ekterya.com

अपनी अवधि के दौरान स्त्री पैड के साथ दाग कैसे से बचें

ऐंठन, मूड के झूलों और मासिक धर्म की अवधि के अन्य अप्रिय साइड इफेक्ट्स से निपटने के लिए पर्याप्त लगता है हालांकि, इसके अलावा यदि आपको स्त्री-तौलिया का उपयोग करते समय स्पॉट के बारे में चिंता करना पड़ता है, तो आपकी मासिक धर्म बहुत भारी हो सकता है हालांकि, कई ऐसी चीजें हैं जो आप स्पॉट या चिंताओं के बिना अवधि का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सुनिश्चित करें कि आपको सबसे अच्छी सुरक्षा मिलती है

आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकने वाले पैड का शीर्षक चित्र 1
1
महिला तौलिया को सही ढंग से रखें ऐसा करने के लिए, आपको पैकेजिंग से इसे हटा देना चाहिए, आवरण हटा दें और इसे अपने अंडरवियर के बीच में सही जगह पर रखें ताकि यह बहुत कम न हो या गिर जाए। अगर उसके पंख हैं, तो पंखों से लपेटकर निकाल दें और अंडरवियर के निचले आधे हिस्से के आसपास उन्हें कस कर रखें ताकि स्त्री तौलिया जगह में रह सके। एक बार जब आप अंडरवियर के अंदर स्त्री तौलिया को मजबूती से रख देते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह जगह में है।
  • स्त्री तौलिया पर डालने से पहले अपने हाथों को धोना सुनिश्चित करें। इसे इस्तेमाल करने के बाद, इसे अपने आवरण या टॉयलेट पेपर में लपेटें और उसे कचरा पेट में डाल दें।
  • कुछ महिलाओं को साधारण लोगों के बजाय महिलाओं के कपड़े तौलिए का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। वे आम लोगों की तुलना में अधिक अवशोषित नहीं हैं लेकिन वे अधिक पारिस्थितिक हैं।
  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाली पट्टी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    स्त्री पैड का उपयोग करें जो कि सही लंबाई और मोटाई है। यदि आप बार-बार दागदार होते हैं और प्रचुर मात्रा में प्रवाह करते हैं, तो आपको उन स्त्रैण तौलियों को खरीदना चाहिए जो कि शोषक और यथासंभव लंबे समय तक हो सकते हैं। शाम को, स्त्रैण रात के तौलिये का उपयोग करना सुनिश्चित करें, जो बहुत ज्यादा हैं हालांकि वे काफी मोटी हैं, यदि आप प्रचुर मात्रा में प्रवाह करते हैं और बार-बार दाग करते हैं, तो आप उन्हें दिन के दौरान भी उपयोग कर सकते हैं
  • पंखों के साथ महिलाओं के तौलिये खरीदें ताकि वे सुनिश्चित कर सकें कि वे अपने अंडरवियर से मजबूती से जुड़ी रहें और बहुत अधिक कदम न लें।
  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाली पट्टी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अतिरिक्त सुरक्षा के लिए दैनिक संरक्षक का उपयोग करने पर विचार करें। कुछ महिलाएं महिला तौलिया के ऊपर और नीचे, पक्षों पर दैनिक संरक्षक रखती हैं ऐसा करने से उन क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की जा सकती है जहां आप गंदा हो जाते हैं। आप कुछ पतली संरक्षक भी अपने स्त्री तौलिया को अधिक सुरक्षा के लिए सीधा कर सकते हैं। हालांकि, ऐसा करने से थोड़ा सा असहज हो सकता है, खासकर अगर स्त्री पैड या साइड संरक्षक ढीले हो। इसलिए, तंग फिटिंग अंडरवियर पहनना सुनिश्चित करें और स्त्री तौलिया अच्छी तरह से सुरक्षित करें।
  • यदि आप हमेशा खुद को स्त्री तौलिया के सामने या पीछे दागते हैं, तो आप इसे उस क्षेत्र पर निर्भर करते हुए थोड़ा ऊपर या नीचे कर सकते हैं, जहां आप अधिक बार दागते हैं
  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकने वाले पैड का शीर्षक चित्र 4
    4
    मोटा अंडरवियर पहनें दाग को कम करने का एक और तरीका है मोटा अंडरवियर का उपयोग करना क्योंकि यह धुंधला हो जाना कम है। यद्यपि ऐसा करने से यह गारंटी नहीं है कि आप दागों से पूरी तरह से रक्षा करेंगे, इससे आपको कम करने और अधिक रक्त अवशोषित करने में मदद मिल सकती है। यह जानने के लिए कि आप मोटा, अधिक शोषक अंडरवियर पहनते हैं, आपको अधिक सहज महसूस कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपका अंडरवियर ढीली नहीं है। दरअसल, ढीले अंडरवियर पहनने से आपकी स्त्री तौलिया बढ़ जाती है और आपको दाग होने की अधिक संभावना है।
  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें रोकें चरण 5
    5
    मासिक धर्म अवधि के लिए विशेष अंडरवियर पहनने पर विचार करें। अगर आपके पास वास्तव में प्रचुर मात्रा में प्रवाह होता है और आपको लगातार स्पॉट मिलते हैं, तो मासिक धर्म की अवधि के लिए विशेष अंडरवियर खरीदने पर विचार करें। यह बदसूरत अंडरवियर के बारे में नहीं है कि आप केवल तब पहनते हैं जब आप इस अवधि के होते हैं और फिर आप इसके बारे में भूल जाते हैं। यह एक विशेष प्रकार का अंडरवियर है जिसमें तीन अलग-अलग परतें होती हैं जो स्त्री तौलिया को अतिप्रवाह से रोकती हैं। पहली परत शोषक होती है, दूसरा अतिप्रवाह प्रमाण है और तीसरा कपास है। ये परतें हवादार हैं, वे आपको शांत और आरामदायक रखती हैं और साथ ही आपको सबसे अच्छी सुरक्षा प्रदान करने की गारंटी देती हैं।
  • हालांकि मासिक धर्म की अवधि के लिए पैंट की एक जोड़ी 20 से 30 डॉलर या अधिक हो सकती है, यदि आप केवल कुछ जोड़े खरीदते हैं और इस अवधि के दौरान उन्हें पहनते हैं, तो आपका निवेश इसके लायक होगा।
  • भाग 2
    अतिरिक्त सावधानी बरतें

    आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाली पट्टी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1



    आप के साथ आरक्षित वस्तुओं के एक बैग ले। यदि आप अपनी अवधि के दौरान दाग नहीं करना चाहते हैं, तो आपको इसकी आवश्यकता होने पर अधिक स्त्रैण तौलिये, संरक्षक, अंडरवियर या यहां तक ​​कि नीचे के कपड़े भी बदलना सुनिश्चित करें। यदि आपके पास अपने बैग या लॉकर में जगह है, तो कपड़े बदलने से आपको सुरक्षित महसूस करने में मदद मिल सकती है। यद्यपि आपको इसका उपयोग कभी नहीं करना पड़ता है, सिर्फ यह जानने के लिए कि आप और अधिक सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।
    • यदि आप स्त्रैण या सुरक्षात्मक पैड से बाहर निकलते हैं, तो अपने दोस्तों या यहां तक ​​कि आपके शिक्षक से सहायता मांगने में डर नहींें। याद रखें कि सभी महिलाओं के मासिक धर्म की अवधि है और यद्यपि आपके मित्र आपकी मदद नहीं कर सकते हैं, वे आपके साथ एकजुट होंगे। यदि आपके दोस्तों के समूह में आप मासिक धर्म की सबसे पहले हैं, तो आप उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं जिसे आप जानते हैं जो आपकी मदद कर सकता है।
  • Video: चेहरे के दाग धब्बे हटाने के रामबाण घरेलु उपाय Chehre Ke Daag Dhabbe Dur Karne Ke Ramban Nuskhe

    आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाला शीर्षक चित्र 7
    2
    जितना आप सामान्य रूप से उतना ही उतना ही बढ़ना न करें एक पैड का उपयोग करते समय यदि आप manches cartwheels, चलाने के लिए, कूद या दे आप बहुत जल्दी पक्ष की ओर से स्थानांतरित आप आप आमतौर पर करते अधिकांश चीज़ें लेकिन अधिक आप की संभावना कर सकते हैं। जब आप इस अवधि के साथ होते हैं, खासकर उस दिन जब आप प्रचुर मात्रा में प्रवाह करते हैं, तब से आगे बढ़ने के तरीके से सावधान रहें आप नहीं चाहते कि आंदोलन स्त्री तौलिया को ले जाने या गलत जगह पर बने रहने के कारण आपको सना हुआ हो।
  • हालांकि, अपने जिम कक्षा को याद नहीं करें या पूरे दिन बिताने के लिए हर समय आपके पास समय है, जब एक कोने में बैठे दुखी होते हैं। दरअसल, व्यायाम से ऐंठन को कम करने में मदद मिल सकती है!
  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें टाटा शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    गहरा या बैगी कपड़े पहनें यदि आप कपड़े पहनते हैं तो आप अधिक राहत महसूस करेंगे जिसमें स्पॉट कम दिखाई दे रहे हैं। डार्क कपड़े किसी भी संभव दाग को छुपाता है। इसके अलावा, इस तरह आपको अपने स्पष्ट कपड़ों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी और दाग को दूर नहीं किया जा सकता है। जब आप ढीला कपड़े पहनते हैं, तो आपको स्त्री तौलिए का उपयोग करते समय कम असहज महसूस होता है और आप अधिक आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • हालांकि, इस अवधि के दौरान आपको विहीन कपड़े पहनना पड़ता है। आपको हर समय सुंदर महसूस करना चाहिए। यदि आप गहरा कपड़े पहनते हैं, तो यह आपको बहुत परेशान नहीं करेगा।
  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाली पट्टी शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    अधिक बार बाथरूम जाना यह सुनिश्चित करने का एक अन्य तरीका है कि आपका स्त्री तौलिया अतिप्रवाह नहीं है, सामान्य से अधिक बार बाथरूम जाना है महिला तौलिया बदलने के लिए 1 या 2 घंटे के बाद बाथरूम पर जाएं या सुनिश्चित करें कि सब कुछ क्रम में है। ऐसा होने से पहले दागदार होने से बचने का यह एक अच्छा तरीका है इस तरह, आपको ठीक से पता चल जाएगा कि आपको अपनी स्त्री तौलिया कब बदलनी चाहिए और आप निशुल्क और संरक्षित महसूस करेंगे।
  • अगर कक्षाओं के दौरान बाथरूम में जाना चाहिए, तो अपने शिक्षक को क्रोध करने से डरो मत। यदि आप उसे नम्रता से पूछते हैं और हर दिन ऐसा नहीं करते हैं, तो सब ठीक हो जाएगा।
  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाली पट्टी शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    एक अंधेरे कंबल या एक पुराने तौलिया पर सो जाओ यदि आप रातोंरात दाग पाने के बारे में चिंतित हैं, खासकर यदि आपके मित्र के घर में एक स्लीपरोवर है, तो आप एक पुराने कंबल डाल सकते हैं या यहां तक ​​कि एक पुराने तौलिया भी जिसे आप अब उपयोग नहीं कर सकते। इस तरह, आपको चादरें धुंधला होने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी और आप उन्हें अक्सर बार-बार जांच करने के बिना नींद में सोएंगे। ऐसा करने से आप गहराई से सो सकते हैं और गंदे होने के बारे में चिंता कर सकते हैं।
  • याद रखें, जो सबसे खराब हो सकता है वह है कि चादरें दाग हैं और किसी को पता चल गया है ऐसा होने की संभावना है कि केवल एक महिला नोटिस करेगी और वह पूरी तरह से समझ जाएगी कि क्या हो रहा है, इसलिए आपको किसी चीज की चिंता नहीं करनी चाहिए।
  • अगर आपके पिता या किसी अन्य व्यक्ति ने शीट्स पर खूनों को देख लिया है, तो वह भी समझ जाएगा कि क्या हुआ। क्या हो सकता है और गहराई से सो रही पर ध्यान केंद्रित के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो।
  • अपनी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाली पट्टी शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    इस अवधि के लिए गर्व महसूस करें चाहे आप सना हुआ हो या न हो, इस अवधि में आपको शर्मिंदा नहीं होना चाहिए। आपको अपने शरीर में इस बदलाव पर गर्व महसूस करना चाहिए और पता है कि यह ऐसी चीजें है जो सभी महिलाओं को साथ रहना है और उन्हें सामना करना होगा। जितनी जल्दी आप इसे स्वीकार करते हैं, बेहतर। इस अवधि के बारे में अपने दोस्तों या यहां तक ​​कि आपके महिला रिश्तेदारों से बात करें और आप देखेंगे कि आपको शर्मिंदा होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि यह बिल्कुल स्वाभाविक है
  • बेशक, एक या दो मिनट के लिए जनता में सना हुआ हो शर्मिंदगी हो सकती है, लेकिन आपको किसी भी समय दागने के डर से सार्वजनिक महसूस नहीं होना चाहिए। इस अवधि को आपको जीवन का आनंद लेने से रोकना न दें।
  • यदि आप वास्तव में एक स्त्री तौलिया का उपयोग करते समय असहज महसूस करते हैं, तो आप कोशिश कर सकते हैं कि आप तम्नोन या मासिक धर्म कप का उपयोग करने में अधिक सहज महसूस करते हैं। हालांकि, आपको टैम्पोन को अधिकतम 8 घंटे और मासिक धर्म के कप में लगभग 10 घंटे बदलना चाहिए। इन विकल्पों का उपयोग करना आपको दागने से और महिलाओं के पैड का उपयोग करने से ज्यादा सहज महसूस कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने अंडरवियर की अवधि के दौरान दाग है, तो नहीं यह, फेंक सिर्फ कपड़े धोने की मशीन में डाल दिया और अंडरवियर की दराज में रख इसे फिर से उपयोग करने के लिए जब आप समय है। चूंकि यह दाग है यदि आप इसे फिर से दागते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।
    • यदि आप एक स्कर्ट पहनते हैं, तो इसके नीचे सम्पीडन या लाइक्रा शॉर्ट्स पहनें।
    • यदि आप उपयोग करने जा रहे हैं जीन्स या एक और रंग का पैंट जो काली है, उनके नीचे चड्डी की एक जोड़ी का उपयोग करें।
    • लंबे समय तक शर्ट पहनना बहुत उपयोगी हो सकता है जब आपको दाग का सामना करना पड़ता है।
    • स्त्रैण तौलिये खरीदें जिनके अधिकतम अवशोषण हैं
    • यदि आप दागदार हो, तो डरे मत। बस शांत हो जाओ, अपने सामान के बैग के साथ बाथरूम में जाओ और सब कुछ साफ करें आप मोटा स्त्री तौलिये या यहां तक ​​कि रात के समय का उपयोग कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा भी कम से कम दो महिलाओं के तौलिये ले जाएं जहां कहीं भी जाएं। आपको कभी पता नहीं चलेगा कि आपको कब अवधि आएगी।
    • स्कर्ट अवधि के दौरान पहनने के लिए सबसे अच्छे कपड़े नहीं हैं। जींस या अन्य पैंट आपके क्रॉच के नजदीक हैं और अपनी जगह पर जाने से स्त्री तौलिया को रोकते हैं।
    • यदि आपके पास एक स्टेटशर्ट है, तो रक्त के दाग को छिपाने के लिए अपनी कमर के चारों ओर टाई।
    • अवधि को आपकी योजनाओं में बाधा नहीं होना चाहिए!

    चेतावनी

    • संज्ञा सैनिटरी तौलिया अक्सर बदलने के लिए सुनिश्चित करें या जब आपको लगता है कि बहुत गीला है। एक गंदा तौलिया महिला का उपयोग करके आप एक बहुत गंदा प्राप्त कर सकते हैं कि उल्लेख करने के लिए नहीं बीमारी का कारण बन सकता है। यह तौलिया बदलने के लिए हर 6 घंटे अगर आप कम प्रवाह या नियमित रूप से प्रवाह, या हर 3 घंटे अगर आप भारी प्रवाह की सिफारिश की है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com