ekterya.com

किसी को बताने के लिए जो बुरा सांस है

एक मित्र या परिचित को बताएं कि आपको बुरा सांस है, असहज या मुश्किल हो सकती है इसी तरह, यह जानना मुश्किल हो सकता है कि आपकी भावनाओं को दंडित किए बिना कैसे इस मुद्दे से निपटना है, लेकिन आपको एक ईमानदार दृष्टिकोण भी होना चाहिए और उसकी सहायता करना चाहिए। उसे हानिकारक रूप से सूचित करने के तरीके हैं, चाहे वह उनकी समस्याग्रस्त गंध से अवगत रहे हों या नहीं

चरणों

विधि 1
संकेत दें

किसी को बताओ कि उनके पास बुरा सांस है चरण 1
1
feigns बुरा सांस है एक विशेष समस्या को उकसाने का एक क्लासिक तरीका यह है कि आपको समस्या होनी चाहिए। यह किसी व्यक्ति के लिए बुरा सांस होने के मुद्दे का उल्लेख करने का एक बहुत अच्छा तरीका है, खासकर उस व्यक्ति के साथ जिसे आप इतनी निकटता नहीं रखते, क्योंकि यह आपको अपने सांस के बारे में सोचने का एक अन्तर्विभाजक तरीका है। इस तरह से बातचीत शुरू करें:
  • "मैं कुछ पानी पीने जाऊंगा, मुझे लगता है कि मेरे पास बुरा सांस है।"
  • "क्या यह मेरी धारणा है या क्या मेरी सांस खराब है?"
  • "क्या मुझे बुरा सांस है? मुझे लगता है जैसे यह दिखाता है। "
  • किसी को बताओ कि उनके पास बुरा सांस है चरण 2
    2
    उसे एक सांस सहायता प्रदान करें बुरे सांस वाले किसी को घुसना करने का एक और सूक्ष्म तरीका उसे एक टकसाल, चबाने वाली गम या पानी (क्योंकि सूखापन से बुरा सांस पैदा हो सकती है) प्रदान करना है और देखें कि क्या वह संकेत को समझता है। इसे स्वाभाविक रूप से करने के लिए, पहले टकसाल खाने की कोशिश करें और फिर उन्हें यह प्रदान करें ताकि दोनों करें।
  • किसी को बताओ कि वे किस प्रकार बुरा सांस लेते हैं
    3
    फिर से दोहराएं कि अगर वह इसे खारिज कर देता है तो उसे साँस लेने की कोशिश करनी चाहिए। लेबल के विशेषज्ञ मानते हैं कि यदि आप किसी को एक साँस सहायता प्रदान करते हैं और इसे अस्वीकार करते हैं, तो यह स्वीकार्य है कि उन्हें "मुझे लगता है कि आपको इसे स्वीकार करना चाहिए" कहकर इसे स्वीकार करना है। यह आपको सूचित करने का एक नाजुक तरीका है कि आप इसे शुरुआत में संकेत के रूप में पेश किया है अगर आपको अभी भी समझ नहीं आता है, तो एक दोस्त या सहकर्मी का प्रयास करें!
  • किसी को बताओ कि उनके पास बुरा सांस है चरण 4
    4
    जब आप उनकी कंपनी में हों तो मौखिक स्वच्छता प्राप्त करें यदि खराब भोजन वाले व्यक्ति को आमतौर पर यह समस्या होती है, तो उनका खराब क्रोनिक भोजन खराब दांतों की स्वच्छता के कारण हो सकता है और न केवल वे क्या खाते हैं या यदि वे धूम्रपान करते हैं यदि यह एक दुर्लभ समस्या है, तो यह हो सकता है क्योंकि आप दोपहर में अपने मुँह धोने के लिए अपने टूथब्रश नहीं लेते हैं। किसी भी मामले में, अच्छी तकनीकों का प्रदर्शन करने की कोशिश करें:
  • दोपहर के भोजन के बाद मैंने कहा, "मैं जल्दी से बाथरूम में जाऊँगा और मेरे दांतों को ब्रश कर दूंगा- यह शक्कर का डिब्बा बहुत लहसुन था!"
  • सिखाओ या बात करें कि आपके डेस्क पर हमेशा आपके पास फॉल्स और माउथ वॉश क्यों होता है क्योंकि आप खराब सांसों को खड़ा नहीं कर सकते।
  • यदि आपके पास उस व्यक्ति के साथ घनिष्ठ संबंध है, तो कहने की कोशिश करें कि "क्या यह अब सोना होगा? मुझे लगता है कि मुझे बुरा सांस है, और वह मुझे पागल करता है। "
  • विधि 2
    एक सीधा दृष्टिकोण रखें

    किसी को बताओ कि वे किस प्रकार बुरा सांस लेते हैं
    1
    उनकी नज़दीकी पर विचार करें सामान्य तौर पर, वे जितने निकट होते हैं, उतना प्रत्यक्ष होना चाहिए कि एक रवैया होना चाहिए। यह एक महान रणनीति है अगर यह एक दोस्त या काम का एक करीबी परिचित है। हालांकि, यदि आप बेहतर या अजनबी हैं, तो पहले कुछ संकेत दें, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि आप नाराज होंगे क्योंकि वे बहुत करीब नहीं हैं।
  • किसी व्यक्ति को बताओ कि वे बुरा सांस लेते हैं
    2
    एक निजी वातावरण में बोलें कोई बात नहीं, आप कितना अच्छा कहते हैं, किसी के बारे में बुरा सांस होने का उल्लेख करना असहज होगा और इससे शर्मिंदगी हो सकती है असुविधा को थोड़ा कम करने के लिए, जब तक आप उस व्यक्ति के साथ समस्या का उल्लेख करने के लिए अकेले न रह जाएं या पूछें, अगर आप उससे निजी मामले में बात कर सकते हैं तो समस्या को जल्दी से हल कर लिया जाना चाहिए
  • Video: नहीं चाहिए दिल दुखाना किसी का | Nahi Chahiye Dil Dukhana Kisi ka | Parmod Kumar | Rathor Cassette

    किसी को बताओ कि उनके पास बुरा सांस है चरण 7



    3
    उसे सावधानी से सूचित करें यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि प्रत्यक्ष या असंवेदनशील दृष्टिकोण होने के बीच अंतर है। पहले मामले में, क्रूर तुलना जैसे "आपका सांस एक सीवर की तरह बदबू आती है" या गंभीर रवैया या घृणा की शरीर की भाषा के रूप में उत्तेजनाओं से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। विचार और दयालु वाक्यांशों के कुछ उदाहरण हैं:
  • "मैंने कुछ देखा है और मुझे नहीं पता कि अगर आप इसे जानते हैं, लेकिन आपका सांस थोड़ी खराब बदबू आती है।"
  • "मुझे इसका उल्लेख करने के लिए खेद है, लेकिन अभी आपको बुरा सांस है।"
  • "यदि यह मेरे थे, तो मैं किसी को मुझे बताना चाहता हूं। यही कारण है कि मैंने सोचा था कि मुझे आपको बता देना चाहिए कि आपके सांस के लिए टकसाल खाने के लिए अच्छा होगा। "
  • किसी व्यक्ति को बताओ कि उनका बुरा सांस है चरण 8
    4
    उसे समस्या हल करने में मदद करें! आपको बताए जाने के बाद कि आपकी सांस में समस्या है, आपको इसे हल करने में मदद करना महत्वपूर्ण है। इसका अर्थ आपको एक टकसाल देने का मौका मिल सकता है, जिससे आपको चबाने वाली गम खरीदने के लिए सुविधा स्टोर पर जाने के लिए आमंत्रित किया जा सकता है या आपको खराब सांस से अपनी समस्याओं के बारे में बात कर सकते हैं।
  • विधि 3
    यह गुमनाम रूप से कहें

    किसी व्यक्ति को बताओ कि वे बुरा सांस लेते हैं
    1
    एक अनाम नोट छोड़ दें यह कम से कम टकराव का विकल्प होता है, लेकिन यह उस व्यक्ति को आश्चर्यचकित कर सकता है कि वह उसे पहले स्थान पर किसने भेजा था। हालांकि, जब तक आप उसमें दयालुता व्यक्त करते हैं, तब तक इरादा स्पष्ट हो जाएगा। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसे किसी ऐसी जगह पर डाल दें जहां कोई भी इसे मौका न ढूंढ सके, क्योंकि यह अनावश्यक रूप से व्यक्ति को शर्मिंदा करे।
  • किसी को बताओ कि वे किस प्रकार बुरा सांस लेते हैं
    2
    चुपके से चबाने वाली गम (चबाने वाली गम) या ताजा सांस किट का एक पैकेट छोड़ दें। टूथब्रश, मुंह और स्वच्छ जीभ सहित चबाने वाली गम, टकसालों या श्वास-फ्रेशनर किट छोड़कर, आपके मुंह से समस्या के बारे में आपको गुमनाम रूप से सूचित करने का एक बहुत अच्छा तरीका है। सांस। इसे लॉकर, डेस्क, कार या एक जगह में छोड़ दें जहां आप इसे निजी में पा सकते हैं। अगर आप इसे लपेटते हैं या यदि आप एक सुंदर कार्ड शामिल करते हैं, तो आप इसे उपहार की तरह देख सकते हैं!
  • किसी को बताओ कि वह किस प्रकार बुरा सांस लेते हैं
    3
    उसे एक गुमनाम ईमेल भेजें बुरा सांस इतना आम है कि अब कई वेब पेज हैं जो आपको गुमनाम रूप से किसी को आपके सांस के बारे में ईमेल भेजते हैं, साथ ही साथ खराब सांस से निपटने के लिए कुछ सुझाव भी देते हैं। यह आपको न केवल यह बताने का एक बहुत अच्छा तरीका है, बल्कि आपको कुछ जानकारी देने के लिए भी है ताकि आप इस समस्या से लगातार निपट सकें। इन पृष्ठों में से कुछ ढूंढने का प्रयास करें!
  • किसी को बताओ कि वे किस प्रकार बुरा सांस लेते हैं
    4
    किसी के लिए आपको बताने के लिए किसी की सहायता करें। हालांकि यह सच है कि यह विकल्प तकनीकी रूप से "अनाम" नहीं है, क्योंकि कोई आपको सीधे बताएगा, यह पहचानने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है, जो आदर्श हो सकता है यदि आप अपने बॉस या किसी को बताने की कोशिश करते हैं आप अच्छी तरह जानते हैं आपके किसी मित्र या रिश्तेदारों से समस्या के बारे में उस व्यक्ति से बात करने के लिए, आप एक परीक्षा से गुजर बिना समस्या का समाधान करने में सहायता कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि व्यक्ति का बुरा सांस पुरानी या बहुत आक्रामक नहीं है, तो उसे अकेला छोड़ने पर विचार करें और इसके बारे में कुछ भी न कहें, क्योंकि यह फिर से होने की संभावना नहीं है।
    • यदि आप व्यक्ति को अच्छी तरह से जानते हैं, तो उसे सीधे बताए जाने के सरल कार्य में वह बुरा सांस है जो सबसे अच्छी बात हो सकती है अगर यह सिर्फ एक परिचित है, तो सबसे अधिक सूक्ष्म तरीकों में से एक की कोशिश करें
    • हालांकि यह सच है कि खराब सांस आमतौर पर गरीब स्वच्छता, भोजन, तंबाकू और शुष्क मुँह से बने उत्पादों के कारण होती है, ध्यान रखें कि यह कुछ दवाओं या मुंह की कुछ शर्तों के कारण भी हो सकता है, नाक और गले, जो व्यक्ति के लिए नाज़ुक विषय बन सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: #AsiaCup देखिए सांस रोक देने वाले मैच में केसे जीता पाकिस्तान और रोया अफ़ग़ानिस्तान, सब हुए भावुक

    • सांस टकसालों (वैकल्पिक, खराब सांस के साथ व्यक्ति को पेश करने के लिए)
    • चबाने वाली गम या चबाने वाली गम (वैकल्पिक, खराब सांस वाले व्यक्ति को पेश करने के लिए)
    • ताजा सांस किट, जिसमें टूथब्रश, एक टूथपेस्ट, माउथवैश, एक फॉल्स और एक स्वच्छ जीभ (वैकल्पिक, बुरा सांस वाले व्यक्ति को या अच्छे स्वास्थ्य अभ्यासों को प्रदर्शित करने के लिए आपके लिए पेश करने के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com