ekterya.com

एक सक्रिय विश्वास को संपत्ति कैसे स्थानांतरित करें

एक सक्रिय विश्वास आपको यह साबित करने में मदद कर सकता है, यह आपको अपनी मृत्यु के बाद अपनी संपत्ति को नियंत्रित करने की अनुमति देगा और यहां तक ​​कि संपत्ति करों और विरासत से अपने परिवार के पैसे भी बचाएगा। हालांकि, आपको अपनी परिसंपत्तियों को ट्रस्ट पर स्थानांतरित करना चाहिए या आप इनमें से कोई भी कार्य नहीं कर सकते। संपत्ति को एक सक्रिय ट्रस्ट में स्थानांतरित करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

एक उच्च विद्यालय अंग्रेजी शिक्षक चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि

Video: How to Stay Out of Debt: Warren Buffett - Financial Future of American Youth (1999)

1
निर्धारित करता है कि संपत्ति को एक सक्रिय विश्वास में स्थानांतरित किया जा सकता है या नहीं उदाहरण के लिए, अधिकांश राज्यों में, पुनरावर्तनीय सक्रिय ट्रस्टों में निजी सेवानिवृत्ति खाते (IRAs) नहीं हो सकते हैं क्योंकि कानून में प्रतिभागी द्वारा IRA का स्वामित्व होना आवश्यक है उस बैंक या संस्था के साथ जांचें जिसके पास यह निर्धारित करने के लिए संपत्ति है कि उसे सक्रिय ट्रस्ट में स्थानांतरित किया जा सकता है या नहीं।
  • शीर्षक वाली छवि एक जिला अटॉर्नी बनें चरण 4
    2
    निर्धारित करता है कि परिसंपत्ति को ट्रस्ट से ट्रस्ट में शामिल किया जाना चाहिए या नहीं ऐसी कुछ संपत्तियां हैं जो बस ट्रस्ट को हस्तांतरित नहीं की जा सकती हैं कुछ पहलुओं को यह निर्धारित करने के लिए ध्यान रखना चाहिए कि किसी आस्ति से ट्रस्ट से बाहर होना चाहिए या नहीं:
  • सुविधा। यह अक्सर उपयोग किए गए खातों से धन तक पहुंचने के लिए सुविधाजनक नहीं हो सकता है यदि वे ट्रस्ट के स्वामित्व में हैं और आपकी संपत्ति नहीं है इसलिए, आप ट्रस्ट में अपने चेक खाते और बचत खातों जैसे खाते नहीं रखना चाहते हैं।
  • लेखा समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं जिन सामानों को नियमित रूप से स्थानांतरित किया जाता है वे आयकर रिटर्न दाखिल करने और पूंजी लाभ की रिपोर्ट जैसे मामलों से निपटने में समस्या पैदा कर सकते हैं। इसलिए, आप अपनी संपत्ति जैसे अचल संपत्ति या शेयर जो कि नियमित रूप से खरीदे गए हैं और ट्रस्ट में बेचते हैं, जगह नहीं लेना चाहेंगे।
  • टैक्स परिणाम जब एक ट्रस्ट के पास कुछ संपत्ति होती है तो टैक्स के परिणाम हो सकते हैं उदाहरण के लिए, कई राज्य लाभार्थी को सीधे भुगतान की गई जीवन बीमा पॉलिसियों के शेष भाग पर विरासत कर का भुगतान नहीं करते हैं। हालांकि, एक संपत्ति या किसी ट्रस्ट को भुगतान की जाने वाली शेष राशि आम तौर पर एक विरासत के रूप में कर योग्य होती है। संपत्ति को एक सक्रिय ट्रस्ट में स्थानांतरित करने से पहले आपको चार्टर्ड पब्लिक एकाउंटेंट या एक पंजीकृत वकील से परामर्श करना चाहिए।
  • एक कानून प्रोफेसर चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्धारित करता है कि संपत्ति एक वास्तविक या व्यक्तिगत संपत्ति है रियल एस्टेट रियल एस्टेट है जैसे कि घर या कंपनी निजी संपत्ति में सभी गैर-अचल संपत्ति सम्पत्ति शामिल होती है जैसे कि बैंक खाते, वाहन और उपकरण
  • विधि 1

    अचल संपत्ति हस्तांतरण

    असली संपत्ति को किसी ट्रस्ट में स्थानांतरित करने के लिए, आपको यह दर्शाते हुए कि शीर्षक संपत्ति का स्वामी है, शीर्षक को बदलना होगा। यह आमतौर पर त्याग के एक सार्वजनिक कृत्य या अनुदान के एक सार्वजनिक कृत्य के माध्यम से किया जाता है। किसी संपत्ति के हस्तांतरण के लिए सार्वजनिक अनुदान या अनुदान के एक सार्वजनिक काम के माध्यम से एक ट्रस्ट को हस्तांतरित करने के लिए, निम्न चरणों का पालन करें:

    एक होम स्वास्थ्य सहयोगी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    1
    निर्धारित करें कि क्या आपकी काउंटी और राज्य ने त्याग या अनुदान के सार्वजनिक कार्यों का उपयोग किया है। एक वकील या काउंटी रिकॉर्डर आपको इस जानकारी के साथ प्रदान कर सकते हैं।
  • Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    चित्र एक फ़ाइल के लिए नामित एक कार्य वीजा चरण 7
    2
    सार्वजनिक डीड लिखें कुछ राज्यों को एक सार्वजनिक वकील लिखने की आवश्यकता होती है यह निर्धारित करने के लिए एक वकील या काउंटी रिकॉर्डर से जांच करें कि आपके राज्य के लिए किसी वकील द्वारा सार्वजनिक कार्यों को तैयार करने की आवश्यकता है या नहीं। यदि आप अपने लिए सार्वजनिक कृत्य लिख सकते हैं, तो निम्नलिखित पर ध्यान दें:
  • कुछ काउंटी या राज्यों के पास सार्वजनिक काम करने के लिए विशिष्ट आवश्यकताएं हैं। स्थानीय नियमों के बारे में जानने के लिए अपने काउंटी रजिस्ट्रार से पूछें, जिसमें वस्तुओं या किसी विशिष्ट भाषा की ज़रूरत होती है जैसे कि एक कथन है कि सभी सामाजिक सुरक्षा नंबर या मुद्रित नाम और सार्वजनिक कृत्य लिखने वाले व्यक्ति के हस्ताक्षर तैयार किए गए हैं।
  • आपकी काउंटी या न्यायालय के रजिस्ट्रार सार्वजनिक कार्यों के लिए फ़ॉर्म प्रदान कर सकते हैं अपने वेब पेजों की जांच करें, कोई फ़ॉर्म उपलब्ध है या नहीं, यह निर्धारित करने के लिए कॉल करें या उन पर जाएं।
  • संपत्ति के स्वामी के रूप में ट्रस्ट को नाम दें, आप ट्रस्टी का नाम, विश्वास के ट्रस्ट के रूप में, मालिक के रूप में। उदाहरण के लिए, यदि आपका नाम जॉन डो है और आप अपने सक्रिय भरोसे के ट्रस्ट हैं जो डू फ़ैमिली ट्रस्ट कहा जाता है, तो आप संपत्ति का नाम "जॉन डो," के रूप में डो परिवार परिवार के ट्रस्टी के रूप में करेंगे "
  • एक मरीया के सौंदर्य परामर्शदाता चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    सार्वजनिक डीड की सदस्यता लें आपको नोटरी से पहले सार्वजनिक डीड पर हस्ताक्षर करना होगा और आपको अपने हस्ताक्षर को वैध बनाना होगा। आप एक नोटरी पा सकते हैं जो आपके दस्तावेज़ों को $ 2 या $ 3 की फीस के लिए वैध बनाना चाहता है जो कि आप किसी भी बैंक या सहकारी में भुगतान करेंगे।
  • Video: Tony Robbins's Top 10 Rules For Success (@TonyRobbins)

    छवि शीर्षक से एक प्रबंधन परामर्शदाता बनें चरण 1
    4
    सार्वजनिक विलेख रजिस्टर करें काउंटी में काउंटी रिकॉर्डर के कार्यालय में सार्वजनिक काम लेना जिसमें संपत्ति स्थित है। रजिस्ट्रार की वेबसाइट पर कॉल करने या देखने पर आप अग्रिम अन्य आवश्यक फॉर्म जैसे कि कवर और पंजीकरण शुल्क की जांच कर सकते हैं।
  • विधि 2

    जंगम संपत्ति स्थानांतरण

    निजी संपत्ति को एक सक्रिय ट्रस्ट में स्थानांतरित करना एक ऐसी प्रक्रिया के माध्यम से किया जाता है जो अचल संपत्ति के लिए इस्तेमाल किया जाता है। निजी संपत्ति को ट्रस्ट में स्थानांतरित करने के लिए:

    एक कानून प्रोफेसर चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    स्वामी के रूप में ट्रस्ट को नाम दें चल संपत्ति के लिए जो एक पंजीकृत मालिक है जैसे कि बैंक और निवेश खातों के लिए आपको ट्रस्ट को खाता धारक के रूप में नाम देना चाहिए। आप बैंक या संस्था में जाकर खाता बना सकते हैं और खाताधारक बदलने के लिए उपयुक्त फॉर्म भर सकते हैं। ट्रस्टी, यदि आप नहीं हैं, तो नए स्वामी के रूप में हस्ताक्षर करने के लिए उपस्थित होना चाहिए। संपत्ति के मालिक के रूप में एक ट्रस्ट को नाम देने के लिए, ट्रस्टी को स्वामी के रूप में विश्वास के ट्रस्ट के रूप में नियुक्त करें। उदाहरण के लिए, यदि आपका नाम जॉन डो है और आप अपने स्वयं के सक्रिय ट्रस्ट के ट्रस्टी हैं, जिसे डो परिवार ट्रस्ट कहा जाता है, तो आप संपत्ति का नाम "जॉन डो," के रूप में डो परिवार परिवार के ट्रस्टी के रूप में करेंगे।
  • एक मैरी के सौंदर्य परामर्शदाता चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    लाभार्थी के रूप में विश्वास को नाम दें निजी संपत्ति जो कि एक सक्रिय ट्रस्ट जैसे स्वामित्व वाली नहीं हो सकती है जैसे वाहनों और कुछ वित्तीय खातों को मालिक की मृत्यु में स्थानांतरित किया जा सकता है इसके बाद, ट्रस्टी उसे ट्रस्ट के लाभार्थी को स्थानांतरित कर सकते हैं। जब आप मर जाते हैं तो ट्रस्ट को संपत्ति में स्थानांतरित करने के लिए, आप ट्रस्ट को लाभार्थी के रूप में नाम देते हैं या मृत्यु के मामले में लाभार्थी का स्थानांतरण करते हैं। ऐसा करने की प्रक्रिया संपत्ति के प्रकार और बैंक या निवेश कंपनी के आधार पर अलग-अलग होगी, जिसके साथ खाते का आयोजन किया जाता है। प्रक्रिया लगभग निम्न होगी:
  • वाहनों के लिए, आपको मोटर वाहन के कार्यालय (बीएमवी, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त जानकारी के लिए) पर कुछ प्रकार के फॉर्म भरना होगा। ज्यादातर राज्यों में, यह शीर्षक के एक प्रमाण पत्र के लिए एक अनुरोध होगा। फॉर्म या एप्लिकेशन मृत्यु के मामले में ट्रस्टरों के ट्रस्ट के नाम पर विश्वास के नामों को अनुमति देगा। कुछ राज्यों को वाहनों पर मौत के मामले में लाभार्थियों का नामांकन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, इसलिए आप यात्रा करने से पहले बीएमवी को सत्यापित करना चाहते हैं।
  • वित्तीय खातों के लिए, आपको उस बैंक या संस्था से संपर्क करना चाहिए जिसमें खाते हैं और लाभार्थी को जोड़ने या बदलने के लिए आपको उचित फ़ॉर्म भेजने के लिए कहें। इसके बाद, आप फ़ॉर्म को पूरा, हस्ताक्षर और वैध बनाना और इसे बैंक या संस्था को वापस भेज देंगे जो आपको इसे भेजा गया था।
  • एक मैरी के ब्यूटी कंसल्टेंट चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    3
    ट्रस्ट में संपत्ति की सूची जिन सामानों का शीर्षक या एक पंजीकृत मालिक है जैसे कि घरेलू सामान, व्यक्तिगत सामान और फर्नीचर, ट्रस्ट में सूचीबद्ध होना चाहिए, ट्रस्ट को एक अनुबंध या विश्वास के एक संशोधन जो ट्रस्ट के स्वामित्व में है कुछ राज्य आपको उन वस्तुओं को सूचीबद्ध करने की अनुमति देते हैं, जिन्हें आप ट्रस्ट में स्थानांतरित करना चाहते हैं और हस्ताक्षरित सूची को विश्वास दस्तावेज़ में संलग्न कर सकते हैं। अन्य राज्यों के लिए यह आवश्यक है कि आप ट्रस्ट में संपत्ति की सूची बनाते हैं या संपत्ति को सूचीबद्ध करने वाले ट्रस्ट के लिए एक संशोधन पर हस्ताक्षर करते हैं। अपने राज्य में किसी ट्रस्ट में संपत्ति की सूची के उचित तरीके का निर्धारण करने के लिए एक वकील से जांचें।
  • युक्तियाँ

    • जिन संपत्तियों का शीर्षक या पंजीकृत स्वामी है, जिसे ट्रस्ट के हिस्से के रूप में बदल दिया गया है, जैसा कि मालिक को ट्रस्ट में सूचीबद्ध किया जाना चाहिए, ट्रस्ट में संशोधन या ट्रस्ट से जुड़ी सूची जो भरोसेमंद संपत्ति के चल संपत्ति को सूचीबद्ध करता है
    • यदि आप किसी ऐसे राज्य में रहते हैं जिसके लिए किसी वकील को सार्वजनिक दस्तावेज लिखने की आवश्यकता नहीं होती है और आप इसे खुद नहीं लिखना चाहते हैं, तो आप पा सकते हैं कि एक शीर्षक विलेख कंपनी वकीलों के मुकाबले किसी सार्वजनिक कृत्य को लिखने में काफी कम है।

    चेतावनी

    • कभी-कभी, बीमा कंपनियां किसी ट्रस्ट के स्वामित्व वाली वाहन का बीमा नहीं करना चाहतीं ट्रस्ट को किसी भी वाहन के शीर्षक को स्थानांतरित करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए आपको अपनी बीमा कंपनी से जांच करनी चाहिए कि आपका वाहन बीमाकृत रहता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com