ekterya.com

शिह त्ज़ु में एक ढंका ढंका निदान कैसे करें

पेटी की अव्यवस्था एक सामान्य बीमारी है जो कई कुत्तों के हिंद पैरों को प्रभावित करती है, खासकर उन छोटे नस्लों जैसे कि शिह त्ज़ू यह समस्या तब होती है जब kneecap अपनी सामान्य स्थिति से बाहर निकलता है, यही कारण है कि इसे kneecap विस्थापन के रूप में भी जाना जाता है। यह समस्या सुनिश्चित करने के लिए शिशु त्ज़ू में इस समस्या का निदान करना सीखें कि आपका पालतू उचित उपचार प्राप्त करता है

चरणों

विधि 1
एक ढीली ढहने के लक्षणों की पहचान करें

शिह त्ज़स चरण 1 में निदान पेटेलार लिक्शनेशन शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान दें यदि आप पीछे के पैर का उपयोग करने से बचें। एक गुच्छा ढहने का एक आम लक्षण तब होता है जब कुत्ते हिंद पंजा के प्रयोग से बचा जाता है। शायद मैं पूरी तरह से स्थानांतरित कर सकता हूं और दर्द महसूस नहीं कर सकता, लेकिन मैं कुछ समय बाद एक कदम उठाने से बच सकता हूं। इसके अलावा, आप इसे फिर से कम करने से पहले कई चरणों में एक हिंद पैर को हवा में रख सकते हैं।
  • यह घुटने के जोड़ के यांत्रिक रुकावट के कारण होता है जो इसकी शरीर रचना में दोष के कारण होता है। कुछ चरणों के बाद, पैर अपनी सामान्य स्थिति में वापस आ जाएगी और कुत्ते बिना समस्याओं के चलना जारी रहेगा।
  • पैंथेलर विस्थापन पिछले पैरों पर होता है। इसका मतलब यह है कि कुत्ते अपने सारे वजन सामने के पैर पर जमा कर सकता है।
  • Video: सौंदर्य गाइड - सौंदर्य एक शिह जू # 17

    शिह त्ज़स चरण 2 में निदान पेटेलार लिक्शनेशन शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आपको कठिनाई कूदना है तो देखें। कुछ कुत्ते में, पेटेलर अव्यवस्था दोनों पैरों को प्रभावित कर सकती है। यदि यह मामला है, तो जानवर एक साथ खरगोश के दोनों पैरों के साथ कूद कर सकता है।
  • यदि आपके कुत्ते को इस बीमारी दोनों पैरों पर है, तो यह संभावना है कि उसे फर्नीचर या कम सतहों में कूदने में कठिनाई होगी।
  • शिह त्ज़स में चरण 3 के निदान पैटर्न Patellar Luxation शीर्षक छवि
    3
    यदि आपको पैर में अन्य समस्याएं हैं तो देखें। गंभीर या दीर्घकालिक मामलों में, कुत्ते को माध्यमिक समस्याओं का विकास हो सकता है। इनमें से एक संयुक्त में गठिया हो सकता है। पैर या जोड़ सूजन या कठोर हो सकता है यदि कुत्ता बार-बार पंजे का इस्तेमाल करता है, तो वह उस तरफ एक मांसपेशियों के शोष का विकास भी कर सकता है, जिसका मतलब है कि प्रभावित क्षेत्र की मांसपेशियों को दूसरी तरफ से छोटा होगा।
  • इसके अलावा, कुत्ते प्रभावित पैर से लंगड़ा हो सकता है, जिससे उसे उसके साथ चलने से रोक दिया जाएगा
  • शिह त्ज़स के चरण 4 में निदान पेटेलार लिक्शनेशन शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी भी उम्र में लक्षणों की पहचान करें एक कुत्ते को किसी भी उम्र में ढंका ढोने वाला विकास हो सकता है। उनमें से बहुत से लोग आमतौर पर लक्षण पेश करते हैं जब वे पिल्ले होते हैं, क्योंकि यह पैरों की मांसपेशियों से संबंधित समस्या है। कुत्ते 8 से 10 सप्ताह के बीच के लक्षण दिखा सकते हैं।
  • विधि 2
    पेटी की अव्यवस्था का निदान करें

    शिह त्ज़स में चरण 5 में निदान पेटेलार लिक्शनेशन शीर्षक वाला चित्र
    1
    भौतिक परीक्षा में अपने कुत्ते को जमा करें अगर आपको लगता है कि आपके कुत्ते को डिस्लोकेटेड घुटने की चपेट है, तो आपको इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए वह रोग की पहचान करने के लिए शारीरिक जांच करने में सक्षम होंगे। पहले देखें कि यह कैसे चलता है और हिंद पैरों को छूता है। पशुचिकित्सा मांसपेशियों के शोष और पार्श्व आंदोलन की पहचान करने की कोशिश करेंगे जो उत्पन्न नहीं होनी चाहिए।
    • पेटी की एक अव्यवस्था को केवल स्पर्श के साथ निदान किया जा सकता है, क्योंकि यह महसूस करना संभव होगा कि परीक्षण के दौरान जब पंजा बढ़ाया जाता है, तो यह जगह से बाहर निकल जाएंगे।
    • ऐसे मामलों में, पशुचिकित्सा पशु के पैर को फैल सकता है और पेटी पर थोड़ा सा पार्श्व दबाव डाल सकता है, जो इसे जगह से बाहर निकालने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • शिह त्ज़स में चरण 6 के निदान पेटीलर लिक्शनेशन नाम वाली छवि



    2
    अपना लेग एक्स-रेड करें यहां तक ​​कि अगर पशुचिकित्सक का मानना ​​है कि शारीरिक परीक्षण करने के बाद यह पेटी की एक अव्यवस्था है, तो भी आपको अंतराल शरीर रचना का पूरी तरह से मूल्यांकन करने के लिए पैर का एक्स-रे लेना चाहिए। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि सुधारात्मक सर्जरी करने का विकल्प माना जाता है।
  • पशुचिकित्सा को हड्डियों के कोणों को देखने के लिए एक्स-रे की समीक्षा करनी होगी, जो पशु के लिए सबसे उपयुक्त शल्यचिकित्सा प्रक्रियाओं पर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेगा।
  • शिह त्ज़स में चरण 7 के निदान पैटर्न Patellar Luxation शीर्षक छवि
    3
    यदि यह हल्का मामला है तो रोग को नियंत्रित करें पेटेलाल अव्यवस्था, दर्द और कुत्ते की सूजन के हल्के मामलों में एनएसएआईडीएस के प्रयोग से नियंत्रित किया जा सकता है। पशुचिकित्सा भी आपको जांघ की मांसपेशी में अपने पालतू जानवरों की शक्ति बढ़ाने में मदद करने के लिए शारीरिक पुनर्वास अभ्यास का एक कार्यक्रम देगा।
  • आपको कुत्ते के वजन को नियंत्रित करना चाहिए। मोटापा के अतिरिक्त वजन घुटने के जोड़ पर अधिक तनाव डाल सकता है।
  • Video: शिह जू तथ्य

    शिह त्ज़स चरण 8 में निदान पेटेलार लिक्शनेशन शीर्षक वाली छवि
    4
    सर्जरी के लिए कुत्ते को सबमिट करें यदि आपका मामला गंभीर है कुत्तों कदम या अक्सर मुश्किल लेने के लिए कूद से बचने के हैं, तो यह संकेत दे सकते हैं कि और अधिक परिवर्तन जो मामले सुधारात्मक सर्जरी में marked- गठिया के प्रारंभिक चरण से संयुक्त रक्षा करने के लिए आवश्यक हो सकता है कर रहे हैं।
  • सुधारात्मक सर्जरी नाली जिसमें पटेला टिकी हुई है, संयुक्त कैप्सूल का समायोजन और कभी कभी, पिंडली के कोण बदलते ताकि गेंद thighbone के साथ एक स्ट्रेटर लाइन में टिकी हुई है गहरा करने के लिए है।
  • विधि 3
    घुटने के अव्यवस्था के बारे में सीखना

    शिह त्ज़स में चरण 9 के निदान पेटीलाल लिक्शन नाम वाली छवि
    1
    पता है कि बीमारी क्या है पेटी घुटने की शारीरिक रचना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है घुटने एक छाता है जो ऊपरी (या जांघ की हड्डी) से ऊपर से, और नीचे से टिबिया (या शिन) से बना है। जब जांघ के अनुबंध की बड़ी मांसपेशी, यह पिंडली पर खींचती है और घुटने को सीधे बनने का कारण बनता है। हालांकि, यह सीधे पिंडली को खींच नहीं करेगा, लेकिन ऐसा एक चरखी-तरह की प्रणाली के माध्यम से किया जाएगा जो घुटने की चपटा द्वारा बनाई गई है। इस प्रणाली के लिए काम करने के लिए, जांघ की मांसपेशी को एक सीधी रेखा में खींचना चाहिए। पेटी के अव्यवस्था का कारण यह एक कोण पर खींचने के लिए होता है और पैठ को जगह से बाहर निकल जाता है।
    • समस्याएं जो घुटने टेकने के लिए स्थान से बाहर निकलती हैं, भिन्न हो सकती हैं। ढीले संयुक्त कैप्सूल इन समस्याओं में से एक है, क्योंकि वे घुटने को कड़ाई से सुरक्षित रखने की अनुमति नहीं देंगे। एक और समस्या यह है कि नाली जिसमें गद्दी का आकार बहुत उथले हो सकता है, जो कि एक पार्श्व आंदोलन को प्रोत्साहित करेगा जो उत्पन्न नहीं होना चाहिए। कुत्ते के हिंद पैरों की हड्डियों के धनुषाकार आकार के कारण मांसपेशियों को एक निश्चित कोण पर खींच सकता था।
  • शिह त्ज़स में चरण 10 के निदान पेटीलाल लिक्शन नाम वाली छवि

    Video: शिह जू

    2
    निर्धारित करें कि आपका कुत्ता खतरे में है या नहीं। छोटे कुत्ते पैटेरल डिस्लोकेशन से ग्रस्त हैं। इसका मतलब है कि शिह जू नस्ल इस रोग के लिए बहुत ही संवेदनशील है। पटेला उतर जाना, लघु या कमान सी टांगोंवाला के साथ कुत्तों में आम हैं सॉसेज कुत्ते, ल्हासा अप्सू, यॉर्कशायर टेरियर या शिह जू के रूप में।
  • यह बीमारी किसी भी उम्र के कुत्तों में पैदा हो सकती है, लेकिन लक्षण आमतौर पर कम उम्र में दिखाई देते हैं, क्योंकि यह एक यांत्रिक समस्या है जो उस दिशा को प्रभावित करती है जिसमें मांसपेशियों को खींच लिया जाता है और शरीर रचना विज्ञान कई कुत्ते 8 से 10 सप्ताह की उम्र के बीच लक्षण दिखाना शुरू करते हैं।
  • शिह त्ज़स के चरण 11 में निदान Patellar Luxation शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्यान रखें कि इस रोग में 4 डिग्री है जो इसकी तीव्रता को परिभाषित करता है मामूली मामलों को प्रथम श्रेणी माना जाता है, जबकि सबसे गंभीर चौथी कक्षा होती है। पहली डिग्री तब होती है जब kneecap बस स्थान से बाहर निकल जाता है और अपने आप पर वापस आ जाता है दूसरी डिग्री समान है, लेकिन समय-समय पर आपको मैन्युअल रूप से अपनी स्थिति में kneecap वापस करना होगा।
  • तीसरी डिग्री तब होती है जब kneecap उसके स्थान पर वापस नहीं आता है। यदि वह मैन्युअल रूप से वापस नहीं आया है तो यह स्थिति से बाहर रह जाएगा। घुटने का टुकड़ा केवल थोड़े समय के लिए अपनी सामान्य स्थिति में रहेगा।
  • चौथा ग्रेड सबसे गंभीर है Kneecap जगह से बाहर रहेगा और आप मैन्युअल रूप से आपकी स्थिति पर वापस नहीं लौट पाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com