ekterya.com

एक परिवार के सदस्य को एक घर के काम को हस्तांतरित करने का तरीका

अपने घर से एक रिश्तेदार को सौदा स्थानांतरित करना आम है, इसलिए जब आप मर जाते हैं, तो वह संपत्ति उस रिश्तेदार को सीधे जाती है। यद्यपि एक काम का हस्तांतरण एक अपेक्षाकृत शीघ्र और सरल प्रक्रिया है, आपको ध्यान रखना चाहिए कि ऐसा करके, आप अपने घर पर सभी नियंत्रण और कब्जे खो देंगे।

चरणों

विधि 1

एक संपत्ति छूट दस्तावेज़ का उपयोग करें
एक परिवार के सदस्य चरण 1 पर हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
1
काउंटी के डर्ड रिकॉर्ड में एक संपत्ति छूट प्राप्त करें जहां आपका घर स्थित है। इस दस्तावेज़ के साथ, आप संपत्ति (इसलिए नाम) पर अपने कब्जे को त्याग कर सकते हैं और उसे किसी दूसरे व्यक्ति को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • संपत्ति का त्याग दस्तावेज परिवार के सदस्यों के बीच धन हस्तांतरित करने की आवश्यकता के बिना संपत्ति हस्तांतरण का सबसे आम तरीका है या यदि आप उपहार के रूप में संपत्ति देना चाहते हैं
  • संपत्ति को छोड़ने के एक दस्तावेज के साथ, कोई जोखिम नहीं है कि आपके परिवार के किसी सदस्य या भावी खरीदार आप पर मुकदमा करेंगे यदि काम में कोई समस्या है और आपके पास घर की पूरी स्वामित्व नहीं है, क्योंकि एक त्याग दस्तावेज़ केवल तबादला कर सकता है संपत्ति का दावा हालांकि, यह गारंटी नहीं देता है कि आपके पास कोई विशेष दावे है
  • एक परिवार के सदस्य चरण 2 के लिए हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    2
    फ़ॉर्म भरें एक छूट दस्तावेज में आपके लिए आपके नाम और रिश्तेदार का नाम दर्ज करने के लिए रिक्त स्थान हैं, जिनके साथ आप अपने घर को स्थानांतरित करना चाहते हैं।
  • आपको अपने घर का कानूनी विवरण भी दर्ज करना चाहिए। यदि आपके पास पहुंच है, तो आप मूल स्क्रिप्ट में दिए गए विवरण का उपयोग कर सकते हैं या सरकारी कैडमृत नक्शे या सड़क का पता उपयोग कर सकते हैं। क्योंकि यह एक छूट दस्तावेज है, इसलिए ऐसा विशिष्ट वर्णन करना आवश्यक नहीं है। आपको केवल मूल स्क्रिप्ट का संदर्भ देना चाहिए।
  • इस फॉर्म में हस्ताक्षर के लिए रिक्त स्थान भी हैं, लेकिन जब तक आप एक नोटरी की उपस्थिति में नहीं होते तब तक आपको फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं करना चाहिए।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 3 के लिए हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    3
    एक नोटरी से पहले हस्ताक्षर करें। कुछ राज्यों में, परिवार के सदस्य, जिनके घर का काम सौंपा गया है, उन्हें भी हस्ताक्षर करना होगा। कुछ राज्यों को नोटरी के अलावा अन्य गवाहों की भी आवश्यकता होती है
  • एक परिवार के सदस्य चरण 4 में हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: LA LEY DEL RESPETO por John Maxwell / Ley del MAGNETISMO e INFLUENCIA #3

    व्यक्तिगत तौर पर या प्रमाणित मेल द्वारा लेखन उद्धार एक बार जब आप हस्तांतरण के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हैं, तो आपको इसे उस व्यक्ति को भेजना होगा जो संपत्ति के मालिक बन गए।
  • यदि परिवार के सदस्य जिसे आपने घर स्थानांतरित किया है, आपके साथ नहीं था, जब आप काम पर हस्ताक्षर किए थे, तो आप उन्हें दस्तावेज व्यक्तिगत रूप से या डाक द्वारा वितरित कर सकते हैं।
  • प्रमाणित मेल या समान सेवा का उपयोग करने से आपको रसीद की तारीख जानी चाहिए।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 5 में हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सापेक्षिक रिकॉर्ड को लिखना है आपके पास स्थानांतरण करने के बाद, जिस व्यक्ति को आपने अपना घर स्थानांतरित किया है वह काउंटी रिकॉर्डर के कार्यालय में काम करने के लिए जिम्मेदार है। अन्यथा, यह संपत्ति के कानूनी रिकॉर्ड का हिस्सा नहीं बन जाएगा और भविष्य में समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • विधि 2

    मृतक की मृत्यु से संचरण के एक काम का उपयोग करें
    एक परिवार के सदस्य चरण 6 में हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    1
    पता लगाएँ कि क्या आप एक डीड ट्रांसफर स्क्रिप्ट का उपयोग कर सकते हैं जहां आप रहते हैं। इस प्रकार की लिखना आपको जीवित रहने के दौरान अपनी संपत्ति का कुल नियंत्रण बनाए रखने की सुविधा देता है, लेकिन जब आप किसी उत्तराधिकार के बिना मर जाते हैं तो उसे चुने हुए सापेक्ष में स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • 2015 के अनुसार, इस प्रकार का काम 22 राज्यों और कोलंबिया जिले में उपलब्ध है, जिसमें कोलोराडो, इलिनोइस, ओहियो और वर्जीनिया शामिल हैं। यह देखने के लिए कि आपके पास यह विकल्प है, आपके काउंटी रिकॉर्डर के कार्यालय से देखें। अगर आपके परिवार को अपने घर में स्थानांतरित करने का कारण उत्तराधिकार की प्रक्रिया से बचने के लिए है, तो एक विलेख-हस्तांतरण का काम आपके लिए एक बेहतर समाधान हो सकता है, क्योंकि इससे आप जीवित रहने के दौरान अपने घर का नियंत्रण बनाए रख सकते हैं।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 7 के लिए हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    2
    लेखन लिखें मृत्यु का एक काम किसी अन्य काम के समान है, लेकिन इसमें एक बयान शामिल है कि यह केवल मालिक की मृत्यु के रूप में प्रभावी होगा। प्रत्येक राज्य की विशिष्ट आवश्यकताएं हैं, इसलिए यदि आप इन आवश्यकताओं को अपने दम पर पूरा करने की अपनी क्षमता के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं तो आप अचल संपत्ति वकील से परामर्श करने पर विचार कर सकते हैं
  • एक परिवार के सदस्य चरण 8 के लिए हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    3
    एक नोटरी से पहले हस्ताक्षर यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको दूसरे गवाहों की ज़रूरत नहीं है, अपने राज्य के कानून की जांच करें यह जरूरी नहीं है कि जिस रिश्तेदार को आप अपनी संपत्ति में स्थानांतरित कर रहे हैं वह मौजूद है।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 9 में हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    4
    लेखन रिकॉर्ड करें एक बार हस्ताक्षर करने के बाद, आपको इसे काउंटी रिकॉर्डर के कार्यालय में पंजीकृत करना होगा। अन्यथा, इसके अस्तित्व का कोई भी पता नहीं होगा और यह कभी भी लागू नहीं हो सकता है।
  • आप किसी भी समय अपना मन बदल सकते हैं और एक और लेखन कर सकते हैं। आप अपनी मृत्यु के दिन तक अपने घर का स्वामित्व और स्वामित्व बनाए रखेंगे।
  • संपत्ति पर कोई बंधक या अन्य ग्रहणाधिकार मौत पर स्थानांतरण के एक काम के माध्यम से स्वचालित रूप से स्थानांतरित किया जाएगा। बस संपत्ति के लिए एक काम की तरह, आप बस अपने स्वामित्व ब्याज वसीयत, चाहे जो भी हो
  • जब आप मर जाते हैं, तो नामित रिश्तेदार को संपत्ति पर नियंत्रण लेने के लिए एफ़ेडेविट का प्रमाण पत्र और मौत प्रमाण पत्र पेश करना पड़ सकता है, लेकिन यह प्रोबेट प्रक्रिया की तुलना में एक तेज़ और आसान प्रक्रिया है।
  • विधि 3

    वॉरंटी डीड का उपयोग करें
    एक परिवार के सदस्य चरण 10 के लिए हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    1



    किसी रीयल एस्टेट वकील से संपर्क करें चूंकि शीर्षक काम आपकी संपत्ति को शीर्षक स्थानांतरित करने का सबसे जटिल तरीका है, इसलिए प्रक्रिया के दौरान एक वकील आपको मार्गदर्शन करने के लिए बेहतर होगा।
    • गारंटी कार्यों, जिन्हें कभी-कभी हस्तांतरण कार्य के रूप में जाना जाता है, संपत्ति के नए मालिक के लिए गारंटी के साथ आती है जो यह सुनिश्चित करता है कि आप स्वामी हैं और इसका कोई अन्य अधिकार नहीं है या इसका दावा कर सकते हैं।
    • क्योंकि वे बहुत ही जटिल हैं, आमतौर पर किसी भी मुद्रा के बिना घर के किसी रिश्तेदार को हस्तांतरित करने के लिए वारंटी के काम का इस्तेमाल नहीं किया जाता है।
    • हालांकि यह आपके लिए जटिल है, गारंटी का एक सौदा रिश्तेदार को देता है जो सबसे भरोसेमंद संपत्ति प्राप्त करेगा, क्योंकि यह वादा करता है कि आप किसी भी बंधक या अन्य लायंस से मुक्त संपत्ति का मालिक हैं, और इससे कोई और नहीं है इसका दावा करें
  • एक परिवार के सदस्य चरण 11 के लिए हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी संपत्ति पर एक शीर्षक खोज का संचालन करें गारंटी का एक कार्य पूरा करने से पहले संपत्ति खोज करें, जिसमें संपत्ति के कानूनी इतिहास की समीक्षा होती है और यह सुनिश्चित करता है कि कार्य में दिए गए बयान सही हैं और संपत्ति का शीर्षक भार उठाने से मुक्त है। यह प्रक्रिया महंगा हो सकती है और एक लंबा समय ले सकता है
  • यद्यपि आप अपनी खुद की एक शीर्षक खोज कर सकते हैं, क्योंकि संपत्ति के रिकॉर्ड सार्वजनिक हैं, एक पेशेवर शीर्षक खोज इंजन कम समय में आप अपने दम पर लेने के अधिक से अधिक गहन कार्य करेंगे।
  • संपत्ति का शीर्षक बीमा आपके शीर्षक में किसी भी दोष के खिलाफ बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है, चाहे वह सार्वजनिक हो या न हो, जो आपके लेखन की समस्या से परेशान हो या हस्तांतरण को रद्द कर दे। शीर्षक बीमा महंगा है और आमतौर पर लागत को मूल मालिक और भविष्य के मालिक के बीच विभाजित किया जाता है।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 12 में हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    3
    लेखन समाप्त करें अन्य प्रकार के कर्मों के साथ, आपका आपके और परिवार के सदस्य के बारे में जानकारी प्रदान करेगा जिसे आप इस शीर्षक को स्थानांतरित करेंगे, साथ ही संपत्ति का संपूर्ण और विस्तृत कानूनी वर्णन
  • एक परिवार के सदस्य चरण 13 के लिए हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने राज्य के कानूनों के अनुसार आवश्यक नोटरी पब्लिक और अन्य गवाहों से पहले हस्ताक्षर करें।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 14 में हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    5
    चुने हुए रिश्तेदार को लेखन दें।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 15 के लिए हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    6
    लेखन को रिकॉर्ड करना सुनिश्चित करें तकनीकी रूप से, आपके रिश्तेदार पंजीकरण के लिए ज़िम्मेदार हैं, लेकिन अगर आपने एक वकील को काम लिखने के लिए किराए पर लिया है, तो वह इसे पंजीकृत करने की पेशकश कर सकता है।
  • यदि आप इसे पंजीकृत नहीं करते हैं तो भी लेखन वैध रहेगा, लेकिन यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप बाद में महत्वपूर्ण समस्याओं का कारण बन सकते हैं, क्योंकि किसी और को संपत्ति के दावे के बारे में पता नहीं होगा।
  • ख्याल दर्ज करने में नाकाम रहने से आप अपने शीर्षक विलेख को स्थानांतरित करने में किए गए सभी प्रगति को समाप्त कर देंगे, जिसमें आपके उत्तराधिकार से बचने का प्रयास भी शामिल है।
  • विधि 4

    जमा किए गए सामानों का एक नियम बनाएं
    एक परिवार के सदस्य चरण 16 में हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    1
    एक नया काम करें जहां आप और आपके रिश्तेदार को जीवित रहने के अधिकार के साथ सह-मालिकों के रूप में दिखाई दें। इस प्रकार के शासन को लागू करने के लिए, दोनों को एक ही समय में समान शेयर प्राप्त करना चाहिए।
    • एक नए काम की तैयारी में आपके और आपके रिश्तेदार द्वारा संपत्ति की खरीद के समान प्रभाव होता है।
    • अस्तित्व के अधिकार के साथ जमा किए गए सामान का एक नियम है कि जब दो मालिकों में से एक मर जाता है, तो दूसरी संपत्ति का पूर्ण स्वामित्व ले लेता है
    • ध्यान रखें कि, क्योंकि आप अपनी संपत्ति में किसी अन्य व्यक्ति को हिस्सा लेना चाहते हैं, तो आपको सामान दान के लिए करों का भुगतान करना होगा, यदि भागीदारी $ 10,000 से अधिक की कीमत है।
  • एक परिवार के सदस्य के लिए हाउस डीड पर ट्रांसफर शीर्षक वाली छवि चरण 17
    2
    लेखन पूरा करें चूंकि आप केवल एक ही चीज बदलेगा, वह नाम हैं जो स्क्रिप्ट में दिखाई देते हैं, आप सबसे पुरानी लिपि से सब कुछ कॉपी कर सकते हैं।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 18 में हाउस डीड पर स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    3
    काम पर हस्ताक्षर करें अपने राज्य के कानून के आधार पर, आपको नोटरी पब्लिक या अन्य गवाहों से पहले के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करना पड़ सकता है।
  • चूंकि आप और आपके रिश्तेदार इस परिस्थिति में संपत्ति का कब्ज़ा लेंगे, इसलिए दोनों को विलेख पर हस्ताक्षर करना होगा।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 1 9 में स्थानांतरित करने के लिए शीर्षक से चित्र

    Video: Transformers The Last Knight - "Knight Crusaders History & Powermasters?!" Trailer 3 Breakdown

    4
    लेखन रिकॉर्ड करें यदि आप उत्तराधिकार से बचने के लिए चाहते हैं, तो आप को पंजीकरण करना होगा या अन्यथा, संयुक्त संपत्ति व्यवस्था सार्वजनिक ज्ञान नहीं होगी।
  • चेतावनी

    • विलेख को स्थानांतरित करके (जब तक आप एक सौदा हस्तांतरण का उपयोग नहीं करते हैं), आप न केवल अपने घर पर सभी नियंत्रण खो देंगे, लेकिन आपको आयकर के साथ भी समस्याएं हो सकती हैं या सरकारी लाभों तक पहुंच प्राप्त हो सकती है, जैसे कि मेडिकेड। यदि आप इन मुद्दों के बारे में चिंतित हैं तो एक पेशेवर सार्वजनिक एकाउंटेंट या टैक्स विशेषज्ञ से परामर्श करें
    • विभिन्न राज्यों में अक्सर एक क़ानून में शामिल जानकारी के बारे में अलग-अलग नियम होते हैं और उन्हें प्रस्तुत किया जाना चाहिए, भले ही उन्हें समान संप्रदाय प्राप्त हों। काउंटी रिकॉर्डर का कार्यालय आपको निर्देश दे सकता है, लेकिन अगर आपको उन्हें समझने में परेशानी होती है, तो आपको एक अचल संपत्ति वकील से परामर्श करना होगा
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com