ekterya.com

सुशी खाने के दौरान शिष्टाचार के नियमों का अभ्यास कैसे करें

यदि आपने कभी सुशी नहीं खाया है या जापानी प्रथाओं को नहीं पता है, तो इस रेस्तरां में जाने वाले रेस्तरां में जाकर एक भव्य अनुभव हो सकता है। आप आसानी से शिष्टाचार के सही नियमों को सीख सकते हैं यदि आप अन्य पैटर्नों पर ध्यान दें और प्रतिष्ठान के कर्मचारियों से सहायता मांगें। आप चीनी काँटा या उंगलियों के साथ सुशी रख सकते हैं। सोया सॉस में मछली को थोड़ा सोखें, एक काटने में सुशी खाएं और फिर अदरक का एक छोटा टुकड़ा खाएं। यदि आप मैत्रीपूर्ण हैं, तो वेटर और शेफ आपको चुनने में मदद करेंगे कि आप क्या आदेश दे रहे हैं और वे आपके द्वारा किए गए किसी भी गलती को अनदेखा करेंगे।

चरणों

विधि 1

सुशी खाओ
प्रस्तुति सुशी शिष्टाचार चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
कपड़ा के साथ अपनी उंगलियों को साफ करें कुछ रेस्तरां एक जगह लेगा जब आप महसूस करते हैं तो आपके सामने ओशिबोरी यह एक छोटा गीला कपड़े है जिसे आप अपनी उंगलियों को खाने से पहले और दौरान साफ़ करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। सफाई के बाद, आपको इसे ठीक से गुना करना होगा और इसे अपने कंटेनर पर वापस करना होगा। आप इसे पुनः आवश्यकतानुसार उपयोग कर सकते हैं
  • इस कपड़े के साथ अपना चेहरा साफ न करें, क्योंकि आपको केवल अपने हाथों पर इसका इस्तेमाल करना है
  • Video: इंदिरा गांधी भ्रष्टाचार पर राजीव दीक्षित shishtachar है | भारत की आजादी

    प्रस्तुति सुशी शिष्टाचार चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी उंगलियों या चीनी कांटों के साथ सुशी पकड़ो हालांकि अधिकांश लोग इसे चीनी काँटा के साथ खाते हैं - परंपरा के अनुसार, अंगुलियों का उपयोग इसके लिए किया जाता था उंगलियों आप रोल को अधिक आसानी से पकड़ और उनकी बनावट महसूस करने की अनुमति देगा इसे रोकने के लिए उपयोगी होगा निगिरिज़ुशी disarms अगर आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता है कि आपको अपनी उंगलियों या अन्य वस्तु का उपयोग करना चाहिए, तो रेस्तरां कर्मचारी से पूछिए
  • चाकू या कांटे के लिए मत पूछो कुछ रेस्तरां बर्तन के उपयोग के आसपास अधिक अनुमोदक होते हैं कुछ लोग यह भी सोच सकते हैं कि आप खाने के लिए बहुत कम कठोर हैं - तो पहले आपको माफी माँगनी होगी।
  • चीनीसिसुशी (सुशी फैला) चीनी का कांटा या एक कांटा के साथ बेहतर खाया जा सकता है (अगर स्थापना बाद की अनुमति देता है)
  • प्रस्तुति सुशी शिष्टाचार चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    सोया सॉस में सुशी थोड़ा सोखें। सोयाबीन पर मछली के हिस्से को रखें और इसे थोड़ा सोख लें, जो पर्याप्त होगा। चावल जल्दी से इसे अवशोषित कर देगा और यह भोजन से स्वाद ले सकता है इसके अलावा, अगर आप इसे सोया में सोखेंगे, तो यह अपमानजनक होगा, क्योंकि यह दर्शाता है कि रोल के मूल स्वाद बहुत अच्छे नहीं हैं।
  • हमेशा चालू करें नीजीरीज़ुशी ऊपर की तरफ सोया सॉस में सोखें और इसे चावल की तरफ से खाएं।
  • अपने कप में ज्यादा सॉस न डालें आपको एक प्रचुर मात्रा में राशि की ज़रूरत नहीं होगी, और इसे बर्बाद करना जापान में तमाम है
  • कुछ रोल (आमतौर पर मछली और मैकेरल के) पहले से सॉस होगा आपको सोया या किसी अन्य मसाला को नहीं जोड़ना चाहिए
  • इसकी आवश्यकता नहीं होगी वसाबी। आप इसे सोयाबीन में भिगोने से पहले एक अतिरिक्त मसाले के रूप में कुछ सुशी जोड़ सकते हैं सोया सॉस के साथ मिश्रण मत करो
  • Video: sistachar की 8 बाते शिष्टाचार कि आठ muktajyotishs से बाते

    प्रस्तुति सुशी शिष्टाचार चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4
    एक काटने में खाओ यह डिश एक काटने में खाया जाने के लिए तैयार है। आप इसे दो काटने में कर सकते हैं, खासकर यदि वे बड़े अमेरिकी संस्करण हैं अपने मुंह को बहुत अधिक भोजन से भरने के बजाय छोटे काटने खाने के लिए बेहतर है यदि आप ऐसा करने जा रहे हैं, तो सुशी को प्लेट में वापस न दें। उस हिस्से को दबाएं जिसे आपने चीनी काटने के बीच नहीं खाया है और जब तक आप खत्म नहीं करते तब तक सामग्री को एक साथ रखने की कोशिश करें।
  • प्रैक्टिस सुशी शिष्टाचार चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने तालू को शुद्ध करने के लिए अदरक का एक छोटा सा टुकड़ा लें। आपको सुशी के लिए अदरक को लागू नहीं करना चाहिए- इसके बजाय, आपको मुंह से स्वाद को समाप्त करने के लिए एक टुकड़ा खत्म करने पर आपको इसका उपयोग करना होगा। यह आपको अगले रोल या डिश के सभी स्वाद को महसूस करने की अनुमति देगा। आपके मुंह को ताज़ा करने के लिए एक बड़ा टुकड़ा खाने के लिए यह आवश्यक नहीं होगा
  • प्रस्तुति सुशी शिष्टाचार चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्लेट खाली छोड़ दें यदि आप अपना भोजन पूरा करते हैं, तो यह दिखाएगा कि आपको इसे पसंद है। बचे हुए लोगों को उन सभी के लिए सम्मान की कमी माना जाता है जिन्होंने आपको भोजन प्रदान करने की कोशिश की है। चावल को ठीक से तैयार करने के लिए यह एक कठिन प्रयास लेता है, इसलिए यह आपके लिए एक अनाज छोड़ने के लिए निर्दयी होगा।
  • विधि 2

    टूथपिक्स का उपयोग करें
    प्रस्तुति सुशी शिष्टाचार चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    1
    चीनी कांटों रगड़ो मत यदि आप रगड़ें एक दूसरे के साथ वरीबाशी (या चीनी का चट्टान), इसका मतलब यह होगा कि वे खराब गुणवत्ता वाले हैं। यह संभावना नहीं है कि आपको लकड़ी की छड़ में एक छिद्र मिलेगा, लेकिन अगर आपको उनके साथ कोई समस्या मिल जाए, तो कर्मचारियों को एक और बुद्धिमान और दोस्ताना पक्ष के लिए पूछिए।
  • प्रस्तुति सुशी शिष्टाचार चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन्हें प्रत्येक काटने के बीच अपने समर्थन में छोड़ दें पर पतली छोर रखें हैशोकी (चीनी काँटा के लिए समर्थन) यदि आप उन्हें कहीं और छोड़ देते हैं, तो यह संकेत दे सकता है कि आपने खाना समाप्त कर लिया है यदि कोई समर्थन नहीं है, तो उन्हें एक साफ नैपकिन पर रखें या उन्हें कटोरे में कंधे से कंधा मिला दें। यदि आप दाएं हाथ वाले या दाएं हाथ वाले हैं तो इंगित सिरों को बाईं ओर इंगित करना चाहिए।
  • उन्हें पार मत करो, क्योंकि यह मौत और अंत्येष्टि का प्रतीक है।
  • चावल के कटोरे में सीधे कटा हुआ चॉकस्टिक्स कभी नहीं रखें, क्योंकि यह एक मजेदार रीति का प्रतिनिधित्व करता है
  • प्रैसिस सुशी शिष्टाचार चरण 9 की छवि
    3
    चॉकस्टिक्स के सुस्त अंत के साथ साझा की गई प्लेट से सुशी लें। किसी को आपको प्लेट पर रखने के लिए कहें, ताकि आप इसे पहुंच सकें। अपने मुँह में डाल दिए गए छोरों के साथ भोजन लेने के बजाय चीनी काँटा मुड़ें। इसे अपनी प्लेट पर छोड़ दो और चॉकस्टिक्स के छोटे छोरों का उपयोग सामान्य रूप से इसे खाएं।
  • प्रस्तुति सुशी शिष्टाचार चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    4



    भोजन को इसके साथ पास न करें Waribashi। जापानी कट्टरपंथी अनुष्ठानों के भाग के रूप में, रिश्तेदार मृतकों की हड्डियों से चिपक जाती हैं। अगर खाना एक चॉकस्टिक से दूसरे तक जाता है, यह उस अनुष्ठान के समान होगा और कुछ आक्रामक होगा इसके बजाय, आप प्लेट को दूसरे व्यक्ति के पास पारित कर सकते हैं ताकि वह खुद से भोजन ले सकें
  • चीनी का चट्टानों के बीच सुशी पास केवल माता-पिता और बच्चों के बीच, या जोड़ों के बीच निकटता का भाव है।
  • विधि 3

    आदेश सुशी
    प्रैक्टिस सुशी शिष्टाचार चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    1
    कर्मचारियों से पूछिए कि सामग्री क्या है सबसे पहले आप इनमें से किसी एक रेस्तरां में जाकर अभिभूत हो सकते हैं, क्योंकि उनके पास विभिन्न प्रकार की सुश्री के साथ कई प्रकार के सुशी हैं। यदि आप बुनियादी शर्तों को पहले से सीखते हैं, तो आपको अपनी प्लेट को क्रम में कम कठिनाई होगी। अगर आपको संदेह है, तो शेफ या स्टाफ आपकी मदद करने में प्रसन्न होंगे। हो सकता है कि आप शेफ से सीधे पूछें अगर आप बार में बैठते हैं - अन्यथा, आप वेटर के साथ जांच कर सकते हैं।
    • निगिरिज़ुशी चावल की एक गेंद पर मछली, समुद्री भोजन या मछली का टुकड़ा है यदि आप मछली का स्वाद चाहते हैं तो यह सबसे अच्छा विकल्प है
    • makizushi चावल और भराई और सीवेड में लिपटे भराई है। मानक रोल कहा जाता है नोरिमकी, क्योंकि नारियल का मतलब है समुद्री शैवाल फ़ुटोमाकी मोटा रोल और हैं होसोमाकी पतले हैं
    • उरामकिज़ुशी का अर्थ है रोल माकी उल्टा समुद्री शैवाल भराई के आसपास होगा और चावल रोल के बाहर होगा।
    • थमकिसुशी रोल के समान है माकी, लेकिन इसकी एक शंकु आकार है।
    • ओशिज़ुशी सुशी एक आयताकार आकार में दबाया जाता है।
    • चिराशिज़ुशी का मतलब है "छिपी हुई सुशी" इस व्यंजन में, कच्ची मछली और सब्जियां एक चावल के आधार पर रखी जाएंगी।
    • इनारिज़ुशी को समुद्री शैवाल के अलावा एक और संघटक के साथ लपेटा जाएगा, जैसे तले हुए टोफू यह आमतौर पर एक भरने के रूप में चावल होता है।
    • साशिमी स्लाइस में कच्ची मछली है, और यह वास्तव में सुशी नहीं है
  • प्रैक्टिस सुशी शिष्टाचार चरण 12 का शीर्षक चित्र
    2
    सुझावों के लिए शेफ से पूछिए पूछना मत करो इटामे (सुशी शेफ) क्या अच्छा है इसके बजाय, मेनू के लिए पूछें ओमाकसे (शेफ की पसंद), उसे मौसमी मछली के बारे में पूछें या उसे सिफारिशों के लिए पूछें। जब तक आप दयालु हो, तब तक वह आपकी मदद करने में प्रसन्न होगा।
  • यदि आप बार से एक मेज पर भोजन करने जा रहे हैं, तो आपको वेटर या वेट्रेस को महाराज के साथ परामर्श देना चाहिए। यदि आप खुद को शेफ को ऑर्डर देना पसंद करते हैं, तो आपको बार में बैठना होगा।
  • प्रैक्टिस सुशी शिष्टाचार चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    पहले सबसे हल्के भोजन, और अंत में सबसे ज्यादा भारी ऑर्डर करें। साशिमी और निगीरी हल्का है, चूंकि वे चावल के साथ केवल मछली या मछली हैं ये रोल या प्रचुर मात्रा में रात्रिभोज से कम आपको संतुष्ट करेंगे। कुछ रोशनी से शुरू करें यदि आप कई व्यंजनों का ऑर्डर करने जा रहे हैं आप कम से कम भर जाएगा और आप सभी खाद्य पदार्थों के स्वाद का आनंद ले सकते हैं।
  • शेफ एक निश्चित क्रम में भोजन तैयार कर सकता है अक्सर, यह जानबूझकर किया जाएगा, और जिस क्रम में यह सेवा दी जाती है, उसमें भोजन का उपभोग करना सबसे अच्छा होगा।
  • प्रैक्टिस सुशी शिष्टाचार चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    4
    कृपया कहकर कर्मचारियों के लिए दया करो और धन्यवाद। आम तौर पर, आप इसे अपनी मूल भाषा में कर सकते हैं (जब तक आप जापान में नहीं हो), लेकिन आप इसे जापानी में भी कह सकते हैं। धन्यवाद कहो या "Arigato gozaimasu "जब आप बार में बैठते हैं आप कह सकते हैं अपनी प्लेट प्राप्त करने पर "इटडाकिमसू" समाप्त होने पर, "गोचिसोसमा देशिता ", जिसका अर्थ है" भोजन के लिए धन्यवाद "
  • एक अन्य उपयोगी शब्द माफी या "sumimasen ", जिसे आप मदद के लिए पूछने के लिए उपयोग कर सकते हैं
  • ध्यान रखें कि यदि आप जापान के बाहर हैं, तो रेस्तरां कर्मचारी जापानी बोलने में सक्षम नहीं होंगे। इन वाक्यांशों का प्रयोग करें यदि आप जानते हैं कि वे आपको समझेंगे।
  • तुच्छ बातचीत और उन सवालों के साथ बावर्ची को बाधित न करें जो संबंधित नहीं हैं।
  • प्रस्तुति सुशी शिष्टाचार चरण 15 में छवि का शीर्षक
    5
    बिल का भुगतान करें और वेटर के साथ एक टिप छोड़ दें। शेफ कच्ची मछली तैयार करेगा, इसलिए आपको उसे पैसे न देना चाहिए - वेटर को इसका ध्यान रखना चाहिए। युक्तियाँ एक जार में छोड़ दिया जाएगा या वे भी कर्मचारियों को सौंप दिया जा सकता है उन्हें धन्यवाद और शेफ को अन्य ग्राहकों की सेवा जारी रखने दें।
  • जापान में, युक्तियां शामिल हैं इसका मतलब यह है कि यह आपकी सराहना व्यक्त करने के लिए शेफ को एक गिलास आमंत्रित करने का एक बेहतर विचार है।
  • विधि 4

    आदेश और पेय पदार्थों का उपभोग
    प्रैसिस सुशी शिष्टाचार चरण 16 में छवि का शीर्षक
    1
    कप के नीचे एक हाथ से चाय पी लो कप से ढक्कन को हटा दें और चाय की बूंदों को चाय में गिरा दें। मेज़ पर ढक्कन रखें, जिसकी भीतरी ओर का सामना करना पड़ता है। कप के एक तरफ एक हाथ से पकड़ो और इसके पीछे दूसरी तरफ रखो जिससे उसका समर्थन किया जा सके।
  • प्रैक्टिस सुशी शिष्टाचार चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कटोरे से सूप पी लो एक चम्मच का उपयोग करने के बजाय कटोरे से सूप पीने के लिए सामान्य है। चीनी खाद्य पदार्थों या एक चम्मच का उपयोग करें (यदि वे आपको एक देते हैं) यदि यह नूडल्स है, तो आप उन्हें खाने के दौरान घूंट चाहिए। जापान में, यह घूंट नहीं करना अनुचित है क्योंकि शोर का मतलब है कि आप भोजन का आनंद ले रहे हैं।
  • प्रैक्टिस सुशी शिष्टाचार चरण 18 का शीर्षक चित्र
    3
    उन्हें दूसरों की खातिर सेवा प्रदान करें यदि आप केवल खुद की सेवा करते हैं, तो यह आपको एक बुरी छवि देगा। जो कोई आपके साथ खा रहा है उसे सेवा दें अगर आप अकेले हैं, तो उन्हें एहसान वापस कर दें या वेटर को ऐसा करने दें। पीने से पहले स्वाद का आनंद लें और अपनी सुगंध गंध लें।
  • एक अच्छा किया होने के लिए महाराज को खातिर या बियर का एक गिलास देने के विकल्प पर विचार करें काम यह जापान में एक रिवाज है। फिर से मत पूछो अगर आप सहमत नहीं हैं और अगर आप सहमति देते हैं तो उसे पीते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि सुशी और जुसी का मतलब एक ही बात है, लेकिन वे एक ध्वन्यात्मक परिवर्तन को दर्शाते हैं। सिरका के साथ चावल की एक रोल के बारे में बात करने के लिए "सुशी" सही शब्द है जापानी भाषा में दो संज्ञाओं में शामिल होने से, दूसरे का ध्वनि बदल सकता है - यही कारण है कि आपको "inarizushi। "
    • कभी महाराज का पैसा न दें आप केवल सुशी के लिए पूछना चाहिए और उनसे तुच्छ विषयों के बारे में बात नहीं करना चाहिए वेटर को सब कुछ का ख्याल रखने दो।

    चेतावनी

    • पफर मछली का उपभोग न करें, जब तक आप एक विश्वसनीय रेस्तरां में न हों यह मछली बेहद जहरीली है और यदि उचित तरीके से तैयार नहीं हो तो मृत्यु का कारण बन सकता है।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com