ekterya.com

कैसे स्वाद मक्खन बनाने के लिए

मक्खन के लिए मसाला जोड़ें थोड़ा काम करने के साथ बहुत सी स्वाद जोड़ने का एक त्वरित और आसान तरीका हो सकता है।

इस ट्यूटोरियल विभिन्न स्वादों के सुझावों की एक विस्तृत विविधता है और कैसे मक्खन रोक सकते हैं, नाश्ता या त्वरित भोजन agregársela के लिए अग्रिम में यह कर सकते हैं, सैंडविच के लिए उसे फैलने, ग्रिल पर या स्वाद और मौसम के लिए रोटी और भुना हुआ पर यह फैल भोजन।

सामग्री

  • नरम मक्खन के 150 ग्राम (5 औंस)

तरीके और उप विभाजन विकल्पों को देखने के लिए इसे मसाला के लिए देखें

चरणों

स्वाद वाले मक्खन चरण 1 को बनाये हुए छवि
1
निम्नलिखित सुझावों के अनुसार आप चाहते हैं कि स्वाद के साथ नरम मक्खन मिलाएं, एक कटोरा और बीटर या एक खाद्य प्रोसेसर का उपयोग करें। यदि आप अनसाल्टेड मक्खन का उपयोग करते हैं, तो आप चाहें तो ठीक समुद्री नमक की एक चुटकी जोड़ सकते हैं, लेकिन मीठे बदलाव बनाने के लिए नमकीन मक्खन का उपयोग न करें।
  • यह सलाह दी जाती है कि आप सूखे लोगों के बजाय ताजा मसालों का उपयोग करें, क्योंकि सूखे लोग बूढ़े या ढीले हो सकते हैं और वे ताजी सामग्री की तरह कभी स्वाद नहीं लेंगे।
  • अधिकांश मक्खन उन्हें एक ही दिन हो या hacerlas- के तुरंत बाद हालांकि, कुछ, विशेष रूप से उन युक्त जड़ी बूटियों और मसालों, यह बेहतर है, अगले दिन का उपयोग करने के बाद जायके का विकास किया है है का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वाद वाले मक्खन चरण 2 को बनाये हुए छवि
    2
    बेकिंग पेपर, एल्यूमिनियम पन्नी या प्लास्टिक की चादर की एक शीट पर मक्खन मिश्रण रखें और इसे आप की तरह लपेटें सुशी रोल करें. आवश्यकता होने तक इसे फ्रिज में कूल करें या लंबी अवधि के भंडारण के लिए फ्रीज करें।
  • स्वाद वाले मक्खन चरण 3 से बना हुआ इमेज
    3
    इसे स्लाइस में काटें और आप जितनी चाहें उतनी सेवा दें।
  • विधि 1
    नीले पनीर के साथ मक्खन

    स्वाद 4 मक्खन बनाओ चित्र
    1
    30 ग्राम या नीले पनीर का एक छोटा सा हिस्सा खरीदें। पतली स्लाइस में पनीर और मक्खन कट और उन्हें परतों में जगह, लपेटो और शांत 48 घंटे के जायके डालने के लिए अनुमति देने के लिए के लिए करते हैं। यदि आप इसे तेजी से उपयोग करना चाहते हैं, तो आप मक्खन के साथ पनीर भी मिश्रण कर सकते हैं
    • आप केवल मक्खन का उपयोग कर सकते हैं या आप पनीर और मक्खन को ग्रील्ड व्यंजन या पनीर सॉस के साथ जोड़ सकते हैं। यदि आप इसे पनीर और मक्खन के पेस्ट की तरह बनाते हैं, तो इसे ब्रेड रोल या सैंडविच में उपयोग करें।

    विधि 2
    लहसुन मक्खन

    स्वाद 5 से बना हुआ मस्तिष्क का शीर्षक चित्र

    Video: मलाई से मक्खन निकालने का कितना अनोखा और अतरंगी तरीका देखकर आप खुशी से उछल पड़ेंगे--Malai se Makhan

    1
    1 बड़ा चमचा बारीक कटा हुआ लहसुन के साथ मक्खन मिलाएं। यह मक्खन भी 2 tablespoons कटा हुआ ताजा जड़ी बूटियों ले सकते हैं, जैसे दौनी, अजमोद, chives, तुलसी, ऋषि या अजवायन के फूल के रूप में।
    • आप तुरंत इस मक्खन का उपयोग कर सकते हैं या आप बाद में उपयोग के लिए इसे ठंडा कर सकते हैं। इसमें एक मजबूत लहसुन का स्वाद हो सकता है, इसलिए इसे अपने मेहमानों के अनुसार उपयोग करें। इसे हल्का स्वाद देने के लिए, आप कर सकते हैं भुना हुआ या थोड़ा पहले लहसुन भून।

    विधि 3
    चूने, चिली और धनिया मक्खन

    स्वाद 6 से बना हुआ मस्तिष्क का शीर्षक चित्र
    1
    मक्खन को एक चूने के ताजे कटी हुई छील के साथ मिलाएं। एक लाल या हरे रंग का चिल, ताजा, वरीयता प्राप्त और कटा हुआ (स्वाद) और 2 बड़े चम्मच कटा हुआ ताजे सिलाईटो जोड़ें
    • इस मक्खन में स्वादिष्ट है मकई बेक या ग्रील्ड. आप स्प्रिंग प्याज के साथ कोलांट्रो या 1 ताज़ा अदरक को कटा कर सकते हैं।

    विधि 4
    सूखे टमाटर का मक्खन, तुलसी और जैतून

    स्वाद 7 मस्तिष्क के साथ चित्रित करें
    1
    3 बारीक कटा हुआ सूखे टमाटर के साथ मक्खन मिलाएं, इसके अलावा 6 कटा जैतून या 2 बड़े चम्मच को भरने के लिए पर्याप्त जोड़ें। कटा हुआ तुलसी के 4 या 5 बड़े पत्ते जोड़ें।
    • यह मक्खन एक मजबूत भूमध्य स्वाद है, इसलिए आप इस विषय के किसी भी पकवान के पूरक के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।

    विधि 5
    पनीर का मक्खन और काली मिर्च




    फ्लेवर बटर स्टेप 8 नामक छवि का शीर्षक
    1

    Video: मलाई से घी बनाने की विधि | घर में मक्खन बनायें | Janmashtami Special Makhan Mishri Bhog.

    मजबूत स्वाद के साथ 30 ग्राम पनीर खरीदें, जैसे परमेसन या शेडर। मक्खन को ताजा ग्राउंड काली मिर्च के 1 बड़ा चमचा मिलाकर (या स्वाद के लिए काली मिर्च जोड़)। बारीक, पनीर और मक्खन agrégaselo काली मिर्च घिस यदि आप पनीर और एक भोजन प्रोसेसर में मक्खन मिश्रण नहीं कर सकते हैं और जब पनीर मिलाया जाता है काली मिर्च जोड़ें। इसे लपेटें और इसे 48 घंटों के लिए ठण्डा करें जिससे कि स्वादें शामिल हों।
    • यह मक्खन कुछ चीज़ों के साथ बहुत स्वादिष्ट है जो एक नमकीन स्वाद के साथ पनीर जैसा है, मसालेदार स्पर्श के साथ भी।

    विधि 6
    सरसों का मक्खन

    मक्खनदार मक्खन चरण 9 बनाये हुए चित्र
    1
    मृदा को नरम सरसों के 2 चम्मच के साथ मिक्स मिला जैसे कि डीजन सरसों, नरम अंग्रेजी सरसों या अमेरिकी सरसों के रूप में। यदि नहीं, तो आप गर्म अंग्रेजी सरसों के 1 बड़ा चमचा मिश्रण कर सकते हैं या नरम सरसों को कुछ अन्य मजबूत सरसों के साथ पूरक कर सकते हैं।
    • सरसों को मिलाकर यह अच्छा संतुलन दे सकता है, क्योंकि मक्खन सरसों की ताकत को चिकना दिखता है। गर्म अंग्रेजी सरसों के अतिरिक्त में एक एसिड स्वाद हो सकता है, इसलिए चाबी अपने स्वाद को संतुलित करना है
    • सरसों का मक्खन कटा हुआ कैपर्स, अजवायन के फूल या chives के साथ अच्छा मिला है।

    विधि 7
    होसर्डािश या वसाबी मक्खन

    स्वाद का मक्खन बनाओ चित्र 10
    1
    सब्जी के साथ 2 चम्मच सब्जियां या वसाबी मक्खन के साथ मिलाएं।
    • यह मक्खन अक्सर भुना हुआ मांस के साथ परोसता है, लेकिन यह भी उबले हुए सब्जियों के साथ स्वादिष्ट हो सकता है

    विधि 8
    मीठा नारियल का मक्खन

    मेक फ्लेवर्ड बटर स्टेप 11 नामक छवि
    1
    मक्खन को 20 ग्राम बारीक कटा हुआ नारियल मिलाकर मिलाएं टोस्ट, 1.5 चम्मच शहद या टुकड़े करना चीनी और नारियल सार के कुछ बूंद (स्वाद)।
    • यह मक्खन भी स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ अच्छा है, मिठाई केक पर भी लिप्त है। नमकीन व्यंजन में यह उन्हें उष्णकटिबंधीय स्वाद देगा।

    विधि 9
    साइट्रस और मीठे मक्खन

    स्वाद 12 से बना हुआ स्वाद
    1
    मक्खन को 1 और 1/2 चम्मच साखर के साथ मिक्स मिलाएं, जैसे कटी हुई चीनी, शहद, मेपल सिरप, सुनहरा सिरप या ब्राउन शुगर नींबू, नारंगी, चूने या उनमें से एक मिश्रण के 2 बड़े चम्मच छीलकर मक्खन मिलाएं।
    • यह मक्खन, केक में स्वादिष्ट मिलाया जाता है, जैसा आमतौर पर मिश्रण होता है। यह गर्म डेसर्ट में बहुत अच्छा है जैसे कि धमाकेदार पुडिंग्स, वफ़ल और पेनकेक्स

    विधि 10
    मीठे मसालों के साथ मक्खन

    स्वाद 13 के साथ स्वाद 13
    1
    मक्खन 1 चम्मच दालचीनी, लौंग और जायफल या 1 और 1/2 चम्मच मसाला मिश्रण या allspice के एक चुटकी मिक्स। Agrégale 1.5 चम्मच स्वीटनर, टुकड़े चीनी, शहद, मेपल सिरप, स्वर्ण सिरप या भूरे चीनी और हलचल के रूप में जब तक वे मिश्रित किया गया है। आदर्श रूप से, आपको इसका उपयोग करने से पहले इसे रातोंरात छोड़ना चाहिए।
    • यह मक्फिन, टोस्ट, केक, वफ़ल और पैनकेक जैसे बेक्ड सामान पर स्वादिष्ट फैलता है।

    विधि 11
    पागल के साथ मीठे मक्खन

    स्वाद 14 मक्खन का मसाला छवि
    1
    अर्धा कप शहद या नट्स का उपयोग कारमेल के साथ चमचमाते हैं, जैसे मैकडामीस, बादाम, अखरोट, पेकान आदि। बारीकी से काट लें या भोजन प्रोसेसर का उपयोग करें और मक्खन के साथ मिश्रण करें। यदि नहीं, ताजा सारा अखरोट का उपयोग करें और शहद के 2 बड़े चम्मच या हार्ड कैंडी को कुचल दिया कारमेल।
    • यह मक्खन एक कच्चा घटक या डेसर्ट और बेकरी उत्पादों के रूप में केक में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

    युक्तियाँ

    • जब आप फ्लेवर मक्खन बनाते हैं, तो आप मकई अनाज, हरी चाय निकालने, वेनिला अर्क और कई और अधिक जैसे सामग्री को जोड़ने सहित, अपने स्वाद के अनुसार किसी भी भिन्नता को बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com