ekterya.com

कैसे केफर अनाज खरीदने के लिए

केफ़िर एक किण्वित दूध पीता है जो कि अब दक्षिण-पश्चिमी रूस में उत्पन्न हुआ है। पेय गाय, बकरी या भेड़ के दूध को "केफिर अनाज" जोड़कर तैयार किया जाता है। केफीर अनाज प्रोटीन, शर्करा और वसा के छोटे से ग्रैन्यूलस होते हैं जिनमें विभिन्न यिस्टों और जीवाणुओं की जीवित कालोनियां होती हैं। ये सूक्ष्मजीव लगभग एक दिन के दौरान दूध में लैक्टोज निकलते हैं और इसका परिणाम एक एसिड, चमकता हुआ और थोड़ा मादक पेय होता है जो कि प्रोबायोटिक गुणों के लिए प्रशंसित होता है। केफ़िर अनाज खरोंच से आसानी से तैयार नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप उन्हें कई आपूर्तिकर्ताओं से खरीद सकते हैं। एक बार जब आप उन्हें खरीद लें, तो आप आम तौर पर फसलों को जीवित रख सकते हैं ताकि आपको अब ताजा बीन्स नहीं खरीदनी पड़े।

चरणों

खरीदें कैफीर अनाज चरण 1 छवि का चित्र
1
निर्धारित करें कि क्या आप ताजे किफिर अनाज या पाउडर केफिर संस्कृतियां खरीदना चाहते हैं। ताजा केफिर अनाज उन लोगों के लिए पसंदीदा विकल्प हैं, जो किफिर को नियमित रूप से तैयार करते हैं। इन अनाजों को न्यूनतम प्रयास के साथ लगातार प्रचारित किया जा सकता है, इसलिए आपको उन्हें केवल एक बार खरीदना होगा। पाउडर फसल, जो निष्क्रिय बैक्टीरिया और yeasts से मिलकर, एक अधिक सुविधाजनक विकल्प है जिसे आप आसानी से बचा सकते हैं और आपको उन्हें मॉनिटर करने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, पाउडर फॉर्म की समय सीमा समाप्त हो जाती है और आपको इसे समय-समय पर वापस खरीदना होगा।
  • खरीदें कैफीर अनाज चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने दोस्तों और पड़ोसियों से पूछें अगर वे आपको केफिर के कुछ अनाज दे सकते हैं यदि आप अपने क्षेत्र में रह रहे किसी व्यक्ति को जानते हैं और किफिर बनाते हैं, तो आप लगभग निश्चित रूप से उन्हें कुछ अनाज देने के लिए तैयार होंगे। केफीर संस्कृतियों को आक्रामक रूप से विकसित किया जाता है, इसलिए, जिनके पास एक है, वे अतिरिक्त से छुटकारा पायेंगे। एक मित्र से आपको अतिरिक्त देने के लिए पूछना ताजा केफिर अनाज पाने का सबसे आसान तरीका है।
  • खरीदें कैफीर अनाज चरण 3
    3
    केफिर अनाज को साझा करने वाले आस-पास के लोगों की वेब निर्देशिका देखें। इंटरनेट पर कई निर्देशिकाएं हैं जो लोगों (और उनके स्थान) की सूची रखती हैं जिन्होंने किफिर अनाज को दान या बेचने की पेशकश की है सूची अंतरराष्ट्रीय केफीर अनाज और परियोजना केफीर उन दो निर्देशिकाओं में से हैं यदि सूची में कोई व्यक्ति आपके पास रहता है, तो उस व्यक्ति के संपर्क में रहें ताकि आप उन्हें पूछ सकें कि उनके कुछ केफिर अनाज कैसे प्राप्त करें।
  • Video: मैं मेरे केफिर अनाज कैसे पता करूं? | #AskWardee 051

    खरीदें किफ़ीर अनाज चरण 4 का शीर्षक चित्र



    4

    Video: स्वास्थ्य के लिए संस्कृतियों से दूध केफिर अनाज के बॉक्स से निकालना और त्वरित समीक्षा

    केफिर प्रशंसकों के लिए एक ऑनलाइन चर्चा मंच में शामिल हों लोगों के लिए कई समूहों और चर्चा मंच हैं जो किफिर की तैयारी के बारे में चर्चा करते हैं। इन मंचों में से बहुत से एक पेज है जिस पर सदस्य दान या बेचने के लिए उपलब्ध केफिर अनाज का संकेत कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से खरीदें केफीर अनाज चरण 5
    5
    वाणिज्यिक मूल के केफर अनाज खरीदें कई खुदरा विक्रेताओं किफिर अनाज बेचते हैं, जिनमें से कई अपने दरवाजे पर सेम भेज देंगे। प्राकृतिक खाद्य भंडार केफिर अनाज हो सकते हैं और विशेष फसल भंडार भी किस्मों को बनाए रखेंगे। स्वास्थ्य के लिए संस्कृतियां, ओरेगन, यूएसए में स्थित एक कंपनी। यूयू।, पनीर, दही, अचार, केफिर और अधिक बनाने के लिए बैक्टीरिया और खमीर संस्कृतियों में माहिर हैं।
  • छवि खरीदें किफिर अनाज चरण 6
    6
    केफिर अनाज को सही ढंग से संभालना एक बार जब आप केफिर अनाज खरीदते हैं, तो आपको उन्हें जिंदा रखने के लिए उन्हें अच्छी तरह से हेरफेर करना होगा। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका कमरे के तापमान पर एक जार में उन्हें स्टोर करना है, हर दिन नए दूध जोड़ने के लिए। आप उन्हें 2 सप्ताह तक रेफ्रिजरेटर में रख सकते हैं
  • Video: कहाँ केफिर अनाज से आते हैं? ♡ दिन 9

    युक्तियाँ

    • आप जल केफिर के रूप में जाने वाले पानी के किफिर अनाज को भी खरीद सकते हैं। यह फलों का रस या किण्वित चीनी के साथ पानी है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • ग्लास जग
    • दूध
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com