ekterya.com

डिस्टिलरी कैसे खोलें

अगर आपका सपना हमेशा अपना खुद का डिस्टिलरी चला रहा है, तो इसके लिए कभी बेहतर समय नहीं रहा है। कारीगर के शराब लोकप्रियता में बढ़ रहे हैं और अब इस क्षेत्र में खुद को स्थापित करने में सक्षम होने के लिए एक अप्राप्य कल्पना नहीं है। हालांकि, यह जानना जरूरी है कि डिस्टिलरी की स्थापना को कैसे ठीक से संबोधित किया जाए। इस तरह से, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप अपनी जुनून का पालन करें और सामान्य बाधाओं से बचने के दौरान जीवित रहें। आपके द्वारा पहला कदम (वित्तपोषण प्राप्त करने) के बाद, आप डिस्टिलर्स के लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं, उपकरण और आपूर्ति खरीद सकते हैं और अपने अद्वितीय निजी ब्रांड के लिए जगह बनाना शुरू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक आसवनी खोलने के लिए तैयार

प्रारंभ करें एक डिस्टीलरी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने व्यापार में खुद को समर्पित करने के लिए तैयार किसी भी व्यवसाय के मालिक होने के नाते एक असाधारण प्रतिबद्धता है। आप एक उद्यमी के रूप में सफल होना चाहते हैं, तो आप, सप्ताह में सातों दिन काम करने के लिए जो अक्सर लंबे रातों की नींद हराम नए विचारों के बारे में सोच की कोशिश कर आवश्यक है और उस रास्ते में उत्पन्न होती हैं समस्याओं का समाधान तैयार रहना चाहिए। आपको यह निश्चित होना चाहिए कि इस चुनौती को लेने से पहले आप में दृढ़ निश्चय रखने का दृढ़ निश्चय है।
  • शुरुआत में, आपका नया आसवनी किसी भी पैसा नहीं जीत जाएगा आपको व्यापार रणनीति तैयार करने और अन्य नौकरियों के किराए का भुगतान करने की ज़िम्मेदारियों के बीच संतुलन मिलना होगा (जब तक कि आपके पास कोई संरक्षक न हो या आप बड़े वाणिज्यिक ऋण प्राप्त करें)।
  • अन्य उद्यमियों से बात करें जिन्होंने अपनी खुद की डिस्टिलरी खोल दी है और उनसे पूछें कि क्या वे आपके साथ कुछ उपयोगी सुझाव साझा कर सकते हैं।
  • आरंभ करें एक आसवनी चरण 2
    2
    डिस्टिलर्स के लिए लाइसेंस के लिए एक आवेदन सबमिट करें। सामान्य तौर पर, शराब बनाने और बेचने वाले ब्रुअरीज, डिस्टिलरीज़ और अन्य व्यवसायों के संबंध में कई कानूनी नियम हैं। आप कहाँ रहते पर निर्भर करता है, यह संभावना है कि पहली बात यह है कि आप क्या करना है प्रासंगिक सरकारी एजेंसी को आसवक के लिए एक लाइसेंस, जिसके बाद आप एक शराब लाइसेंस और एक अन्य प्रासंगिक लाइसेंस के लिए अनुमोदित किए जाने की आवश्यकता हो सकती है के लिए आवेदन है राज्य या स्थानीय स्तर यदि आपके पास उचित कागजी कार्रवाई नहीं है तो आप अपने आसवनी खोलने के साथ आगे बढ़ सकते हैं
  • यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, उदाहरण के लिए, आप शराब और तम्बाकू कर और व्यापार एजेंसी की वेबसाइट पर जा सकते हैं ताकि भरोसा लाइसेंस आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से जाकर अतिरिक्त जानकारी और सामग्री का अनुरोध किया जा सके।
  • जबकि एक आसवनी खोलने के संबंध में कानूनी प्रक्रियाएं आमतौर पर स्पष्ट होती हैं, वे बड़ी मात्रा में खा सकते हैं, इसलिए जब तक आप इस लक्ष्य तक पहुंचने का निर्णय लेते हैं, तब से शुरू करना सबसे अच्छा होगा।
  • प्रारंभ करें एक आसवनी चरण 3
    3
    अपने उत्पाद की विस्तृत जांच करें यदि आप अपनी इच्छानुसार सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं, तो आप शराब से संबंधित ज्ञान के चलनेवाले विश्वकोश होना चाहिए। इनमें से कई के रूप में आप के रूप में कोशिश कर सकते हैं, अन्य distilleries यात्रा और हमेशा इस क्षेत्र में नए विकास पर नज़र रखना। व्यावहारिक और व्यावसायिक दोनों पहलुओं के बारे में आपको अपने ज्ञान को विस्तारित करने के तरीके तलाशना चाहिए।
  • नए ब्रांड और उत्पादों को नियमित रूप से प्रयास करने की आदत को अपनाना आपका पहला हाथ अनुभव बहुत बड़ा होना चाहिए ताकि आप अपने उत्पादों और दूसरों के बीच के अंतर को अच्छी तरह से व्यक्त कर सकें।
  • जब भी आप कर सकते हैं तब भट्ठी और विशेष आयोजनों के त्योहारों में भाग लें इस प्रकार की घटनाओं में, आमतौर पर कलात्मक आत्माओं का एक बड़ा चयन होता है और आप सीखने के लिए हाथों पर उत्कृष्ट अवसर पा सकते हैं।
  • प्रारंभ करें एक डिस्टिलरी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    विचार करें कि आप बाजार में क्या योगदान देंगे। अपने डिस्टिलरी प्रतियोगिता से बाहर निकलने के लिए आप क्या कर सकते हैं? आप डिस्टिलेशन के एक हाइब्रिड और सरल तरीके का उपयोग करने की योजना बना सकते हैं या कभी भी पहले कभी नहीं देखी गई सामग्री के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। आप ऐसे लोगों को बनाने के लिए निर्धारित किया जा सकता है जो इस पेय को सुखद तरीके से नहीं जानते हैं। आपको अपनाने वाले दृष्टिकोण की परवाह किए बिना आपको स्पष्ट उद्देश्य के साथ आगे बढ़ना होगा।
  • अगर आप इस सवाल का एक स्पष्ट तरीके से जवाब नहीं दे सकते हैं, तो यह अधिक संभावना है कि आपका ब्रांड वाकई विशेष हो जाए।
  • जब अन्य शराब की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको क्या काम करता है, क्या याद आ रही है और क्या सुधार किया जा सकता है की एक सूची बनाना चाहिए। सीधे तुलना के साथ, आप सभी पहलुओं में सही तरह से पेय बनाने के रास्ते पर अच्छी तरह से रहेंगे
  • भाग 2
    अपना व्यवसाय लॉन्च करें

    स्टार्ट ए डिस्टिलरी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    वित्तपोषण प्राप्त करने का एक तरीका ढूंढें डिस्टिलरी खोलने के लिए, आपको व्यावसायिक परमिट के लिए आवेदन करना होगा, उपयुक्त संपत्ति किराए पर देना होगा, बड़ी मात्रा में महंगे उपकरण खरीदने और कर्मचारियों को किराया करना होगा यदि आप इन आवश्यकताओं का पालन करना चाहते हैं, तो आपको बाहरी निवेशकों से पूंजी का अनुरोध करना होगा। ज्यादातर मामलों में, काम करने के लिए एक नए आसवनी के लिए, आपको 350,000 डॉलर और 500,000 डॉलर के बीच की आवश्यकता होगी
    • सबसे ऊपरी कंपनियों के मामले में, सबसे आसान बात निजी निवेशकों की एक समिति के समक्ष अपने व्यापार को पेश करना है। इस पद्धति का मुख्य लाभ यह है कि यह आपको उस शुरुआत से बहुत अधिक राशि देगा जो आप काम कर सकते हैं। हालांकि, यह नुकसान यह है कि आपको कंपनी के फैसलों और दिशा-निर्देशों पर नियंत्रण का हिस्सा छोड़ना होगा और इसे निवेशकों को देना होगा, जिनके पास इसमें हिस्सेदारी होगी।
    • एक अन्य विकल्प अपने वित्त को बढ़ाने के लिए सामूहिक वित्तपोषण का उपयोग करना है आप व्यक्तिगत दानों के माध्यम से पर्याप्त मात्रा में धन जुटाने के लिए इंडीगोगो, किकस्टार्टर या इक्विटीनेट जैसे संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आपको अपनी मूलभूत आवश्यकताओं के वित्तपोषण की अनुमति मिलती है। इसके अलावा, लोकप्रिय वित्तपोषण के साथ, आप अपने व्यवसाय के पूर्ण मालिक बने रह सकते हैं।
  • प्रारंभ करें एक डिस्टीलरी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अन्य इच्छुक पार्टियों से मदद के लिए पूछें शायद आपके पास मित्र, रिश्तेदार या अन्य सहयोगी हैं जो इस व्यवसाय परियोजना में आपके साथ शामिल होना चाहते हैं। आपको अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर रखना चाहिए, जो आपको समान रूप से सोचते हैं, जिनके पास आपकी ही जुनून है और जो आपकी दृष्टि को सच करने के लिए चाहते हैं। खरोंच से एक व्यवसाय स्थापित करके, जिस टीम पर आप भरोसा कर सकते हैं वह एक अमूल्य संपत्ति है
  • अपने करीबी सहयोगियों को सह-निवेशक बनने का अवसर दें और व्यापार के निर्माण में उचित आवाज़ दें।
  • एक डिस्टिलरी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थानीय जाओ अपने आसवनी के लिए एक भौतिक स्थान खोजें संभावित विकल्पों में छोटे स्वतंत्र कार्यशालाएं, गोदाम भवन या विशाल स्टोरफ्रॉन्ट्स शामिल हैं। आपको सावधान रहना चाहिए कि, आपके प्रस्तावित स्टार्ट-अप बजट के साथ, आप संपत्ति पर किराए का भुगतान कर सकते हैं और अपने आसवित गतिविधियों को आराम से पूरा करने के लिए कर सकते हैं।
  • एक त्रिज्या बनाएं जहां आप डिस्टिलरी सेट करना चाहते हैं और आस-पास का पता लगाने के लिए कि आपके लिए क्या उपलब्ध है।
  • एक वाणिज्यिक अचल संपत्ति एजेंट से मदद के लिए पूछें। ये एजेंट आपको अपने इलाके में बिक्री के लिए संपत्तियों के साथ परिचित होने में मदद करेंगे और अक्सर, वे उन स्थानों के बारे में सूचित कर सकते हैं जिन्हें आप कभी भी सामना नहीं करेंगे।
  • प्रारंभ करें एक डिस्टीलरी चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    4
    कर्मचारियों को रखता है जल्दी या बाद में, आपको कई अतिरिक्त हाथों की आवश्यकता होगी। यदि आप एक समर्पित टीम के साथ काम करते हैं, तो आप व्यस्त उत्पादन कार्यक्रम में रहना और ब्रेक ले सकते हैं जिससे आप व्यापार के हर पहलू की निगरानी के लिए बहुत ज़रूरी हो। यह संभावना है कि, पहले, स्टाफ काफी छोटा है। हालांकि, जैसा कि आपका डिस्टिलरी न केवल आकार में बल्कि लोकप्रियता में भी बढ़ता है, आप अपनी टीम को बियरर्स, बॉटलर्स, डिलिवरी ड्राइवर, मार्केटिंग विशेषज्ञ और अन्य कर्मचारियों को जोड़ने पर विचार कर सकते हैं।
  • संभावित कर्मचारियों की प्रासंगिक योग्यता के साथ-साथ अपने ब्रांड के लिए उनके अनुभव और उत्साह का विचार प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत रूप से साक्षात्कार करें।
  • आपको अपने बजट को सही ढंग से विस्तृत करने के लिए सावधान रहना चाहिए इस तरह, आप बिना किसी उचित तरीके से कर्मचारियों का भुगतान कर सकते हैं, इसके बिना आपके मुनाफे का लाभ ले सकते हैं।
  • प्रारंभ करें एक डिस्टीलरी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    यह एक मूल अवधारणा प्रदान करता है यदि आप एक ही प्रकार के उत्पाद को हर किसी के रूप में लॉन्च करते हैं, तो कोई भी आपके ब्रांड पर ध्यान नहीं देगा। आपको अलग-थलग परंपराओं से प्रेरित होना चाहिए या अपने मिक्स में अपरंपरागत सामग्री के साथ प्रयोग करना चाहिए। अंत में, यहां तक ​​कि आपके आसवनी की लोकप्रियता को भी अपनी अनूठी पैकेजिंग और लेबलिंग में कम किया जा सकता है। ये उन लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे जो पहली बार कोशिश करने जा रहे हैं।
  • बाजार के लिए कुछ नए के साथ कैसे योगदान करें और अपने उत्पाद और विपणन के लिए विशिष्ट विचार उत्पन्न करने के लिए उनके द्वारा प्रेरित होने के संदर्भ में अपनी योजनाओं पर विचार करें।
  • उदाहरण के लिए, यह संभव है कि कॉकटेल के लिए एक अभ्यस्त प्राथमिकता रखने वालों के लिए एक आला बाजार मौजूद है। अगर आप मिठाई, फल या एसिड स्वादों के साथ अपनी शक्ल में डालना चाहते हैं, तो आप बड़े ग्राहक आधार तक पहुंच सकते हैं।
  • भाग 3
    एक आसवनी सफलतापूर्वक चलाएं

    प्रारंभ करें एक डिस्टीलरी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्टिलेज और अन्य डिस्टिलेट उपकरण खरीदें एक डिस्टिलरी तस्वीर के बिना कुछ भी नहीं है, इसलिए, लॉन्च करने से पहले, यह आपको सबसे पहले मिलनी चाहिए। निर्धारित करें कि क्या एक या दो छोटे चित्रों के साथ काम करना सबसे अच्छा है या बड़े पैमाने पर निवेश करना जो उच्च उत्पादन दर से निपट सकता है। एक विश्वसनीय अभी भी इसके अलावा, आपको अन्य उपकरण की आवश्यकता होगी, जैसे बॉयलर, मैश और स्टोरेज टैंक के लिए एक कॉस्म (केवल कुछ का उल्लेख करने के लिए)
    • ध्यान रखें कि अच्छी गुणवत्ता वाले चित्र महंगे हैं अक्सर, लक्जरी किस्मों को आम तौर पर $ 50,000 और $ 250,000 के बीच खर्च होता है। शुरूआत के लिए यह आपकी पूंजी का एक बड़ा हिस्सा होगा।
    • विचार करें कि क्या कुछ दूसरे हाथ वाले उपकरण प्राप्त करने की संभावना है हालांकि, खरीदारी करने से पहले, आप यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहना चाहिए कि सब कुछ परिचालन स्थितियों में है
  • आरंभ करें एक आसवनी चरण 11
    2
    अपने कार्यों के व्यावहारिक विवरण की योजना बनाएं। ध्यान रखें कि डिस्टीलरी की दिशा उतनी ही सरल नहीं है जितनी शराब बनाने के लिए। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप छोटी बातों पर भी विचार करें (उदाहरण के लिए, जहां से पानी आएगा, आवृत्ति जिसके साथ आपको आपूर्ति करने के लिए ऑर्डर करना होगा ताकि उत्पादकता को बनाए रखा जा सके और सेवा आउटसोर्स करने की संभावना) हो। हालांकि इन विचारों को नाबालिग लग सकता है, जिस तरह से आप उनसे संपर्क करते हैं वह एक युवा व्यवसाय की सफलता के लिए निर्णायक हो सकता है।
  • इसके अलावा, शायद आपको उस जगह पर मादक पेय या इसके समकक्ष आयोग के साथ मिलना चाहिए, जहां आप रहते हैं ताकि वे आपको अल्कोहल पेय पदार्थों के बारे में सबसे अपरिवर्तनीय कानून का सारांश दें।
  • अगर सब कुछ आपको पहले से डूबता हुआ लगता है, तो आपको निराश नहीं होना चाहिए। कई मायनों में, व्यवसाय के मालिक होने के बारे में सीखना और काम करना प्रगति पर एक काम है। हर बार जब आप एक मुश्किल काम या एक अनपेक्षित बाधा सामना करते हैं, तो आप बेहतर भविष्य में इसके साथ निपटने में सक्षम हो जाएगा।
  • प्रारंभ करें एक डिस्टीलरी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आसुत सामग्री के लिए एक सप्लायर प्राप्त करें आसवन प्रक्रिया पूरी तरह से शुरू करने से पहले, आप को एक सप्लायर से संपर्क करना चाहिए जो आपके विशिष्ट लक्शरों का निर्माण करने के लिए आपको सभी की आपूर्ति कर सकता है। इन बातों में खमीर, अनाज, फल, मसाले और कच्चा मादक आत्माएं हैं। आपको अपने अवशोषित दर्शन के अनुरूप होने वाले गुणवत्ता अवयवों को चुनने के लिए अपना समय लेना चाहिए।
  • सहकारी समितियों और स्थानीय बाजारों का लाभ उठाएं जो अनाज और कृषि उत्पादों की खेती करते हैं। शराब के aficionados के अलावा, स्थानीय सामग्री के साथ बनाया शराब बहुत सफल रहे हैं और यह एक फायदेमंद बिक्री हुक साबित हो सकता है
  • अपने पेटेंट व्यंजनों को उत्पादन में डालने से पहले, उन्हें अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और अन्य पारिवारियों के साथ परीक्षण में डाल दें।
  • आरंभ करें एक आसवनी चरण 13

    Video: अपनी खुद की आसवनी शुरू

    4
    यह गैर-वृद्ध शराब के निर्माण से शुरू होता है। विशेष रूप से वृद्ध शराब की मांग अधिक होती है, लेकिन दुर्भाग्य से, इसके शक्तिशाली और जटिल स्वादों को प्राप्त करने में महीनों या वर्षों लगते हैं। यदि आप ठीक वृद्ध शराब को दूर करने का इरादा रखते हैं, तो आपको आत्माओं के उत्पादन पर ध्यान देना चाहिए "सफेद" शुरुआती चरणों में (उदाहरण के लिए, वोदका, जिन या सफेद व्हिस्की) ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें इतनी किण्वन की आवश्यकता नहीं होती है यह एक शानदार तरीका है जिसमें आप अपने उत्पाद को लोगों तक पहुंचा सकते हैं और पर्याप्त लाभ प्राप्त कर सकते हैं ताकि आपके व्यवसाय को बचाया जा सके, जब तक आप अपने सबसे परिष्कृत उत्पादों को मौसम के लिए ठीक से देते हैं
  • गहरा शराब, जैसे स्कॉच व्हिस्की, रम और ब्रांडी, लकड़ी के बैरल में वृद्ध हैं यही वह जगह जहां वे अपने तीव्र रंग और स्वाद का अधिग्रहण करते हैं।
  • कई प्रकार की शराब की पेशकश आमतौर पर अधिक नहीं होती है और आपके लाभ मार्जिन में वृद्धि हो सकती है क्योंकि यह कई अलग-अलग स्वादों को आकर्षित करेगा।
  • प्रारंभ करें एक डिस्टीलरी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    कड़ी मेहनत करें और धैर्य रखें। यह संभावना नहीं है कि आपका डिस्टिलरी रातोंरात व्यावसायिक सफलता बन जाएगा। एक प्रतिष्ठा की स्थापना जो आपको नक्शे पर डालती है, वर्षों या दशकों तक ले सकती है हालांकि, यदि आप वास्तव में आप क्या कर रहे हैं, तो आपको हार नहीं होना चाहिए। आपका व्यवसाय आपके व्यावहारिक कौशल और शराब पीने के विभिन्न पहलुओं की आपकी समझ के रूप में बढ़ेगा।
  • ध्यान रखें कि आपको पहले महीने के दौरान और भी काम करना चाहिए, जब आप अभी भी शुरू कर रहे हैं
  • युक्तियाँ

    • आपको प्रत्येक चरण में अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों को ध्यान में रखना चाहिए। यह संभव है कि आप वास्तव में महीनों के बाद तक उत्पादन शुरू न करें और इस दौरान, आपको अपने काम को बनाए रखने और काम करने पर निराशाजनक बाधाओं को दूर करने में सक्षम होना चाहिए।
    • पता लगाएँ कि क्या आप उभरती कंपनियों के लिए व्यावसायिक ऋण के लिए योग्य हैं जब आप बस अपने आप को स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह आपके अपने व्यवसाय के उद्घाटन की सुविधा दे सकता है
    • विभिन्न प्रकार के शराब के निर्माण के साथ टेस्ट करें (से चन्द्रमा या चोटी की विशेषता मदिरा) इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि एक प्रकार की शराब से चिपके रहने के बजाय आपको क्या पसंद है। आपके स्वभाव और आसवन क्षमताओं के आधार पर, कुछ उत्पाद लंबे समय तक अधिक टिकाऊ हो सकते हैं।
    • अपने उत्पाद के लिए एक विशिष्ट नाम और छवि के लिए ऑप्ट चुनें जो लोगों के मन में रह सकते हैं।
    • लेखांकन को संभालने के दौरान मेहनती रहें इस तरह, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप अप्रत्याशित खर्चों के लिए पर्याप्त मात्रा में धनराशि आवंटित करें, जैसे करों और उपकरण मरम्मत
    • यह संभव है कि, शुरुआत में अपने आसवनी के नाम का खुलासा करने के लिए, सोशल नेटवर्क पर प्रकाशनों और मुंह की समीक्षाओं के शब्द जैसे सस्ते या निशुल्क विज्ञापन को चुनना उचित है।

    चेतावनी

    Video: क्राफ्ट व्हिस्की डिस्टलर्स - भाग 3 प्रारंभ करना

    • जब आपके आवेदन के लिए कागजी कार्रवाई को भरते हैं, तो आपको विशेष रूप से बहुत अच्छी तरह से और सही तरीके से सावधानी बरतनी चाहिए। यदि इस प्रक्रिया के कुछ भाग को असंतोषजनक माना गया है, तो आपको लाइसेंस की आवश्यकता से वंचित किया जा सकता है या कानूनी नतीजों से निपटने के लिए भी हो सकता है।
    • अपने सभी अंडे को एक टोकरी में रखने से बचें। आप को बचाने या ज्यादा अतिरिक्त पैसा निवेश करना चाहिए, जैसा कि आप अपने आसुत व्यापार सफल नहीं हो सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com