ekterya.com

कैसे एक जुदाई आत्मसात करने के लिए

कई कारणों से जुदाई हो सकती है: तलाक से सेवा के लिए कॉल करने के लिए भले ही यह एक स्थायी या अस्थायी जुदाई है, आप खो दिया, उदास और disoriented महसूस कर सकते हैं। दुःखी महसूस करने के लिए समय निकालने से, अन्य लोगों से संबंधित होते हैं और अपनी खुद की खुशी बढ़ाते हैं, आप अलग-अलग विभाजन को आत्मसात करेंगे

चरणों

विधि 1
एक अस्थायी जुदाई पर काबू पाने

कॉप विद पृथक्करण चरण 1
1
अपने प्रियजन के साथ अपेक्षाएं निर्धारित करें यदि यह एक अस्थायी जुदाई है, तो उन्हें उन तरीकों को फिर से परिभाषित करना होगा जिनमें वे अपने साझा जीवन का नेतृत्व करेंगे। इसके अलावा, आपको यह समझना चाहिए कि जुदाई के बारे में अन्य व्यक्ति क्या सोचता है
  • यदि जुदाई जानबूझकर है, तो सुनिश्चित करें कि दोनों अलग होने के लक्ष्य पर सहमत हों। यदि संभव हो तो अलग-अलग मध्यस्थ के साथ बात करने के लिए समय लें, जो प्रत्येक को अलग होने के साथ हासिल करना चाहता है। उदाहरण के लिए, यदि दोनों में से एक व्यक्ति स्थायी जुदाई की संभावना पर विचार करना चाहता है और दूसरा एक ब्रेक लेना चाहता है और वापस आना चाहता है, तो उन्हें उन मतभेदों में सामंजस्य करना चाहिए!
  • अपने साथी के साथ साझा की गई जिम्मेदारियों के बारे में बात करें यदि उनके पास बच्चे, पालतू जानवर हैं या कोई कार या एक घर है, तो उन्हें किसी भी तरह की असंतोष को छोड़ देना होगा और उन जरूरतों के बारे में बात करना होगा।
  • यदि आवश्यक हो, तो कार्यक्रम समन्वय करने और आप सभी जिम्मेदारियों को कवर करने में मदद करने के लिए एक मध्यस्थ किराया करें
  • 2
    योजना क्या आप अपने बच्चों को बता देंगे यदि आप और आपके साथी के बच्चे समान हैं, तो उन्हें इस बारे में बताना चाहिए कि उन्हें अलग होने के बारे में कैसे बताया जाएगा। फिर, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी के साथ किसी भी समस्या को एक साथ रख दें और संक्रमण को अपने बच्चों के लिए जितना संभव हो सके उतना आसान बनाने पर ध्यान केंद्रित करें। अपने साथी के साथ एक योजना बनाएं कि वे अपने बच्चों को मामले के बारे में कैसे सूचित करेंगे। उस बदलाव के बारे में ईमानदारी से और खुले तौर पर संवाद करना बेहतर होगा।
  • अपने बच्चों को अलग करने के लिए समायोजित करने के लिए कुछ समय देने का प्रयास करें। उन्हें नए घर में जाने से पहले या अपने साथी के चाल या चाल के पहले कुछ हफ़्तों की प्रतीक्षा करें।
  • कॉप विद पृथक्करण चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बातचीत को शेड्यूल करें भले ही आपका साथी और आप एक ब्रेक लेंगे या कुछ खास परिस्थितियों से अलग हो जाएंगे, आप बेहतर महसूस करेंगे अगर आपको पता चल जाएगा कि वे दोबारा बोलेंगे। एक शेड्यूल बनाएं और उसका पालन करें। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि संचार आपके सामाजिक या निजी जीवन में हस्तक्षेप न करें।
  • यदि वे एक परीक्षण अवधि के दौरान अलग हो जाते हैं, तो बातचीत के बीच एक स्थान छोड़ दें। वे संचार के बिना कई सप्ताह बिता सकते हैं, फिर तटस्थ स्थानों में मिल सकते हैं और धीरे-धीरे एक दूसरे को अधिक बार देख सकते हैं।
  • यदि उन्हें आवश्यकता से अलग किया जाता है, तो उन्हें अक्सर बातचीत करने के लिए लगातार तिथियां आवंटित करनी चाहिए।
  • वार्तालापों को आपकी अन्य जिम्मेदारियों या सामाजिक घटनाओं को रोकना नहीं चाहिए! दृढ़ सीमा स्थापित करें - कई घंटों तक बात न करें और अपने प्रिय व्यक्ति से बात करने के लिए अपनी अन्य गतिविधियों को रद्द न करें इन वार्तालापों के अलावा एक जीवन प्राप्त करना महत्वपूर्ण है
  • कोपे विथ पार्टनेशन चरण 3
    4
    आपके लिए कुछ अतिरिक्त गतिविधियों की योजना बनाएं अस्थायी रूप से अलग करके, आपके शेड्यूल में कुछ स्थान होंगे शायद आप खाने के लिए कम समय बिताएं या आपके पास एक घटना के लिए कोई साथी नहीं है जिसे आपने कुछ के रूप में देखा था। अपने दोस्तों के साथ संवाद करें और उनके साथ कुछ विशेष सैर करें।
  • कुछ गतिविधियों की योजना बनाएं जिनकी आप अकेले कर रहे हैं, जैसे कि एक फिल्म देख रहे हों या एक विस्तृत डिश तैयार करें।
  • किसी वर्ग या क्लब में नामांकित करें, जहां आपको अन्य लोगों को सावधानी से मिलने के लिए अक्सर भाग लेना होगा
  • विधि 2
    एक अलग या तलाक को आत्मसात करना

    कॉप विद पृथक्करण चरण 4

    Video: 11 मार्च को सबसे तेज नतीजे @news24tvchannel पर कल सुबह 6:00 बजे से लगातार

    1
    उदास होने के लिए कुछ समय ले लो। कोई फर्क नहीं पड़ता कि शादी कितनी देर तक चली या किसने तलाक शुरू की, आपको नुकसान की भावना होगी। जुदाई के बाद पहले हफ्तों के दौरान दर्द और दुःख उपस्थित रहें। तुम्हारी पीड़ा वास्तविक है और अपनी भावनाओं को पहचानने का तथ्य आपको शांति देगा। जब आप महसूस करते हैं कि दर्द आपको आक्रमण करते हैं, तो बंद करो और इसे स्वीकार करें। आप नुकसान को अपने तरीके से मिल जाएगा, इसलिए अपने आप को उदास होने की अनुमति दें।
    • हानि के लिए आपके पास शारीरिक प्रतिक्रिया हो सकती है, जैसे कि श्वास, सिरदर्द, मतली, भूख की कमी, अनिद्रा और थकान।
    • हानि के भावनात्मक प्रतिक्रियाओं में इनकार, उदासी, उदासी, क्रोध, चिंता, अपराध, राहत, निराशा, भ्रम, असहायता, संस्मरण, व्याकुलता, या चिंता शामिल हो सकते हैं।
    • इस भावना को चैनल के लिए कुछ उपयुक्त तरीके खोजें। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और शांत होने के कुछ तरीके हो सकते हैं: एक अखबार में लिखो, एक लंबी सैर, पेंट और व्यायाम करें।
  • कोपे विथ पार्टनेशन चरण 5
    2



    अपने शरीर की देखभाल करें जिन लोगों के साथ आप बहुत समय बिताते हैं वे आपके बायरिथ्म से जुड़े होते हैं आप एक आदी व्यक्ति के समान कुछ तीव्र इच्छाएं महसूस कर सकते हैं और वास्तविक दर्द महसूस कर सकते हैं। यह भी संभव है कि आप खाने, नींद और कसरत करने में कठिनाइयों का सामना करते हैं अपने लिए नई रूटीन स्थापित करके इस का ख्याल रखें
  • याद रखें कि आपको कम से कम तीन बार खाएं और कुछ स्नैक्स शामिल करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह नींद लेते हैं, प्रत्येक रात में सात से नौ घंटे।
  • अभ्यास की अपनी पुरानी रूटीन को सुदृढ़ करें या एक नई शुरुआत करें
  • दर्द से निपटने के लिए ड्रग्स या अल्कोहल का सहारा लेने से बचें यद्यपि यह कुछ चीजें हैं जो आपके दिमाग को बदल देगी, अपने आप को खोने के लिए आकर्षक लगता है, अंत में आपको और अधिक उदास या दंग रहना पड़ता है और आपकी भावनाओं से सामना करने में असमर्थ होता है।
  • Video: सैया के नैया कछु आसरे / बुन्देलखंडी लोकगीत / देवी अग्रवाल - आशा ठाकुर

    3
    तनाव कम करें शायद तलाक का फैसला बहुत तनावपूर्ण है, उल्लेख नहीं कि कभी-कभी प्रक्रिया अक्सर मुश्किल और लंबी होती है संक्षेप में, यह एक तनावपूर्ण समय होगा और यह महत्वपूर्ण है कि आप जितना भी हो उतना तनाव को कम करने के कुछ स्वस्थ तरीके देख सकते हैं। ध्यान का प्रयास करें, उन दोस्तों के साथ अधिक समय बिताना जो आपकी सहायता करते हैं या उन चीजों को समाप्त करते हैं जो आपको अपने साथी की याद दिलाते हैं।
  • समर्थन प्राप्त करने के लिए आप एक समूह में शामिल हो सकते हैं। तलाक बहुत आम है और अन्य लोगों के साथ बात करना उपयोगी हो सकता है जो एक ही स्थिति से गुजर रहे हैं।
  • कॉप विद पृथक्करण चरण 6
    4
    पृथक्करण का विश्लेषण करें क्या गलत है और यह कैसे हुआ, इसके बारे में सोचते हुए आपको दर्द महसूस होने की संभावना है, लेकिन इसका विश्लेषण करके, आप अपनी भावनाओं को संसाधित करेंगे और स्वयं होने की भावना को पुनः प्राप्त करेंगे। एक डायरी में लिखें, एक आंतरिक बातचीत करें और जितनी जल्दी हो सके दूसरों को खोलें।
  • जितना अधिक आप इसे खोलेंगे, उतना ही अधिक संभावना होगी कि आप फिर से मिलेंगे।
  • अपने प्रियजनों के साथ Sincérate निकटतम और सबसे प्रिय लोगों के साथ क्या हुआ और अपनी भावनाओं के बारे में बात करें स्वीकार करें और अस्पष्टता की किसी भी भावना को स्वीकार करें या आपको अफसोस है।
  • कोप विद विभाजन के साथ शीर्षक चित्र 7
    5
    बाहरी सहायता प्राप्त करें आपको फिर से समायोजित करने और अपने नए जीवन को स्वीकार करने में सहायता करने के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें। एक चिकित्सक आपको समझने में मदद करेगा कि क्या हुआ और आपके साथ अभी भी क्या होता है।
  • यदि आपको लगता है कि दर्द बारहमासी, तीव्र है और अपने दैनिक जीवन में हस्तक्षेप करता है, तो आपके पास एक जटिल दर्द हो सकता है चिकित्सक से आपको तत्काल एक चिकित्सक से मिलने के लिए कहें
  • विधि 3
    चलते रहें

    कोपे विथ पार्टनेशन चरण 8
    1
    कुछ नई बातें करें कुछ नई रूटीन शुरू करें क्योंकि आप अलग होने के बाद अपने पूर्व को याद कर सकते हैं, एक बुद्धिमान विचार थोड़ी देर के लिए बचाना है ताकि आपके द्वारा व्यक्ति के साथ साझा किए गए स्थान और चीजें हो सकें। जब आप चलने के लिए जाते हैं या आगे बढ़ते हैं तो एक नया मार्ग लें एक नई दुकान में खरीदें। इस तरह, आप पीड़ा के कारण आपके पास नशे की लत इच्छाओं से मुकाबला कर सकते हैं।
    • गतिविधियों, दोस्ती और उन जगहों को वापस ले लें जिन्हें आपने आनंद लिया और जब आप अपने पुराने साथी से मिले तो शायद आप अलग हो गए। अपने पुराने और अपने भविष्य को एकजुट करने के लिए अपने पुराने स्वयं के साथ फिर से कनेक्ट करें
    • कुछ चीजें करने की कोशिश करें जो आपने कभी नहीं किया है मोल्ड तोड़ो! कुछ कक्षाओं के लिए साइन अप करें या यात्रा पर जाएं
  • कोप विद विभाजन के साथ शीर्षक चित्र 9
    2
    अपने नए विकल्पों को ध्यान में रखें अलगाव के पहले सप्ताह या महीनों के दौरान कोई भी कठोर परिवर्तन न करें, लेकिन बाद में आपके पास होने वाले अवसरों को ध्यान में रखना शुरू करें क्या आपने वापस स्कूल जाने के बारे में सोचा है? क्या आप अपने वर्तमान नौकरी में पदोन्नति प्राप्त करना चाहेंगे? क्या आप अपने परिवार के करीब रहना चाहेंगे? बड़ा ड्रीम, लेकिन धीरे धीरे चलें
  • आपको अपने जीवन में क्या बदलाव करना चाहिए? क्या आप कुछ ऐसा करते हैं जो आप लंबे समय तक छोड़ना चाहते हैं, जैसे धूम्रपान करना, कई हफ्तों तक व्यायाम या खुद को अलग नहीं करना?
  • कोपे विथ अलहेशन चरण 10 नामक छवि
    3
    जब आप तैयार हों तब डेटिंग शुरू करें. कोई निश्चित अवधि नहीं है - जब आप फिर से बाहर जाने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो इसे करें। बाहर जाने का प्रयास करें या तिथियां मज़ेदार लगने की कोशिश करें और न ही अपने नए रिश्ते को वंचित करें। असल में, आपके आत्मिकरण क्षमता में सुधार करने के लिए यह एक अच्छी बात है। बावजूद रिश्तों को या तो विफल करने के लिए किस्मत में नहीं हैं। आप जितनी जल्दी सोचते हैं उससे पहले एक नए और स्थिर भागीदार के साथ समाप्त हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com