ekterya.com

कैसे तेल की कीमत में वृद्धि के साथ पैसे बनाने के लिए

जैसा कि तेल की कीमतें ऐतिहासिक स्तर तक पहुंच जाती हैं, ऐसा लगता है कि आप दो या तीन लोगों को बिना सुनवाई के दिन एक दिन खर्च नहीं कर सकते हैं, ईंधन की कीमतों के बारे में शिकायत करते हैं। वास्तव में, कीमतों में वृद्धि सभी के लिए चिंता और क्रोध का स्रोत है। खैर, लगभग सभी के लिए: जबकि ज्यादातर लोग बढ़ रहे हैं, अन्य लोग इस स्थिति में पैसे कमा रहे हैं, न कि सिर्फ बड़ी कंपनियों के प्रबंधकों के लिए। यहां हम आपको दिखाते हैं कि तेल की कीमत में वृद्धि से लाभ कैसे प्राप्त किया जाए।

चरणों

Video: बेहतर जिंदगी के लिए रोज सोते समय रखें इन 7 बातों का विशेष ध्यान।

मनी ऐज ऑयल की कीमतें शीर्षक वाली छवि बढ़ोतरी चरण 1
1
इसके बारे में बहुत अच्छी तरह से खोजें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप निवेश करने की क्या योजना चाहते हैं, आपको फैसले लेने से पहले जितना संभव हो, आपको सूचित करना चाहिए। एक निवेश परियोजना पढ़ना एक अच्छी शुरुआत है, लेकिन आपके शोध को वहां समाप्त नहीं होना चाहिए। खरीद शुरू करने से पहले आपका शोध समाप्त होना चाहिए, और इसका मतलब है निवेश का ऐतिहासिक मुनाफा शोध, निवेश की शर्तों को समझना और भविष्य की संभावित क्षमता का विश्लेषण करना। यद्यपि कोई भी नहीं जान सकता कि भविष्य में निवेश कैसे शुरू होगा, यदि आप अच्छी तरह से सूचित हैं तो आप बेहतर अनुमान लगा सकते हैं।
  • मनी ऐज ऑयल की कीमतें शीर्षक वाली छवि बढ़ने के चरण 2
    2
    अपने जोखिम सहिष्णुता के बारे में सोचें हर निवेश में कुछ निश्चित जोखिम या अनिश्चितता शामिल होती है, कुछ अन्य की तुलना में। हर किसी को अपने जोखिम सहिष्णुता के आधार पर अपने निवेश का चयन करना चाहिए, जो उनकी उम्र और वित्तीय स्थिति पर आधारित होना चाहिए, उनके पोर्टफोलियो के विविधीकरण का स्तर और उनकी व्यक्तिगत प्राथमिकताएं। किसी युवक सिर्फ निवेश करने के लिए शुरुआत है, आमतौर पर के बाद से बाद एक स्थिर आय की आवश्यकता है और अपने निवेश से अधिक से अधिक संभावित लाभ की आवश्यकता है, एक सेवानिवृत्त व्यक्ति की तुलना में जोखिम के लिए एक उच्च सहिष्णुता है। इसके अलावा, अधिक विविध आपके निवेश पोर्टफोलियो, आप अधिक जोखिम-सहनशील होंगे, क्योंकि आपके कुल पोर्टफोलियो का केवल एक हिस्सा खोने का जोखिम होता है, अगर आपके निवेश में कोई भी घाटे का नुकसान होता है।
  • मनी हेज ऑयल की कीमतें शीर्षक वाली छवि बढ़ने के चरण 3
    3
    एक ब्रोकरेज अकाउंट ऑनलाइन खोलें या ब्रोकरेज के लिए समर्पित फर्म के साथ। नीचे सूचीबद्ध अधिकांश निवेश शेयरबॉकर या एक ऑनलाइन ब्रोकरेज खाते के माध्यम से खरीदे जाने चाहिए। चाहे आप दलाल का उपयोग करें या अपने आप से खरीद लें, यह आपके लिए निर्भर करेगा एक दलाल आमतौर पर एक उच्च कमीशन लेता है, लेकिन आप सलाह ले सकते हैं और एक व्यक्तिगत संबंध विकसित कर सकते हैं। ऑनलाइन ब्रोकर सेवा स्तर और ग्राहक सलाह के मामले में भिन्न है, लेकिन कुछ निवेशकों के लिए एक उपयोगी विकल्प हो सकता है



  • मनी ऐज ऑयल की कीमतें शीर्षक वाली छवि बढ़ने के चरण 4
    4
    अपने विकल्पों पर विचार करें तेल की कीमत के साथ पैसे कमाने के कई तरीके हैं सैद्धांतिक रूप से कम जोखिम निवेश से जुड़े उन लोगों के लिए जोखिम भरी से सूची सूचियों, हालांकि वास्तविक जोखिम निवेश के प्रत्येक प्रकार में शामिल समय सीमा और विशिष्ट कार्रवाई या स्थिति है जिसमें आप निवेश पर निर्भर करेगा। जोखिम स्तर के सामान्यीकरण निवेश से पहले ही अच्छे शोध कार्य को प्रतिस्थापित नहीं करते हैं।
  • एक तेल अच्छी तरह से खरीदें जाहिर है, अगर आपके पास तेल अच्छा है, तो आपके मुनाफे की कीमत बढ़ जाती है। बेशक, खरीदने से पहले विचार करने के लिए कई परिचालन खर्च हैं, साथ ही उच्च स्तर की अनिश्चितता भी। वेल्स जो कई खर्चों के बिना तेल का उत्पादन करते हैं और जिनके पास बड़े भंडार हैं, आम तौर पर बिक्री के लिए नहीं होते हैं, और जो बाजार में हैं, वे काफी महंगा हैं। कुओं का निर्माण करने के अलावा, आप खोजी कुओं खरीद सकते हैं या निवेश करने वाली कंपनियों को निवेश कर सकते हैं, जो अभी ड्रिलिंग शुरू कर रहे हैं, लेकिन इन निवेशों की तुलना में वे बहुत ही खतरनाक हैं। बाजार के इस हिस्से में प्रवेश करने से पहले आपको बहुत पैसा निवेश करना चाहिए और इस्पात का स्वभाव होना चाहिए।
  • भावी तेल खरीदें क्रूड एक कच्चा माल है, और भविष्य के तेल का कच्चा माल बाजार में कारोबार होता है। इस बाजार ने बड़ी संख्या में परिष्कृत वित्तीय साधनों को विकसित किया है, लेकिन इनमें से सबसे आम आगे अनुबंध है इसके माध्यम से, खरीदार एक निश्चित भविष्य की तारीख पर एक निश्चित सामग्री की एक निश्चित राशि बेचने के दायित्व और अधिकार प्राप्त करता है। भावी तेल खरीदना, मूल रूप से यह अनुमान लगाने की कोशिश की जाती है कि अवधि के अंत में कीमत क्या होगी, और वह बहुत जोखिम भरा है।
  • कच्चे माल के एक उद्धृत निधि में निवेश करें वस्तुओं के लिए लेन-देन फंड इंडेक्स फंड की तरह हैं जो एक या अधिक वस्तुओं की कीमत रिकॉर्ड करते हैं। भविष्य के तेल के साथ, इन फंडों में जोखिम भरा होता है और कच्चे माल की कीमत में परिवर्तन पर विशेष रूप से निर्भर होता है। लेकिन उन्हें शेयरों के रूप में कारोबार किया जाता है, इसलिए वे खरीद और बिक्री में एक उच्च स्तर की स्वतंत्रता प्रदान करते हैं। उद्धृत फंड फंड का एक उदाहरण ("ईटीएफ", अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त जानकारी के लिए) जो तेल की कीमत रिकॉर्ड करता है वह संयुक्त राज्य अमेरिका पेट्रोलियम फंड है ("उपयोग", अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम से)
  • पेट्रोलियम लाभ भागीदारी ट्रस्ट में निवेश करता है ये ट्रस्ट शेयरधारकों को एक या अधिक तेल उत्पादन कार्यों के मुनाफे का वितरण प्रदान करते हैं। वितरण, जिसे भी कहा जाता है "लाभांश" (हालांकि वे तकनीकी रूप से अलग और लाभांश रिपोर्ट अमेरिका कर फार्म में अलग से घोषणा की जाती है) वास्तव में चौंका देने वाला हो सकता है: या एक से अधिक निवेश पर आधारित प्रति वर्ष 30% तक। दुर्भाग्य से, मात्रा का अनुमान करना मुश्किल है, क्योंकि किसी भी उत्पादन में सभी प्रकार की अनिश्चितताओं के अधीन है, जैसे कि भंडार समाप्त हो गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका में लाभ साझा करने के ट्रस्ट के कुछ उदाहरणों में संयुक्त राज्य के लाभ शेयरिंग ट्रस्ट शामिल हैं "पेर्मियन बेसिन" ("PBT" अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त शब्द से) - लाभ शेयरिंग ट्रस्ट का "प्रुडहे बे" ("बीपीटी") - और कोस्टा टेली लाभ शेयरिंग ट्रस्ट ("TELOZ")। कनाडा में, इनमें से भी अधिक हैं, जिनमें पेन वेस्ट ("PWE") और हार्वेस्ट एनर्जी ट्रस्ट ("HTE")। इन ट्रस्टों के मालिक होने का एक अतिरिक्त लाभ, लाभांश भुगतान के साथ अन्य कार्यों के विपरीत, वितरण आम तौर पर मासिक आधार पर भुगतान किया जाता है।
  • तेल निष्कर्षण से संबंधित कंपनियों के शेयरों को खरीदना केवल कुछ बड़ी तेल कंपनियों सार्वजनिक रूप से कारोबार कर रहे हैं और दुनिया के तेल का सबसे उत्पादन, और उनके कार्यों को आम तौर पर बहुत महंगे हैं और बहुत बड़ी या जल्दी, आमतौर पर उतार-चढ़ाव का अनुभव नहीं है। यदि आप कुछ और अधिक जोखिम भरा (और संभावित रूप से, जो अधिक मुनाफे की रिपोर्ट करेंगे) की तलाश कर रहे हैं, तो कंपनियों के शेयर खरीदने पर विचार करें जो बड़े तेल कंपनियों के लिए विशेष टूल प्रदान करते हैं इनमें से कुछ कंपनियां बहुत बड़ी और विविध हैं, जबकि अन्य छोटे इंजीनियरिंग या तकनीकी फर्म हैं जो एक नई तकनीक प्रदान करने के लिए एक उत्कृष्ट अनुबंध प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि वे दिवालिया हो सकते हैं
  • तेल परिवहन से संबंधित कंपनियों में शेयर खरीदना इसमें उन कंपनियों को शामिल किया गया है जो पाइपलाइनों (जैसे कि "नक्षत्र ऊर्जा" संयुक्त राज्य अमेरिका में) या तेल भंडारण (जैसे "फ्रंटिलिन लिमिटेड" और "नॉर्डिक अमेरिकन टैंकर", दोनों बरमूडा में स्थित है)। इन प्रकार की कंपनियां बड़े लाभांश देती हैं, और उनके शेयरों की कीमत आमतौर पर कच्चे तेल की कीमत से जुड़ी होती है
  • वैकल्पिक ऊर्जा कंपनियों में शेयरों को खरीदो। लंबे समय में, तेल की कीमतों में वृद्धि वैकल्पिक ऊर्जा स्रोतों को और अधिक आकर्षक बना देगा यदि आप चाहते हैं इस स्थिति के लिए तैयार रहने की, या यदि आपको लगता है तेल पैसा है कि काले धन, आप है कि कंपनियों के लिए अनुसंधान, डिजाइन में निवेश करने और तेल के लिए ऊर्जा के विकल्पों उत्पादन कर सकते हैं। चूंकि यह जो भविष्यवाणी करना मुश्किल है या भविष्य में मुख्य ईंधन क्या हैं, यह भी उतना ही है, जो कंपनियों इन ईंधन, जो एक बहुत ही जोखिम भरा दांव हो सकता है फायदा उठाने के लिए सबसे अच्छा रास्ता खोजने पता करने के लिए मुश्किल है। विडंबना यह है कि बड़ी तेल कंपनियों का वैकल्पिक ऊर्जा में सबसे बड़ा हिस्सा है, इसलिए इस प्रकार के निवेश को कम मत समझो, अगर आप पैसे बनाने के लिए इस बाजार में प्रवेश करने की तलाश कर रहे हैं।
  • बड़े तेल कंपनियों के शेयर खरीदें सात कंपनियां हैं जो विश्व के अधिकतर तेलों को नियंत्रित करती हैं, और उनके शेयरों की कीमत कच्चे तेल की उच्च कीमतों से लाभ देती है इसके अलावा, इन कंपनियों की कीमतों में अचानक कमी के मुकाबले कुछ सुरक्षा की पेशकश करने के लिए बड़े और विविध हैं। हालांकि, शेयर महंगे हैं और थोड़े समय में बहुत ज्यादा पैसा कमाते हैं। छोटे तेल कंपनियां अधिक जोखिम भरा विकल्प हैं, लेकिन अधिक निडर निवेशकों के लिए अधिक संभावित लाभ के साथ।
  • तेल शेयरों में भागीदारी के साथ म्यूचुअल फंड में निवेश करें अधिकांश म्यूचुअल फंड में कम से कम एक या दो तेल कंपनियों की भागीदारी है, और कुछ तेल निष्कर्षण से जुड़े सेवा कंपनियों में भी शामिल हैं। एक दीर्घकालिक म्युचुअल फंड को बनाए रखना बेहतर होता है और आपके समग्र प्रदर्शन और प्रबंधन के आधार पर एक का चयन करना होता है, और आपकी विशिष्ट भागीदारी के आधार पर नहीं। लेकिन अगर आप तेल में निवेश करना चाहते हैं और खुद को कम जोखिम में डालना चाहते हैं तो म्यूचुअल फंड आपका सर्वोत्तम विकल्प है।
  • कम तेल का उपयोग करें इस सूची में एक सुरक्षित शर्त है, और वह तेल पर निर्भरता कम करने के लिए है कम ड्राइव करें, सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें, एक उच्च प्रदर्शन कार खरीदें और अपने घर में ऊर्जा दक्षता में सुधार करें। इस तरह आप तेल की कीमत में वृद्धि के संबंध में अपना बोझ कम कर सकते हैं। यह पैसा बनाने का एक तरीका नहीं हो सकता है, लेकिन याद रखें कि हर पैसा बचा हुआ अर्जित पैसा है।
  • मनी ऐज ऑयल की कीमतें शीर्षक वाली छवि उदय चरण 5
    5
    एक विविध पोर्टफोलियो के हिस्से के रूप में अपने निवेश को लागू करें यह एक पुरानी सलाह है, लेकिन यह हमेशा याद रखना उपयोगी होता है: बाजार की अनिश्चितताओं से अपनी पूंजी की रक्षा करने के लिए, पैसा बनाने का निश्चित तरीका, अपने निवेश को यथासंभव अधिक विविधता देना है। किसी को भी एक ही टोकरी में अपने सभी अंडे नहीं डालनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    Video: लोडे पर Johnson baby oil लगाने के शानदार जबरदस्त फायदे - Johnson baby oil ke fayde

    Video: मिट्टी का तेल - नीला क्यों and more facts | Why Kerosene oil is blue | Science in Hindi|Infotainment

    • कहावत याद रखें: "सस्ते खरीदें और महंगा बेचते हैं?" तेल की कीमतें इस समय चरम पर हैं, इसलिए हर कोई भाग लेना चाहता है। लेकिन आप यह कैसे जानते हैं कि कीमत उच्च रहेगी या क्या यह कुछ बिंदु पर गिर जाएगी? कोई भी नहीं जानता, लेकिन निवेश करने से पहले अपने स्वयं के निष्कर्ष निकालना सुनिश्चित करें एक नियम जिसे आपको नोटिस करना चाहिए, यदि एक प्रकार के निवेश के बारे में पहले से ही एक विकी हू लेख है, तो निश्चित रूप से वह बाजार पहले ही संतृप्त हो गया है और यह समय बेचना है।
    • यदि आप अपने पोर्टफोलियो को कच्चे माल की रक्षा करने की तलाश कर रहे हैं तो संभवतः तेल आपका सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। अगर अर्थव्यवस्था धीमा पड़ती है, तेल की मांग कम हो जाती है, और तेल की कीमत उसके शेयरों की कीमत के साथ गिर जाएगी।

    चेतावनी

    • अपना खुद का शोध करो निवेश सलाहकारों सहित अन्य लोगों की सलाह पर भरोसा मत करो ज्यादातर मामलों में, यदि आप अच्छी तरह से सूचित नहीं होने के लिए पैसे खो रहे हैं, तो आप केवल अपने आप को दोष दे सकते हैं
    • यह आलेख केवल सामान्य जानकारी प्रदान करने के लिए है विशेष रूप से इस आलेख या सूचना के किसी अन्य स्रोत पर आधारित निवेश निर्णय न करें।
    • कुछ प्रकार के निवेश के करों से सावधान रहें कर निवेशकों के लिए बहुत महंगा हो सकता है, लेकिन अधिक परिष्कृत वित्तीय साधनों के लिए, वे बेहद जटिल हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com