ekterya.com

कैसे एक गति दौड़ जीतने के लिए

दौड़ के लिए प्रशिक्षण एक बहुत ही रोमांचक और संतोषजनक कार्य हो सकता है, लेकिन यह दौड़ जीतने में और अधिक संतोषजनक हो सकती है। एक दौड़ तैयार करने और जीतने के लिए, आपको अच्छी तरह से प्रशिक्षित करना होगा, कैरियर की रणनीति बनाना और थोड़ा सा ज्ञात सलाह को ध्यान में रखना होगा अधिक जानकारी के लिए चरण 1 पढ़ें

चरणों

भाग 1
दौड़ के लिए ट्रेन

छवि शीर्षक एक रेस कदम 1
1

Video: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Video: Racing Pigeons average speed

चलने वाले जूते की अच्छी जोड़ी में निवेश करें हालांकि यह मूर्खतापूर्ण लगता है, अगर आपके पास जूते की अच्छी जोड़ी है, तो आप बेहतर चल सकते हैं हालांकि, यदि आप खराब गुणवत्ता के जूते की एक जोड़ी पहनते हैं, तो आपको फफोले होंगे और आप अपने दृढ़ संकल्प को मार देंगे। एक जूते की दुकान पर जाएं और पता करें कि किस तरह के पदचिह्न आपको जानना चाहिए कि किस प्रकार का जूते आपके लिए सबसे अच्छा है
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 2
    2
    थोड़ी देर से चलना शुरू करें अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो पूरी गति से प्रशिक्षण शुरू न करें। आपको अपने फेफड़ों और बाकी के शरीर को उस आंदोलन में संयोजित करने की आवश्यकता है जिसे आप प्रदर्शन करने जा रहे हैं प्रति सप्ताह दो या तीन दिन की प्रशिक्षण के साथ शुरू करें - पहले व्यायाम के चलने और चलने का मिश्रण होना चाहिए। यहां से, आप धीरे-धीरे रेस के पूरे कोर्स को चलाने के लिए दूरी बढ़ा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 3
    3
    अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन करें। दौड़ के लिए ट्रेन करने के लिए कोई गुप्त या सही सूत्र नहीं है। हम सब अलग-अलग हैं और जैसे, प्रत्येक प्रशिक्षण कार्यक्रम अलग है। हालांकि, अपने नियमित प्रशिक्षण अपने लय, अंतराल प्रशिक्षण काम करने के लिए अपनी ताकत, पार प्रशिक्षकों और कम दूरी रेसिंग (बाइकिंग, तैराकी, शक्ति प्रशिक्षण, आदि) विकसित करने के लिए लंबे समय से दूरी की दौड़ से मिलकर चाहिए।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 4
    4
    दौड़ के दौरान ट्रेन की दौड़ में होने की संभावना है। आपका लक्ष्य तुरंत उस गति को प्राप्त करना चाहिए जो आप पूरे दौड़ में बनाए रख सकते हैं। दौड़ की दूरी के आधार पर आपको अलग गति से जाना चाहिए। उदाहरण के लिए:
  • 5 के लिए: आपको सबसे तेज़ गति मिलनी होगी, जिसके साथ आप दौड़ में दौड़ सकते हैं और उसे पूरे दौड़ में रख सकते हैं।
  • एक 15K के लिए: आप एक गति आप दौड़ के दौरान दौड़ है, जो जब ज्यादातर लोगों को गति खो की दूसरी छमाही में अपनी गति को कम करने के बिना बनाए रख सकते हैं पता लगाना चाहिए।
  • छवि एक रेस विन रेस चरण 5
    5
    खुद को मानसिक रूप से तैयार करें जब आप दूसरे धावकों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, तो आप वास्तव में अपने दिमाग से लड़ाई लड़ रहे हैं। यह संभव है कि आप का एक हिस्सा दौड़ के बीच में हारना चाहता है। इस लड़ाई से बचने के लिए, आपको मानसिक रूप से तैयार करना चाहिए सबसे पहले, आपको दौड़ की शुरुआत में जितनी जल्दी हो सके चलाने की इच्छा को नियंत्रित करना होगा। धैर्य एक गुण है, खासकर जब आप सभी या आधा मैराथन चलाते हैं
  • जब आप कसरत करते हैं, तो अपनी गति को ध्यान में रखते हुए अभ्यास करें जैसे आप थके हुए हो। अपने लय को कम मत देना।
  • जब आप लंबी दूरी पर चलते हैं, तो पिछले किलोमीटर में धीमा रहें। इससे आपको मानसिकता करने में मदद मिलेगी कि आप दौड़ के दौरान हार नहीं लेना चाहिए, भले ही आप थका रहे हों।
  • छवि शीर्षक एक रेस विन चरण 6
    6
    मार्ग की जांच करें भागो या दौड़ के दौरान कई बार चलते हैं, इसलिए आपको यह पता चल गया है कि जब आप वास्तव में चल रहे हैं तो यह कैसा होगा। हाइड्रेशन स्टेशनों और सेवा बिंदुओं के स्थान को पहचानता है। योजना करें कि आप दौड़ के प्रत्येक किलोमीटर का सामना कैसे करेंगे क्या दौड़ को रास्ते में एक-तिहाई तक चढ़ने के लिए ऊर्जा बचाई जानी चाहिए?
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 7
    7
    दौड़ से पहले एक नियमित तैयार करें कई शौकीन चाहाओं का कहना है कि यह महत्वपूर्ण है कि आप दौड़ के दिन नई कोशिश न करें। अपनी रूटीन का अभ्यास करें, प्रत्येक कसरत के अंत में कुछ लंबी दूरी पर चलें। यह दिनचर्या बार जब आप दौड़ दिन पर जाग कपड़े और जूते है कि आप उस दिन का उपयोग करेगा पहनते हैं और नाश्ता आप दौड़ के दिन खाने के लिए योजना की आवश्यकता पर जागने शामिल है। पता लगाएं कि आपके लिए कौन सी दिनचर्या सबसे अच्छी है और दौड़ के दिन उस पत्र का पालन करें।
  • कुछ नाश्ते के उत्पाद जिन्हें आप दौड़ से पहले खा सकते हैं: मूंगफली का मक्खन, दूध, टोस्ट, नट और दही के साथ दलिया के साथ एक बेगल। यदि आप अक्सर दौड़ने से पहले घबराए हुए या नॉकआउट महसूस करते हैं, तो बस सब्ज़ियाँ या फलों के रस लें
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 8
    8
    कैरियर रणनीति की योजना बनाएं कैरियर की रणनीति बनाना महत्वपूर्ण है आप दौड़ में सबसे तेजी से धावक के साथ जा सकते हैं? हो सकता है कि आप द्वितीय श्रेणी के दूसरे समूह के साथ रहें और आगे बढ़ने वाले लोगों के पास धीरे-धीरे काम करें। जो भी आपकी योजना है, आपको इस बारे में एक बहुत अच्छा विचार होना चाहिए कि आप दौड़ का सामना कैसे करेंगे। हालांकि, आपको लचीला भी होना चाहिए, क्योंकि अप्रत्याशित स्थितियों उत्पन्न हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, शायद आपको लगता है कि आप दूसरे समूह को जल्दी से छोड़ सकते हैं और दौड़ने वाले पहले समूह में शामिल हो सकते हैं।
  • भाग 2
    भागो और जीत

    छवि का शीर्षक रेस चरण 9
    1
    एक स्थिर गति से भागो यदि आप एक स्थिर लय रखते हैं, तो आप सबसे प्रभावी तरीके से ऑक्सीजन का उपयोग करेंगे। इसके अलावा, आप लैक्टिक एसिड के संचय को कम कर सकते हैं। लंबी दूरी की दौड़ के दौरान लगातार गति प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह जरूरी है कि पूरे शरीर में आपके शरीर की ताकत है।
  • शीर्षक वाली छवि रेस चरण 10
    2

    Video: रेवाल चाल ( घोड़ा रेस ) : The Great Indian Horse Race : Sarangkheda Horse Fair 2017, India

    दौड़ के पहले चरण के दौरान मिलो यह महत्वपूर्ण है कि आप शुरुआत में (जब यह ताल बनाए रखना आसान लगता है) और दौड़ के अंत में (जब एक ही गति को बनाए रखना मुश्किल हो), तो आप एक स्थिर गति बनाए रखें। दौड़ की शुरुआत में पूरी गति से चलने के बजाय, अपने आप को शांत करें और एक विधि का पालन करें। इससे आपको ऊर्जा की रक्षा करने में मदद मिलेगी, जिसे आपको पहली जगह में दौड़ खत्म करने की आवश्यकता होगी।
  • एक स्थिर गति रखते हुए आप उन उप-चालकों तक पहुंचने की अनुमति देंगे, जो दौड़ में दौड़ रहे हैं। इसके अलावा, जब भी आप किसी व्यक्ति को पास करते हैं, तब आपको विश्वास को बढ़ावा मिलेगा



  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 11
    3
    दौड़ के पहले भाग के दौरान अपना मन आराम से रखें यह चरण बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप 5K से अधिक लंबी दौड़ में भाग लेना चाहते हैं दौड़ की दूसरी छमाही एक चुनौती होगी - आप थके हुए होंगे और आपका शरीर विद्रोही हो जाएगा। यदि आप दौड़ के पहले छमाही के दौरान अपने दिमाग को शांत रखते हैं, तो आप बेहतर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और दौड़ के दूसरे भाग के दौरान निर्धारित कर सकते हैं।
  • छवि एक रेस विन चरण 12
    4
    एक विशेष ब्रोकर के साथ रहें, अगर आप इसे दूर करने की कोशिश करते हैं हालांकि आम तौर पर सबसे अच्छा एक स्थिर गति से चलाने के लिए, यदि आप एक व्यक्ति के मन में क्या तुम सच में हरा करना चाहते हैं की कोशिश करना, आप उस व्यक्ति के साथ तालमेल रखना चाहिए। यदि यह व्यक्ति तेजी से दौड़ने वाली प्रतियोगिता शुरू करता है, तो सुनिश्चित करें कि आप उसकी दृष्टि खो नहीं पाएंगे, लेकिन अपनी पूरी ऊर्जा का उपयोग उस तक पहुंचने के लिए न करें। धावक थोड़ा और अग्रिम हैं, तो फिर से एक स्थिर गति से चल रहा है और शुरुआत में गति को बढ़ावा देने पर आगे तक पहुँचने की कोशिश इस प्रतिभागी दौड़ में कुछ बिंदु पर असर पड़ेगा था।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 13
    5
    जानें कि किसी को कैसे पारित किया जाए और आप के पीछे रहें। जब आप के सामने कोई है और इसे पारित करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप बैठ जाएं और मजबूत दिखें। इसके लिए, इस गलियारे के पीछे रहें जब तक आप उसे पास करने के लिए तैयार नहीं लग जाते। जब आप पास हो जाते हैं, तो अपनी गति थोड़ी बढ़ाएं और उस गति को बनाए रखो जब तक आप इस गलियारे से कम से कम 30 किलोमीटर दूर नहीं हो। यह भागीदार आपको किसी व्यक्ति के रूप में देखेंगे जो बाद में या बाद में पहुंचने वाले व्यक्ति के रूप में देखेगा।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 14
    6
    मौसम को ध्यान में रखें मौसम एक निर्णायक कारक हो सकता है, यह जानने के लिए कि क्या आप दौड़ जीते हैं या नहीं विशेष रूप से, हवा और गर्मी दो कारक हैं जो वास्तव में एक धावक को ठोकर खा सकते हैं यदि दौड़ का दिन बहुत ही तेज है, तो आपको एक समूह में रहना होगा। जब आप एक समूह के बीच में चलते हैं, तो दूसरे धावक हवा के लिए एक बाधा के रूप में कार्य करेंगे। यह आपको ऊर्जा बचाने में मदद करेगा, क्योंकि आप हवा से लड़ने के लिए एक नहीं होंगे।
  • गर्मी का मुकाबला करने के लिए, अधिक विवेकपूर्ण गति से शुरू करें - सामान्य से थोड़ा धीमा। अधिकांश अन्य सवार ऐसा नहीं करेंगे और गर्मी और थकावट के प्रभावों को महसूस करते हुए उनको पास करना आसान होगा।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 15
    7
    पुरस्कार पर ध्यान केंद्रित करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने थके हुए हैं या आप कितने चिंतित हैं, दूरी के बारे में एक धावक आपको ले जाता है, आपको हमेशा चलते रहना चाहिए यदि आप वापस देखो और तुम क्या देखते हैं, वे दूसरों कि है, अगर आप बारी अन्य प्रतियोगियों पता है कि तुम थक गए हैं और वे खर्च के रूप में वे चाहते हैं कर सकते हैं करने के लिए एक मानसिक बढ़ावा दे देंगे।
  • भाग 3
    एक दौड़ जीतने के लिए अन्य तकनीकों

    छवि शीर्षक एक रेस चरण 16
    1
    पूरी गति से चलने के लिए अपने कौशल को सही करें यदि आप लंबी दूरी की दौड़ में अच्छे नहीं हैं, तो गति रेसिंग आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। इस प्रकार का रेसिंग आपके शरीर को परीक्षण में डालता है, लेकिन कुछ युक्तियों और युक्तियों के साथ आप फिनिश लाइन पार कर सकते हैं।
  • Video: टॉप 10 टिप्स दौड़ने के लिए सही जूते चुनने के लिए - Onlymyhealth.com

    छवि का शीर्षक रेस चरण 17
    2
    क्रॉस कंट्री रेस जीतें यदि आप एक हाईस्कूल, विश्वविद्यालय या शहर की टीम से संबंधित हैं, तो आपको क्रॉस-कंट्री रेस में भाग लेने के लिए बहुत कुछ प्रशिक्षित करना होगा।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 18
    3
    चलने से फिनिश लाइन तक पहुंचने वाले पहले रहें। यदि आप चलने से अधिक चलना पसंद करते हैं, तो आप अभी भी पहली पंक्ति में फिनिश लाइन तक पहुंच सकते हैं। एथलेटिक मार्च में भाग लेने के लिए तैयार हो जाओ और अपने प्रतिद्वंद्वियों को हरा दें।
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 1 9 शीर्षक
    4
    साइकिल से फिनिश लाइन तक पहुंचने वाले पहले रहें। सायक्लिंग एक चुनौतीपूर्ण, मज़ेदार और अविश्वसनीय संतोषजनक कार्य है। पहली बार आने से इसे और अधिक संतोषजनक बनाएं
  • छवि शीर्षक एक रेस चरण 20
    5
    तैराकी दौड़ जीतें स्वर्ण पदक जीतने के लिए कुछ नहीं - बस इन सुझावों और तैयारी तकनीकों का पालन करें
  • युक्तियाँ

    • फ़ुटबॉल, फ्रिसबी या किसी अन्य खेल के गेम को चलाकर अपने प्रशिक्षण का विस्तार करें, जिसमें चलने की आवश्यकता होती है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी मांसपेशियों को चलाने से पहले और बाद में फैलाएं। दौड़ से पहले उनको खींचना भी महत्वपूर्ण है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com