ekterya.com

एक रेस्तरां में दावा कैसे करें

यह एक रेस्तरां में दावा करने के लिए एक व्यावहारिक गाइड है, बिना शर्मिंदा या उग्र। यह आलेख एक रेस्तरां में दावा करने के लिए सही लेबल का वर्णन करता है।

चरणों

चित्र एक रेस्तरां में शिकायत करते हैं चरण 1
1
अधिनियम तुरंत सफलतापूर्वक एक शिकायत दर्ज करने के लिए महत्वपूर्ण तो यह है कि रेस्तरां थोड़ी सी असुविधा के बिना इस समस्या को दूर करने का अवसर है कि इस समय समस्या को सामने लाने, है।
  • एक रेस्तरां चरण 2 में शिकायत शीर्षक वाली छवि
    2
    शांत और उद्देश्य रहें वेटर सावधानी से कहा जाता है,, समस्या की व्याख्या अपने निराशा व्यक्त करने और उसे समस्या को हल करने के लिए कहें। mesero- दोष नहीं है स्वचालित रूप से यह शायद महाराज की गलती नहीं है याद और वेटर आप भोजन या एक डिश है कि अपनी अपेक्षाओं को पूरा नहीं करता के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा।
  • शिकायत में एक रेस्तरां कदम 3 शीर्षक छवि
    3
    अपने दावे के समाधान का सुझाव दें क्या आप माफी मांगेंगे? क्या आप चाहते हैं कि आप फिर से भोजन की सेवा करें? क्या आप चाहते हैं कि वे आपके खाते को कम करें? जो कुछ भी आपके समाधान हो सकता है, इसे पूछने के लिए सुनिश्चित करें या इसे मांगने के बजाय विनम्रतापूर्वक सुझाव दें।
  • एक रेस्तरां में चरण 4 में शिकायत की गई छवि
    4
    अपनी शिकायत अगले स्तर तक ले लो। यदि वे आपकी समस्या को स्वीकार्य तरीके से हल करने में सक्षम नहीं हैं, तो नम्रता से उन्हें सूचित करें कि आप प्रबंधक से बात करना चाहते हैं। समस्या की व्याख्या करें और उसे बताएं कि प्रस्तावित समाधान से आप संतुष्ट क्यों नहीं हैं।
  • Video: Fssai, Food Licence online apply in Hindi, how to apply fssai-2017




    चित्र एक रेस्तरां में शिकायत करते हैं चरण 5
    5
    टिप कम करें यदि विकल्प में से कोई भी काम नहीं करता है, तो टिप को कम करने (या टिपिंग नहीं) आपके असंतोष को व्यक्त करने का एक शक्तिशाली तरीका है
  • वेटर के साथ समस्या और रेस्तरां के साथ एक समस्या के बीच अंतर करना याद रखें यदि भोजन खराब गुणवत्ता का था लेकिन वेटर ने आपकी शिकायत का जवाब देने के लिए एक अच्छा काम किया है, तो वैसे भी टिप करने के लिए ठीक है।
  • एक वित्तीय योजनाकार के साथ मिलने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 4
    6

    Video: होटल जैसी दाल फ्राई तड़का -Dal Tadka Punjabi Style-Authentic Dal Fry Restaurant Style - Tadka Dal

    किसी अन्य इकाई से मदद लें यदि वेटर और प्रबंधक को आपकी शिकायत सबमिट करने के बाद भी आप संतुष्ट नहीं हैं, तो आपकी शिकायत एक उच्च प्राधिकरण में लेने का समय है। अपने शहर में उपभोक्ता संरक्षण कार्यालय के संपर्क में जाओ और उन्हें सलाह देने के लिए कहें। यूनाइटेड किंगडम में, उदाहरण के लिए, आप नागरिक सलाह कार्यालय या फेयर ट्रेड ऑफिस पर जा सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, अपने बेहतर व्यवसाय कार्यालय से संपर्क करें
  • चित्र एक रेस्तरां में शिकायत करते हुए चरण 7
    7
    किसी भी बीमारी की तुरंत रिपोर्ट करें अगर एक बार आप रेस्तरां छोड़ दिया है, तो आप विषाक्तता के बीमार हो जाते हैं और विश्वास है कि यह भोजन आप रेस्तरां में खा लिया की वजह से है, तो आप इसे तुरंत रेस्तरां में रिपोर्ट करना चाहिए। आपको नहीं लगता कि आपकी शिकायत के रेस्टोरेंट जवाब है, तो आप अपने शहर में या खाद्य मानक एजेंसी के स्वास्थ्य कार्यालय को इसकी सूचना दे सकता है।
  • Video: होटल सांभर की विधि, सीक्रेट मसाला का तरीका - hotel sambar recipe CookingShooking

    युक्तियाँ

    Video: top 5 strange restaurants

    • मांस के "खाना पकाने" के विभिन्न डिग्री के लिए आपको सही तापमान पता होना चाहिए। उदाहरण के लिए, अच्छी तरह से पकाया जाता है 160ºF (70ºC) या अधिक यह हमेशा तक मांस का एक टुकड़ा पकाना पर्याप्त नहीं है जब तक यह अब गुलाबी नहीं है
    • अपने दोस्तों को बताओ! यह अन्य लोगों को एक ही गलती करने से रोक देगा और जब आप ग्राहकों को खो देंगे तो अप्रत्यक्ष रूप से रेस्तरां प्रबंधन को प्रभावित कर सकते हैं।
    • यदि आपको एक ही रेस्तरां में पिछले अवसर पर खराब अनुभव था, तो पिछली सेवा के बारे में नए वेटर से शिकायत नहीं करें।
    • अपने दावों के साथ सावधानी बरतें आपकी समस्या रेस्तरां के साथ है और अन्य डिनरों के साथ नहीं है

    चेतावनी

    • अगर वेटर था घटिया, यह कुछ भी नहीं छोड़ने के बजाय बहुत कम चीज छोड़ने के लिए अधिक प्रभावी है यह साबित करता है कि आप इसे छोड़ने के लिए नहीं भूल गए थे, लेकिन आप यह नहीं सोचा था कि वेटर को एक टिप के हकदार थे
    • वेटर को आपके द्वारा पीड़ित किसी भी एलर्जी के बारे में या उन चीजों के बारे में चेतावनी दें जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं। यदि आपके द्वारा उल्लिखित किसी भी सामग्री को भोजन में परोसा जाता है, तो आपको तुरंत प्लेट का दावा करना चाहिए और वापस करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com