ekterya.com

एक दिन पहले एक दौड़ की तैयारी कैसे करें

दौड़ के लिए तैयार करने के लिए, आपको शारीरिक रूप से महीनों तक प्रशिक्षित करना होगा और इस कार्यक्रम की तैयारी करते समय जमीन पर उतरना होगा। हालांकि, दौड़ से पहले आप जो भी करते हैं, आपके प्रदर्शन पर भी एक बड़ा प्रभाव हो सकता है। लंबी दूरी की दौड़ में, घटना से एक दिन पहले मानसिक और पोषण की तैयारी आवश्यक है।

चरणों

चरण 1 से पहले एक रेस के लिए तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1
योजना करें कि आप दौड़ के दिन नाश्ते में क्या करेंगे। सबसे लंबी दौड़ सुबह के लिए निर्धारित हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप नाश्ते को छोड़ सकते हैं। एक हल्का भोजन चुनें जिसमें केले, एक ऊर्जा बार या बेगल शामिल है।
  • स्टेप 2 से पहले एक रेस के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    दौड़ के लिए अपने कपड़े तैयार करें, ताकि आप सुबह में उसके बारे में चिंता न करें। मौसम के पूर्वानुमान की जांच करें और, इसके आधार पर, अपने कपड़े की व्यवस्था करें सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे कपड़े नहीं पहनते हैं, क्योंकि आपके शरीर का तापमान दौड़ के दौरान लगभग 10 डिग्री बढ़ जाएगा। दौड़ के दौरान नए जूते या कपड़े पहनें मत
  • स्टेप 3 से पहले एक रेस के लिए तैयार करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    दौड़ से एक दिन पहले दो बार ज्यादा पानी ले लो। आपको दौड़ की सुबह बहुत सारे पानी भी पीना चाहिए ताकि आपके शरीर हाइड्रेटेड हो।
  • पता करने के लिए कि क्या आप निर्जलित हैं, अपने मूत्र के रंग की जांच करें जितना अधिक आप पीले हो, उतना ही अधिक होने की संभावना है कि आप निर्जलित हो जाएं।
  • यदि आप दौड़ में निर्जलित होने के बारे में चिंतित हैं, तो पिछले दिन आपके द्वारा भोजन किए गए भोजन को नमक बनाओ नमक शरीर को तरल पदार्थ बनाए रखने में मदद करता है और यदि यह दौड़ बहुत गर्म मौसम में होगी तो यह उपयोगी हो सकता है।
  • चरण 4 से पहले एक रेस के लिए तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: पुलिस भर्ती दौड़ के साइंटिफिक टिप्स +डाइट प्लान पार्ट 1 (Scientific tips for 1600m running)

    दौड़ से पहले, जितना भी हो सके उतना ही अपने पैरों को आराम करो। ऐसा करो यदि आप अपने शरीर के प्रत्येक भाग के साथ शुरुआती लाइन को रिचार्ज करना चाहते हैं और विश्राम किया है। कुछ धावक दिन भर लेते हैं, जबकि दूसरे लोग एक रोशनी पर जोर देते हैं।
  • चरण 5 से पहले एक रेस के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि

    Video: 8km running / Cross-country /Indian Army




    5
    दिन के दौरान कार्बोहाइड्रेट खाएं, जैसे प्रेट्ज़ेल या बेर्गाल। लेकिन उनसे खाए जाने के समय इसे ज़्यादा ज़्यादा मत करो या सभी के बुफ़े में जाओ, आप दौड़ से पहले रात को स्पेगेटी का खा सकते हैं। कार्बोहाइड्रेट को 70% कैलोरी बनाएं जो आप उपभोग करते हैं।
  • दौड़ से एक दिन पहले वसा और शराब से बचें आप शायद भी नए खाद्य पदार्थों की कोशिश करने से बचना चाहते हैं, क्योंकि आप नहीं जानते कि आपका शरीर कैसी प्रतिक्रिया दे सकता है।
  • चरण 6 से पहले एक रेस के लिए तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है तो दौड़ के जरिए अपने आप को परिचित कराएं यदि आप नहीं चल सकते, तो उसे किसी नक्शे पर देखें।
  • चरण 7 से पहले एक रेस के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    आपके द्वारा किए गए काम में शांत और भरोसा रखें, क्योंकि आपको दौड़ में अपना मन रखना होगा। आप शायद आखिरी मिनट की नसों का अनुभव करते हैं, लेकिन ऐसा न दें जो आपको हतोत्साहित करते हैं
  • चरण 8 से पहले एक रेस के लिए तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने लक्ष्य को रेखांकित करने और अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में आपकी सहायता करने के लिए अपनी रणनीति का विश्लेषण करें।
  • दौड़ के प्रत्येक अनुभाग के लिए अपनी शुरुआत और गति लक्ष्यों की जांच करें अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करने का अनुमान लगाने के लिए तैयार करें कि आप दौड़ के प्रत्येक चरण पर कैसे महसूस करेंगे और उन भावनाओं को दूर करने की योजना तैयार करेंगे।
  • स्टेप 9 से पहले एक रेस के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    9

    Video: Running Tips बिना थके लंबे समय तक दौड़ने के लिए करे ये उपाय।। तेज और लंबी दौड़ के टिप्स।।

    Video: 14 दिनों में ही 1600 मीटर दौड़ ऐसे पूरी करें!In 14 days only complete 1600 meters.

    दौड़ से पहले अच्छी रात सो जाओ और सुनिश्चित करें कि आपका अलार्म ठीक से काम कर रहा है। अपने आप को खाने के लिए पर्याप्त समय दें, आराम करो और समय पर प्रारंभ लाइन पर जाएं।
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com