ekterya.com

मुद्रास्फीति की आशा कैसे करें

कई लोग जो आमतौर पर कुछ अतिरिक्त पैसा बचाते हैं, वे जानना चाहते हैं कि खुद को मुद्रास्फीति से व्यक्तिगत रूप से कैसे बचाया जाए यह तब होता है, जब किसी सामान्य वृद्धि की वजह से कुछ समय के लिए क्रय शक्ति कम हो जाती है, समय के साथ, माल और सेवाओं की लागत में। मुद्रास्फीति का आकलन करने से उन चीजों में निवेश करना होता है जो कि उनके मूल्य या वृद्धि को बनाए रखता है क्योंकि मुद्रा की क्रय शक्ति कम हो जाती है। ऐसे कई तरीके हैं, जिसमें लोगों को मुद्रास्फीति से अपने पैसे की रक्षा कर सकते हैं, और कुछ बुनियादी दिशा निर्देशों का पालन करने में मदद मिलेगी सेवर्स सबसे लाभ पैसा वे अपने भविष्य के वित्तीय स्थिरता के लिए अलग निर्धारित किया है प्राप्त कर रहे हैं।

चरणों

भाग 1
मुद्रास्फीति के खिलाफ सुरक्षा विकल्प की जांच

छवि का शीर्षक है एक अच्छा काम इंटरव्यू चरण 9

Video: Hagen Grell Live aus dem Youtube-Knast

1
उचित परिश्रम के साथ निवेश विकल्प की जांच करें इसका अर्थ यह है कि किसी निवेश की विशिष्ट प्रकृति की जांच करने के लिए इसका भविष्यफल लाभप्रदता लाभ के रूप में होगा और संभावित नुकसान के मामले में आप कितने जोखिम का सामना करेंगे। विधिवत मेहनती होने के साथ ही यह भी पता चलता है कि आप खुद को निवेश के मामलों में निर्देश देते हैं, इससे पहले कि आप खरीदने से पहले अन्य चीजों के अलावा पिछले लाभ और हानियों के बारे में पूछें।
  • जानकारी के स्रोतों में विशेष पत्रिकाओं, निवेश के बारे में एक विवरणिका, या विशेष वेबसाइटों पर प्रकाशित लेखों में से कई शामिल हैं।
  • यह वित्तीय सलाहकार से बात करने के लिए भी उपयोगी होगा। प्रमाणित वित्तीय नियोजक एक घंटे के शुल्क या आपके लिए किए गए निवेश का प्रतिशत लेते हैं।
  • एक बैंक खाता चरण 8 को बंद करें
    2
    एक के रूप में अपने अधिकतम योगदान पर विचार करें "मुद्रास्फीति के खिलाफ कवरेज"। मुद्रा के मुकाबले आपके निवेश के लिए अधिकतम राशि जो आप आवंटित करना चाहते हैं वह होगा कि आप अपने घरेलू बजट से अलग कैसे कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, जो पैसा लंबी अवधि के निवेश में जाता है वह एक है जिसे तत्काल भविष्य में जरूरत नहीं होगी।
  • आपके पास हमेशा छह महीने के जीवन व्यय के बराबर होना चाहिए।
  • यकीन है कि आप बहुत अधिक अनुत्पादक पैसे नहीं करना चाहते हैं - लेकिन, यदि आपातकालीन स्थिति है, तो आप लंबी अवधि के निवेश के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध नहीं होना चाहते हैं। अपनी निवेश की रणनीति के लिए एक अच्छा मध्य बिंदु खोजें
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें शीर्षक चरण 1 9
    3

    Video: President Nixon's First Watergate Speech (April 30, 1973)

    एक सरल खाते में सभी पैसे जो आप निवेश करने जा रहे हैं समेकित करें। मुद्रास्फीति से आगे रहने के लिए, आपको बचत खाते जिसमें यह अन्य लोगों को गति रखने कर सकते हैं या इसे दूर करने के लिए जल्दी नहीं उगता से पैसे ले जाने के लिए होगा। एक बार जब आप निवेश के अच्छे अवसर पाते हैं, तो आप निश्चित रूप से धन जल्दी से स्थानांतरित करने के लिए चाहते हैं।
  • भाग 2
    निवेश विकल्प का मूल्यांकन करें

    एक ग्रांट प्रस्ताव 18 कदम लिखो शीर्षक वाला छवि
    1
    विकल्पों का मूल्यांकन करें एक बार जब आप अपने की मात्रा निर्धारित किया है "तैनाती पूंजी", अचल संपत्ति, स्टॉक और बांड के बारे में शोध, सोना खरीदने या किसी अन्य निवेश के अवसर जो आपको मुद्रास्फीति से आगे बढ़ने की अनुमति देता है विविधीकरण भी महत्वपूर्ण है - इसलिए, यदि कोई निवेश वर्ग अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है, तो आप अपने सारे पैसे खो नहीं पाएंगे।
    • वित्तीय विशेषज्ञों ने 120 को लेने और उस युग से अपनी आयु घटाए जाने का सुझाव दिया है। बकाया राशि में वह प्रतिशत होगा जो आपको स्टॉक में निवेश करना चाहिए और बाकी बांड में। इसके अलावा, इंटरनेट पर आप कैलकुलेटर को संपत्ति के वितरण का अनुकरण करने के लिए मिल सकते हैं, जिससे आप अपनी जोखिम सहनशीलता का आकलन कर सकते हैं और आप कितनी करीब सेवानिवृत्ति के लिए हैं
  • रिच चरण 15 के नाम से प्राप्त छवि
    2



    भवनों पर विचार करें यह मुद्रास्फीति से आगे रहने के लिए यदि आप पहले से जिस घर में आप रहते हैं भुगतान करते हैं, और उस संपत्ति मूल्यों आमतौर पर मुद्रास्फीति की ताल करने के लिए जाना यह करने के लिए योगदान कर सकते हैं एक लोकप्रिय तरीका है। तुम भी, अन्य संपत्तियों में निवेश कर सकते या तो एक गर्मी घर या किराए पर लेने की संपत्ति।
  • एक स्थानीय रीयल एस्टेट ब्रोकर के संपर्क में रहें, जो किराये की संपत्ति खरीदने में अनुभव रखता है। एक रीयल एस्टेट कंपनी की वेबसाइट पर जाएं और प्रत्येक ब्रोकर की पृष्ठभूमि पढ़ें। उन्हें पता चल जाएगा कि शहर के किन क्षेत्रों में उनके मूल्य में वृद्धि की संभावना है।
  • यदि आप किराए के लिए संपत्ति खरीदने पर विचार करते हैं, तो वयस्कों के लिए एक अच्छा कोर्स तैयार करें कि कानून कैसे ठीक हो और कानून का पालन करें।
  • एक युवा आयु चरण 2 पर प्रारंभ बिल्डिंग वेल्थ नाम वाली छवि
    3
    स्टॉक और बांड चुनें आम तौर पर, अर्थव्यवस्था में कीमतों में वृद्धि के शेयरों के मूल्य में वृद्धि के पक्ष में है। आप संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं और आय का एक स्रोत है कि बढ़ती कीमतों की गति को जाता है की तलाश में, खाते में कोषागारों मुद्रास्फीति के खिलाफ की रक्षा लेने तो सरकार द्वारा जारी बांड सुनिश्चित करने के लिए कर रहे हैं कि अपने मूल्य मुद्रास्फीति के साथ में वृद्धि होगी (उपभोक्ता मूल्य सूचकांक द्वारा मापा गया), जबकि आपकी ब्याज दर स्थिर रहेगी।
  • अंतरराष्ट्रीय बॉन्ड प्राप्त करने से आपको लाभांश से आय में विविधता लाने और उत्पन्न करने की अनुमति मिलेगी। आप उन देशों में निवेश करेंगे, जो कि मुद्रास्फीति का अनुभव नहीं कर सकते हैं।
  • Video: गाय और भैंस थन खोलने 3 घरेलु नुस्ख़े

    Video: ETN Electroneum - Jump Start Economies - Crypto a Scam? What is Art?

    छवि शीर्षक से एक करोड़पति बनें चरण 11
    4
    सोने में निवेश की संभावना का मूल्यांकन करें। मुद्रा मुद्रास्फीति के खिलाफ एक अच्छी सुरक्षा है, क्योंकि मुद्रास्फीति अवधि के दौरान आमतौर पर इसका मूल्य बनाए रखता है या बढ़ता है। इसके अलावा, आप सोना अमूर्त और अमूर्त खरीद सकते हैं, आमतौर पर शेयर बाजार के माध्यम से। इसके अलावा, सोना आसानी से बेचा जा सकता है (मुनाफे के साथ उम्मीद है) अगर आपको अन्य लेनदेन के लिए पैसे चाहिए
  • भाग 3
    मुद्रास्फीति संरक्षण योजना निष्पादित करें

    रिटायर रिच रिच चरण 5 का शीर्षक चित्र
    1
    यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो अपने 401 (के) खाते के लिए निवेश विकल्प चुनें। अपने नियोक्ता एक पेंशन निवेश खाते 401 (के) प्रदान करता है, कम से कम निवेश करने के लिए अपने वेतन का न्यूनतम प्रतिशत आवश्यक है कि, नियोक्ता से मिलान धन प्राप्त करने की पेशकश की है, तो सुनिश्चित करें। यदि आप 20 से 39 के बीच हैं, तो आप अधिक आक्रामक या जोखिम भरा निवेश चुन सकते हैं जो परिणाम समय के साथ निकाल देंगे। यदि आप सेवानिवृत्ति की उम्र के करीब हैं, तो एक संतुलित फंड चुनें, जो स्टॉक और बांड का संयोजन है।
    • ये 401 (के) फंड अक्सर मुद्रास्फीति को पीछे छोड़ते हैं, उनके प्रबंधकों द्वारा कुछ जोखिम भरा निवेश या बाजार में सामान्य मंदी के अलावा।
  • एक शीर्षक की छवि तैयार करें एक पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 12
    2
    ब्रोकरेज फर्म या एजेंट के संपर्क में रहें संपत्ति या प्रतिभूतियों, जिसमें निवेश करना चाहते हैं के वर्ग की परवाह किए बिना, तो आप शायद एक मध्यस्थ की आवश्यकता होगी, किसी संपत्ति या संपत्ति परिपक्व मुद्रास्फीति प्राप्त करने के लिए लेनदेन के साथ मदद करने के लिए। यह स्टॉक या बांड की बात आती है, तो आप एक ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म या एक वित्तीय योजनाकार के साथ काम करते हैं या एक विशेष कंपनी दलाली कर सकते हैं।
  • एक युवा आयु में स्टार्ट बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    3
    अपने निवेश को सावधानीपूर्वक मॉनिटर करें आप समय के साथ अपनी आय ट्रैक है, ताकि आप विनिमय संपत्ति आप एक अच्छा प्रदर्शन की जरूरत नहीं है पैसे निकालने, या कुछ चल रही रणनीति सफलता के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए विकल्प चुन सकते हैं चाहता हूँ। इसके अलावा, आने वाले वर्षों में कर योग्य मुनाफे की गणना के लिए आप अपने निवेश की आधार लागत को हाथ में लेना चाहते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com