ekterya.com

कैसे घोड़े दौड़ में जीतने के लिए

हॉर्स रेसिंग कुछ खेलों में से एक है जो प्रशंसकों को सट्टेबाजी के माध्यम से खेल में सीधे भाग लेने की अनुमति देता है। लाखों डॉलर हर दिन उत्तर अमेरिका में दौड़ पर दांव लगा रहे हैं, जो खिलाड़ियों को परीक्षा में अपने भविष्य के कौशल को रखने के लिए आकर्षित करती हैं। यह वास्तव में एक कला का रूप है और एक विशेषज्ञ बनने में कुछ समय लगेगा - लेकिन यह भुगतान कर सकता है

चरणों

भाग 1

करियर के बारे में तथ्य पत्रक को समझें
हॉर्स रेसिंग चरण 1 पर जीतने वाली छवि
1
अपने भविष्यवाण कौशल को सही करें भविष्यवाणी करने के लिए यह निर्धारित करना है कि किस दौड़ में दौड़ जीतने का सबसे अच्छा मौका है। यह आपकी रचनात्मक बुद्धिमत्ता के लिए एक परीक्षण है और एक व्यवस्थित गणना नहीं है इसके लिए, आपको "डेली रेसिंग फॉर्म" (डीआरएफ) की आवश्यकता होगी, जिसे रेसकोर्स में प्रवेश करते समय खरीदा जा सकता है।
  • डीआरएफ बहुत सारे आंकड़ों और आंकड़ों से भरा है, जिसे नीचे चर्चा की जाएगी। एक बार जब आप जानते हैं कि इस तथ्य पत्र को कैसे समझें, तो आपको यह पता चल जाएगा कि वे क्या करेंगे (या कम से कम हो सकता है) घोड़ों जो अच्छी तरह से करेंगे
  • हॉर्स रेसिंग चरण 2 में जीतने वाली छवि
    2
    बेयर की गति के आंकड़े देखें बेयर के आंकड़े अक्सर पूर्वानुमान प्रक्रिया में प्रारंभिक बिंदु के रूप में कार्य करते हैं। वे बोल्ड में आंकड़े हैं जो प्रत्येक डीआरएफ के केंद्र में हैं, जो घोड़े के पिछले परिणाम दर्शाते हैं। पूर्वानुमानकर्ता अक्सर घोड़े को अपने मुख्य घोड़े के रूप में देर से दौड़ में सबसे ऊंची बीयर स्पीड के साथ इस्तेमाल करते हैं और ऐसे घोड़ों को खत्म करते हैं जो कि घोड़े की नज़दीक के आंकड़े तक नहीं पहुंचे। दो आंकड़े हैं: लय और गति
  • ताल प्रक्षेपण नवीनतम प्रदर्शनों की समीक्षा करके, पूर्वानुमानकर्ता वर्तमान दौड़ की गति का अनुमान लगाने का प्रयास करते हैं और यह निर्धारित करते हैं कि कौन से घोड़ा इसका सबसे लाभ उठाएगा। पहली बोल्ड संख्या, ताल, दिखाता है कि क्या घोड़े को शुरुआती लेना पसंद है या नहीं
  • स्पीड अनुमान यह लय के समान नहीं है गति (बोल्ड में दूसरी संख्या) घोड़ों की अन्य धीमी घोड़ों को पार करने की क्षमता को दर्शाती है क्योंकि यह फिनिश लाइन तक पहुंचती है। स्पीड निरंतरता के बराबर नहीं है (लेकिन लय करता है)।
  • हॉर्स रेसिंग पर जीतने वाली छवि शीर्षक 3 चरण
    3
    दौड़ की दूरी की जांच करें जब बेटिंग की बात आती है तो दूरी सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। यदि आप एक घोड़ा देखते हैं जो छह स्टेडियम चलाने के बाद रन आउट हो जाता है और आप बेल्मोंट स्टेक्स में हैं, जहां पर है बारह स्टेडियम, उस घोड़े पर शर्त लगाने के लिए शायद बेहतर नहीं है घोड़े ने समान दूरी के साथ दौड़ में कैसा खेला है?
  • दूरी, लय और गति एक साथ बहुत शक्तिशाली हैं। अलग-अलग दूरी पर अपने घोड़े (और, कम से कम, दौड़ को खत्म करने का तरीका) चलाने के तरीके के बारे में आपको यह पता चलेगा कि यह विभिन्न लंबाई के दौड़ में कैसे जाएगा।
  • हॉरर्स रेसिंग में जीतने वाली छवि शीर्षक 4 चरण
    4
    ट्रैक और मौसम को ध्यान में रखें इसे "ट्रैक पूर्वाग्रह" कहा जाता है ऐसे अनुमानों से जुड़े कोई कारक नहीं है जो ट्रैक पूर्वाग्रह जैसे रेस की उपस्थिति को बदल सकते हैं यदि स्मार्ट जुआरी ट्रैक की सतह पर किसी प्रकार के पूर्वाग्रह का पता लगाते हैं, तो वे इसे अपने निर्णय लेने में शामिल करते हैं। ट्रैक का पूर्वाग्रह क्या है? प्रत्येक घोड़ा की पसंदीदा सतह होती है, या तो घास या गंदगी। तुम्हें पता होना चाहिए कि आपका घोड़ा किसी भी ट्रैक पर कैसे प्रदर्शन करेगा।
  • मौसम को मत भूलना एक छोटी सी बारिश ने धरती को कीचड़ में बदल दिया। अपने घोड़े ने इस प्रकार के जलवायु में जिस तरह से प्रदर्शन किया है, इस बात को ध्यान में रखें और न केवल इस प्रकार के ट्रैक में।
  • हॉरर्स रेसिंग में जीतने वाली छवि शीर्षक 5
    5
    "आकृति चक्र" पर विचार करें पूर्वानुमानियों को खुद को प्रत्येक घोड़े के बारे में पूछना चाहिए। क्या उनका आखिरी कैरियर उनकी क्षमता का सही प्रतिनिधित्व था? क्या यह दौड़ के दिन में सुधार या खराब हो सकता है? कौन सा घोड़े पूर्वाग्रह के खिलाफ भागा और विरोध किया, और आज अधिकतम प्रदर्शन की पेशकश कर सकते हैं? घोड़े, इंसानों की तरह कभी भी 100% अनुरूप नहीं होते हैं
  • एक बात को ध्यान में रखना चाहिए जो पैसा गड्ढे का आकार है और जहां घोड़े से आता है। तो छेद बड़ा है, यह वर्ग के साथ एक घोड़ा (बिना कारण बड़े लीग के लिए नहीं मिला) बहुत एक समान होना चाहिए .और अगर यह कहीं और से आया है, उनके मालिकों के परिवहन के लिए एक भाग्य व्यतीत किया हो जाने की संभावना है, इसलिए है वह शायद सभी बाधाओं पर काबू पाती है और जीत हासिल करती है।
  • Video: सोनपुर मेला,बिहार 75 रेस जीतने वाला ‘राजा’ पहुंचा घोड़ा बाजार II Sonepur Mela, Bihar

    हॉर्स रेसिंग में जीतने वाली छवि का शीर्षक चरण 6
    6
    घोड़े की पोस्ट की स्थिति को देखो घोड़े की पिछली जातियों की सूची में, आप अपनी पिछली पोस्ट की स्थिति देखेंगे। एक-गोद की गति दौड़ आमतौर पर आउटबाउंड पदों पर ध्यान देते हैं, जबकि सड़क की दौड़ (2-गोद दौड़) लंबी दूरी पर अक्सर इनडोर पदों पर ध्यान देते हैं कैरियर किस तरह का है? आपके घोड़े की पद स्थिति क्या है? क्या आपने इस तरह पहले से दौड़ में भाग लिया है और अच्छा किया है?
  • आप अन्य घोड़ों के पद के पदों पर भी विचार करना चाह सकते हैं। अगर एक निश्चित घोड़े आंतरिक स्थिति में तेजी से और इस दौड़ के लिए इस स्थिति में है, यह हरा करने के लिए मुश्किल हो जाएगा
  • भाग 2

    अपने दांव लगाएं
    आइंस्टेड हॉर्स रेसिंग चरण 7
    1
    ट्रैक के साथ अपने आप को परिचित कराएं, साथ ही पटरियों को एक साथ प्रेषित किया जाता है और अपने कागज़ात का उपयोग करें। अपने छतरी और आपके दूरबीन के साथ ट्रैक पर जाएं। दौड़ शुरू होने से पहले ट्रैक पर निकल जाओ यह कैसी है? बेटीटर की खिड़की का पता लगाएं और नीचे बैठकर अपना DRF पढ़ें। कुछ अन्य चीजें हैं जो आप खरीद सकते हैं:
    • रेसकोर्स का एक कार्यक्रम इसमें सभी घोड़ों, सवार, कोच और मालिकों के बारे में जानकारी शामिल है आमतौर पर, उन्हें यूएस $ 3 की लागत होती है
    • पूर्वानुमान के सार्वजनिक चयन यदि आपका रेसट्रैक या आपके ओटीबी केंद्र (ऑफ-ट्रैक सट्टेबाजी) स्थानीय समाचार पत्र में प्रकट होता है, तो आप दैनिक चयन करने के लिए एक भविष्यवाणी का भुगतान कर सकते हैं। यह आम तौर पर 50 सेंट का खर्च करता है।
    • अनुमानों के लिए टिप्स शीट ये दैनिक चयन हैं जो कि पूर्वानुमानक रैकेट में प्रकाशित होते हैं आमतौर पर, उन्हें यूएस $ 2 की लागत होती है
    • अन्य पटरियों के साथ-साथ प्रसारण इसका अर्थ है कि आप दौड़ को एक ट्रैक पर लाइव देख सकते हैं और देख सकते हैं अन्य पटरियों पर दौड़ पर शर्त है जो टेलीविजन पर एक साथ प्रसारित होती हैं अगर आप दोनों जीतते हैं तो आप कमाए गए पैसे की कल्पना करें।
  • हॉर्स रेसिंग में 8 वें संस्करण जीतने वाली छवि
    2
    एक DRF खरीदें यह तथ्य पत्र एक भविष्यक्षक के शस्त्रागार में सबसे महत्वपूर्ण हथियार है यह प्रत्येक घोड़े के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करता है जो दिन की दौड़ में चलता है। यह सबसे racetracks पर यूएस $ 4 खर्च करता है और पहले से ही पिछला खंड में वर्णित है। पहली नज़र में, यह काफी डरा देता है - लेकिन एक बार जब आप सभी नंबरों का अर्थ सीखते हैं, तो यह आपका सबसे अच्छा दोस्त होगा।
  • अपने आप को बैठकर अध्ययन करने के लिए एक अतिरिक्त समय दें। जैसा कि आप बेहतर और बेहतर प्राप्त करते हैं, आपको कम समय की आवश्यकता होगी, लेकिन अब के लिए कम से कम कुछ दौड़ अग्रिम में काम करें। धैर्य रखने और अपना होमवर्क करने से आपके अवसरों में वृद्धि होगी
  • हॉर्स रेसिंग पर जीतने वाली छवि शीर्षक 9
    3
    अपने आप को विभिन्न प्रकार के दांव के साथ परिचित कराएं जब आप खिड़की तक जाते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आप क्या चाहते हैं ये बुनियादी विकल्प हैं:
  • एक तिहाई - यदि आप अपना घोड़ा पहले, दूसरे या तीसरा पहुंचते हैं तो आप जीते हैं
  • एक दूसरा जीत अगर आपका घोड़ा पहले या दूसरा आता है
  • एक विजेता- अगर आपका घोड़ा पहले आता है तो आप जीत सकते हैं
  • किसी भी क्रम में, पहले या दूसरे को खत्म करने के लिए 2 या 3 घोड़ों पर इम्प्रैक्टीका-बेट्स
  • सटीक क्रम में, 2 घोड़ों पर एक्सैटा-बेट्स जो पहले और दूसरे को खत्म करना चाहिए
  • 3 घोड़ों पर त्रिफिका-दांव जो सटीक क्रम में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर समाप्त होना चाहिए
  • Cuatrifecta- 4 घोड़ों पर दांव जो सटीक क्रम में पहले, द्वितीय, तीसरे और चौथे को समाप्त करना चाहिए
  • हॉर्स रेसिंग में जीतने वाली छवि शीर्षक 10



    4
    अपने बाधाओं और भुगतानों को जानें मान लीजिए कि आप घोड़े पर विजेता (जो मानक न्यूनतम शर्त है) पर $ 2 शर्त लगाते हैं तय करें कि आप सही लगता है कि आप कितना की कमाई कर ली है, अपने घोड़े की संभावना बनाने और 2 (आपके शर्त) द्वारा पहली संख्या गुणा और फिर दूसरी संख्या से विभाजित और फिर अमेरिका $ 2 (फिर से, अपने शर्त) कहते हैं करने के लिए।
  • मान लें कि आपके घोड़े में 3 से 1 बाधाएं हैं यूएस $ 6 प्राप्त करने के लिए 3 x 2 गुणा करें। परिणाम 1 के बीच विभाजित करें और परिणाम अभी भी यूएस $ 6 है। फिर, यूएस $ 2 जोड़ें। यूएस $ 2 की शर्त के लिए यूएस $ 8 जीत सकता है।
  • अब हम उस शर्त के साथ जाते हैं जहां कई लोग सट्टेबाजी करते हैं, जैसे घोड़े की तरह 1 से 9 बाधाएं। यूएस $ 2 के परिणाम प्राप्त करने के लिए 1 x 2 गुणा करें
  • फिर, 2 से 9 को विभाजित करें और परिणाम लगभग 20 सेंट है। आप $ 2 की शर्त रखते हैं और आपका लाभ यूएस $ 2.20 है।
  • हॉरर्स रेसिंग में जीतने वाली छवि शीर्षक 11

    Video: रेवाल चाल ( घोड़ा रेस ) : The Great Indian Horse Race : Sarangkheda Horse Fair 2017, India

    5
    प्रत्येक घोड़े की व्यक्तिगत विशेषताओं पर विचार करें। बड़ी संख्या में समझने के बाद, आप डीआरएफ में अन्य सूचनाओं को भी देख सकते हैं। प्रत्येक घोड़े के बारे में कुछ जानकारी है जो आपको जीतने के लिए लाभ दे सकती है। पर विचार करें:
  • यदि एक घोड़ा हाल ही में खरीदा गया है यदि कोई घोड़ा पर बहुत पैसा खर्च करने को तैयार है, तो संभावित होने की संभावना है।
  • अगर कोई हालिया उपकरण परिवर्तन है मालिक अपने घोड़े की बाधाओं को सुधारने के तरीके पर केंद्रित है।
  • अपनी प्रशिक्षण की गति को देखें क्या वे सुसंगत हैं? यदि आप हर दिन एक ही गति से चलते हैं, तो संभवतः आप अपने सर्वश्रेष्ठ आकार में हैं।
  • लिंग और दौड़ पर विचार करें आम तौर पर बोलते हुए, पुरुष मादाओं की तुलना में तेज़ हैं। उदाहरण के लिए: केवल तीन भरने (मादा) ने केंटकी डर्बी जीती और सर्वश्रेष्ठ नस्ल के घोड़े दूसरों को मात देते हैं।
  • हॉर्स रेसिंग में जीतने वाला छवि शीर्षक 12
    6
    दो जेब के साथ काम करने पर विचार करें हर अच्छे दागदार कभी कभी बड़े और कभी-कभी दांव लगाते हैं, कभी-कभी, दांव लगाते हैं आप जा रहे हैं और दौड़ के बीच ऊब नहीं होने के लिए आप बहुत उत्साहित हैं, बीच में काम करने के लिए एक छोटा सा फंड है। आप 2 डॉलर यहां शर्त लगा सकते हैं, 2 वहां, और तब, जब यह महान कैरियर दिखाई देगा, आप अपनी दूसरी जेब का उपयोग करेंगे और $ 20 का शर्त लगा सकते हैं।
  • दांव, किसी भी क्षेत्र में, खतरनाक हो सकता है इसे रोकने के लिए कब पता होना हमेशा ज़रूरी है 2 अलग जेब वाले पानी से ऊपर अपने सिर को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।
  • हॉर्स रेसिंग में 13 वें शीर्षक वाली छवि शीर्षक
    7
    खिड़की में अपने दांव लगाएं (और बाद में आपकी जीत प्राप्त करें) यह आदेश याद रखें: रेसकोर्स, रेस, डॉलर राशि, शर्त का प्रकार, घोड़ा संख्या इसलिए, जब आप किसी वास्तविक व्यक्ति से बात करने के लिए खिड़की पर जाते हैं, तो यह वह फार्मूला है जिसका आप पालन करते हैं। यहां एक उदाहरण है:
  • "सरतोगा में, मैं पांचवीं दौड़ पर शर्त लगाऊंगा - घोड़े 3 और 7 पर सटीक US $ 4।" बेशक, सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करते हैं पांचवीं दौड़ से पहले विंडो छोड़ने से पहले अपने टिकट की जांच करें, बस यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ सही है।
  • ट्रैक निर्दिष्ट है, क्योंकि यह संभव है कि कई पटरियों को ट्रैक पर एक साथ संचरित किया जाएगा जो आप अब पर हैं
  • भाग 3

    अपना गेम सुधारें
    हॉरस रेसिंग में 14 वें शीर्षक वाली छवि शीर्षक
    1
    अपने खुद के रिकॉर्ड की निगरानी करें जैसे ही आप पोकर खेलते हैं, अपने प्रदर्शन को मॉनिटर करते हैं आपको गलत मान्यताओं कहां लगता है? क्या आप भूल जाते हैं कि आप गलत घोड़े को दांव लगा सकते हैं? आपकी ताकत क्या है? आपको अपनी व्यक्तिगत कमजोरियों पर काबू पाने में मदद कैसे कर सकती है यह जानने के लिए
    • जब आप ट्रैक पर जाते हैं, तो पेन्सिल और पेपर या एनोटेशन की एक नोटबुक लें, जैसे अन्य खेलों के सबसे शौकीन चावला अपनी याददाश्त को बाद में रीफ्रेश करने के लिए शर्त लगाने के तरीके जानने के अलावा परिणामों का रिकॉर्ड रखें
    • शर्त लगाएं कि किस प्रकार के दांव आपके लिए सबसे ज्यादा लाभ कमाते हैं और सट्टेबाजी करते समय उन पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
    • निर्धारित करें कि आप किस प्रकार के करियर में सबसे सफल हैं और आप अभी तक समझ नहीं पा रहे हैं। आप निष्कर्ष यह है कि लगभग मैदान पर दौड़ के विजेताओं का चयन कभी नहीं, बेहतर है जब तक रेसिंग के इस प्रकार पर सट्टेबाजी से बचने के लिए आते हैं।
  • हॉरर रेसिंग में जीतने वाली छवि शीर्षक शीर्ष 15
    2
    विषय पर पुस्तकों को पढ़ें आपको अपनी स्वयं की सरलता और बॉक्स के बाहर देखने की क्षमता पर पूरी तरह निर्भर नहीं करना है - यह एक बहुत अच्छी तरह से स्थापित क्षेत्र है, इसलिए उस का लाभ उठाएं घुड़दौड़ की कला के बारे में प्रसिद्ध किताबें पढ़ें अपने हाथ की हथेली की तरह रणनीति जानने से आप अपनी बाधाओं को बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं सर्वोत्तम चीजों में से एक है।
  • बेशक, बहुत कुछ है जो आपके पैसे पाने के लिए सिर्फ एक विशाल घोटाला है। लेखक की जांच करें और इसे खरीदने से पहले पुस्तक का पूर्वावलोकन करें। कुछ लोग किसी भी तरह से पैसा बनाने के लिए तैयार हैं।
  • हॉर्स रेसिंग में जीतने वाली छवि शीर्षक 16
    3
    कार्यशालाओं या सेमिनारों में भाग लें कुछ रेसकोर्स ने हॉर्स रेसिंग दांव पर मासिक सेमिनार या कार्यशालाएं (या अधिक बार) रखी हैं उनमें आप कई युक्तियों और युक्तियां पा सकते हैं, और आप अन्य प्रशंसकों से मिल सकते हैं।
  • इस जानकारी को खोजने के लिए, बस अपने हॉिपोड्रोम से पूछें सबसे अधिक संभावना है कि वे आपको एक न्यूज़लेटर प्राप्त करने के लिए एक ईमेल सूची पर डाल देंगे जो आवश्यक जानकारी से भर जाएगा।
  • हॉरर्स रेसिंग पर खिताब शीर्षक वाली छवि चरण 17
    4
    दोस्तों के साथ शर्त कुछ "समूह सट्टेबाजी" नामक है, जो दांव भी अधिक मजेदार बना सकता है। यदि आप एक समूह के साथ हैं, तो प्रत्येक को 5 डॉलर के बारे में बताएं। फिर, प्रत्येक व्यक्ति एक घोड़े को एक निश्चित दौड़ में तीसरे स्थान पर चुन लेगा। पहली शर्त रखें और फिर, यदि आप जीतते हैं, तो अगले जीतें, जिसमें जीत भी शामिल है। यदि आपके पास अच्छा चलना है, तो $ 5 बहुत जल्दी से बढ़ सकता है
  • सुनिश्चित करें कि लाभ (और नुकसान) समान रूप से विभाजित हैं दांव में भाग लेने से पहले प्रत्येक व्यक्ति को दिशानिर्देशों के बुनियादी सेट के साथ सहमत हों। कुछ लोग यह तर्क दे सकते हैं कि वे जीते, जबकि अन्य खो गए - ऐसा होने से पहले प्रोटोकॉल स्थापित करें।
  • हॉर्स रेसिंग चरण 18 में जीतने वाली छवि
    5
    एक विशेषज्ञ बनें और रेसिंग thoroughbreds शर्त लगाने वाला की एसोसिएशन की वार्षिक राष्ट्रीय चैम्पियनशिप Predictors के लिए साइन अप। बेशक, आपको पहले योग्य होना चाहिए, लेकिन यदि आप करते हैं, तो आप $ 1 मिलियन कमा सकते हैं इस स्तर पर पहुंचने के लिए, आपको दांव लगाकर नौकरी करनी होगी। हालांकि, अपना काम अभी तक मत छोड़ो!
  • याद रखें कि किसी भी प्रकार की शर्त खतरनाक हो सकती है एक सीमा निर्धारित करने का प्रयास करें, और यदि आप उस बिंदु पर जाते हैं, तो दूर हो जाओ। इस तरह की परिस्थितियों में परेशानी में आना आसान है - बहुत सावधान रहें
  • जुआ के बारे में बहुत भावुक न हो नुकसान की वसूली के प्रयास के लिए अपने दांव के आकार और दायरे को बढ़ाते हुए अक्सर अधिक नुकसान में परिणाम ही होते हैं यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ बेल्टर्स कभी-कभी खो देते हैं - वे इसे खेल के हिस्से के रूप में स्वीकार करते हैं क्या जीत जुआरी नहीं करते हैं जुआ बेतरतीब ढंग से जब उनकी भावनाओं को रास्ते में मिलता है
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: लास्ट round me कैसे दौड़े /Army Rally 1600 meter race / Viru Fouji

    • दैनिक रेसिंग फॉर्म
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com