ekterya.com

एक रेस्तरां की योजना कैसे करें

शायद आप शहर में एक प्रसिद्ध रेस्तरां के बारे में सुना है या हो सकता है यूरोप में छुट्टी से लौटने के बाद एक घंटे जहां महान उपस्थिति नहीं थी और फैसला आप एक रेस्तरां एक निश्चित संस्कृति से प्रेरित खोलना चाहते हैं अपने रेस्तरां में से एक को देखा। औपचारिक हैं, एक मनोरंजन केंद्र, एक स्थानीय फास्ट फूड या अच्छा कीमतों के साथ रेस्तरां, आप बुनियादी जानकारी अपने स्वयं के रेस्तरां का निर्माण शुरू करने जानना चाहते हैं।

चरणों

Video: बिज़नेस के लिए बैंक से लोन लेने की प्रक्रिया जानें || How To Get Business Loan From Bank

योजना एक रेस्तरां चरण 1
1
तय करें कि आप किस प्रकार का रेस्तरां चाहते हैं. फास्ट फूड या फ़ैमिली रेस्तरां शुरुआती लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। ध्यान दें कि यदि आप एक मनोरंजन केंद्र खोलते हैं, तो आपको अपने बजट पर अधिक ध्यान देना चाहिए। यह व्यवसाय रेस्तरां का सबसे लोकप्रिय प्रकार है और पूरे वर्ष में बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित कर सकता है। या हो सकता है कि आप कुछ विदेशी चाहते हों और किसी खास संस्कृति में विशेष रेस्तरां खोलने का चयन करें। आपके द्वारा चुने गए विधि के बावजूद, प्रत्येक प्रक्रिया को बहुत सावधानी से योजना के बारे में सुनिश्चित कर लें, ताकि आपका व्यवसाय सर्वोत्तम तरीके से शुरू कर सके।
  • योजना एक भोजनालय चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अच्छी तरह से जांच करें. यदि आपने तय किया कि आप एक रेस्तरां चलाने चाहते हैं, तो उस व्यवसाय की खोज करें जिसे आप बनाने की योजना बना रहे हैं। क्या आप मैक्सिको से प्रेरित एक रेस्तरां बनाने की योजना बना रहे हैं? यदि हां, तो क्या व्यंजन परोस रहे हैं? आपके द्वारा दिए गए व्यंजनों की कीमत क्या होगी? अपने आप से ये प्रश्न पूछें और अपने दोस्तों से पूछें अगर उनके पास कोई सुझाव हैं
  • योजना एक रेस्तरां चरण 3
    3
    अपना बजट जानें और इस पर छड़ी करें. अपने बजट को एक स्तर पर रखने की कोशिश करें जो आपको अपने ग्राहकों को गुणवत्ता प्रदान करने की सुविधा देता है, लेकिन जब भी संभव हो तो डिस्काउंट प्रदान करना सुनिश्चित करें। युक्तियाँ एक बहुत ही उपयोगी विकल्प हैं लेकिन रेस्तरां में आवश्यक नहीं हैं
  • योजना एक भोजनालय चरण 4 नामक छवि
    4
    निर्णय लें कि क्या आप मनोरंजन के सामान वाले या बिना इन्हें रेस्तरां चाहते हैं. यदि आप अपने रेस्तरां में किसी तरह का मनोरंजन लागू करना चुनते हैं, तो आपको अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने की अधिक संभावनाएं होंगी। गेमिंग रूम, बच्चों और किशोरों के लिए किताबों और गतिविधियों को शामिल करके, आपको अधिक संभावनाएं मिलेंगी कि आपका रेस्तरां अधिक कुलीन और अनुशंसित होगा।
  • योजना एक भोजनालय चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने रेस्तरां के लिए सही सजावट चुनें आप विभिन्न रंगों की दीवारों, ईंटों या क्यूबिकल्स की मेजएं कर सकते हैं। या आप सफेद दीवारें, पत्थर की मेज और कोई क्यूबिकल्स पसंद करना पसंद कर सकते हैं यदि आप तय करते हैं कि किस प्रकार के सजावट और आपके रेस्तरां में बहाना होगा, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह भोजन और वातावरण का पूरक है उदाहरण के लिए, एक परिष्कृत प्रस्तुतिकरण के साथ एक चॉकलेट केक पूरी तरह से सफेद दीवारों और फास्ट फूड सेवा के साथ एक जगह के अनुसार नहीं होगा।
  • Video: 100% Guarantee | Get Loan from Banks | bank se loan lene ka tarika

    योजना एक भोजनालय चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक बाहरी भोजन कक्ष बनाएं जो उस स्थान पर परोसा जाता है जो भोजन के प्रसन्नता को बढ़ता है। आपके मेहमान एक सुखद स्थान पर बैठे आनंद लेंगे और अपने भोजन का आनंद लेने में सक्षम होंगे। अगर आप एक आउटडोर क्षेत्र का फैसला करते हैं, तो आरामदायक टेबल और कुर्सियां ​​चुनें जहां डिनर बैठ सकते हैं। आप यहां तक ​​कि शाम या शाम के लिए पेपर लैंप, लालटेन, रोशनी और / या प्रबुद्ध इंटीरियर के साथ बाहर की सजावट भी कर सकते हैं। यदि आप एक औपचारिक रेस्तरां को लागू करने जा रहे हैं, तो गुलाबी और पेस्टल पीले टेबल लैंप जगह के अनुरूप होंगे। यहां तक ​​कि मजेदार पैटर्न के साथ चमकीले रंग का दीपक आनंद केंद्रों में काम करेंगे। यदि आप एक परिवार रेस्तरां की योजना बना रहे हैं, तो दीपक का विवरण छोड़ दें। रंगीन दीवारों या मूर्तियों का उपयोग करने की कोशिश करें, क्योंकि वे पर्यावरण के इस प्रकार के साथ बेहतर होते हैं। आप परिष्कृत रूप प्रदान करने के लिए पेस्टल टोन के साथ पृथ्वी टन भी मिश्रण कर सकते हैं।



  • योजना एक भोजनालय चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: How to make project report for bank loan

    यदि आप चाहें, तो आप कर सकते हैं उन कर्मचारियों का चयन करें जिन्हें आप अपने रेस्तरां के लिए किराया देंगे. शुरुआत के लिए एक बुनियादी रेस्तरां में वेटर, कैशियर, सफाई स्टाफ और शेफ की आवश्यकता होती है। रेस्तरां में वेटर्स लेने के लिए अच्छा है क्योंकि वे भोजन के बारे में भोजन करने वालों और मेनू में नए व्यंजनों के बारे में सुझाव देते हैं।
  • योजना एक रेस्तरां चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    अपना पत्र डिजाइन करें अधिक औपचारिक रेस्तरां के मामले में, लाल-भूरे रंग के इंटीरियर के साथ एक क्रीम-रंग का पत्र बहुत अच्छी तरह से काम करेगा। आप उन रंगों को अमूममेंट्स के केंद्र में नहीं रखना चाहते हैं, इसके विपरीत, यह विचार बच्चों के मेन्यू को डिज़ाइन, तकनीक और हड़ताली रंगों के साथ बनाना होगा।
  • योजना एक भोजनालय चरण 9 को शीर्षक वाली छवि
    9
    पत्र के किस हिस्से में ऐपेटाइज़र हैं? मेनू लेआउट चुनें. मुख्य पाठ्यक्रम के आगे एपेटाइज़र अनुभाग रखें, इस तरह से, लोगों को वे क्या चाहते हैं खोजने की बेहतर संभावनाएं होंगी। यह वयस्क मेनू के तहत बच्चों के लिए मेनू को रखने का एक अच्छा विकल्प भी है इस मेनू के लिए औसत आयु सीमा दो से अकरा वर्ष है। पेय अनुभाग बच्चों के मेनू के बगल में स्थित होना चाहिए।
  • योजना एक भोजनालय चरण 10 नामक छवि
    10
    शुभंकर चुनें यदि आप चाहते हैं कि रेस्तरां में पालतू रहना है, तो ध्यान रखें कि पशु पालतू जानवर लोगों की तुलना में बच्चों के साथ अधिक लोकप्रिय हैं। एक अच्छा पशु के साथ शुरू करने के लिए एक कुत्ते हो सकता है यदि संभव हो, तो भोजन के साथ पालतू जानवरों की तस्वीरों के लिए एक बजट आवंटित करें।
  • योजना एक रेस्तरां चरण 11
    11
    यदि आवश्यक हो, तो एक अच्छा विचार यह होगा कि आपका रेस्तरां उस जगह पर स्थित है जहां कई लोग भाग लेते हैं। यदि पहले से ही एक मनोरंजन केंद्र है, तो अगले दरवाजे पर एक रेस्तरां डालना बहुत ही उपयोगी होगा
  • युक्तियाँ

    • टकसालों की एक छोटी कटोरी रखें बॉक्स के बगल में मदद मिलेगी diners खाने के बाद अपनी सांस तरोताजा और कैंडी के लिए अपनी इच्छा को पूरा करना कर सकते हैं। एक औपचारिक रेस्तरां में एक सजावटी कटोरे का प्रयोग करें, जैसे हल्के गुलाबी रंग में से एक
    • अपने रेस्तरां का नाम चुनें यह बहुत लंबा नहीं होना चाहिए, लेकिन यह बहुत बड़ा होना चाहिए ताकि जब कोई व्यक्ति पास हो जाए, तो वे इसे तुरंत विज़िट कर सकते हैं
    • यदि आप चाहें, तो एक जन्मदिन की पार्टी विकल्प प्रदान करें। अपनी जगह को उन परिवारों के लिए एक विकल्प बनाएं जो एक जन्मदिन की पार्टी का जश्न मनाने की इच्छा रखते हैं। मेनू मेनू पर टिप्पणियों और सवालों के जन्मदिन और संख्याओं का विवरण दिखाई देना चाहिए।
    • अगर ग्राहकों ने मेनू से पेय खरीदने का फैसला नहीं किया है, तो वे उन रेस्तरां क्षेत्र से खरीद सकते हैं जहां पेय बेच रहे हैं। कुछ अच्छे विकल्प हैं: संतरे का रस, मिल्क शेक, चॉकलेट दूध, दूध, बर्फ चाय और नींबू पानी।
    • यदि आप चाहें, तो आप अपने रेस्तरां में एक अलग स्पर्श देने के लिए एक छोटी सी बेकरी और कैफेटेरिया लागू कर सकते हैं। इस तरह, अपने दोपहर का भोजन या रात का खाना खत्म करने के बाद, ग्राहक कॉफी खरीद सकते हैं और बेकरी क्षेत्र में बैठ सकते हैं।
    • डिनर और शो? मनोरंजन और मनोरंजन केंद्र का सबसे लोकप्रिय और हालिया रूप रेस्तरां हैं जो संगीत शो या कॉमेडी की पेशकश करते हैं। जब बच्चे होते हैं तो वे उत्कृष्ट होते हैं, क्योंकि खाने के बाद वे अपने माता-पिता को छोड़ सकते हैं, शो देख सकते हैं और मज़े कर सकते हैं।
    • हमेशा अपने बजट के प्रशासन पर ध्यान देना और सही समय पर विशेष मूल्य और छूट देना याद रखें।
    • घर पर पहले अभ्यास करें अपने रेस्तरां को खोलने और सभी आवश्यक विवरणों को पूरा करने से पहले आपको अपने विचारों को घर पर लागू करने की कोशिश करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, कमरे के बाहरी और आंतरिक के लिए अलग-अलग रंग पैटर्न खोजें, आप एक विश्वकोश या इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं या मेनू मूल्यों को स्थापित करने के लिए आवश्यक बजट के बारे में पूछताछ करें
    • अपने रेस्तरां के लिए एक वेबसाइट डिजाइन करें यदि ग्राहक आपसे संपर्क नहीं कर सकते हैं, तो आप एक वेब पेज बना सकते हैं जिसके माध्यम से वे आपके साथ संवाद कर सकते हैं। इस तरह, वे आपको अपने रेस्तरां के बारे में टिप्पणियां और / या प्रश्न भेज सकते हैं एक अच्छा विचार एक फोन नंबर, आपका सेल फोन नंबर, क्षेत्र कोड और ईमेल प्रदान करना है
    • एक होटल या क्लब में एक रेस्तरां खोलने से आपको ग्राहकों के संदर्भ में बेहतर परिणाम मिलेंगे। अक्सर, लोग इन दो स्थानों पर आराम और बात करते हैं, इसलिए उन्हें खाने के लिए जगह की आवश्यकता होगी। सस्ती खाना रेस्तरां नाइटक्लब के साथ अच्छे संयोजन नहीं हैं पार्क के नजदीक, उस प्रकार के रेस्तरां को शहर के केंद्र में स्थित होना चाहिए।

    चेतावनी

    • अधिकांश कुत्तों और अन्य पालतू जानवर, गाइड या गाइड कुत्ते के अपवाद के साथ, रेस्तरां में अनुमति नहीं है
    • अगर ग्राहकों को शिकायत की जाती है क्योंकि आपके द्वारा प्रदत्त कीमतें बहुत अधिक या बहुत कम हैं, वे शायद सही हैं ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुरूप उचित मूल्य चुनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com