ekterya.com

कैसे एक रोमांटिक भोजन पकाने के लिए

यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं तो आप के लिए रोमांटिक भोजन तैयार करना चाहते हैं, तो आपको थोड़ा नियोजन की आवश्यकता होगी। खाना बनाना, खाना बनाना और सेटिंग तैयार करना चुनना आप एक सुखद और रोमांटिक शाम तैयार करने के लिए सभी कदम उठाएंगे।

चरणों

भाग 1

खाना चुनें
इत्र शीर्षक कुक प्रेमपूर्ण भोजन चरण 1
1
आपको पता होना चाहिए कि यदि आपको पसंद है तो एलर्जी है। अपनी पसंदीदा रसोई की किताबों की समीक्षा शुरू करने से पहले, आपको यह विचार करने में कुछ समय लेना चाहिए कि क्या आपके प्रियजन किसी भी खाद्य एलर्जी से पीड़ित हैं। आप अपना स्वादिष्ट मूंगफली का मक्खन व्यंजन तैयार करने में अपना समय बिताने के लिए नहीं चाहते हैं, यह समझने के लिए कि आपका साथी मूंगफली का एलर्जी है। अगर आपके पास अपने सभी खाद्य एलर्जी की एक सूची बनाएं, और तैयार व्यंजनों की सामग्री की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें
  • आपको यह भी विचार करना चाहिए कि आपके साथी के पास कुछ आहार प्राथमिकताएं हैं या नहीं यदि आपकी प्रेमिका शाकाहारी है, तो शायद एक स्टेक सर्वोत्तम विकल्प नहीं है आपको उन खाद्य पदार्थों पर विचार करना चाहिए जिन्हें आप पसंद करते हैं और उन्हें मेनू में किसी तरह शामिल करने का प्रयास करें।
  • कुक रोमांटिक भोजन के शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एक डिश (या कई) चुनें जो आप जानते हैं कि कैसे अच्छी तरह से पकाएं जब आप चुनने के लिए तैयार हो रहे हैं, तो उन व्यंजनों का चयन करें जिन्हें आपने पहले पकाया है। यदि आप अपने प्रियजन के साथ एक सॉफ़ेल नुस्खा की कोशिश करने का फैसला करते हैं, तो आप एक पूर्ण आपदा पैदा कर सकते हैं (हालांकि एक यादगार, कोई संदेह नहीं)। यदि आप एक साधारण भोजन चुनते हैं तो प्रक्रिया थोड़ी कम तनावपूर्ण होगी - एक विशेष अवसर के लिए एक पुराने अल्फ्रेडो फेट्टुकैनी नुस्खा तैयार करने में कुछ भी गलत नहीं है।
  • उन खाद्य पदार्थों पर विचार करें जिन्हें आपने तैयार किया है और खाना बनाना आसान है, लेकिन खूबसूरत दिखें। आप उस भोजन के कुछ बदलाव भी कर सकते हैं जिसे आपने कभी तैयार नहीं किया है, लेकिन पता है कि आप अच्छी तरह से पका सकते हैं
  • एक अन्य विकल्प इंटरनेट पर व्यंजनों या विकी पर खोजना है, जिस पर उपयोगकर्ताओं का अच्छा रेटिंग है और आपके कौशल स्तर के अनुसार हैं।
  • कुछ व्यंजनों जो आप कोशिश कर सकते हैं: पट्टिका मिग्नॉन, रिसोट्टो, चिंराट झाड़ी, निकोसिस सलाद और फ्रांसीसी मैकरून (मिठाई के लिए)
  • कुक रोमांटिक भोजन का शीर्षक चित्र 3
    3
    निर्धारित करें कि आप कितने बर्तन सेवा करने जा रहे हैं। यदि आप कई व्यंजनों के भोजन की योजना बनाते हैं, तो एक दूसरे के पूरक होने की तैयारी करने का प्रयास करें एक बार जब आप मुख्य कोर्स को चुनते हैं, तो एक या कई ऐपेटाइज़र और मिठाई के साथ जाने पर विचार करें। उन अवयवों को ध्यान में रखें जो आप मुख्य पाठ्यक्रम के लिए उपयोग करेंगे और एपेटाइज़र और डेसर्ट खोजने की कोशिश करेंगे जो उनके साथ अच्छी तरह से संयोजित हों।
  • सामान्य तौर पर, आदर्श केवल एक प्रकार के व्यंजन पर ध्यान केंद्रित करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप मुख्य पकवान के रूप में चिकन और सब्जियों के साथ अल्फ्रेडो फेतििची को तैयार करने की योजना बना रहे हैं, तो ऐपेटाइज़र और मिठाई के लिए इतालवी व्यंजनों को ढूंढना सबसे अच्छा है। आप सलाद के साथ भोजन शुरू कर सकते हैं कैपेटे या तरबूज ठीक हैम में लपेटा (दोनों व्यंजनों को तैयार करना बहुत आसान है, भले ही आपने उन्हें कभी पकाया न हो) और शाम को एक मिठाई के रूप में ताजे फल के साथ इतालवी जीलेटो
  • कुक प्रेमपूर्ण भोजन चरण 4 नामक छवि
    4
    मेनू लिखें (वैकल्पिक)। एक बार जब आप व्यंजन चुनते हैं, तो आप टेबल पर डाल करने के लिए एक अच्छा मेनू बना सकते हैं, जिससे कि आपका साथी बैठने पर इसे पढ़ सके। प्रत्येक व्यंजन लिखें और डिश के नाम के नीचे प्रत्येक के मुख्य तत्वों को जोड़ने पर विचार करें, क्योंकि यह रेस्तरां में किया जाता है
  • कुक रोमांटिक भोजन शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    बड़ी रात से पहले कुछ व्यंजनों की कोशिश करें यदि आप कई विकल्पों के बीच निर्णय लेने जा रहे हैं या आप किसी नुस्खा की कोशिश करने के बारे में सोच रहे हैं जिसे आपने कभी पकाया नहीं है, तो आपके रोमांटिक शाम के पहले इसे तैयार करने का एक अच्छा विचार हो सकता है, अगर आपके पास समय हो। यह परीक्षण यह निर्धारित करने में आपकी मदद करेगा कि क्या डिश अच्छी तरह से निकलती है
  • भोजन की तैयारी का अभ्यास करने से आप इस प्रक्रिया के दौरान सामना करने वाली किसी भी समस्या को हल करने में भी मदद करेंगे, चाहे यह गायब हो या मांस को अधिक से अधिक निकालकर, या बर्तन में नूडल्स को बहुत लंबा छोड़ दें
  • Video: Aloo Paratha recipe - Alu parata - आलू पराठा बनाने की विध‍ि

    Video: Kele se Malpua recipe - केले से मालपुआ कैसे बनाये-केले से मालपुआ बनाने की विधि-केले से मालपुआ रेसिपी

    कुक रोमांटिक भोजन के शीर्षक वाला चित्र चरण 6



    6
    मजबूत गंध के साथ तैयारी से बचने की कोशिश करें रोमांटिक शाम के लिए, उन खाद्य पदार्थों से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए जो बहुत मजबूत होते हैं और बहुत रोमांटिक नहीं होते हैं, जैसे कि मछली या लहसुन की तीव्र गंध। यह आपके साथी को चुम्बन करने की कोशिश करने के लिए बहुत रोमांटिक नहीं होगा अगर उबला हुआ ब्रोकोली के बदबूदार दोनों।
  • कुक रोमांटिक भोजन चरण 7 नामक छवि
    7
    उन खाद्य पदार्थों से बचने की कोशिश करें जो गैस का कारण बनती हैं सुगंधित खाद्य पदार्थों के साथ, कुछ ऐसे हैं जो पाचन को बदल सकते हैं और यदि संभव हो तो बचा जाना चाहिए। रात के खाने के बीच में एक बहस या गैस पूरी तरह से पर्यावरण को बर्बाद कर लेती है, खासकर अगर आपकी पार्टनर ऐसी चीजों से नाराज हो। बेशक, सभी अलग-अलग खाद्य पदार्थों के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया देते हैं, लेकिन आम तौर पर, जिनके कारण गैसों का कारण होता है:
  • सेम और मसूर
  • ब्रोकोली, मटर, asparagus और फूलगोभी जैसी सब्जियां
  • आलू, खुबानी, कच्चे सेब और नाशपाती जैसे फल
  • क्रीम के साथ दूध और डेयरी उत्पादों
  • कुक रोमांटिक भोजन चरण 8 नामक छवि
    8
    योजना करें कि आप भोजन के साथ क्या पीएंगे। यदि आप अल्कोहल पीने के लिए पर्याप्त हैं, तो आप अच्छी शराब की एक बोतल के साथ भोजन के साथ जा सकते हैं। चुनने के लिए शराब भोजन के प्रकार पर निर्भर करेगा यदि आप शराब पसंद नहीं करते हैं या आप इसे पीने के लिए उम्र नहीं है, तो आप एक शराब के बिना एक सुरुचिपूर्ण पेय तैयार कर सकते हैं, जैसे एक शर्ली मंदिर.
  • यदि आप शराब पीना चाहते हैं, तो क्लिक करें यहां.
  • भाग 2

    खाना पकाना
    कुक रोमांटिक भोजन शीर्षक से चित्र 9
    1
    गुणवत्ता सामग्री चुनें एक बार जब आप तैयार करने के लिए व्यंजन चुने गए हैं, तो खरीदने के लिए आपको क्या चाहिए। आपके द्वारा चयनित सामग्री ताजा और अच्छी गुणवत्ता के होने चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप बीफ़ तैयार करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छा कट चुनते हैं यदि संभव हो तो, अपने रोमांटिक शाम के एक या दो दिन पहले खरीद लें।
    • याद रखें कि सामग्री की ताजगी पूरी तरह से भोजन का स्वाद बदल सकती है, इसलिए हमेशा सबसे ताज़ी लोगों को चुनने का प्रयास करें
  • कुक रोमांटिक भोजन नाम की छवि 10 कदम
    2
    निर्धारित करें कि प्रत्येक डिश को तैयार करने में कितना समय लगेगा लक्ष्य यह है कि सब कुछ एक ही समय में तैयार है। कोशिश करें कि सब कुछ तैयार है और मेज पर खाने से लगभग पांच मिनट पहले सेवा की जाती है। उदाहरण के लिए, यदि चावल को एक घंटे की खाना पकाने और चिकन को केवल पन्द्रह मिनट की जरूरत होती है, तो आपको अलग-अलग समय में प्रत्येक व्यंजन खाना बनाना शुरू कर देना चाहिए। खाना पकाने के समय की बेहतर योजना के लिए:
  • प्रत्येक व्यंजन के खाना पकाने का समय लिखें और क्रम में खाना पकाने शुरू करें, जिस से कम की आवश्यकता होती है उसके लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है।
  • यदि आप कुछ उबाल लें, उबलते बिंदु (आमतौर पर लगभग 10 मिनट) में पानी गर्मी के लिए आवश्यक समय पर विचार करने के लिए मत भूलना। वही अगर आपको ओवन गर्मी की आवश्यकता होती है (यह आपके पास ओवन के प्रकार और उस तापमान पर निर्भर करता है जिस पर आपको गर्मी की आवश्यकता होती है)।
  • कुक रोमांटिक भोजन शीर्षक वाला चित्र, चरण 11
    3
    व्यंजन गर्म रखें यदि आप समय में थोड़ी देर तक असफल हो जाते हैं और एक व्यंजन पहले तैयार है, तो इसे एक कंटेनर में ढक्कन के साथ रखकर गर्म रखने की कोशिश करें। आप इसे न्यूनतम तापमान पर ओवन में भी रख सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसे बहुत लंबा नहीं छोड़ सकते, क्योंकि भोजन को सूखा सकता है आप स्टोव पर गर्म पकवान को भी न्यूनतम गर्मी पर रख सकते हैं
  • यदि आप कर सकते हैं, तो खाना गर्म रखने के लिए माइक्रोवेव का उपयोग करने से बचने का प्रयास करें।
  • Video: कैसे लड़की को प्रपोज करें (Ladki Ko Propose Kaise Kare) Love
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com