ekterya.com

दूरी संबंध बनाए रखने के लिए कैसे करें

किसी ने नहीं कहा है कि लंबी दूरी के संबंध आसान हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें खुद को बर्बाद करना होगा सही प्रतिबद्धता और संचार के साथ, लंबी दूरी के संबंध भौगोलिक रूप से करीब से अधिक स्थिर हो सकते हैं। आपके दृष्टिकोण और जीवन शैली में सरल संशोधनों से आप अपने जीवन में अपने प्रिय को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
जब संभव हो तो सामान्यता को सुरक्षित रखें

एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
संपर्क में रहें क्योंकि आपको व्यक्तिगत रूप से नहीं देखा जाएगा, यथासंभव संभव रूप से एक भावनात्मक संबंध स्थापित और बनाए रखना महत्वपूर्ण है। ये हमेशा लंबी और गहरी बातचीत नहीं होनी चाहिए। लगातार संचार, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना मायने रखता है, यह दिखाएगा कि वे संबंध में समय और प्रयास के निवेश में पर्याप्त रुचि रखते हैं, और अपने जीवन के साथ रहना आसान होगा। यदि आप कई दिनों से गुजारें (अनुपालन) करने की अनुमति देते हैं, तो आपके रोजमर्रा के अनुभव पृष्ठभूमि में गायब हो जाएंगे और हर बार जब आप बोलते हैं तो आपको खरोंच से शुरू करना होगा।
  • अपने साथी की संचार की पसंदीदा विधि जानें यह निर्धारित करने के लिए कि आप दोनों के लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है, विभिन्न तकनीकों का प्रयास करना सुनिश्चित करें वे अपने जीवन के छोटे दैनिक विवरणों को बनाए रखने के लिए फेसटाइम द्वारा पाठ संदेश, ईमेल या वीडियो कॉल भेज सकते हैं।
  • अपने शेड्यूल को व्यवस्थित करें यदि आप जानते हैं कि आप संवाद करने में बहुत व्यस्त होंगे, तो अपने साथी को पहले से ही पता करें और संभवतया संपर्क में रहें। यदि आप अपने साथी के रूप में व्यस्त नहीं हैं, तो आप के लिए ब्याज की कुछ बातों पर लचीलापन और ध्यान केंद्रित करें।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    सांसारिक और छोटी चीज़ों के बारे में बात करें विश्वास न करें कि हर बातचीत आपके संबंधों, उम्मीदों या सपनों के बारे में गंभीर चर्चा होनी चाहिए। इसके बजाय, छोटी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें जो एक साथ रहने वाले जोड़ों को करेंगे, जैसे शॉपिंग, काम करना, या फिर से काम करना। यह उन्हें एक साथ घर बनाने की भावना देगा, उनमें से कुछ दोनों लंबे समय तक के लिए लंबे समय तक कर सकते हैं।
  • आपके जीवन में उबाऊ या सांसारिक चीजों के बारे में बात करना, रिश्ते और अन्योन्याश्रितता भी पैदा कर सकता है, जो हर संबंध का आधार है।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में काम करें
    3
    नियमित रूप से जाएं जितनी बार संभव हो या जब तक आपका बजट अनुमति देता है, यात्रा करने का समय निकालने का प्रयास करें। उन्हें प्रत्येक अवसर पर एक-दूसरे को देखने की जरूरत है आखिरी बार खत्म हो जाने के तुरंत बाद नियमित यात्राओं की समय-सारणी करें या कम से कम अगले यात्रा की योजना बनाएं। रिश्ते में संतोष, प्रतिबद्धता और विश्वास होने के मुताबिक फेस-टू-फेस संचार महत्वपूर्ण है।
  • वे अपनी यात्रा के आसपास अपनी स्वयं की रस्में बनाते हैं, जैसे कि किसी पसंदीदा रेस्तरां में खाना, घर पर एक शांत रात का आनंद लेना या एक पसंदीदा गतिविधि साझा करना।
  • यह यात्रा के रसद की सुविधा देता है ताकि यह एक साथ अपने समय में हस्तक्षेप न करे। हवाई अड्डे या ट्रेन स्टेशन पर मीटिंग बिंदु पर सहमत एक सूटकेस के साथ यात्रा करने के लिए या अपने साथी के घर में बुनियादी उपकरण छोड़ना सीखो, जब आप हवाई अड्डे पर खर्च करते हैं।
  • कभी-कभी घर से दूर रहें एक ऐसे स्थान पर जाएं, जो दोनों के लिए नया है या उन जगहों का चयन करें जो उन जगहों पर आधे रास्ते पर हैं जहां वे रहते हैं।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में काम करें
    4

    Video: ये सफेद प्याज एक ही रात में दूर कर देगा पुरुषों की हर तरह की कमजोरी और मचा देगा धमाल.!! Men Weakness

    एक दूसरे को और अधिक जानने की कोशिश करें किसी भी रिश्ते के साथ, उन्हें एक-दूसरे को जानने और एक-दूसरे को समझने के लिए समय बिताना चाहिए। जब वे बोलते हैं, तो चीजें जो आपके साथी को पसंद करती हैं (जैसे कि उनके शौक या दैनिक गतिविधियों) लिखते हैं और कुछ शोध करते हैं ताकि आपके बारे में कुछ और बात हो।
  • आपके साथी की वरीयताओं को जानना भी दोनों के लिए उपयोगी होगा, जब वे उपहारों का आदान-प्रदान करना चाहते हैं, जो दूरी पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक और तरीका है।
  • एक दीर्घ दूरी रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    याद रखें कि आपका साथी एक इंसान है दूरी प्यार को बढ़ाता है, लेकिन यह भी आप इसे आदर्श बनाना कर सकते हैं। हालांकि यह रिश्ते को स्थिर बना सकता है, चरम आदर्शीकरण (अपने साथी को सोचने योग्य है) असली व्यक्ति के साथ मिलना अधिक कठिन बना देगा।
  • अपने रोज़मर्रा के जीवन के बारे में दैनिक संचार करते हुए आपको अपने साथी को मानवीय बनाने और उन परिवर्तनों से अवगत होने में मदद मिलेगी जो हो सकता है।
  • Video: गर्भवती होने के लिए क्या करें - Onlymyhealth.com

    एक दीर्घ दूरी रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    6
    दूरी के माध्यम से, एक-दूसरे का समर्थन करें अपने साथी की सहायता के मामले में आपको कोई समस्या है, घायल हो या जो भी कारण हो आपको उसे मदद करने के लिए उपलब्ध होना चाहिए ताकि वह जान जाए कि आप देखभाल करते हैं। यदि आपका साथी महत्वपूर्ण मुद्दों से निपटने को समाप्त करता है, तो वह अंततः आपको ज़रूरत से रोक देगा आपके सहयोगी या आपके रिश्ते के लाभ के लिए अपने स्वयं के हित के खिलाफ कार्रवाई करने की परस्पर निर्भरता है इस प्रकार, एक दूसरे का समर्थन एक दूसरे पर निर्भरता उत्पन्न करता है, जो लंबी दूरी के रिश्तों में महत्वपूर्ण है।
  • रोज़मर्रा की गतिविधियों में परस्पर निर्भरता देखी जा सकती है जैसे कि निर्णय लेने और लंबी अवधि के व्यवहार जैसे कि धूम्रपान छोड़ना
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    आत्मविश्वास का विकास करें रिश्ते में विश्वास महत्वपूर्ण है, दूरी की परवाह किए बिना वफादार होने और प्रलोभन से बचने के लिए अपनी पूरी कोशिश करो यदि आप कोई गलती करते हैं, तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आप ईमानदारी से और अपने साथी को ऐसे मामलों में सच्चाई बताएं जहां झूठ बोलने से आपको फायदा होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप प्रलोभन (जैसे एक बार जा रहे हैं) में अपने आप को डालते हैं, तो अपने ठिकाने के बारे में झूठ बोलने से आपको व्यक्तिगत रूप से फायदा होगा, लेकिन ईमानदारी से आपके रिश्ते को फायदा होगा।
  • ईमेल और ऑनलाइन संसाधनों का निरंतर इस्तेमाल करने से रोमांटिक रिश्तों पर विश्वास बढ़ सकता है।
  • एक दीर्घ दूरी रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    अपने आप को एक दूसरे के लिए प्रतिबद्ध खुली और ईमानदार रहें जब स्वेच्छा से निजी जानकारी का खुलासा करें। उन्हें खुद को एक दूसरे के लिए नैतिक रूप से पेश करना चाहिए, और व्यक्तिगत मूल्यों के लिए रिश्तों को जारी रखना चाहिए, सामाजिक दबावों के लिए नहीं। व्यक्तिगत मूल्यों में विश्वास शामिल है जैसे कि "वफादार रहना मेरी पहचान का हिस्सा है।" दूसरी ओर, सामाजिक दबाव समाज की स्वीकृति या अस्वीकृति की धारणा को दर्शाते हैं। उदाहरण के लिए: "मेरी माँ को तबाह कर दिया जाएगा अगर उसने मेरी प्रेमिका पर धोखा दिया और वह मेरे साथ टूट गया"।
  • ऐसे व्यवहारों पर ध्यान दें जहां आपका पार्टनर आपको कुछ करने के लिए हेरफेर करने का प्रयास करता है जो केवल उसे लाभ देता है, जैसे कि आपातकाल के बारे में झूठ बोलना ताकि आप महत्वपूर्ण व्यापार मीटिंग के दौरान फोन का जवाब दें। यदि बेईमानी और हेरफेर आपके संचार का एक हिस्सा बन जाए, तो आपको अपने रिश्ते को आत्मविश्वास की कमी क्यों कारणों पर पुनर्विचार करना चाहिए।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    कुछ तर्कसंगत न करें क्योंकि आप उस बात के बारे में गुस्सा या परेशान हैं जो उसने कहा या किया। संचार कुंजी है अगर उन्हें कोई समस्या है, तो इसके बारे में बात करें यह आपके आत्मविश्वास को मजबूत करेगा और एक मजबूत बंधन बनाएगा। अगर आप डरते हैं कि मैं आपसे कुछ करूँगा तो आप कोई रिश्ते नहीं बनाए रख सकते क्योंकि आप गुस्से में रहना चाहते थे।
  • भाग 2
    बातें एक साथ करें और एक लिंक स्थापित करें

    Video: ये वास्तु टिप्स अपनाएं, रिश्तों में दूरियां घटाएं | vastu-tips-to-make-your-relationship-stronger

    एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    1



    कुछ साझा करें ऐसा कुछ बनाएं, जो दोनों एक ही ऑनलाइन ब्लॉग या यादों की एक पुस्तक जैसे, एक्सेस और साझा कर सकते हैं। यह उन्हें संचार का एक नया रूप देगा और साथ ही यह उन्हें महसूस करता है कि वे एक साथ कुछ पैदा कर रहे हैं। वे खाना पकाने वाले एडवेंचरों के साथ खाना ब्लॉग बना सकते हैं, Instagram पर उनके कसरत के फोटो पोस्ट कर सकते हैं या उनमें से सिर्फ दो के लिए विशेष ट्विटर हैशटैग बना सकते हैं।
    • अपने कैलेंडर ऑनलाइन भी साझा करें यदि वे एक दिन से संपर्क नहीं करते हैं, तो उनके पास कारण से परामर्श करने का स्थान होगा। उनके बारे में बात करने के लिए कुछ भी होगा, जैसे "आखिरी रात कॉन्सर्ट कैसा था?"
  • एक दीर्घ दूरी रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2

    Video: धनु राशि | SAGITTARIUS/Dhanu Yearly Horoscope कैसा रहेगा वर्ष 2019 का Rashifal. Free Prediction.

    एक ही समय में एक ही काम करो यह आपके बीच की दूरी को छोटा और अतुलनीय लगता है। वे करीब से महसूस करेंगे और साथ ही एक बंधन पैदा करेंगे। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या करना है, तो निम्न में से किसी एक को आज़माएं:
  • उसी दिन खाना खाने की योजना बनाएं। यदि आप में से कोई भी खाना पकाने में अच्छा नहीं है, तो आप एक ही पकवान या सैंडविच खाने की योजना बना सकते हैं।
  • एक ही किताब या लेख पढ़ें वे ज़ोर से इसे पढ़कर भी मुड़ सकते हैं
  • एक ही समय में एक टीवी शो या एक फिल्म देखें। एक खुला कॉल रखें और अपनी प्रतिक्रियाओं को साझा करें
  • खाने या एक साथ एक फिल्म को देखने के दौरान चैट करने के लिए एक वीडियो टेप का उपयोग करें।
  • एक साथ सो जाओ दोनों फोन या वीडियो बातचीत में शामिल हो सकते हैं और एक साथ सो जाते हैं। इसे समय-समय पर करने से उन्हें करीब महसूस हो सकता है
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    3
    एक साथ सीखें एक परियोजना चुनें जिसे आप दोनों करना पसंद करते हैं, जैसे कि भाषा वर्ग ऑनलाइन लेना या बुनना सीखना जो भी हो वह जो आपकी रूचियों में है यह आपको एक अद्भुत विचार देगा कि वे एक कहानी साझा करते हैं और कुछ ऐसा करते हैं जो उन्हें एकजुट करती है यह एक साथ अच्छा समय व्यतीत करने और उनके बारे में बात करने के लिए एक उत्कृष्ट विचार है।
  • इंटरनेट का अधिकतम लाभ उठाएं वे एक मल्टीप्लेयर गेम ऑनलाइन या शतरंज की तरह परंपरागत खेल सकते हैं। किसी भी तरह से, वे खेलते समय चैट कर सकते हैं, जिससे उन्हें एकता का अधिक ज्ञान मिलेगा।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते कार्य करें शीर्षक से छवि चरण 13
    4
    अपने आप को विशेष महसूस करें छोटी चीजें करने की कोशिश करें जो आपको उस दूसरे व्यक्ति को बताएं जो आप परवाह करते हैं। आप प्रेम पत्र लिख सकते हैं और मेल द्वारा उन्हें भेज सकते हैं। आप बिना किसी कारण के लिए छोटे उपहार, कार्ड या फूल भी भेज सकते हैं। अब आपके साथी के लिए लगभग कुछ भी भेजने के तरीके खोजने के लिए पहले से कहीं ज्यादा आसान है।
  • ऐसा न करें कि आपको कुछ देना चाहिए जो आपके भाग पर एक महान इशारा का प्रतिनिधित्व करता है। छोटे, निरंतर चीजें उतनी ही महत्वपूर्ण हैं जितनी कि विशेष अवसरों पर उस व्यक्ति को विशेष महसूस होता है।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 14
    5
    समान हितों का पीछा करें नई चीजों को एक साथ आज़माएं, भले ही उनका अर्थ अलग-अलग करना चाहिए। इस तरह, वे न केवल फोन पर बात करेंगे, जो लंबी दूरी के रिश्तों में एक बाधा हो सकती हैं अगर यह केवल एक चीज है जो वे करते हैं इसके बजाय, कुछ रोमांटिक करें, जैसे फोन पर सितारों को देखना। अपने घड़ियों को हर दिन एक ही समय में ध्वनि करने के लिए सिंक्रनाइज़ करें और ऐसा होने पर एक दूसरे के बारे में सोचने का प्रयास करें।
  • इन गतिविधियों को एक साथ करते हुए, याद रखें कि आपका साथी आपके बारे में सोच रहा है, भले ही वे दूर हैं। ऐसा करने से आपका बंधन मजबूत हो सकता है
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    6
    कनेक्शन बनाएं यह महसूस करना महत्वपूर्ण है कि आपके पास अपने साथी के जीवन में जगह है अपने साथी के मित्र और इसके विपरीत, ऑनलाइन या व्यक्तिगत रूप से मिलने की कोशिश करें यह आपके साथी के जीवन के बारे में और समझने में आपकी सहायता करेगा और संचार की सुविधा प्रदान करेगा।
  • यदि आप में से एक को एक दिन ले जाना है तो वे एक साथ हो सकते हैं, इसका मतलब है कि उन्हें मित्र छोड़ना होगा। आगे बढ़ने वाले जोड़े के लिए एक नया सामाजिक या व्यावसायिक नेटवर्क बनाने के लिए तुरंत आरंभ करें
  • भाग 3
    उम्मीदों और सीमाएं निर्धारित करें

    मेक ए लोंग डिस्टेंस रिलेशनशिप स्टेप 17 शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने रिश्ते की प्रकृति पर चर्चा करें रिश्ते की प्रकृति के बारे में दोनों स्पष्ट हैं यह सुनिश्चित करने के लिए तुरंत महत्वपूर्ण प्रश्न पूछें तय करना कि वे किस प्रकार के रिश्ते चाहते हैं। उदाहरण के लिए, वे डेटिंग कर रहे हैं, अक्सर, डेटिंग या लगे हुए हैं? आपको रिश्तों की विशिष्टता को भी परिभाषित करना चाहिए (यदि वे अन्य लोगों को देखेंगे) उदाहरण के लिए, आप अपने साथी से पूछ सकते हैं, "क्या आप आगे बढ़ने को तैयार हैं यदि रिश्ता अधिक गंभीर हो जाता है?" या "क्या आप इस संबंध से बाहर निकलने की तलाश कर रहे हैं?"
    • हालांकि इन प्रश्नों को पूछना मुश्किल हो सकता है और मुश्किल बातचीत करने में मदद मिल सकती है, रिश्ते को परिभाषित करने से आपको एक बड़ा सिरदर्द और बाद में गलतफहमी बचेगी। आपके लिए दोनों रिश्ते को विकसित करना महत्वपूर्ण है
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    2
    अपने संदेह, अनिश्चितताओं और भय के बारे में बात करें अच्छे लोगों के साथ भयावह और कठिन मुद्दों का अन्वेषण करें इसे अपनी भावनाओं को ईमानदारी से तलाशने के अवसर के रूप में सोचें। अपने साथी के ऊंचा और चढ़ाव को स्वीकार करते हुए शारीरिक रूप से दूर आप अपने कम अंक के साथ अधिक सहिष्णु और आरामदायक बनाते हैं जब आप उन्हें व्यक्ति में देखते हैं
  • यह समझ में आता है कि आप सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं हालांकि, आपको अपने साथी को अपने कम अंक की जानकारी देना चाहिए। वे दोनों इंसान हैं और हमेशा खुश नहीं होने के लिए ठीक है।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक 23
    3
    सकारात्मक रहें दूरी के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे कि आपकी रुचि, शौक और कैरियर लक्ष्यों को आगे बढ़ाने की क्षमता। ध्यान रखें कि दूरी आपकी भावनाओं को संचार और व्यक्त करते हुए आपकी रचनात्मकता को भी बढ़ावा देगा। इसे अपने संचार कौशल और भावनाओं का परीक्षण करने का एक अवसर के रूप में देखें।
  • जब भी आप एक अस्थायी स्थिति के रूप में लंबी दूरी के रिश्ते पर विचार करेंगे, तो आप अपने सिर को बनाए रखेंगे और अपने साथी को सुरक्षा और खुशी की भावना महसूस करेंगे।
  • मेक ए लोंग डिस्टेंस रिलेशनशिप काम शीर्षक वाली छवि चरण 27
    4
    उचित अपेक्षाएं करें याद रखें कि सभी प्रकार के रिश्तों को अपने प्रियजन या पार्टनर को कड़ी मेहनत और समर्पण की आवश्यकता होती है, भले ही यह लंबी दूरी या घनिष्ठ संबंध है या नहीं। यदि आप और आपका साथी इन चरणों को पूरा करने के लिए तैयार हैं, तो बाकी का आश्वासन दिया कि रास्ते में बाधाएं होंगी। यदि वे उन पर काबू पाने के लिए सीखते हैं, तो ये चुनौतियां केवल एक बेहतर दीर्घकालिक संबंधों के विकास में योगदान करेंगी।
  • उदाहरण के लिए, वे महत्वपूर्ण दिनांक या छुट्टियों के आसपास कठिनाइयों के लिए तैयार हो सकते हैं जिसमें उन्हें अलग होना चाहिए। यदि आप जानते हैं कि आप अपनी शादी की सालगिरह पर एक साथ नहीं हो सकते, तो कनेक्शन स्थापित करने के लिए एक विशेष तरीके की योजना बनाएं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको एक उड़ान लेनी चाहिए या अपने साथी की यात्रा के लिए सार्वजनिक परिवहन के अन्य साधनों का उपयोग करना होगा, तो तुरंत अच्छे पुरस्कार (उदाहरण के लिए, अक्सर उड़ता बिंदुओं के कार्यक्रम) में नामांकन करें। उन मील की दूरी बढ़ेगी, पुरस्कार आपको समय के साथ दौरा बनाए रखने में सहायता करेगा और आप एक या दो आश्चर्यचकित यात्राओं भी कर सकते हैं
    • एक क्रिएटिव उलटी गिनती करें और इसे अपने साथी को मेल करके भेजें ताकि वे अगली बार प्रत्येक दूसरे को देखकर आनंद ले सकें। उदाहरण के लिए, एक फोटो कैलेंडर बनाएं, जिसमें आप प्रत्येक दिन क्या वर्णन करें, इसके बारे में क्या वर्णन करें आप प्यार करते हैं आपके साथी का
    • किसी पर विश्वास करो एक रूममेट या करीबी परिवार के सदस्य होने पर आपको अकेले महसूस न करने में मदद मिल सकती है।
    • जब भी संभव हो तो अक्सर अपने साथी को अपने साथी के फोटो भेजें। फोटो एक्सचेंज ताकि दोनों खुश रह सकें।
    • जब आप लंबे दूरी के रिश्ते में होते हैं तब चर्चा करना आसान होता है क्योंकि आप हमेशा अलग-अलग नहीं कर सकते हैं कि पाठ संदेश के माध्यम से दूसरे व्यक्ति की वास्तविक स्वर क्या है। हानिकारक चीजों को जब भी सामना नहीं करना पड़ता है, तो यह बहुत आसान है, लेकिन शब्दों को उसी तरह से चोट पहुंचाई जा सकती है। जिस तरह से आप अपने साथी के शब्दों की व्याख्या करते हैं (यह शायद ऐसा नहीं लगता हो) के साथ विशेष ध्यान रखना और जब आप नाराज होते हैं तो आप क्या कहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com