ekterya.com

कैसे एक इलेक्ट्रिक केतली के साथ अकेले पकाना

अगली बार जब आप एक होटल में होते हैं जिसमें बिजली की केतली होती है, तो आपको अपने महंगी कीमतों के साथ अपने भयानक रेस्तरां में खाना नहीं पड़ेगा और बर्गर और डोनर कबाब (शावर) से बीमार हो जाएगा। सिर्फ एक इलेक्ट्रिक केतली के साथ, एक प्लेट, एक चाकू और एक कांटा जिससे आप स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन का शानदार हिस्सा बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बिजली की केतली में टिन उबाल लें

कुक को सिर्फ एक केटल चरण 1 के साथ चित्रित किया गया चित्र
1
अधिमानतः एक आश्चर्यजनक तत्व के साथ एक बड़ी इलेक्ट्रिक केतली प्राप्त करें लेकिन जब से वे महंगे हैं, अगर आपको परंपरागत एक के लिए समझौता करना है तो यह ठीक है।
  • कुक को सिर्फ एक केटल चरण 2 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    2
    सूप के डिब्बे, तैयार भोजन, मांस और सब्जियां उबालें। वास्तव में, आप लगभग किसी भी डिब्बाबंद भोजन को उबाल कर सकते हैं। शहरी किंवदंतियों को मत सुनो, वे विस्फोट नहीं करेंगे।
  • कुक को सिर्फ एक केटल के चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    समझे कि सभी डिब्बाबंद खाद्य सीलिंग के तुरंत बाद भट्ठी में निष्फल हो जाते हैं। हालांकि, कभी-कभी जब आप इसे खोल सकते हैं, तो थोड़ा तरल स्पलैश कर सकता है और गंदे हो सकता है, इसलिए जब आप करते हैं तो उसे एक कपड़े से कवर करें। उन्हें निष्फल कर दिया जाता है क्योंकि डिब्बाबंद खाद्य मूल रूप से बोअर युद्ध में ब्रिटिश सैनिकों के लिए आविष्कार किया गया था और कंटेनर से सीधे खाया जाता था।
  • कुक को सिर्फ एक केटल चरण 4 के साथ चित्रित किया गया चित्र
    4
    पहले केटल में रख सकते हैं, इसे पानी और उबाल के साथ कवर करें। आप पहले पानी उबाल कर सकते हैं और फिर इसे कर सकते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जब आप इसे डालेंगे, तो उबलते पानी बह जाएगा नहीं इससे पहले ठंडे पानी में कैन को लगाया जा सकता है और फिर पानी के बगल में उबाल लें।
  • कुक को सिर्फ एक केटल चरण 5 के साथ चित्रित किया गया चित्र
    5
    एक बार इलेक्ट्रिक केतली फोड़े, इसे बंद करें आप देखेंगे कि लेबल क्या हो रहा है। यदि हां, तो इसे निकालने का एक अच्छा विचार है और इसे पूरी तरह से हटा सकते हैं
  • कुक को सिर्फ एक केटल चरण 6 के साथ चित्रित किया गया चित्र
    6
    इसे वापस चालू करने से 10 मिनट पहले रुको। एक बार इसे उबाल लें, इसे बंद कर दें और खुलने से पहले 5 से 10 मिनट तक प्रतीक्षा करें। यह निश्चित है कि सामग्री बहुत गर्म होगी
  • कुक को सिर्फ एक केटल के चरण 7 नाम की छवि
    7
    तत्काल मैश्ड आलू बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले पानी का उपयोग करने की कोशिश करें, लेकिन कोई कारण नहीं है कि आप चावल, पास्ता और ताजी सब्जियां अपने बैग में पकाने के लिए क्यों नहीं कर सकते। बेशक, जब आप सब्जियों को पकाने के लिए इंतजार करते हैं, तो यह ठंडा हो सकता है, लेकिन आम तौर पर खाना अंदर गर्म रहता है
  • कुक को सिर्फ एक केटल चरण 8 के साथ चित्रित किया गया चित्र
    8
    समझें कि आप केवल एक इलेक्ट्रिक केटल के साथ बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप एक गिलास जार में दूध उबाल कर सकते हैं। कभी-कभी यह तोड़ सकता है अगर कांच मोटी हो, लेकिन यह आमतौर पर तब होता है जब यह ठंडा होता है और आप इसे सीधे उबलते पानी में विसर्जित कर देते हैं। यह इस तरह का कांच के साथ होता है अगर बाह्य आंतरिक से अधिक थर्मल विस्तार का अनुभव करता है। लेकिन अगर आप इसे धीरे-धीरे गर्म करने की अनुमति देते हैं, तो यह समान रूप से गर्म होगा आप एक जार में कुछ अच्छे तले हुए अंडे भी बना सकते हैं और आप केतली में सीधे उबले अंडे डाल सकते हैं।
  • कुक को सिर्फ एक केतली चरण 9 नाम वाली छवि



    9
    चावल को गर्म रखने के लिए एशियाई दुकानों में बेचने वाले एक अछूता वाले कंटेनर खरीदने पर विचार करें आप इसे भोजन की गर्मी रखने और आंशिक रूप से पकाया जाने पर खाना पकाने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    इलेक्ट्रिक केतली और कंटेनर

    कुक को सिर्फ एक केटल के चरण 10 नाम की छवि
    1
    उबाल लें पानी इलेक्ट्रिक केतली का उपयोग करें, जैसा कि इसका इस्तेमाल माना जाता है, खासकर उन लोगों के पास जिनकी संकीर्ण खुली होती है।
  • कुक को सिर्फ एक केटल चरण 11 के साथ चित्रित किया गया चित्र
    2
    एक कंटेनर में रख सकते हैं जो उबलते पानी के साथ संपर्क पर पिघल नहीं करता है। यह कम से कम दोगुना हो सकता है जितना बड़ा हो सकता है।
  • एक बड़ा कंटेनर के साथ, आप एक ही समय में कई उबाल कर सकते हैं।
  • Video: 50 ВЕЩЕЙ С ALIEXPRESS, ОТ КОТОРЫХ ТЫ ОФИГЕЕШЬ / ПОДБОРКА ЛУЧШИХ ТОВАРОВ С АЛИЭКСПРЕСС

    कुक को सिर्फ एक केटल के चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कंटेनर में गर्म पानी जोड़ें, कर सकते हैं। कम से कम 1,30 सेमी (1/2 इंच) उजागर करें ताकि आप इसे उठा सकें। यदि आप चाहें, तो इसे कवर करें ताकि अधिक गर्मी अंदर हो।
  • कुक को सिर्फ एक केटल चरण 13 के साथ चित्रित किया गया चित्र
    4
    कई मिनट प्रतीक्षा करें
  • कुक को सिर्फ एक केटल चरण 14 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    5
    कर सकते हैं निकालें यह गर्म लेकिन "उबलते" नहीं होगा
  • कुक को सिर्फ एक केटल के चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    खोल सकते हैं और इसे सेवन या खा सकते हैं आप यह गलत नहीं कर सकते यदि आप भूल जाते हैं, तो अभी प्रक्रिया को दोहराएं यदि अभी भी सील किया जा सकता है। केतली के साथ, कंटेनर "गंदी नहीं" प्राप्त करेगा।
  • कुक के साथ शीर्षक वाली छवि बस एक केटल चरण 16
    7
    कुल्ला, सूखी और स्टोर करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक कॉफी मेकर है, तो अंदर के अंदर के साथ जार भरें। फिर कंटेनर में पानी डालना, अंदर और कूड़ेदान कर सकते हैं और मशीन को चालू कर सकते हैं। इसे अपनी "कॉफी" बनाने में कुछ ही मिनटों के लिए अपनी गर्म प्लेट पर बैठो ताकि यह समान रूप से गरम हो। इसे सहेजें और यह वही है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com