ekterya.com

एक ऐसे व्यक्ति के साथ कैसे काम करें, जिस पर खराब शरीर की गंध है

मानव शरीर की गंध की भावना असाधारण शक्तिशाली है एक सुखद खुशबू आपके मनोदशा को उठा सकती है, लेकिन एक अप्रिय गंध आक्रामक हो सकता है और ध्यान केंद्रित करना मुश्किल बना सकता है। शारीरिक गंध गंध है कि शरीर स्वाभाविक रूप से पैदा होता है, जो कुछ लोगों या संस्कृतियों के लिए अप्रिय लगता है बहुत से इत्र या कोलोन पहनने वाले व्यक्ति की वजह से आक्रामक गंध भी हो सकता है अक्सर, लोगों को पता ही नहीं है कि जब उनकी गंध अन्य लोगों के लिए आक्रामक है और यह एक बहुत संवेदनशील समस्या हो सकती है क्योंकि किसी सहकर्मी की गंध अपनी उत्पादकता को बाधित कर सकती है, यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि किसी व्यक्ति के साथ काम करना किसकी गंध आक्रामक है, जबकि काम पर उचित व्यवहार और शिष्टाचार को बनाए रखना है।

चरणों

विधि 1

संकेतों को फेंक दें
एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाली छवि जिसका शारीरिक गंध चरण 1 है
1
बहाना है कि आपके पास खराब शरीर की गंध है टकराव से बचने और व्यक्ति के साथ इस मुद्दे का समाधान करने का एक आम तरीका यह है कि आपको इस समस्या के रूप में कार्य करना है। यह किसी के साथ बुरा शरीर की गंध के मुद्दे को संबोधित करने का एक शानदार तरीका है, खासकर यदि आपके पास व्यक्ति के साथ ज्यादा आत्मविश्वास नहीं है इस तरह से समस्या का समाधान करें व्यक्ति अपनी खुद की सुगंधों है, जो आपको लगता है कि यह एक छोटे से बदबू आती है कर सकते हैं के बारे में सोचना कर देगा। ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें:
  • "मुझे खेद है अगर मैं थोड़ा बुरा गंध करता हूं- मैं दोपहर के भोजन के दौरान चल रहा था और दुर्गंधहारक को फिर से लागू करने का समय नहीं था।"
  • "क्या आपको लगता है कि यह कार्यालय में आज गर्म है? मैं पसीना कर रहा हूं और मुझे लगता है कि मेरे पास बुरी गंध है। "
  • "मुझे माफ करना, अगर आपको मेरे पैरों की गंध महसूस हो रही है - बारिश हो रही है जब मैं काम करने के लिए दौड़ता था और मेरे जूते और मोज़े भिगोते हैं।"
  • जिस व्यक्ति का शारीरिक गंध है, उसके साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    स्थिति की ओर स्वयं की ओर मोड़ो टकराव से बचने और आक्रामक गंध के मुद्दे को संबोधित करने का एक और तरीका यह है कि आप अपनी राय को अपने आप को दोष देने के लिए कहें, न कि व्यक्ति। क्योंकि किसी व्यक्ति को बुरी आदतों या बहुत अधिक सुगंध का इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति को बताने के लिए असहज हो सकता है, उन्हें यह बताने में आसान हो सकता है कि आपको एलर्जी है या आप गंधों के प्रति बहुत संवेदनशील हैं इस तरह, आप इस विचार को ध्यान में रख सकते हैं कि यह संभव है हाँ, यह सीधे कहने के बिना एक आक्रामक गंध है। अपने आप को स्थिति को हटाने के लिए, कुछ ऐसा कहने की कोशिश करें:
  • "आप किस इत्र का उपयोग करते हैं? मैं सबसे अधिक इत्र की एलर्जी है, इसलिए मैं थोड़ा भी उपयोग करने के लिए बहुत संवेदनशील हूं। "
  • "मेरी नाक इतनी संवेदनशील है कि मैं केवल एक छोटे से कोलोन का इस्तेमाल कर सकता हूं यह एक एलर्जी की तरह है - यहां तक ​​कि छिड़काव से मुझे छीनी पड़ती है! "
  • जिस व्यक्ति का शरीर गंध है, उसके साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने कार्यस्थान को कुछ वस्तुओं के साथ सजाने के लिए जो सुखद गंध है यदि आप जिस जगह पर काम करते हैं, तो आपको सुगंधित मोमबत्तियों या पर्यावरण दुर्गन्धियों को लाने के लिए अनुमति देता है, उन्हें अपने डेस्क पर रखने के लिए यह देखने के लिए प्रयास करें कि क्या वे गंध से लड़ने में आपकी सहायता करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप सुरक्षा कारणों से मोमबत्ती नहीं ला सकते हैं, तो एक नीरस मोमबत्ती भी बहुत गंध का उत्सर्जन करेगा यदि आप उन्हें अनुमति नहीं देते हैं, तो अपने डेस्क को बर्तन या पपड़ी के साथ सजाने का प्रयास करें जिससे कि यह आपके चारों ओर हवा को धीरे से ताज़ा करे। आपकी नई सुगंधित सजावट खराब गंध को कवर करेगी और उस व्यक्ति के लिए भी ध्यान रखेगी जो वायु को ठंडा करने की जरूरत है। यदि वे आप से पूछते हैं, तो आप कह सकते हैं, "मुझे लगता है कि कार्यालय की तरह कुछ हाल ही में बदबू आ रही है, इसलिए मैं अपना क्षेत्र ताज़ा करना चाहता हूं।" कुछ पौधों कि aromatherapy के सुखद scents हैं:
  • लैवेंडर
  • चमेली
  • लिली
  • कैमोमाइल संयंत्र
  • geraniums
  • जिस व्यक्ति का शारीरिक गंध है, उसके साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    जब आप व्यक्ति के साथ हों तो अच्छा स्वच्छता का अभ्यास करें किसी व्यक्ति की खराब शरीर की गंध को इंगित करने का एक अन्य तरीका उनको अच्छी तरह से स्वच्छता की आदतों को याद दिलाना है हो सकता है कि चिकित्सकीय समस्या, एक सांस्कृतिक अंतर या हो सकता है कि यह सिर्फ जागरुकता का अभाव है, के कारण खराब गंध है। जो भी कारण, यदि आप उसके सामने अच्छी स्वच्छता का अभ्यास करते हैं, तो आप उसे एक सूक्ष्म विचार देंगे कि आपकी स्वच्छता की आदतों में भिन्नता है। यह संभव है कि जब आप यह महसूस करते हैं कि आपके लोगों की तुलना में अन्य लोगों की अलग-अलग स्वच्छता की आदत है, तो आप अपनी आदतों को बदलना चाहते हैं। निम्नलिखित तरीकों से अच्छी आदतें दिखाने की कोशिश करें:
  • हमेशा अपने माउथ वाश और दुर्गन्ध दूर करने के बारे में बात करें क्योंकि आप बैठकों से पहले अपनी गंध के बारे में बहुत चिंतित हैं।
  • अपने कोलोन या इत्र की एक छोटी पेशकश करें और कहें: "आपको इसे स्वाद लेना होगा - यह बहुत अच्छी खुशबू आ रही है!" और इसे उत्पाद दें
  • खाने के बाद सुगंधित एंटीसेप्टिक जेल या लोशन पेश करें और कहते हैं, "मुझे नफरत है कि मेरे हाथ पूरे दिन प्याज की तरह गंध!"
  • जिस व्यक्ति का शरीर गंध है, उसके साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5

    Video: काला जादू क्या है लक्षण और बचाव/ kala jadu black magic se bachab, youtube

    व्यक्ति के साथ बिताने के लिए समय की सीमा को सीमित करें यदि कोई संकेत व्यक्ति की खराब गंध समस्या को हल करने के लिए काम करता है और आप इसे इसके बारे में सामना नहीं करना चाहते हैं, तो बस इसे जितना हो सके उतना ही बचने का प्रयास करें। यह केवल तभी संभव होगा यदि वह व्यक्ति आपके साथ काम नहीं करता है या आपको उसे पूरे दिन लंबे समय तक देखने की जरूरत नहीं है - अन्यथा, इससे बचने के लिए कठोर लगेंगे और कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा को भी नुकसान पहुंचाएगा। यदि आप इसे लगातार नहीं कर सकते हैं, तो कोई अतिरिक्त कार्यवाही न किए जाने के कारण आपके खराब शरीर की गंध को चकमा देने का एक अच्छा तरीका है
  • विधि 2

    प्रत्यक्ष रहें
    जिस व्यक्ति का शरीर गंध है, उसके साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    अपने सहकर्मी के खराब शरीर की गंध के बारे में गपशप से बचें। आप कुछ है कि अपनी इंद्रियों की लगातार आक्रमण शामिल है, शरीर की गंध की तरह से निपटने के लिए है, तो आप दूसरों के साथ अपने हताशा वेंट की जरूरत महसूस हो सकती है। हालांकि, अपनी पूरी कोशिश करें कि ये समस्या दूसरों को न बताएं, खासकर अगर आप सीधे व्यक्ति के साथ बात करने की योजना बनाते हैं। समस्या के बारे में गपशप कह कर, आप अपने सहकर्मियों के लिए घृणित और क्रूर लग सकते हैं। इसके अलावा, गपशप एक कार्यालय में तेजी से यात्रा करता है क्योंकि, अपने हमलावर साथी तुम उसे निर्दयतापूर्वक और इस विषय पर उससे बात करने के लिए बाद में करना किसी भी प्रयास के बारे में बात झूठी लग सुन सकते हैं।
  • जिस व्यक्ति का शरीर गंध है, उसके साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    उस विश्वास को ध्यान में रखें जो व्यक्ति के साथ आपके पास है। सामान्य तौर पर, आपके पास उस व्यक्ति के साथ जितना अधिक विश्वास होता है, उतना प्रत्यक्ष होगा कि आपको होना चाहिए। यदि अपराधी आपका विश्वसनीय दोस्त है, तो प्रत्यक्ष रूप से एक उत्कृष्ट रणनीति है - हालांकि, अगर वह व्यक्ति आपके मालिकों या क्लाइंट में से एक है, तो व्यक्तिगत समस्या के बारे में, जैसे खराब शरीर की गंध, इस मामले में, सबसे उपयुक्त उपाय संकेतों को पहले लॉन्च करने के लिए या सीधे आपकी सहायता के लिए मानव संसाधन विभाग में जाएंगे। यदि आप एक बॉस या क्लाइंट नहीं हैं और आपके पास इस व्यक्ति के साथ दोस्ती है, तो आपको उन्हें सीधे बताइए उचित होगा
  • जिस व्यक्ति का शारीरिक गंध है, उसके साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 8



    3
    व्यक्ति के साथ निजी तौर पर उनकी बुरी गंध के बारे में बोलें कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या दोस्ताना यह कहने में सक्षम होने के लिए, खराब शरीर की गंध के बारे में व्यक्ति से बात करने में असहज होगा। यह सबसे अधिक संभावना है कि उसे असहज महसूस होता है, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उससे निजी बात करने के लिए प्रतीक्षा करें। यह एक प्रकार का भाव है जो आपको सम्मान दिखाएगा और आप उस व्यक्ति को एक जगह देगी जहां वह अपनी बुरी गंध की व्याख्या करने में सहज महसूस कर सकता है। आपको दुर्गन्ध दूर करने वाले एलर्जी हो सकती है या आपके पास एक चिकित्सा समस्या हो सकती है, जहां आपको कोलोस्मोमी बैग का उपयोग करना होगा। निजी बातचीत शुरू करने के लिए कुछ सुझाव नीचे दिए गए हैं:
  • अकेले और कार्यालय के बाहर बात करने के लिए अपने सहयोगी को कॉफी या दोपहर का भोजन करने के लिए आमंत्रित करें।
  • लंबे समय से बैठक के बाद तनाव के कुछ हिस्सों को छोड़ने के लिए व्यक्ति से चक्कर लें।
  • यदि आप कुल गोपनीयता में व्यक्ति से बात नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें उन जगहों पर थोड़ा दूर ले जाना सुनिश्चित करें जहां दूसरों को नहीं सुनना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप इसे आसानी से और ध्यान आकर्षित करने के बिना करते हैं
  • Video: मुँह में बदबू के कारण और बचाव - Onlymyhealth.com

    एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाली छवि जो शारीरिक गंध है चरण 9
    4
    इसे दयालुता के साथ बताएं प्रत्यक्ष और संवेदनशील होने के बीच अंतर को समझना महत्वपूर्ण है प्रत्यक्ष रूप से, अप्रिय नहीं होने के बावजूद, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप चिढ़ाने से बचें या गंभीर भाषा का उपयोग करें लंबे स्पष्टीकरण के साथ बातचीत का विस्तार न करें, लेकिन इस बिंदु पर जल्दी से आएँ यह कहने से बचने के लिए भी सबसे अच्छा है कि कार्यालय में अन्य लोग अपनी बुरी गंध के बारे में बात करते हैं, जब तक कि वे पहली बार नहीं होते, वे दोनों खराब शरीर की गंध के बारे में बात करते हैं वार्तालाप शुरू करने के लिए कुछ अनुकंपा वाक्यांशों में शामिल हैं:
  • "मैं बहुत असुविधाजनक बात करना चाहता हूं और मैं आशा करता हूं कि आप को अपमान न करें हाल ही में आपके पास एक बहुत ही स्पष्ट शरीर गंध था और क्योंकि लोग आमतौर पर इस प्रकार की बातों को स्वयं स्वयं नहीं समझते हैं, मैं आपको बताना चाहता हूं। "
  • "हाल ही में इतनी गर्मी हुई है कि उचित स्वच्छता के बावजूद, गर्मी खराब शरीर की गंध का कारण बनती है मुझे एहसास हुआ है, सिर्फ एक बार या दो बार, कि यह आपके हाल ही में हुआ है और मैं आपको भविष्य में शर्मनाक स्थिति से बचने के लिए बताना चाहता हूं। "
  • "मैं अकेले तुम्हारे साथ मिलना चाहता था क्योंकि मुझे आपके साथ निजी और सावधानीपूर्वक और बहुत स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ साझा करना है। आपको इसका एहसास नहीं हो सकता है, लेकिन ऐसा लगता है कि आपको खराब शरीर की गंध की एक छोटी सी समस्या है। "
  • जिस व्यक्ति का शारीरिक गंध है, उसके साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    5
    कुछ सकारात्मक बातों के साथ चर्चा समाप्त करें समस्या के बारे में चर्चा करने के बाद, यह बहुत संभावना है कि दोनों थोड़ा असहज और शर्मिंदा महसूस करते हैं। क्योंकि यह व्यक्ति वह व्यक्ति है जिसके साथ आप काम करते हैं, आपको इस अप्रिय बातचीत को आवश्यक से अधिक समय तक नहीं बचना चाहिए। एक सकारात्मक तरीके से वार्तालाप को समाप्त करें, उस व्यक्ति को व्यक्त करें जिसे आप बोलने में खुशी रखते हैं और उसे आपको कभी भी ज़रूरत पड़ने पर उसे करने के लिए आमंत्रित करते हैं। आप इस समस्या को सुलझाने में सहायता के लिए कुछ सुझाव भी दे सकते हैं, जैसे कार्यालय में गर्मी को हराकर डेस्क प्रशंसक खरीदना या सुझाव देना कि आप दुर्गन्ध के एक ब्रांड का इस्तेमाल करते हैं जिसे आप पसंद करते हैं।
  • विधि 3

    व्यक्ति को गुमनाम रूप से बताएं
    शारीरिक नामक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    1
    एक अनाम नोट छोड़ दें यदि आप व्यक्ति को बताने से डरते हैं, तो व्यक्त करने का कम से कम विरोधाभासी तरीका आपके डेस्क पर एक अनाम नोट छोड़ना होगा। इस पद्धति का एक नुकसान यह है कि यह व्यक्ति इसे पता करने की कोशिश कर सकता है कि उसे किसने पहले नोट भेजा है, जो उसे वास्तविक समस्या से विचलित कर देगा। बस सुनिश्चित करें कि आप ध्यान दें कि संभवतः के रूप में ध्यान दें, और लिखने के किसी भी अभिव्यक्ति या रूप से बचें, जिसे आप खुद देते हैं इसके अलावा ध्यान दें कि कहीं न कहीं रखें, जहां कोई भी इसे गलती से नहीं देख सकता, क्योंकि इससे व्यक्ति को अनावश्यक रूप से शर्मिंदा होगा।
  • जिस व्यक्ति का शारीरिक गंध है, उसके साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    2
    चुपके से ठंडा करने के लिए उत्पादों का एक पैकेज दें ताज़ा उत्पादों के पैकेज को छोड़कर यह एक शानदार तरीका है कि व्यक्ति को गुमनाम रूप से पता चले कि उनके शरीर की गंध के साथ समस्या है एक उपहार बॉक्स और मामले में माउथवैश, दुर्गन्ध, सुगंधित लोशन या गीली पोंछे जैसी कुछ चीजों को शामिल करें और ऑर्डर से उपहार की तरह अधिक देखने के लिए इसे अच्छा लगे। उत्पादों को अपने जिम लॉकर में, अपने डेस्क पर या किसी जगह पर छोड़ दें जहां आप इसे निजी में पा सकते हैं।
  • जिस व्यक्ति का शारीरिक गंध है, उसके साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    3
    उसे एक गुमनाम ईमेल भेजें खराब शरीर की गंध, कार्यालय के वातावरण में ऐसी सामान्य समस्या है कि आपके लिए अनाम ईमेल संदेशों को भेजने वाली कई साइटें हैं बस कुछ बक्से को भरने के साथ, साइटें उस ईमेल को भेजती हैं जिसमें खराब शरीर की गंध होती है और कुछ साइटें भी इसे नियंत्रित करने के लिए सुझाव भी शामिल करती हैं यह व्यक्ति के लिए न केवल समस्या के बारे में पता करने के लिए एक शानदार तरीका है, बल्कि सूचना प्राप्त करने के लिए ताकि वह समस्या से लगातार सक्रिय हो सके। इन साइटों में से किसी एक को आज़माएं या स्वयं को ढूंढें:
  • https://smell-well.net/us/odor-issue
  • https://rooffenseoranything.com/bodyodor.html
  • जिस व्यक्ति का शारीरिक गंध है, उसके साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 14
    4

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    मानव संसाधन विभाग से बात करें अगर अपराधी आपके मालिकों में से एक है या आपने उन्हें बताए अन्य तरीकों की कोशिश की है और आप सफल नहीं हुए हैं, तो आप उस जगह के मानव संसाधन विभाग में जा सकते हैं जहां आप काम करते हैं। यदि शरीर की गंध अपरिहार्य है क्योंकि यह एक चिकित्सा स्थिति या आपके सहकर्मी के कारण है, इसके बारे में कुछ भी नहीं करना चाहता है, तो मानव संसाधन विभाग इस समस्या का ध्यान उसी तरह रखेगा जिससे उन दोनों को आश्वस्त किया जा सके। शायद एक तीसरी पार्टी व्यक्ति को यह बताना चाहती है कि यह सिर्फ आप ही नहीं है जो आपको लगता है कि आपके पास गंध की समस्या है या हो सकता है कि मानव संसाधन विभाग आपको उस डेस्क में ले जायेगा जो उस व्यक्ति से बहुत दूर है। किसी भी तरह से, यह विभाग आपको इस समस्या को नाजुक ढंग से हल करने में मदद करेगी ताकि किसी को भी काम करने में असहज महसूस न करना पड़े।
  • युक्तियाँ

    • यदि व्यक्ति की बुरी गंध पुरानी नहीं है और इतनी आक्रामक नहीं है, तो आप उसे जाने और इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि यह फिर से होने की संभावना नहीं है।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com