ekterya.com

चेक ऑनलाइन कैसे करें

कुछ लोगों के लिए, भुगतान करने के लिए चेक आवश्यक हैं चाहे उपयोगिता बिलों का भुगतान करना, किसी कंप्यूटर की मरम्मत करना या वाहन खरीदने के लिए जमा करना है, चेक के साथ भुगतान करना अधिक सुविधाजनक है और नकदी के भुगतान के मुकाबले अधिक सुरक्षित है। इसी समय, इन संवितरणों पर नज़र डालना बहुत आसान है क्योंकि वे सभी आपकी चेकबुक में दर्ज किए गए हैं और एक रद्द की गई चेक, जो बैंक द्वारा वापस आती है, आधिकारिक रसीद के अभाव में भुगतान के प्रमाण के रूप में सेवा कर सकती है।

लेकिन जब आप चेक से बाहर निकलते हैं तो क्या होता है? क्या आप बैंक पर आवेदन करते हैं या फिर आप को refuel करने के लिए एक तीसरे पक्ष के प्रिंटर पर जाते हैं?

यदि आप न्यूनतम प्रयास चाहते हैं, तो बस अपने बैंक से उनसे अनुरोध करें कई बार, आपको सूचित करना होगा कि आपको कितनी आवश्यकता है यह विकल्प आपको अपने चेक को अनुकूलित करने की अनुमति नहीं देगा, आमतौर पर उच्च लागत पर, और आपके पास अपेक्षाकृत अधिक डिलीवरी समय होगा यदि आपको अगले कुछ दिनों में नए चेक की आवश्यकता है, तो इस विकल्प को त्याग दें।

चेक ऑनलाइन ऑर्डर ऑनलाइन तृतीय-पक्ष प्रिंटर से खरीदने का एक सुविधाजनक तरीका है। अधिक बार नहीं, से चुनने के लिए कई डिज़ाइन होते हैं, इसलिए आपकी पसंद के डिजाइन को अनुकूलित करने का विकल्प होता है। वास्तव में, कुछ प्रिंटर भी आपकी व्यक्तिगत डिज़ाइन प्रदान करते हैं, हालांकि उच्च लागत पर और अधिक डिलीवरी समय के साथ।

चरणों

ऑर्डर चेक ऑनलाइन स्टेप्स 1 शीर्षक वाला छवि

Video: LPG Gas subsidy online kaise check kare, गैस सब्सिडी ऑनलाइन कैसे चेक करे मोबाइल से

1
ऑनलाइन जायें और चेक प्रिंट करने वाली कंपनियों की तलाश करें। उनमें से बहुत से हैं और उनकी सेवा उन डिजाइनों, डिलीवरी के समय, विश्वसनीयता, सुरक्षा और, ज़ाहिर है, मूल्य के संबंध में भिन्न होती है।
  • ऑर्डर चेक ऑनलाइन स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सेवाओं का मूल्यांकन करने में कुछ समय व्यतीत करें पृष्ठ पर ग्राहक की समीक्षा हो सकती है, जो उपयोगी हो सकती है।
  • Video: HP गैस सब्सिडी कैसे चेक करें| how to check HP gas subsidy

    ऑर्डर चेक ऑनलाइन स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी व्यक्तिगत जरूरतों के आधार पर एक प्रदाता चुनें यदि, उदाहरण के लिए, आपको कल के लिए अपने चेक की आवश्यकता होती है, तो आपकी पसंद कम से कम डिलीवरी समय पर आधारित होगी। यदि डिज़ाइन प्राथमिक कारक है, तो एक ऐसा प्रदाता चुनें, जो आपके विशिष्ट या अनूठे व्यक्तिगत डिज़ाइन प्रदान करता है।



  • ऑर्डर चेक ऑनलाइन स्टेप 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    डिजाइन और मात्रा निर्दिष्ट करते हुए, अपना ऑर्डर ऑनलाइन रखें संबंधित जानकारी, जैसे कि जारी करने वाला बैंक और आपका चालू खाता नंबर, प्रिंटर को प्रदान किया जाना चाहिए। आमतौर पर भुगतान क्रेडिट कार्ड से किया जाता है।
  • ऑर्डर चेक ऑर्डर ऑनलाइन चरण 5 छवि शीर्षक
    5
    डिलीवरी की तारीख और साथ ही अपने ऑर्डर को ट्रैक करने के तरीकों को रिकॉर्ड करें। वादा किए गए वितरण तिथि के संबंध में किसी भी देरी के मामले में अंतिम विकल्प उपयोगी होगा।
  • ऑर्डर चेक ऑर्डर ऑनलाइन चैलेंज छवि चरण 6
    6

    Video: PF ka balance kaise check kare | pf account balance check | online tips

    जब आप अपना ऑर्डर प्राप्त करते हैं तो पूरी तरह से जांचें सुनिश्चित करें कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है यदि समस्याएं हैं, तो उसे तुरंत सूचित करें
  • युक्तियाँ

    • कुछ लोगों को ऑनलाइन जांच करने पर संदिग्ध होने के कारण वे एक प्रदाता को व्यक्तिगत और संवेदनशील जानकारी का खुलासा करेंगे। यदि आप इनमें से एक व्यक्ति हैं, तो सबसे अच्छा काम तब करना है जब आप तीसरी छपाई कंपनी चुनते समय सुरक्षा के पहलू को महत्व देते हैं अपनी व्यक्तिगत जानकारी को सुरक्षित रखने के संबंध में एक निर्विवाद प्रतिष्ठा के अलावा, इंटरनेट पर आपके पास वेब पर भेजे गए जानकारी की अखंडता की रक्षा के लिए उनके पास एक सुरक्षा तंत्र भी होना चाहिए। कुछ प्रदाता सुरक्षित कनेक्शन परत प्रौद्योगिकी (एसएसएल) या समान प्रणाली का उपयोग करते हैं। यह इन के बारे में जांच करने लायक है
    • यह बिना यह कहता है कि चेक ऑनलाइन ऑर्डर करना अधिक सुविधाजनक है और आपको कम कीमत पर या डिस्काउंट कोड का उपयोग करने की अनुमति भी देता है। बेशक, आपके पास अन्य विकल्प भी हैं जैसे कि अपनी खुद की चेक डिज़ाइन और छपाई लेकिन समय, धन और प्रयास के मामले में इसके लिए अधिक खर्च करना पड़ सकता है। यदि आप एक ग्राफिक डिजाइनर हैं जो आपकी प्रतिभा दिखाना चाहते हैं, चेक के लिए अपने खुद के डिजाइन बनाने और उन्हें छपाई करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है अन्यथा, सबसे आरामदायक और मितव्ययी क्या है ऑनलाइन जाएं और अपने चेक के लिए पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com