ekterya.com

एक रेस्तरां में एक टेबल कैसे आरक्षित करें

भले ही आपके पास एक व्यस्त कार्यक्रम है या नहीं, एक रेस्तरां में आरक्षण करने से आपको तनाव को काफी हद तक कम करने में मदद मिलेगी। आपको उस जगह को चुनने का समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा, जहां आप जाते हैं या आप वहां रहें हैं। इसके बजाय, एक रेस्तरां में आरक्षण होने से आपको अपने खाने का सबसे अधिक अनुभव करने में मदद मिल जाएगी और आप उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देंगे जिनके साथ आप समय बिताते हैं।

चरणों

विधि 1

आगे की योजना बनाएं
पुस्तक रेस्तरां रिजर्वेशन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
रेस्तरां चुनें आरक्षण करने से पहले यह तय करना बेहतर होगा कि आप कौन से रेस्तरां जाना चाहते हैं सभी रेस्तरां आरक्षण को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं, भले ही उनका लगातार अनुरोध किया जाए। उदाहरण के लिए, यह संभव है कि कुछ छोटे या नए रेस्तरां में आरक्षण प्रणाली स्थापित करने के लिए पर्याप्त ग्राहक नहीं हैं। इसलिए, तालिका को आरक्षित करने से पहले एक रेस्तरां की नीति को जानना महत्वपूर्ण है
  • पुस्तक रेस्तरां रिजर्वेशन चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: ENGLISH VOCABULARY | Travel Vocabulary and Phrases! | Rachel’s English

    तय करें कि पार्टी में कितने लोग होंगे। एक रेस्तरां चुनने के बाद, यह निर्धारित करें कि कितने लोग आपके साथ रात का भोजन करने जा रहे हैं आपकी पार्टी के आकार के आधार पर, प्रतीक्षा समय भिन्न हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि केवल दो लोग हैं, तो तालिका प्राप्त करने के लिए इंतजार करने का समय कम होने की अधिक संभावना है। दूसरी ओर, यदि आप 10 लोगों की पार्टी के लिए एक तालिका आरक्षित करने का प्रयास करते हैं, तो यह बहुत मुश्किल होगा। जो लोग पार्टी में जाएंगे, उनकी संख्या भी अग्रिम रूप से प्रभावित कर सकती है जिसके साथ आपको अपना आरक्षण करना होगा।
  • यदि आप इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि कोई व्यक्ति इसमें शामिल हो सकता है, तो इसे किसी भी तरह से तालिका में बुक कर सकते हैं। एक भीड़ भरे रेस्तरां में एक मेज पर कुर्सी जोड़ने की कोशिश करने के बजाय एक खाली सीट मिलना आसान हो जाएगा
  • पुस्तक रेस्तरां रिजर्वेशन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    तिथि और समय सेट करें सप्ताह के दिन के आधार पर, आपके पास अन्य दिनों की तुलना में अधिक अवसर हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक सप्ताह के दिनों में एक टेबल बुक करना सप्ताहांत के दौरान एक को आरक्षित करने की कोशिश करना आसान होगा इसी तरह नाश्ते, दोपहर या रात्रिभोज के लिए अधिक लोगों के साथ नियमित समय के बजाय कम गतिविधि के घंटे में आरक्षण करना आरक्षण पाने में आसान होगा।
  • आपके पास हमेशा एक और तारीख और समय होना चाहिए, अगर आपके द्वारा चुनी गई मूल शेड्यूल में कोई उपलब्धता नहीं है।
  • विधि 2

    आरक्षित करने के लिए कॉल करें
    पुस्तक रेस्तरां रिजर्वेशन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    संभव के रूप में अग्रिम रूप से कॉल करें कई मामलों में आप एक ही दिन के दौरान एक घंटो के खाने के लिए आरक्षण कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप अग्रिम में रात के खाने की योजना बना रहे हैं, तो आगे कॉल करें अधिकांश रेस्तरां अग्रिम में कुछ दिनों तक आरक्षण स्वीकार करेंगे और अनन्य और बढ़िया रेस्तरां अक्सर सप्ताह (या पहले से) के लिए आरक्षण (या भी आवश्यक) स्वीकार करेंगे
  • बुक रेस्तरां आरक्षित आरक्षण शीर्षक पृष्ठ 5

    Video: TAZONES - ASTURIAS ROADTRIP - ZXM

    2
    आरक्षण करते समय यथासंभव विनम्र रहें यदि आप एक जटिल आरक्षण करने की कोशिश करते हैं, तो याद रखें कि फोन पर आपका रवैया बहुत महत्वपूर्ण होगा। सुरक्षित लेकिन विनम्र रहें: एक ऐसी छाप देने से बचें, जिसे आप आरक्षण के हकदार मानते हैं हालांकि, याद रखें कि मिशेलिन-तारांकित रेस्तरां भी ग्राहकों को अस्वीकार नहीं करते हैं। अगर मेजबान का जवाब है कि रेस्तरां में कोई उपलब्धता नहीं है, तो अपनी स्थिति समझाओ और विनम्रता से पूछें कि अगर कोई रास्ता है जो आप भविष्य में आपको समायोजित कर सकते हैं।
  • जब आप कॉल करते हैं, तो आप "हाय" की तरह कुछ कह सकते हैं, मैं इस रविवार को 5:00 बजे आरक्षण देना चाहता हूं। मी " फिर यह संभावना है कि मेजबान आपको पूछता है कि कितने लोग पार्टी में जाएंगे और आपको बताएंगे कि क्या दिनांक और समय उपलब्ध हैं। अगर कोई उपलब्धता नहीं है, तो "क्या किसी भी अन्य तालिका को पहले या बाद के समय के लिए उपलब्ध है?" पूछने का प्रयास करें। अगर जवाब अभी भी नकारात्मक है, तो पूछें कि क्या वे आपकी शुरुआती समय में उपस्थित हो सकते हैं और वहां से शुरू कर सकते हैं।
  • पुस्तक रेस्तरां रिजर्वेशन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आरक्षण की पुष्टि करने के लिए कॉल करें यदि आप अपनी तालिका को एक या अधिक सप्ताह पहले से बुक करते हैं, तो कभी-कभी यह सत्यापित करने के लिए कि वे अभी भी पंजीकृत हैं, आपके आरक्षण के दिन को कॉल करना अच्छा होगा। आपको ऐसा करना चाहिए जितना जल्दी आप कर सकते हैं यदि कोई समस्या हो तो। इसलिए यदि आप आवश्यक हो तो अन्य योजनाएं कर सकते हैं या आपके पास रेस्तरां के साथ समस्या हल करने का समय होगा।



  • पुस्तक रेस्तरां रिजर्वेशन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    अगर आपको देर हो गई तो आगे बढ़ें या रद्द करें एक बार जब आप अपना आरक्षण सुरक्षित कर लेते हैं, तो आगे बढ़ो और माफी मांग लें अगर ऐसा लगता है कि आपके पास 20 मिनट का विलंब होगा। यदि आप अधिक समय लेना चाहते हैं, तो अपने खाने का रद्दीकरण या पुनरीक्षण पर विचार करें याद रखें कि आरक्षण किसी कारण के लिए किया जाता है: रेस्तरां के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रत्येक रात एक निश्चित संख्या में मेहमानों को संभवतः भाग लिया जाएगा। यदि आप देर से जा रहे हैं, तो यह अन्य मेहमानों के आरक्षण को प्रभावित करेगा।
  • पुस्तक रेस्तरां आरक्षित चरण 8 शीर्षक छवि
    5
    आरक्षण समय से 10 से 15 मिनट पहले आने का प्रयास करें। इस तरह आप होस्टेस को यह बताएंगे कि आप आए हैं और आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपकी मेज किसी अन्य व्यक्ति को नहीं दी गई है। कई रेस्तरां में एक बार या प्रतीक्षा क्षेत्र होगा जहां आप बैठकर पी सकते हैं। हालांकि, अपने आरक्षण के लिए समय है जब आप परिचारिका में वापस आने के लिए याद रखना ताकि आप को ध्यान में रखा जाएगा।
  • विधि 3

    आरक्षण ऑनलाइन बनाएं
    बुक रेस्तरां आरक्षित आरक्षण के चरण 9
    1
    रेस्तरां की वेबसाइट का उपयोग करें कई रेस्तरां आपको सीधे वेबसाइट से आरक्षण करने की अनुमति देंगे। ऐसा करने से, आप अगले सप्ताह या महीने के लिए उपलब्ध समय और तिथियों की सूची भी देख सकते हैं। शायद रेस्तरां आपको एक उपयोगकर्ता बनाने या ईमेल पता और एक फ़ोन नंबर प्रदान करने के लिए कहेंगे ताकि वे आपके आरक्षण की पुष्टि कर सकें। हालांकि, उन्हें आपको अपने आरक्षण अपडेट की तारीखों के बाहर एक पाठ संदेश या कोई अन्य ईमेल नहीं भेजना चाहिए।
  • बुक रेस्तरां आरक्षित आरक्षण शीर्षक 10
    2
    ऑनलाइन आरक्षण के लिए मोबाइल एप्लिकेशन या वेब पेज का उपयोग करें यदि आप सीधे रेस्तरां की वेबसाइट पर आरक्षण नहीं कर सकते हैं, तो आप ओपन टेलेबल या आरक्षण जिन्न जैसे एक ऑनलाइन आरक्षण वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं। ये पृष्ठ आपको समय, तारीख, व्यंजन और मूल्य सीमा की अपनी प्राथमिकताओं के अनुसार रेस्तरां खोजना करने की अनुमति देगा। ऐसे ऐप्स भी हैं जो आप अपने फोन को नोवाइट के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं, जो आपको रेस्तरां में जाने से पहले अपना नाम जोड़ने की अनुमति देगा। आखिरी मिनट के आरक्षण के लिए इस तरह का एक आवेदन उत्कृष्ट है
  • पुस्तक रेस्तरां आरक्षित चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना ईमेल और फोन नियमित रूप से जांचें एक बार जब आप अपना आरक्षण ऑनलाइन बनाते हैं, तो आपको एक पुष्टिकरण प्राप्त करना चाहिए, ईमेल या पाठ संदेश द्वारा इनमें से कुछ पृष्ठ या रेस्तरां अनुरोध कर सकते हैं कि आरक्षण की पुष्टि करने के लिए आप लिंक या बटन पर क्लिक करें। यह भी संभव है कि वे आपको रद्द करने या आरक्षण को बदलने के लिए लिंक भेजते हैं यदि आपके पास है
  • इसके अलावा, इन ऑनलाइन आरक्षण पृष्ठों में से कई कूपन ऑफ़र करते हैं या सदस्यता पुरस्कार कार्यक्रम होते हैं जिसके माध्यम से आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि आप ऑनलाइन रद्द नहीं कर सकते हैं, तो आपको सीधे रेस्तरां को कॉल करना पड़ सकता है
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि एक नियम के रूप में कई आरामदायक और व्यस्त रेस्तरां आरक्षण स्वीकार नहीं करते हैं: इसका कारण यह है कि कई लोकप्रिय जगहों पर ग्राहकों की लंबी लाइनें हो सकती हैं जो दरवाजे के चारों ओर घूमती हैं। अगर आप उस रेस्तरां में भोजन करना चाहते हैं, तो इंतजार करना तैयार करें
    • ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए क्रेडिट कार्ड कंपनियों में अक्सर अपने पुरस्कार कार्यक्रमों में रेस्तरां छूट शामिल होते हैं इसके अलावा, कुछ उच्च प्रोफ़ाइल कार्डों के साथ आप बहुत सारे आरक्षण वाले रेस्तरां तक ​​अनन्य पहुंच भी प्राप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ रेस्तरां आरक्षण करने के बाद क्रेडिट कार्ड नंबर का अनुरोध करेंगे और यदि आप नहीं आते हैं या अग्रिम में रद्द नहीं करते हैं, तो "कोई सहायता" शुल्क नहीं लेना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com