ekterya.com

कैसे पता लगाने के लिए कि कोई वास्तव में आपको याद करता है

जब आप किसी के बारे में परवाह करते हैं, तो यह पूछना स्वाभाविक है कि क्या वह व्यक्ति आपको याद करता है हो सकता है कि आप पुराने दोस्त, रिश्तेदार या किसी अन्य व्यक्ति से घनिष्ठ हुए, जो आप के साथ घनिष्ठ थे, या आप शायद सोचते हैं कि आपके साथी वास्तव में उस व्यवसाय यात्रा के दौरान आपको याद करते हैं। निर्धारित करें कि अगर कोई आपको उत्पीड़न का सहारा लेने के बिना या अनुपयुक्त कार्य न करने के कारण आपको याद करता है

चरणों

विधि 1
निर्धारित करें कि अगर कोई आपको याद करता है जब आप दूर चलते हैं या अलग होते हैं

Video: The Honest Woodcutter | The Honest Woodcutter In English | Moral Story For Kids

फिक्स फॉर लाइफ चरण 8
1
एक बैठक का सुझाव दें और अपने मित्र की प्रतिक्रिया पर ध्यान दें। अगर आपको लगता है कि दोस्ती लुप्त होती है और आप जानना चाहते हैं कि क्या आपका दोस्त आपको याद दिलाता है, तो उसे एक बैठक में आमंत्रित करें ताकि कुछ अच्छा और आराम से कर सकें, जैसे एक कप कॉफी यदि आपका मित्र उत्साह से प्रतिक्रिया करता है, तो संभावना है कि मैं आपको भी याद करता हूं। इसके विपरीत, यदि आप मीटिंग को स्थगित कर देते हैं या मिलने के लिए अनिच्छुक लगते हैं, तो आपको यह अवश्य पहचानना चाहिए कि यह शायद आपको आश्चर्यचकित नहीं करता है
  • ईमानदार रहें, लेकिन अपने दोस्त को खोने के लिए अभियोग लगाए नहीं। कुछ कहो, "मैं शुक्रवार की रात को हमारे मजे की याद आती है! क्या आप चाहते हैं कि हम जल्द फिर से मिलें? "
  • लाइव एक सच्चा जीवन का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    2

    Video: How to Concentrate on Studies by Yogendra Pal | Motivational Video | Hindi / Urdu

    अंतर्निहित समस्याओं के बारे में बात करें यदि आपकी दोस्ती फीका हो गई है और आप इस कारण के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो दूर के कारणों के बारे में अपने मित्र से सीधे बात करने में अधिक उपयोगी हो सकता है। अपने मित्र को बताएं कि आपने देखा है कि दोनों अब इतने करीब नहीं हैं उससे पूछें अगर आपने कुछ ऐसा किया जो उसे नाराज़ या चोट पहुँचा। यदि जवाब "हां" है, तो अपने स्वयं के बचाव में कूदने के बिना आपके मित्र को क्या कहने के लिए सुनने के लिए तैयार रहें
  • अगर वह आपको याद करता है तो सीधे अपने मित्र से पूछने में सहायक हो सकता है - हालांकि, उसे बेनकाब करने के लिए सावधान रहें अगर आपका मित्र अभियुक्त महसूस करता है, तो वह ईमानदारी से जवाब नहीं दे सकता है
  • लाइव एक प्रामाणिक लाइफ चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    आम में दोस्तों के साथ बात करो अपनी आवश्यकताओं और इरादों के बारे में स्पष्ट रहें उदाहरण के लिए, आप एक मित्र से कह सकते हैं, "मुझे लगता है कि मैं हाल ही में हमारे पारस्परिक मित्र से दूर चले गए हैं और मुझे दुख होता है क्या आपको लगता है कि अब मुझे इसके लिए तलाश करना उचित होगा? " जवाब को ध्यान से सुनें
  • पूछना मत करो कि कोई आपको सिर्फ आपको बेहतर महसूस करने के लिए याद करता है।
  • जीवन में संघर्ष के दौरान बनाओ अच्छा विकल्प चरण 1 छवि का शीर्षक
    4
    संबंधों को स्वाभाविक रूप से खत्म करना दोस्ती के संकेतों को पहचानें बातचीत में लंबे समय तक चुप्पी या असुविधाजनक अंतराल हो सकती है। योजना बनाना अधिक कठिन हो सकता है और गलतफहमी अधिक बार हो सकती है जीवन और हितों के विकास और, इसलिए भी रिश्तों के बाद, सभी दोस्ती हमेशा के लिए जीवित रहती हैं।
  • यदि आपकी दोस्ती खत्म हो रही है, तो इस बात पर ध्यान न दें कि आपका दोस्त आपको याद नहीं करता है। इसके बजाय, अपने मित्र को आपके जीवन में लायी जाने वाली अच्छी चीजों का जश्न मनाएं और आगे बढ़ें।
  • छांटें आपका जीवन क्रमबद्ध करें चरण 6
    5
    "मैं तुम्हारे साथ रहना चाहता हूं" के साथ "मुझे याद करता हूं" को भ्रमित न करें यहां तक ​​कि अगर किसी पुराने मित्र या पूर्व साथी आपको याद नहीं करते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह रिश्तों को फिर से शुरू करना चाहता है। दोनों को अच्छी चीज़ों के नुकसान का अफसोस हो सकता है जिनके साथ वे एक साथ थे। हालांकि, इसका यह अर्थ यह नहीं है कि एक साथ वापस लेना एक अच्छा विचार है।
  • विधि 2
    निर्धारित करें कि क्या आपके साथी आपको याद नहीं करते हैं जब वे एक साथ नहीं होते हैं

    खरीदें सेल सेल खरीदें चरण 4



    1
    देखें कि आपका साथी आपको कितनी बार कॉल करता है या आपको पाठ संदेश भेजता है अगर आपका मित्र या साथी अक्सर आपसे बात करने के लिए दिखता है, तो यह संभावना है कि जब आप चारों ओर न हों तो आपको आश्चर्य होगा। प्रत्येक व्यक्ति की अलग-अलग संचार शैली है - हालांकि, संदेश और अक्सर फोन कॉल रिश्ते में निवेश का एक अच्छा संकेत हैं।
  • अपना व्यक्तिगत जीवन निजी कार्य पर रखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    उसकी आवाज़ की टोन सुनो जब कोई आपको याद करता है, तो उस व्यक्ति को आप के साथ बोलने पर प्रतिबद्ध और चिंतित दिखाई देगा। इसके विपरीत, यदि आपका दोस्त लंबे समय के बाद मिलते समय विचलित हो जाता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वह आपको याद नहीं करता।
  • स्पॉट इन साइन्स ऑफ़ ए फिडेल मिडलाइन कॉरिसिस चरण 10
    3
    यदि आप असुरक्षित महसूस करते हैं तो ईमानदार रहें अगर आपका साथी दूर हो जाने पर आपको चिंता या असुरक्षित महसूस होती है, तो इसके बारे में ईमानदार होना बेहतर होता है। अगर आप पूछते हैं "क्या आप मुझे याद करते हैं?" या "क्या आप अभी भी मुझसे प्यार करते हैं?" यह आपकी वास्तविक भावनाओं को संबोधित करने की संभावना नहीं होगी। यदि आपका साथी "हां" कहता है, तो आप उस पर विश्वास नहीं कर सकते - इसके विपरीत, यदि वह "नहीं" कहते हैं, तो आपको बहुत बुरा लगेगा इसके बजाय, आपको सीधे शांति से मन की शांति पाने के लिए कहें
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मेरा एक बुरा दिन था और मैं आज रात बहुत अकेला और असुरक्षित महसूस करता हूं। क्या आप मुझे कुछ अतिरिक्त समर्थन प्रदान कर सकते हैं और बता सकते हैं कि आप मुझे प्यार करते हैं और मुझे याद करते हैं? "
  • खरीदें सेल सेल खरीदें चरण 3
    4
    ध्यान दें कि आपके साथी या मित्र आपके साथ क्या साझा करते हैं। यदि आपका साथी या दोस्त आपके चित्रों या लिंक्स को साझा करता है, तो इसका मतलब यह होगा कि वह वास्तव में आपके बारे में सोचता है। जब वे एक साथ नहीं होते हैं, तब भी आप अपने दोस्त के दिमाग में होंगे।
  • उपहार देखभाल और प्रतिबद्धता दिखाने का एक और तरीका है यहां तक ​​कि अगर आप हमेशा किसी मित्र या पार्टनर से आपको प्यार नहीं करते हैं, तो यह मानें कि यह सबूत भी होगा कि वे आपके बारे में सोचा जब वे एक साथ नहीं थे।
  • यदि आप अपने बोरिंग सम्मेलन या अपनी कनेक्ट उड़ान का ब्योरा बताने के लिए उत्सुक हैं, तो यह स्वीकार करें कि ऐसा संभव है क्योंकि आप आपसे बात करना चाहते हैं सांसारिक विवरण साझा करना दूरी के माध्यम से कनेक्शन रखने का एक तरीका है और यह दर्शाता है कि उस व्यक्ति को अलग-अलग होने पर आपको याद आती है।
  • छवि शीर्षक से बचें एक सुस्त ईसाई जीवन चरण 11
    5
    गैर मौखिक संकेतों पर ध्यान दें यदि आप दूर हैं, तो आपके साथी के शरीर द्वारा दिखाए गए स्थितियों के संकेतों को पढ़ने के लिए आपके लिए यह कठिन हो सकता है। अगर आप वीडियो पर बात कर सकते हैं, तो देखें कि क्या आप अपने सिर को झुकाते हैं और अपने साथ नजर रख सकते हैं। यदि आप फोन पर बात करते हैं, आपको पता होना चाहिए कि आवाज़ की एक नरम या ऊंची टोन अंतरंगता बताती है
  • स्पॉट इन साइन्स ऑफ़ ए फिमेल मिडलाइन कॉरिसिस चरण 1
    6
    जुदाई के कारण पीड़ितों के लक्षण पहचानें एक दंपति का एक भावात्मक बंधन यह दर्शाता है कि अलग होने से तनाव और चिंता में वृद्धि हो सकती है। यदि आपका साथी बहुत दूर चिंतित है या चिंतित है, तो आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं।
  • चेतावनी

    • किसी को वास्तविक जीवन या ऑनलाइन में परेशान न करें यदि आप देखते हैं कि आपको लगता है कि कोई आपको याद करता है या नहीं, तो परामर्शदाता, चिकित्सक या विश्वसनीय दोस्त से बात करें।
    • वयस्कों में जुदाई संबंधी चिंता विकार से अवगत रहें यदि आप किसी को आप याद करते हैं कि क्या के बारे में भी अक्सर चिंता है, तो आप एक परामर्शदाता या चिकित्सक से बात करने की आवश्यकता हो सकती है। सहायता प्राप्त करता है, तो इन लक्षणों में अपने जीवन के साथ हस्तक्षेप: अत्यधिक चिंता है जब आप अपनी पसंद के लोगों, इस तथ्य के बारे में अत्यधिक चिंता से अपने आप को अलग है कि अपने प्रियजनों गंभीर रूप से घायल है कि पीड़ित हो सकता है के बारे में है, तो आप छोड़ बुरे सपने या चिंता है जिसमें आप किसी से अलग जिन लोगों को आप प्यार करते हैं (भले ही वे गंभीर उद्देश्य के खतरे में न हों)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com