ekterya.com

कैरिलिनो के साथ कैसे रहें

वर्तमान में, कार्लिनो एक बहुत लोकप्रिय नस्ल है और यह आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि उसके फ्लैट चेहरे यह एक अनन्त पिल्ला की तरह दिखता है। इन कुत्तों की भूरी आँखें इतनी बड़ी होती हैं कि वे बहुत से लोग उन्हें गले लगाने के लिए करते हैं। हालांकि, इस नस्ल के साथ कुछ समस्याएं हैं। कार्लीनोस स्वास्थ्य समस्याओं, विशेष रूप से साँस लेने में कठिनाई करने के लिए प्रवण हैं। इसके अलावा, वे जिद्दी, प्रशिक्षित करना कठिन हो सकते हैं और बहुत ऊर्जावान हो सकते हैं, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या आप एक पालतू पशु के रूप में एक कार्लिनो चाहते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने कार्लिनो फ़ीड
छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 1
1
पर्याप्त भोजन प्रदान करें एक अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन प्रदान करें लेबल की जांच करें और सामग्री की अपनी सूची के शीर्ष पर मांस वाले भोजन की तलाश करें। अनाज या सोया में समृद्ध खाद्य पदार्थों से बचें यह न केवल इंगित करता है कि भोजन कम गुणवत्ता का है, लेकिन इन सामग्रियों को किण्वित किया जाता है और आपके कार्लीनो में पेट में होने वाली समस्याओं का कारण बन सकता है।
  • लाइव के साथ एक पग डॉग चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्नैक्स और भोजन की मात्रा को सीमित करें, जो आप अपने पालतू देती हैं कार्लिनोस बहुत खुश हैं और अपनी बड़ी आंखों का उपयोग करने के लिए आपको समझने की कोशिश करेंगे कि वे अब भी भूख लगी हैं। वे आसानी से वज़न हासिल करते हैं, यदि उन्हें ज्यादा खिलाया जाता है, तो आपको अपने शरीर की स्थिति स्कोर को नियंत्रित करना सीखना चाहिए। वज़न में किसी भी मामूली वृद्धि की बारीकी से निगरानी करें और इससे पहले कि यह बड़ी समस्या बन जाए, अपना वजन कम करने के लिए अपने राशन को ट्रिम करें।
  • कहा जा रहा है, pugs लगभग कुछ भी खाने के लिए प्यार करता हूँ, तो उन्हें प्रोत्साहित और स्वस्थ रखने के लिए उन्हें प्रशिक्षित करते हुए उन्हें ताजा सब्जियां देने के लिए प्रयास करें।
  • अपने कार्लिन के भोजन को कुत्ता-सबूत कंटेनर में रखें और उन्हें पहुंच से बाहर रखें। अन्यथा, आपका कार्लिनो कंटेनर में शामिल हो सकता है और इसकी सामग्री को मिटा सकता है।
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आप अपने श्वसन समस्याओं के कारण अपने पालतू जानवर के दुबले वजन को बनाए रखें। यदि आप वजन कम करते हैं, तो आप अपने शरीर से अधिक ऑक्सीजन की मांग करेंगे। इसके अतिरिक्त, अतिरिक्त शरीर में वसा फेफड़े, वायुमार्ग और गले को सम्मिलित करता है, और आपकी श्वास संबंधी समस्याएं बिगड़ती हैं।
  • छवि के साथ जीवित रहने के लिए एक पग डॉग चरण 3
    3
    समझें कि कई पगड़े पेट से पीड़ित हैं कबूतरों को उनके श्वसन समस्याओं के कारण गैसों के साथ समस्याएं होती हैं, यह सामान्य है। साँस लेने के लिए उनके संघर्ष में, वे अक्सर पेट और आंत के नीचे हवा में श्वास करते हैं। यह गैस पाचन तंत्र के माध्यम से गुजरती है और पेट फूलना के रूप में निष्कासित कर दी जाती है।
  • अपने घर के चारों ओर एयर फ्रेशनर लगाने की कोशिश करें या अपने छोटे दोस्त की पेट फूलने के कारण खराब गंध के तुरंत छुटकारा पाने के लिए कमरे में एक स्प्रे रखें।
  • विधि 2

    अपने कैर्लिन को प्रशिक्षित करें
    छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 4
    1
    जब आप ट्रेन करते हैं तो कुछ चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हों I अपने पालतू जानवर को प्रशिक्षित करना मुश्किल हो सकता है यह इसलिए है क्योंकि pugs एक मजबूत चरित्र है और बेवकूफ नहीं हैं वास्तव में, आप कह सकते हैं कि वे बहुत बुद्धिमान हैं, क्योंकि वे अपनी इच्छानुसार व्यायाम करते हैं और फिर अपनी राय को ध्यान में रखते हुए जारी रखते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको प्रशिक्षण देना चाहिए, आपको बस धीराना होगा और कुछ घंटे निवेश करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • अनुशंसित प्रशिक्षण तकनीकों (उदाहरण के लिए, इनाम-आधारित प्रशिक्षण) के साथ अपने आप को पूरी तरह से परिचित कराएं पुरस्कार के साथ अपने धुंध का ध्यान आकर्षित करें और फिर उन्हें प्राप्त करने के लिए काम करें। इस तरह, आप अपने प्रशिक्षण को प्रोत्साहित करते हैं
  • छवि के साथ जीवित रहने के लिए एक पग डॉग चरण 5
    2
    घर के अंदर मानकों को सेट करें और इन पर छड़ी करें यदि आपके कार्लिनो को फर्नीचर पर जाने की इजाजत नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि परिवार के हर सदस्य इस नियम को सभी परिस्थितियों में लागू करता है (यहां तक ​​कि सप्ताहांत पर भी)। अगर एक कार्लिनो को असंगत निर्देश प्राप्त होते हैं, तो वह उस संस्करण का पालन करना चुन लेगा, जिसे वह पसंद करते हैं और असंगति से प्रशिक्षण को और भी मुश्किल बना देगा
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 6
    3
    जब आप अपने पालतू घर रहते हैं तो धीरज रखो कार्लाइनोस में अन्य जातियों की तुलना में घर बनाने के लिए लंबे समय तक लेने की प्रतिष्ठा है एक पिंजरे का प्रयोग करके अपने पालतू को प्रशिक्षित करें और सकारात्मक सुदृढीकरण ताकि आप इसे थोड़ा तेज कर सकते हैं।
  • विधि 3

    अपने कार्लिनो को मूल देखभाल प्रदान करें
    छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 7
    1
    अपना पालतू व्यायाम आसानी से और नियमित रूप से करें श्वसन समस्याओं के कारण, लंबे समय तक चलने वाली पग्स को लगातार गति से चलना चाहिए ताकि वे सांस से बाहर न जाएं। यह नस्ल ऊर्जावान और लंबे समय तक अभ्यास करने के लिए सुसज्जित नहीं है (उदाहरण के लिए, अन्य कुत्तों के साथ लंबे समय तक पीछा सत्र जिसमें वे अपनी सांस पकड़ने के लिए नहीं रोकते हैं)।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कोई गेंद नहीं फेंकनी चाहिए और अपना कुत्ता इसे वापस ले जाना चाहिए, लेकिन आपको जागरूक होना चाहिए और जांचना चाहिए कि क्या व्यायाम आपको बहुत ज्यादा काम कर रहा है या नहीं। शॉट्स के बीच विराम दें ताकि आप अपनी सांस को पकड़ सकें।
    • पग्स कुत्तों को बहिर्मुखी कर रहे हैं, जिनके लिए घर से बाहर निकलने की ज़रूरत है जो उनके चारों ओर हो रहा है।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 8
    2
    अपने कार्लिनो के साथ खेलते हैं जब आप फर्नीचर और कोनों के बीच अपना रास्ता बनाते हैं, तो मुझे घर के चारों ओर का पीछा करते हैं। अचानक बंद करो और उसे घर के आसपास का पीछा करना शुरू करो क्योंकि वह आपके साथ कर रहा था। यदि आप उसके साथ खेलना चाहते हैं, तो एक कार्लिनो आपको कभी भी अस्वीकार नहीं करेगा।
  • अपने कार्लिनो को समय-समय पर खेलने के लिए अन्य कुत्तों से मिलें। अक्सर, कार्लिनोस यह भूल जाते हैं कि आपके पास अलग-अलग जीव हैं, इसलिए उन्हें और अधिक सामाजिक बनाना चाहिए।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 9
    3
    अपने पालतू जानवरों के साथ बहुत समय बिताने की योजना बनाएं पग्स को साझेदार बनने के लिए उठाया जाता है, जिसका मतलब है कि वे साथ रहना पसंद करते हैं और अपने स्वामी के साथ अपना अधिकांश समय बिताना चाहते हैं। आपका कार्लिनो निर्भर हो सकता है और हर जगह आपकी अनुसरण कर सकता है जैसे कि यह आपकी छाया है, इसलिए आपको अपना ध्यान प्राप्त करने के लिए खुद को तैयार करना चाहिए।
  • यदि आपके पास एक पिल्ला कार्लिनो है, तो आप शायद उसे एक पिंजरे से प्रशिक्षित करना चाहते हैं, इसलिए उसके पास मांद है जहां वह अकेले समय बिता सकता है। एक अलग कमरे में समय व्यतीत करें ताकि छोटी उम्र से आपके कार्लिनो ने इस विचार को स्वीकार किया कि वह आपको हर समय नहीं देख पाएगा।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग 10 कदम
    4
    नियमित रूप से जांच करने के लिए अपने कार्लिनो के साथ पशुचिकित्सा पर जाएं आपको अपने पालतू पशु को पशु चिकित्सक से नियमित रूप से लेना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसके पास लंबे और सुखी जीवन है। सुनिश्चित करें कि आपका कार्लिनिन एक पशुचिकित्सा के साथ पंजीकृत है और उसे स्वस्थ रखने के लिए नियमित रूप से जांच करवाएं। केवल आपके पशुचिकित्सक यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका कैरोलिन निवारक उपायों (उदाहरण के लिए, उनकी टीके और उनके परजीवी नियंत्रण) के साथ अद्यतित है।
  • कार्लिनोस कुत्ते चोरों के बीच लोकप्रिय लक्ष्य हैं, इसलिए आपको अपने पालतू जानवरों को पहचानने के एक स्थायी तरीके के रूप में माइक्रोचिप स्थापित करने और यह साबित करने पर विचार करना चाहिए कि वह आपकी है
  • इसके अलावा, आप संभवतः अपने पालतू जानवर का बीमा करना चाहते हैं एक पालतू बीमा एक अच्छा विचार है यदि आपके पास एक कार्लिनो है, क्योंकि ये कुत्तों को श्वसन समस्याओं से पीड़ित होता है, जिससे उन्हें आपात स्थिति में स्थिर कर सकते हैं या उन्हें सर्जरी के अधीन भी कर सकते हैं।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 11
    5



    हर रोज अपनी कार्लिन ब्रश करें कार्लीनोस के पास छोटे बाल हैं, लेकिन मृत बालों से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। कार्लीनोस के नाम से जाना जाता है क्योंकि वे बहुत बाल बाँधते हैं, इसलिए हर दिन अपने पालतू जानवरों को ब्रश करना पड़ता है ताकि फर्श पर या अपने फर्नीचर को समाप्त होने से रोकने के लिए उन्हें फ्यूच कर दिया जा सके। एक अच्छे ब्रश में निवेश करें और अपने पालतू जानवरों को ब्रश करने के लिए अपने दैनिक दिनचर्या से कुछ समय अलग रखें और बाल नियंत्रण को नियंत्रित रखें।
  • लिंट, एक अच्छा वैक्यूम क्लीनर, चमड़े के फर्नीचर (या नकली लेदर, लकड़ी या लिनोलियम), प्रकाश या अंधेरे कपड़े (आपके कार्लिनो के रंग के आधार पर), एक जाल सुरक्षात्मक टोपी (जो नाली पर रखा) और एक अच्छा कुत्ता ब्रश
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग 12 कदम
    6
    अपने पालतू को अच्छी तरह से साफ करें आप अपने कैलिनो की परतों को उसी तरह साफ कर लेते हैं जैसे आप एक बच्चे की परतों को साफ करते हैं (मुलायम कपड़े और स्वास के साथ) आपको अपने कार्लिनो चेहरे की कई गुना साफ करना पड़ता है
  • विधि 4

    श्वसन समस्याओं से निपटना
    छवि के साथ जीवित रहने के लिए एक पग डॉग चरण 13
    1
    ध्यान रखें कि pugs श्वसन समस्याओं से ग्रस्त हैं। इन कुत्तों को इन प्रकार की समस्याओं से पीड़ित होने की अधिक संभावना है क्योंकि उनके पास सबसे अधिक कुत्तों की तुलना में संकुचित श्वास है। इसके अलावा, वे संकीर्ण नाक और एक लंबे नरम तालू (जो गले के पीछे बहुत सी जगह लेते हैं) हैं वास्तव में, गले की पीठ में पाए जाने वाले नरम ऊतकों की मात्रा के कारण श्वास लेने के दौरान कार्लीनोस खर्राटे लेते हैं और शोर करते हैं। यह ऊतक हर बार कार्लिनो साँस लेता है।
    • यदि आपके कैरिलिनो की खर्राटों से परेशान है, तो रात को अपने कानों में प्लग का प्रयोग करने पर विचार करें या अपने पालतू को अपने पिंजरे में सोने के लिए प्रशिक्षित करें।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 14
    2
    साँस लेने में कठिनाई के संकेतों का पता लगाने के लिए जानें न्यूनतम प्रयास करने के बाद, कई कबूतर ऑक्सीजन की आवश्यकता के लिए अपने शरीर की जरूरत को पूरा करने के लिए भारी मात्रा में पेंट करते हैं। ध्यान रखें कि यदि आप इसे व्यायाम करने में लगे रहते हैं, तो यह एक बार श्वास की कमी के लक्षण दिखाता है। ज्यादातर समय, आपको अपने कार्लीन की शोर श्वास के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, आपको अपने कैर्लिन की एक बड़ी समस्या होने पर श्वास लेने में कठिनाई के लक्षणों को पहचानना सीखना होगा। इन संकेतों में निम्नलिखित हैं:
  • घबराहट आतंक की एक चेहरे की अभिव्यक्ति के साथ श्वास
  • मसूड़ों या नीली जीभ
  • मोटी और चिपचिपा लार
  • स्थानांतरित करने के लिए अनिच्छा
  • छाती और पेट के अतिरंजित आंदोलनों
  • बेचैनी (जैसा कि आप सहज महसूस नहीं कर सकते हैं)
  • गिरावट
  • छवि के साथ जीवित रहने के लिए एक पग डॉग चरण 15
    3
    अगर आपका बच्चा साँस लेने में कठिनाई के लक्षण दिखाता है, तो तत्काल कार्रवाई करें सुनिश्चित करें कि कुत्ते शांत है और किसी भी गतिविधि को रोक दें। यदि आपका बच्चा कुछ मिनटों में ठीक नहीं होता है, पशु चिकित्सक के संपर्क में रहें और उसे बताएं कि आपातकालीन स्थिति है
  • शांत रहें, क्योंकि कुत्ते को आपका आतंक महसूस हो सकता है और यह आपको भी आतंकित करेगा।
  • अगर आपकी कार्लिन नियमित रूप से श्वास से पीड़ित है, तो सुधारात्मक सर्जरी के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श करें ऐसे संचालन हैं जो गले के पीछे ऊतक की अत्यधिक मात्रा में कटौती करते हैं। इसके अलावा, आप नासकीय अंशों को विस्तारित करने और अपने कार्लिनो की श्वास को सुविधाजनक बनाने के लिए एक ऑपरेशन पर विचार कर सकते हैं।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 16
    4
    अपने कैरलिन को बहुत गर्म जलवायु में रखने से बचें कुत्ते पसीना नहीं कर सकते हैं, इसलिए उन्हें ठंडा करने की ज़रूरत है। यदि कार्लीनोस में सबसे अच्छे मौसम में साँस लेने में कठिनाई हो सकती है, तो गर्म मौसम में वे अधिक खतरनाक हो सकते हैं। इसके अलावा, उन्हें ठंडा करने की अतिरिक्त जरूरत (जो वे नहीं प्राप्त कर सकते हैं) उन्हें स्ट्रोक गर्मी के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है
  • इस से बचने के लिए, गर्म दिन पर अपने कार्लिनो का प्रयोग न करें। इसे छाया में या ठंडे स्थान पर रखना सुनिश्चित करें
  • यदि आपका बच्चा अत्यधिक ज़रूरत से पंसना शुरू कर देता है, तो अपने फर को ठंडा करने के लिए इसे ठंडा करना और जल्दी से सुखाने के दौरान अपनी जीभ को शांत रखना।
  • एक पंख के सामने कैरिलिन बैठो धीरे धीरे उड़ाने के लिए सेट करें इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके कार्लिनो को हर समय पानी की पहुंच हो।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 17
    5
    अपने कार्लिनो को स्वस्थ वजन बनाए रखें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आप अपनी नस्ल से संबंधित श्वसन समस्याओं के कारण अपने पालतू जानवर के दुबले वजन को बनाए रखें। यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो आप अपने शरीर से अधिक ऑक्सीजन की मांग करेंगे। इसके अतिरिक्त, अतिरिक्त शरीर में वसा फेफड़े, वायुमार्ग और गले को सम्मिलित करता है, और आपकी श्वास संबंधी समस्याएं बिगड़ती हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आपके कार्लिनो अधिक वजन वाले हैं, पशुचिकित्सा से एक खिला योजना की अनुशंसा करें ताकि आपके कार्लिनो स्वस्थ तरीके से अपना वजन कम कर सकें।
  • विधि 5

    एक कार्लिनो की विशेष आवश्यकताओं को ध्यान में रखें
    लाइव के साथ एक पग डॉग चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    यह अपने कार्लिनो को ऊपर और नीचे उच्च क्षेत्रों में मदद करने के लिए विशेष उपाय प्रदान करता है। कुत्तों के लिए एक सीढ़ी प्राप्त करें या बिना किसी प्रयास के अपने कैरिनो को एक उच्च बिस्तर (या लंबा फर्नीचर) पर ले जाने का तरीका ढूंढें। यदि आप सीढ़ी प्राप्त करते हैं, तो आप भविष्य में पशु चिकित्सक के बिल पर एक भाग्य बचाएंगे, क्योंकि आपके पालतू जानवर के जोड़ों और कूल्हों को बहुत ज्यादा कमजोर करने से कूदते हैं।
  • छवि के साथ जीवित रहने के लिए एक पग डॉग चरण 1 9
    2
    समझे कि कार्लीनो डर नहीं रहे हैं जब आप गड्ढे बैल, रोटवेलर, बोवी, घोड़े, भैंस, भेड़िये या ग्रिजली भालू के आसपास होते हैं तो अपने कार्लिनो को बन्द रखो। कार्लाइनो वास्तव में अपने वजन वर्ग से अवगत नहीं हैं और हर कीमत पर आपकी रक्षा करना चाहते हैं।
  • लाइव के साथ एक पग डॉग चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3
    कई शोर खिलौने और chewable सामान में निवेश। आपको अपने कैरिलिनो के खिलौने को घुमाएंगे ताकि आप उन्हें "नया" के रूप में नियमित रूप से पेश कर सकें और अपने पालतू जानवरों के हित को रखें। आपको सावधान रहना होगा और अपने कार्लिनो को खिलौने को चबाने और छोटे टुकड़े निगलने के लिए नहीं देखना चाहिए।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 21
    4
    अपने कार्लिनो के प्यार को स्वीकार करें और उसे उसके लिए आपके लिए प्रेम दिखाएं। चलो अपने कार्लिनो के रूप में वह चाहता है कई बार चाटना असल में, यह वह कुछ तरीकों में से एक है जिसे वह जानना चाहता है कि वह तुम्हें कितना प्यार करता है एक कैरिलिनो आप जितना सोच सकते हैं उससे ज्यादा प्यार करता है
  • अपने कार्लिनो को धीरे से बोलें और अक्सर उसे कुचलने के लिए आप उससे दो गुना ज्यादा स्नेह प्राप्त करेंगे।
  • Pugs बहुत मजाकिया है और जब आप एक बुरे मूड में हैं एक मुस्कान चोरी करेंगे वास्तव में, एक कार्लिन के साथ रहने का सबसे अच्छा तरीका है उसे अपने सारे दिल से प्यार करना। याद रखें कि वह तुम्हें प्यार करता है, इसलिए उसे भी प्यार करो
  • एक कार्लिनो को कान के पीछे खरोंच किया जाता है और निश्चित रूप से पेट में।
  • चेतावनी

    • एक पालतू रखना बहुत महंगा हो सकता है आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास अपने कार्लिनो को हर चीज के साथ प्रदान करने के लिए पर्याप्त धन है जिससे उसे स्वस्थ और सुखी जीवन (भोजन, बिस्तर, सफाई आपूर्ति, पशु चिकित्सा देखभाल और खिलौने) की आवश्यकता हो।
    • एक पालतू जानवर की देखभाल एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है। कभी भी एक पशु के लिए ज़िम्मेदारी न लेना जब तक कि आप उसके पूरे जीवन में इसकी देखभाल करने के लिए तैयार न हों (जो कि लगभग 10 से 20 वर्ष का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com