ekterya.com

स्कूल का पहला दिन अद्भुत कैसे दिखाना

कक्षा के पहले दिन शानदार होने के कारण आपको सही पैर पर वर्ष शुरू करने में मदद मिलेगी और अपने साथ खुश और आत्मविश्वास महसूस होगा। ध्यान रखना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि आप पहले दिन शानदार होना चाहते हैं, तो आपको बाहर के अंदर के रूप में अद्भुत महसूस करना होगा। थोड़ी सी तैयारी के साथ, आपको ऐसा लगता होगा कि आप उस कक्षा के पहले बड़े दिन चाहते हैं।

चरणों

भाग 1

शानदार होने की तैयारी
इमेज शीर्षक से देखो अमेज़िंग फर्स्ट डे ऑफ स्कूल स्कूल चरण 1
1
कम से कम पहले कुछ हफ्तों से नियमित नींद अनुसूची का पालन करें। यदि आप पहले दिन शानदार देखना चाहते हैं, तो आपको अच्छी तरह से आराम करना पड़ेगा। कक्षा के पहले दिन से पहले रात को सोते समय सोना मुश्किल हो सकता है, इसलिए इसे पाने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप बिस्तर पर जाने और पहले और पहले के कम-से-कम कई हफ्ते पहले उठ जाएं, ताकि आपका शरीर सोने और जागने की तैयारी कर सके उस समय आपको स्कूल के दिनों में करना है
  • बिस्तर पर जाकर और आधे घंटे जागते हुए रोज़ाना शुरू करो
  • यद्यपि काफी हद तक मदद करने से कुछ हफ्ते पहले एक नियमित अनुसूची प्राप्त करना, रात को शांत करने के लिए भी कक्षा के पहले दिन से आसानी से सो जाना बेहद जरूरी है गहन बातचीत से बचें और आखिरी मिनट के फैसले करें, कैफीन की खपत को कम करें और बिस्तर पर जाने से पहले कुछ आराम करें, जैसे कि कोई पुस्तक पढ़ना या एक जलसेक पीने से।
  • छवि का शीर्षक है, बढ़िया स्कूल का पहला दिन चरण 2
    2
    छुट्टियों के दौरान दैनिक व्यायाम की शुरुआत करें चलने की कोशिश करो, योग करो, तैराकी, जिम जा रहा है या सब कुछ का एक छोटा सा हर दिन कुछ व्यायाम करें इससे आपको ऊर्जा का एक अच्छा स्तर बनाए रखने और शैक्षणिक वर्ष शुरू होने के लिए फिट होने में मदद मिलेगी। आपको अविश्वसनीय रूप से पतली रहने के लिए व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं है अपनी त्वचा में स्वस्थ और प्रसन्नता महसूस करने के लिए इसे करें उन लड़कियों में से एक न हों जो गर्मियों में एक टन वजन कम करने की कोशिश करते हैं, जब तक आप वास्तव में ऐसा करना नहीं चाहते।
  • गर्मी में अभ्यास करने के लिए आप के साथ आने के लिए एक दोस्त को मनाने। इससे आपको मज़ेदार और आकृति में प्रेरणा बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक देखें अमेज़िंग द फर्स्ट डे ऑफ स्कूल स्कूल 3
    3
    अपनी देखभाल करने के लिए नियमित बनाएं त्वचा. यदि आपके मुँहासे हैं, तो एक उच्च गुणवत्ता वाली चेहरे का क्लीनर का उपयोग करें दैनिक अपना चेहरा धो लें इस तरह, आप मुँहासे को खत्म कर देंगे, जिससे आपका मुंह निकल जाएगा त्वचा चिकनी और कक्षा के पहले दिन के लिए अनाज के बिना। आक्रामक रसायनों से बचें जो आपकी त्वचा को अत्यधिक सूखता है और लालिमा का कारण बनता है। कई ब्रांडों ने तेल, मिश्रित या सूखी त्वचा के लिए विशिष्ट सूत्र प्रस्तुत किए हैं। आपकी त्वचा की क्या ज़रूरत है, इसका उपयोग करें और न कि आपके दोस्तों की सलाह क्या है
  • यदि आपके पास मिश्रित त्वचा है, तो उस चीज़ की तलाश करें जो फैटी क्षेत्रों को धोने के दौरान सामान्य क्षेत्रों को सूखा न जाए।
  • जैसे उच्च गुणवत्ता वाले ब्रांडों पर शर्त: न्यूटोरगेना, निवेया, ल `ओरियल, मैरी के या क्लीन साफ करें।
  • बहुत पानी पीना पानी न केवल त्वचा के लिए अच्छा है, यह पूरे शरीर को भी हाइड्रेट करता है, विषाक्त पदार्थों को नष्ट करने और भूख को संतुष्ट करने में मदद करता है।
  • इमेज शीर्षक देखें अमेज़िंग द फर्स्ट डे ऑफ स्कूल स्कूल चरण 4
    4
    चुनें कि आप पहले से कम से कम एक हफ्ते पहले क्या डाल रहे हैं। अग्रिम में अपना संगठन चुनना आपको कक्षा में वापस जाने और अंतिम क्षणों की तनाव की स्थिति से बचने के लिए उत्साहित होने में सहायता करेगा, जब दिन आएगा और आपको तैयार करना होगा आप तीन अलग-अलग संगठनों के बीच निर्णय लेने में सक्षम नहीं होने के कारण कक्षा में देर नहीं करना चाहते हैं, है ना? जो कपड़ों आपसे उपयुक्त हैं और आपके लिए सहज हैं, उन्हें चुनें और इसे पहले रात को टेबल पर फैलाना छोड़ दें
  • विभिन्न सामान और गहने के संयोजन के साथ संयोजन का प्रयास करें जो आप को देखने के लिए चुनते हैं कि आपको सबसे अच्छा क्या है।
  • यद्यपि आप जहां रहते हैं, इसके आधार पर मौसम भिन्न होगा, क्योंकि अधिकांश मामलों में कक्षा के पहले हफ्तों के दौरान शरद ऋतु के कपड़ों से बचना सबसे अच्छा है, क्योंकि यह अभी तक ताज़ा करने के लिए शुरू नहीं हुआ है। प्रकाश और गर्मियों के कपड़े का उपयोग करें मौसम की आखिरी बिक्री में अपने आप को कुछ गर्मियों के कपड़े खरीदें, जब तक ठंड आने तक उनका उपयोग न करें।
  • बस सुनिश्चित कर लें कि आप कुछ दिनों पहले मौसम की भविष्यवाणी की जांच करते हैं। पहला दिन सामान्य से अधिक ठंडा या गर्म हो सकता है, इसलिए इसके लिए तैयार होना महत्वपूर्ण है। आप एक स्तरित संगठन का चयन कर सकते हैं, ताकि आप उस समय के आधार पर दिन भर अधिक या कम गर्म रह सकें।
  • इमेज शीर्षक देखें अमेज़िंग द फर्स्ट डे ऑफ स्कूल स्कूल चरण 5
    5
    बैकपैक तैयार करें हालांकि स्कूल की आपूर्ति और कुछ और जो आपको पहले दिन की आवश्यकता होगी, तैयारी करते हुए शानदार नहीं होने के साथ बहुत कुछ करना है, यह आपको घर छोड़ने से पहले अपने मन को एक शांत और सकारात्मक स्थिति में रखने में मदद करेगा। घंटी के छल्ले से दस मिनट पहले नौकरी खोजने के लिए डेस्क को उल्टा करने के लिए आपको तैयार और लापरवाह महसूस करना चाहिए।
  • साथ ही, अगर आपको कक्षा के पहले दिन की सामग्री की तलाश में चारों ओर जाना पड़ता है, तो आपके लिए एक स्वस्थ और आराम से दिखने वाला प्रदर्शन बनाए रखना अधिक कठिन होगा।
  • इमेज शीर्षक देखें अमेज़िंग द फर्स्ट डे स्कूल ऑफ स्कूल चरण 6

    Video: देवरिया के हरिजन प्राथमिक विद्यालय में बच्चे मायावती के बारे में क्या बोले | The Lallantop

    6
    यदि आप अपने नाखूनों को पेंट करना चाहते हैं, तो यह दिन पहले ही करें यदि आप ताजा रंग की नाखूनों के साथ कक्षा में जाना चाहते हैं (यदि आपका स्कूल इसकी अनुमति देता है), तो आपको मैनीक्योर करना चाहिए या बस दिन पहले तामचीनी को लागू करना चाहिए। कई लड़कियों को लगता है कि सुबह में उन्हें यह करने के लिए समय होगा और वे देर से पहुंचने लगेंगे या तामचीनी के साथ घर छोड़ने के तुरंत बाद एक गड़बड़ कर दी जाएगी।
  • यदि आप अपने नाखूनों को पेंट करना पसंद नहीं करते हैं, तो आपको केवल उन्हें यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि वे उन्हें काटने के लिए कक्षा में लौटने से पहले उन्हें काट लें और दिन को साफ करें।
  • भाग 2

    पहले दिन तैयार करें
    छवि का शीर्षक है, देखो अमेज़िंग द फर्स्ट डे ऑफ स्कूल स्कूल 7
    1
    घर छोड़ने से पहले कम से कम एक घंटे और आधा हो जाओ सुनिश्चित करें कि आपके पास तैयार करने और छोड़ने के लिए पर्याप्त समय है याद रखें कि कई माता पिता अपने बच्चों को पहले दिन कक्षा में चलाएंगे, इसलिए ट्रैफिक जाम से बचने के लिए जल्दी चले जाएं हालांकि यह संभावना है कि आप घर छोड़ने के लिए तैयार हो जाएं, जल्दी उठो आपको शांत, आराम से और पहले दिन शुरू करने के लिए तैयार होने में मदद करेगा। यदि आप आखिरी मिनट तक जल्दी में बातें करते हैं और आप कुछ भूल जाते हैं, तो आपका मूड सही पैर पर अकादमिक वर्ष शुरू करने के लिए सबसे अच्छा नहीं होगा।
    • सो जाओ, कम से कम, 7 से 9 घंटों के बीच, या जब आपको उठने पर आपको आमतौर पर आराम महसूस करने की आवश्यकता होती है।
    • थोड़ा नरम इत्र प्राप्त करें, या एक सुगंधित मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें यदि आप आमतौर पर क्या करते हैं आप दोनों को गठजोड़ कर सकते हैं, लेकिन इसे अधिक मत करना



  • चित्र का शीर्षक स्कूल के पहले दिन देखो अद्भुत है चरण 8

    Video: जादुई गाय | Hindi Kahaniya | Moral Stories for Kids | Hindi Cartoon kahaniyaan | Maha Cartoon TV XD

    2
    एक स्वस्थ नाश्ता करें यद्यपि आप सोच सकते हैं कि आपके पास कक्षा के पहले दिन शुरू करने से पहले नाश्ते के लिए समय नहीं है, या सुबह सुबह बहुत समय तक नहीं खाया जाता है, इस महत्वपूर्ण दिन में आपके लिए आवश्यक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए एक स्वस्थ और संतुलित नाश्ता करना महत्वपूर्ण है। आपको स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट, दुबला प्रोटीन, फलों और सब्जियों का अच्छा मिश्रण खाना चाहिए। एक उपयुक्त नाश्ते आपको थका हुआ या थका हुआ बाद में महसूस करने से रोकेंगे।
  • स्वस्थ नाश्ते के संयोजन के कुछ उदाहरण निम्नानुसार हैं: दलिया और दही के साथ लाल फल - एक पालक अंडेलेट और टोस्ट वाला दुबला हैम - या पूरे अनाज मफिन और एक फल का सलाद बस सुनिश्चित करें कि आप अपने सामान्य आहार में खाए गए खाद्य पदार्थों को खाएं ताकि आप कुछ भी न खाएं जो खराब महसूस कर सकें।
  • जब आप उठते हैं, तो आप नाश्ता कर सकते हैं, इसलिए आपको खाना खाने के लिए और कक्षा में जाने से पहले अपना वजन कम करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यदि आप पहले तैयार करना पसंद करते हैं और बाद में खाने के लिए पसंद करते हैं, तो आप तय करते हैं बस सुनिश्चित कर लें कि आप अपने कपड़े पहले दिन नहीं लेते हैं, जबकि आप पहले कपड़े पहने हुए नाश्ता करते हैं।
  • इमेज शीर्षक देखें अमेज़िंग द फर्स्ट डे ऑफ स्कूल स्कूल 9
    3
    एक शॉवर ले लो यद्यपि ऐसे लोग हैं जो रात में स्नान करना पसंद करते हैं, यदि आप इसे सुबह में करना पसंद करते हैं, तो आप भाग्य में हैं, क्योंकि एक अच्छा शॉवर आपको दिन की शुरुआत के लिए स्वच्छ, ताज़ा और तैयार महसूस करने में मदद कर सकता है। गर्म पानी के बजाय गर्म पानी आपको जागने में मदद करेगा शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें, शरीर के लिए साबुन या शॉवर जेल का उपयोग करें और लूफैम स्पंज के साथ रगड़ें, जिससे मृत त्वचा को उबालें और हटा दें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने बाल सूखने के लिए बहुत समय हो गया है अगर आप इसे बाहर सूखी सड़क पर नहीं छोड़ते हैं
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप आमतौर पर सामान्य रूप से करते हैं। एक नए शैम्पू या सपने की कोशिश न करें, क्योंकि कक्षाएं शुरू होती हैं, क्योंकि आपको नहीं पता है कि आपका शरीर इसकी सामग्री पर क्या प्रतिक्रिया देगा।
  • बारिश से पहले या बाद में अपने दांतों को ब्रश करें आप नाश्ते के बाद भी प्रतीक्षा कर सकते हैं और ब्रश कर सकते हैं। किसी भी मामले में, घर छोड़ने से पहले यह मत भूलना
  • इमेज शीर्षक देखें अमेज़िंग द फर्स्ट डे ऑफ स्कूल स्कूल 10
    4
    अपने बाल तैयार करें आपको तलाशी लेने से पहले कपड़े पहना चाहिए, ताकि शर्ट या ड्रेस पर डालने की कोशिश में अपने बालों को फाड़ना न पड़े। बस, अपने बालों को ब्रश करें, इसे सूखें और थोड़ा फोम या जेल लागू करें, या जो आप आम तौर पर अपने बालों को कंघी करने के लिए करते हैं सुनिश्चित करें कि आप तय करते हैं कि आप कम से कम कुछ दिन पहले अपने बालों को कंघी कैसे करेंगे। आपको कक्षा के पहले दिन की अलग-अलग केशविन्यास के साथ अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए।
  • यदि आप पहले दिन वाकई शानदार होना चाहते हैं, तो आप लगभग एक सप्ताह पहले अपने बालों को काट लेंगे, लगभग इस तरह, आपके बाल स्वस्थ होंगे लेकिन आपके पास नए कट करने के लिए समय होगा। बस सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में एक नए बाल कटवाने के लिए तैयार हैं यदि आप कक्षाओं के शुरू होने से पहले शैली बदलना चाहते हैं
  • Video: नाम का पहला अक्षर बताता है आपका भविष्य कैसा होगा जानिए कैसे- LOVE future predictions A to Z- YouTube

    इमेज शीर्षक देखें अमेज़िंग द फर्स्ट डे ऑफ स्कूल स्कूल 11
    5
    अगर आप चाहते हैं तो अपने आप को बनाओ यदि आप श्रृंगार का उपयोग करने के लिए उपयोग कर रहे हैं या इसे करने के लिए तैयार हैं, तो आप इसे पहले से ही कक्षा के पहले दिन बना सकते हैं, जब तक आप इसे ज़्यादा नहीं करते थोड़ा सा आधार के साथ, ग्रेनाइट्स, स्पष्ट लिपस्टिक, नेत्र छाया, प्रोफाइलर और मस्करा के लिए छुपाने वाला आपकी सुविधाओं को उजागर करने के लिए पर्याप्त होगा। अगर आप चाहें, तो आप रंगों का एक अतिरिक्त स्पर्श देने के लिए गाल पर थोड़ी सी चमक भी लागू कर सकते हैं।
  • यदि आप श्रृंगार का उपयोग करना चाहते हैं, तो घर छोड़ने से पहले मेकअप पर डालने के बाद निराश न होने के पहले दिन पहले कुछ विकल्प पहले से प्रयास करें। आप किसी मित्र या पुराने भाई की राय भी पूछ सकते हैं।
  • यदि आपके पास समय है तो आप को स्कूल में मेकअप ले सकते हैं।
  • यह भी ध्यान रखें कि, यदि यह बहुत गर्म है, तो मेकअप के उपयोग को कम करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि पसीना के साथ आप थोड़ा चला सकते हैं
  • बेशक, सुनिश्चित करें कि आपका स्कूल आपको कक्षा में जाने के लिए आवेदन करने से पहले मेकअप का उपयोग करने की अनुमति देता है।
  • चित्र का शीर्षकः अमेज़िंग द फर्स्ट डे ऑफ स्कूल स्कूल 12
    6
    वह सही व्यवहार के साथ स्कूल में आता है पहले दिन शानदार होने के लिए, आपको अपनी उपस्थिति के अनुसार, एक बढ़िया रवैये के साथ पहुंचना होगा। लोगों पर मुस्कुराहट, दोस्ताना रहें और जब आप परिचित चेहरे से मिलते हैं और नए लोगों से मिलते हैं तो उत्तेजना दिखाते हैं। यदि आप बहुत चयनात्मक या अंतर्मुखी हैं, तो आप एक मैत्रीपूर्ण और सकारात्मक छवि नहीं पेश करेंगे। यदि आप खुले हैं और आप वहां रहने के लिए खुश हैं, तो आपके पास और अवसर और दोस्तों के आसपास दिखाई देगा।
  • इसके अलावा, याद रखें कि आपको स्कूल के पहले दिन अपने जीवन का सबसे बढ़िया दिन बनाने के लिए खुद पर बहुत अधिक दबाव नहीं डालना चाहिए। यदि आप करते हैं, तो आपको निराश होने की संभावना है बस क्षण को जीवित रहने पर ध्यान दें और दिन बहुत अच्छा होगा।
  • एक अभिव्यंजक और सुरक्षित शरीर की भाषा भी बेहतर देखने में मदद कर सकती है। कर्लिंग के बजाय सीधे खड़े हो जाओ, सीधे आगे या उन लोगों की तरफ देखें जो आप से बात करते हैं, और अपनी बाहों को पार नहीं करें या अपने आप को बहुत बेचैन दिखाएं। इस तरह, आप एक मैत्रीपूर्ण और सुलभ छवि पेश करेंगे
  • Video: Shree Jasnath Charitra Katha (Film) |श्री जसनाथ चरित्र कथा (फिल्म) | देवी प्रोडक्शन |

    युक्तियाँ

    • मेकअप: एक प्राकृतिक प्रभाव हमेशा बेहतर होता है इसे ज़्यादा मत करो
    • सुनिश्चित करें कि आप यह सब करने के लिए अपना समय अच्छी तरह से प्रबंधित करते हैं।
    • अपने आप को बहुत ज्यादा ठीक करने की कोशिश न करें, क्योंकि आपको शायद हताश लग सकता है
    • दोपहर के भोजन के लिए पैसे मत भूलें, और अपने बैग में एक हल्का नाश्ता शामिल करें आप खाने के समय तक खाने में सक्षम नहीं होंगे, और इस तरह आप अपनी हिम्मत से बचने से बचेंगे
    • यदि आप बस से नहीं जाते हैं तो स्कूल की यात्रा को व्यवस्थित करने के लिए मत भूलें
    • अजीब हेयर स्टाइल न करें इसे सुगम बनाना या कर्ल या सेक्सी तरंगों को बनाने के लिए थोड़ा जेल लागू करें। कक्षाओं के शुरू होने से पहले अपने बाल काट मत करो अग्रिम में एक हफ्ते करो और आधा करो।
    • गर्मियों के मध्य में तैयारी शुरू करें और आखिरी सप्ताह तक इंतजार न करें
    • कक्षाएं शुरू होने से करीब चार दिन पहले, सुबह जल्दी, साफ-सुथरा और सुबह, नाश्ते, आदि में सुधार करना शुरू हो जाता है, इसलिए आप स्कूल के पहले दिन इतने घबराए हुए महसूस नहीं करते हैं। इससे पहले और इससे पहले एक छोटे से विमान का संचालन किए बिना एक प्रारंभिक कोर्स किए बिना मदद करने में असमर्थ लोगों से भरा एक वाणिज्यिक विमान उड़ान भरने का कोई भी सपना नहीं होगा, है ना? ठीक है, यह वही है
    • यदि आपको बालों की तरह पसंद नहीं है और आपके माता-पिता आपको दाढ़ी नहीं देते हैं, तो उनसे पूछें कि आप इसे कब करना शुरू कर सकते हैं यदि वे बहुत बाद में आपको जवाब देते हैं, उन्हें बाल दिखाकर उन्हें मनाने की कोशिश करें आपको शायद यह एहसास नहीं हुआ कि आपके पास इतना कुछ है
    • यदि आप बस लेते हैं, तो किसी के साथ बैठो जिसे आप नहीं जानते इससे आपको अच्छी प्रतिष्ठा प्राप्त करने में मदद मिलेगी
    • यदि आपके पास गंभीर मुँहासे की समस्या है, तो आप अपने त्वचा विशेषज्ञ को यह पूछ सकते हैं कि कुछ उपचार करें। सुनिश्चित करें कि आप विभिन्न विकल्पों और खुराक की कोशिश करने के लिए इसे समय के साथ ले लें यदि पहले उपचार काम नहीं करता है।
    • आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त उत्पादों को खोजने के लिए मेकअप स्टोर पर जाएं।
    • अलार्म घड़ी डालें और अपने माता-पिता से कहें कि आप सो जाते हैं।
    • यदि आप जिम में नहीं जा सकते हैं, तो आप हर दिन पैदल चलने या थोड़ी देर के लिए जा सकते हैं।
    • दिन पहले सब कुछ तैयार करने के लिए डबल चेक करें। आपको घर पर कुछ भी नहीं छोड़ना चाहिए।

    चेतावनी

    • बहुत ज्यादा तनाव मत करो
    • ज्यादा इत्र का उपयोग न करें यदि आप किसी से दो मीटर दूर हैं और वह व्यक्ति आपको गंध कर सकता है, तो यह एक संकेत है कि आप बहुत अधिक ले रहे हैं।
    • लोगों को मत बताना कि आप दो सप्ताह के लिए कक्षा के पहले दिन की तैयारी कर रहे हैं।
    • बस, मज़ा है यह कक्षा का पहला दिन है। शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत के बारे में अच्छी चीजों की सराहना करने के बजाय,
    • जब उत्पादों का उपयोग करने के लिए छेड़छाड़ करना, तो उन्हें कोहनी (त्वचा का एक बहुत ही संवेदनशील क्षेत्र) के अंदर पहले की कोशिश करें। इस तरह, यदि आपको एलर्जी की प्रतिक्रिया हो तो आपको खुशी होगी कि आपने उत्पाद को अपने चेहरे पर नहीं रखा था।
    • कुछ भी अधिक मत करो ...

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पानी (सुनिश्चित करें कि आप कम से कम 6 गिलास पानी रोजाना पीते हैं, जो लगभग 2 बोतलें हैं)
    • पैसा
    • चेहरे क्लीनर
    • शावर
    • टूथब्रश
    • नए और सुंदर कपड़े
    • मेकअप
    • शेविंग ब्लेड
    • टूथपेस्ट
    • बाल ब्रश
    • बाल सामान
    • स्कूल आपूर्ति
    • आभूषण
    • संकुचन या टैम्पोन (बस मामले में)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com