ekterya.com

एक शरण की लागत से संपत्ति की रक्षा कैसे करें

स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग ने रिपोर्ट की है कि 2010 तक करीब 10 मिलियन अमेरिकी लोगों को दीर्घकालिक देखभाल की आवश्यकता है। यह आशा की जाती है कि 70% लोग जो 65 साल की हो, उनके जीवन में कुछ बिंदु पर दीर्घकालिक देखभाल की आवश्यकता होगी और इनमें से कई लोगों को दीर्घकालिक देखभाल सुविधा या नर्सिंग होम से देखभाल की आवश्यकता होगी। यह योजना शुरू करने के लिए कभी भी प्रारंभिक नहीं है कि आप देखभाल के लिए कैसे भुगतान करें, आपकी संपत्ति की सुरक्षा करें और मेडिकाइड के लिए अर्हता प्राप्त करें।

चरणों

भाग 1

दीर्घावधि देखभाल के लिए भुगतान करें
नर्सिंग होम व्यय से एसेट को संरक्षित शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
निजी संसाधनों का उपयोग करें अगर आपके पास महत्वपूर्ण वित्तीय संसाधन हैं, तो आप आउट-ऑफ-पॉकेट व्यय के साथ एक शरण या निजी होम सेवा के लिए भुगतान करने में सक्षम हो सकते हैं। यह संभावना नहीं है कि आप अपनी संपत्ति कम कर सकते हैं या मेडियैड के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। लंबी अवधि की देखभाल सुविधा की औसत लागत 6,000 डॉलर और 9,000 डॉलर प्रति माह है। आपके लिए होम केयर के लिए भुगतान करना अधिक लाभदायक हो सकता है, जिससे आप प्रति घंटे लगभग $ 21 खर्च कर सकते हैं।
  • नर्सिंग होम व्यय से चरण की रक्षा करें
    2
    परिवार पर भरोसा करें 2015 में, 65 मिलियन लोगों ने बीमार, विकलांग या बुजुर्ग व्यक्तियों को अनौपचारिक और पारिवारिक देखभाल की थी। इन सेवाओं ने न केवल देखभाल के खर्चों की लागत को कम कर दिया बल्कि नर्सिंग होम से लोगों को अपने घरों में और भी लंबे समय तक रखा। यदि आपको कुछ चीज़ों के लिए सिर्फ मदद की ज़रूरत है, तो परिवार के किसी सदस्य से आपको सप्ताह भर में मदद करने या किसी को आपकी मदद करने के लिए अपने घर आने के लिए कहने पर विचार करें। इससे आपको दीर्घकालिक देखभाल पर खर्च करने वाले धन की मात्रा कम हो जाएगी।
  • नर्सिंग होम व्यय से चरण की रक्षा करें
    3
    निजी बीमा या मेडिकेयर के साथ भुगतान करें आपको सावधानी से अपनी निजी बीमा पॉलिसी की समीक्षा करनी होगी क्योंकि अधिकांश बीमाकर्ता दीर्घकालिक शरण की देखभाल नहीं करते हैं। चिकित्सा बीमा सहित अधिकांश बीमा पॉलिसी, एक अस्पताल के रहने के बाद पुनर्वास के एक भाग के रूप में 100 दिन की नर्सिंग होम को सीमित करें।
  • पॉलिसी आमतौर पर केवल नर्सिंग होम में छोटी जगहें रखती हैं, जहां आपको विशेष देखभाल मिलनी चाहिए।
  • आपकी बीमा योजना सह-भुगतान या अल्पकालिक विशेष देखभाल के लिए उपचार की लागत को ऑफसेट करने में मदद कर सकती है - हालांकि, दीर्घावधि देखभाल को कवर करने की संभावना नहीं है, जहां आपको केवल दैनिक जीवन की गतिविधियों जैसे स्नान करने की आवश्यकता होती है , ड्रेस या खाएं
  • नर्सिंग होम व्यय से धन की रक्षा के लिए शीर्षक छवि 4 चरण 4
    4

    Video: The Great Gildersleeve: Audition Program / Arrives in Summerfield / Marjorie's Cake

    दीर्घावधि स्वास्थ्य बीमा प्राप्त करें लोग स्वास्थ्य बीमा लंबी अवधि है, जो स्वास्थ्य देखभाल लंबे समय तक की लागत, दिन प्रतिदिन की गतिविधियों के साथ सहायता सहित करने के लिए एक निश्चित राशि की प्रतिपूर्ति खरीद सकते हैं। आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आपकी उम्र और आपके स्वास्थ्य कारक हैं जो बीमा की लागत निर्धारित करते हैं। कई वरिष्ठ इस बीमा के लिए योग्य नहीं हो सकते हैं, या यदि वे योग्य हैं, तो वे इसे खरीदने में सक्षम नहीं हो सकते हैं यदि वे इसे प्राप्त करने के लिए लंबे समय तक इंतजार करते हैं दीर्घावधि स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियों की लागत का निर्धारण करते समय, बीमाकर्ता जांच करते हैं:
  • पॉलिसी खरीदने पर आपकी आयु;
  • पॉलिसी के दैनिक भुगतान की अधिकतम राशि;
  • पॉलिसी का भुगतान करने वाले दिनों या वर्षों की अधिकतम संख्या;
  • यदि आप नीति के लिए कुछ पूरक चुनते हैं तो मुद्रास्फीति की वजह से वृद्धि
  • नर्सिंग होम व्यय से सुरक्षित संपत्ति को शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    मेडिकेड के लिए योग्यताएं मेडिकाइड एक संघीय कार्यक्रम है जो प्रत्येक राज्य अपने निवासियों के लिए प्रशासन करता है Medicaid के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको कुछ आय और परिसंपत्ति आवश्यकताओं को पूरा करना होगा, क्योंकि कार्यक्रम का उद्देश्य कम-आय वाले लोगों की रक्षा करना है मेडिकाइड अधिकांश अमेरिकियों को दीर्घावधि देखभाल लागतों के लिए सर्वोत्तम संभावित समर्थन प्रदान करता है
  • मेडिकेड के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, ज्यादातर राज्यों में एक व्यक्ति के लिए संपत्ति 2,000 डॉलर हो जाती है और कुछ के लिए $ 3000 अगर एक पति एक शरण में प्रवेश करता है, तो Medicaid के प्रयोजनों के लिए, देखभाल करने वाला व्यक्ति केवल $ 2000 में गैर-मुक्ति संपत्ति में हो सकता है और जो पति घर पर रहता है वह कुल आस्तियों का आधा हिस्सा रख सकता है। Medicaid के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए $ 2000 से अधिक की संपत्ति के आधे से अधिक होने के कारण कम किया जाना चाहिए यह वैवाहिक देनदारी नियम के रूप में जाना जाता है
  • मेडिकाइड में भी मासिक आय सीमाएं हैं जो राज्य द्वारा राज्य के आधार पर स्थापित की जाती हैं। न्यूयॉर्क में, यह राशि अकेले रहने वाले एक व्यक्ति के लिए $ 825 प्रति माह और एक जोड़े के लिए $ 120 9 एक महीने का है।
  • भाग 2

    मेडिकाइड के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए संपत्ति कम करें
    नर्सिंग होम व्ययों से सुरक्षित संपत्ति का शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    एक वकील का किराया मेडिकाइड को नियंत्रित करने वाले नियम जटिल हैं, और यदि आप उनका उल्लंघन करते हैं, तो आप अपने आप को कार्यक्रम से अयोग्य ठहरा सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप वरिष्ठ नागरिकों से संबंधित कानूनों के अनुभव के साथ एक वकील को किराये पर लेते हैं। ये वकील सभी मेडिकाइड्स के नियमों को समझते हैं, आप कानूनी रूप से अपनी संपत्ति की सुरक्षा में मदद कर सकते हैं और आपको महत्वपूर्ण वित्तीय नियोजन युक्तियां दे सकते हैं।
    • एक वकील की तलाश में, किसी दोस्त या परिवार के सदस्य से रेफ़रल के साथ शुरू करना हमेशा अच्छा होता है, जिसने वकील की सेवाओं को प्राप्त किया। आत्मविश्वास की सिफारिश आपको पहली बार मिलने पर आपको सहज महसूस करेगी
    • आप वकील को वरिष्ठ नागरिकों से संबंधित कानूनों के अनुभव के साथ मिल सकते हैं नेशनल एसोसिएशन ऑफ एल्डर लॉ एटोर्नी (वरिष्ठ नागरिकों से संबंधित कानूनों में विशेषज्ञता वाले राष्ट्रीय संघ) आप वेबसाइट पर अपने क्षेत्र में वकीलों के बारे में जानकारी पा सकते हैं https://raela.org या के माध्यम से अमेरिकन बार एसोसिएशन (संयुक्त राज्य बार एसोसिएशन) https://apps.americanbar.org/legalservices/findlegalhelp/home.cfm.
    • जब आप पहली बार अपने वकील से मिलते हैं, तो अपनी सारी चिंताओं, आय के संभावित स्रोतों और परिणाम जो आप देखना चाहते हैं, को समझाना सुनिश्चित करें। फिर वकील एक वित्तीय योजना विकसित करने के लिए आपके साथ काम कर सकता है जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है और आपके पति या पत्नी की जरूरत है और आपको नर्सिंग होम केयर की जरूरत है।
  • नर्सिंग होम व्यय से सुरक्षित संपत्ति का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    2



    सुनिश्चित करें कि आपकी समुदाय की संपत्ति सीमा से नीचे है जब आप मेडिकेड के लिए लागू होते हैं, आपके पति या पत्नी की संपत्ति और तुम्हारा (समुदाय पति या पत्नी) संपत्ति की कुल राशि (सामुदायिक संपत्ति) निर्धारित करने के लिए जोड़ रहे हैं। इन परिसंपत्तियों की मात्रा की सीमा है इसलिए, यदि आप इसे खत्म करते हैं, तो आप मेडिकाइड नहीं पा सकते यह सीमा आपके राज्य पर निर्भर करती है, लेकिन यह $ 119 200 के बराबर हो सकती है
  • नर्सिंग होम व्यय से धन सुरक्षित रखें शीर्षक 8 छवि चरण 8
    3

    Video: Ramayana: The Legend Of Prince Rama Full Movie - English

    ऋण का भुगतान करते समय अपनी संपत्ति कम करें यदि आपकी परिसंपत्तियां मेडिकाइड द्वारा स्थापित अधिकतम से अधिक हैं, तो आपको कार्यक्रम के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए अपनी संपत्ति का भुगतान करने की कोशिश करनी चाहिए। हालांकि कुछ परिसंपत्तियों की मेडिकाइड सीमा, जैसे कि आपके परिवार के घर या कार की ओर गिना नहीं जाते हैं, तो आप प्रोग्राम के लिए योग्य होने के लिए पति के लिए संपत्ति की मात्रा कम कर सकते हैं। आप अपनी परिसंपत्तियों को कम कर सकते हैं और निम्न तरीकों से मेडिकाइड के लिए योग्य हो सकते हैं:
  • चिकित्सा देखभाल या घर की देखभाल के लिए भुगतान;
  • वस्तुओं या घरेलू खर्चों के लिए भुगतान (प्रीपेड अचल संपत्ति करों सहित);
  • अंतिम संस्कार या दफन सेवाओं के लिए अग्रिम भुगतान करना;
  • ऋण (बंधक, क्रेडिट कार्ड या छात्र ऋण सहित) का भुगतान करें
  • नर्सिंग होम व्यय से धन सुरक्षित रखें शीर्ष लेख 9
    4
    Medicaid के तहत छूट वाले संपत्ति खरीदने के द्वारा अपनी संपत्ति कम करें कई चीजें हैं जो मेडिकाएड संपत्ति की सामान्य गणना के लिए खाता नहीं है और इसलिए जब आप उन्हें खरीदते हैं तो आप अर्हता प्राप्त करने के लिए अपनी संपत्ति कम कर सकते हैं मेडिकाइड के अंतर्गत कुछ छूट वाली संपत्तियां हैं:
  • फर्नीचर या उपकरणों जैसे आवश्यक घरेलू सामान
  • कम से कम एक मोटर वाहन
  • परिवार के घर (यदि कम से कम निम्न में से एक व्यक्ति वहां रहता है: मेडिकाड के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति का पति या पत्नी, 21 वर्ष से कम आयु के बच्चे, किसी भी उम्र के एक विकलांग बच्चे, 2 साल के लिए घर में रहते हैं और जो बच्चे मेडिकाड आवेदक या एक भाई या बहन को घर की देखभाल प्रदान की जो घर का आंशिक मालिक है)
  • टर्म लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी
  • भाग 3

    Medicaid के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए परिसंपत्तियों को स्थानांतरित करें
    नर्सिंग होम व्यय से 10% संपत्ति सुरक्षित रखें
    1
    मेडिकेड एसेट प्रोटेक्शन ट्रस्ट को धन हस्तांतरित करें मेडिकेड एसेट प्रोटेक्शन ट्रस्ट के साथ, आप अपनी सभी संपत्तियों को उस ट्रस्ट में स्थानांतरित करते हैं और इसलिए, उन निधियों को नियंत्रित करने की क्षमता को छोड़ दें आप अपने घर में रह सकते हैं और आपकी आय ट्रस्ट से बाहर होगी - हालांकि, मुख्य विश्वास की रक्षा की जाएगी और आपकी कुल मेडिकाएड परिसंपत्तियों के बारे में नहीं गिना जाएगा
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इस विश्वास को स्थापित करने के लिए एक वकील का उपयोग करें।
    • आपके द्वारा ट्रस्ट में जो परिसंपत्तियां हों, वह 5-वर्षीय "पूर्वव्यापी" अवधि के अधीन होगी जिसे बाद में चर्चा की जाएगी
    • आपको अपने पति या पत्नी के अलावा किसी को भी देना होगा या आप ट्रस्ट के ट्रस्ट के रूप में कार्य करने के लिए।
  • नर्सिंग होम व्यय से सुरक्षित संपत्ति का शीर्षक शीर्षक छवि 11
    2
    5 साल के नियम के साथ सावधान रहें। Medicaid ध्यान से उन सभी व्यक्तियों के पिछले 5 वर्षों से परिसंपत्तियों के सभी स्थानान्तरण की समीक्षा करता है जो लागू होते हैं। इसे मेडिकेड "पूर्वव्यापी" प्रावधानों के रूप में जाना जाता है यदि मेडिकाइड यह निर्धारित करता है कि आपने एक गैर-छूट हस्तांतरण किया है, तो वह आपको दंड लगा सकता है और आप कुछ निश्चित वर्षों के लिए योग्य नहीं हो सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप वरिष्ठ अधिकारियों से संबंधित कानूनों में अनुभवी एक वकील के साथ बोलते हैं ताकि वह अर्हता प्राप्त करने के लिए धन हस्तांतरण करने की कोशिश कर सकें।
  • Medicaid यह निर्धारित करने के लिए आवेदन करने से पहले आपके 5 वर्षों में किए गए सभी स्थानान्तरणों का मूल्यांकन करता है कि आपके किसी भी स्थानान्तरण को "निष्पक्ष बाजार मूल्य से कम" के लिए बनाया गया था। Medicaid यह जांच करेगा कि क्या आपने अपनी खुद की देखभाल के लिए भुगतान करने से बचने के लिए अपना पैसा छोड़ दिया है। राज्यों के "नियमों के साथ समय" शुरू होने के बारे में अलग-अलग नियम हैं और कुछ राज्यों में बच्चों को अपने आभारी माता-पिता की देखभाल के लिए भी भुगतान करना पड़ता है।
  • मेडिकेड आपके क्षेत्र में एक निजी नर्सिंग होम की औसत लागत से हस्तांतरित संपत्ति की मात्रा को विभाजित करके दंड अवधि की गणना करता है। इस तरह आप उन दिनों की संख्या तक सीमित रहेंगे जब आपके परिसंपत्तियों के स्थानांतरण का भुगतान होता।
  • नर्सिंग गृह व्यय से सुरक्षित संपत्ति को शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    दंड से बचने के लिए छूट वाली संपत्तियों को स्थानांतरित करें Medicaid "पूर्वव्यापी" प्रावधानों के लिए कई अपवाद हैं जो आपको कुछ परिसंपत्तियों को हस्तांतरित करने की अनुमति प्रदान करते हैं और जब आपकी नर्सिंग होम केयर के लिए योग्यता और मेडिकाइड का भुगतान करने के लिए अर्जित होने पर पेनल्टी प्राप्त नहीं होती है ये अपवाद हैं:
  • अपने लाभ के लिए एक पति या पत्नी को धन हस्तांतरित करें;
  • अंधा या विकलांग बच्चे को संपत्ति हस्तांतरण;
  • एक अंध या विकलांग बच्चे के लिए एक ट्रस्ट स्थापित करना;
  • 65 वर्ष या उससे कम आयु के किसी विकलांग व्यक्ति के लिए एक भरोसा स्थापित करना (भले ही मेडिकाइड आवेदक के लिए विश्वास स्थापित हो);
  • जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, आप अपने घर को निश्चित लोगों तक स्थानांतरित कर सकते हैं और जुर्माना प्राप्त नहीं कर सकते (इन लोगों में आपकी पति या पत्नी, 21 वर्ष से कम आयु के बच्चों या अंधा या विकलांग बच्चे हैं, जो मेडिकाइड आवेदक के भाई हैं घर, एक बेटा जो पिताजी की देखभाल के लिए घर में 2 साल से रहता था)।
  • नर्सिंग होम व्यय से चरण सुरक्षित 13
    4
    एक बनाएं जीवन संपत्ति. एक जीवन संपत्ति, कभी-कभी "लेखन" के रूप में जाना जाता है लेडी बर्ड ", एक प्रकार का रियल एस्टेट ट्रांसफर है जिसके माध्यम से एक व्यक्ति अपने घर को बेचता है या बेचता है, लेकिन अपने पति या पत्नी तक मरने का अधिकार बरकरार रखता है या वह मर जाता है लोग नर्सिंग होम और मेडिकाइड के लिए संपत्ति के रूप में घर की रक्षा के लिए इस विकल्प का उपयोग करते हैं, साथ ही घर को उत्तराधिकार प्रक्रिया को छोड़ने का तरीका भी कहते हैं।
  • हालांकि कुछ राज्य एक व्यक्ति की परिसंपत्तियों के हिस्से के रूप में घरों पर विचार नहीं करते हैं, जब तक कि वे एक निश्चित राशि के लायक नहीं होते हैं, अन्य राज्यों उन्हें मेडिकेड के "पूर्वव्यापी" दृश्य के अधीन कर सकते हैं इसका मतलब यह है कि अगर आपने 5 साल के अंदर जीवन संपत्ति के तहत अपना घर स्थानांतरित किया है और आप उपरोक्त सूचीबद्ध अपवादों में से कोई भी नहीं मिला है, तो आप मेडिकाइड स्वीकृति के अधीन होंगे।
  • युक्तियाँ

    • वरिष्ठों से संबंधित कानूनों में अनुभव के साथ एक वकील का किराया
    • जब आप अभी भी युवा और स्वस्थ रहते हैं तो दीर्घकालिक देखभाल की योजना बनाकर प्रारंभ करें
    • मेडिकाइड के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आवश्यक न्यूनतम राशि के नीचे उन्हें कम करने के लिए समय के साथ अपने परिसंपत्तियों को स्थानांतरित करें
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com