ekterya.com

खाद्य एलर्जी कैसे पहचानें

यदि आपको संदेह है कि आपके पास भोजन एलर्जी है, तो भोजन या खाद्य पदार्थों की पहचान करने के लिए कई चाबियाँ हैं जो समस्याएं पैदा कर रहे हैं। अपने संभव खाद्य एलर्जी की पहचान करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
भोजन डायरी रखें

पिनपॉइंट फूड एलर्जी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: कान में खुजली या दर्द होने पर कैसे करें उसकी सफाई।

अगर आपको यकीन नहीं है कि किसी खास खाद्य पदार्थ समस्या का कारण बनते हैं, तो दो या दो हफ्तों के लिए भोजन की डायरी रखें। खाद्य पदार्थों और लक्षणों के रिकॉर्ड होने से आपको विशिष्ट खाद्य पदार्थों या विशिष्ट प्रतिक्रियाओं वाले सामग्रियों को संबद्ध करने में मदद मिल सकती है। एक बार जब आपके पास कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो असुविधा पैदा कर रहे हैं, तो आप उन्हें आहार से समाप्त करने या अपने विश्वसनीय डॉक्टर के कार्यालय में एलर्जी परीक्षण करने का प्रयास कर सकते हैं।



  • पिनपॉइंट फूड एलर्जी चरण 2 नामक छवि
    2
    सब कुछ आप खाने या पीने के नीचे लिखें आपके भोजन की डायरी में सप्ताहों के दौरान आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाली सभी चीजों का पूरा रिकॉर्ड होना जरूरी है।
  • अपने सामान्य आहार को जारी रखें, लेकिन आपके दिन के दौरान स्नैक्स, वेंडिंग मशीन और अन्य पेय खाने के लिए हर जगह आपके साथ एक छोटी नोटबुक ले लो।
  • सभी सामग्री शामिल है उदाहरण के लिए, यदि आप दलिया कुकी खाता करते हैं, तो सभी सामग्री लिखिए या कुकी की दुकान पर खरीदी गई सामग्री की सूची रखें और एक पोषण तालिका है। यह आपको संभावित एलर्जी को पहचानने में मदद कर सकता है, क्योंकि इससे आपको अंडा या जई एलर्जी के बीच भेद करने की अनुमति मिलती है जिससे कि वे वास्तव में पहचान लेते हैं और क्या खा सकते हैं और फिर उन्मूलन या पुन:
  • चित्र इंगित करें पिनपॉइंट फूड एलर्जी चरण 3

    Video: 7 Days Before Period Pregnancy Symptoms You Should Know
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com