ekterya.com

एक पंक्ति में तीन दिनों तक जागने के लिए कैसे?

जबकि कुछ लोग बिना सोते तीन दिन बिताने की योजना बनाते हैं, कभी-कभी काम एकसाथ जमा हो सकता है और एक को ऐसा करना पड़ता है। संभव विश्व रिकॉर्ड है जो 264 घंटे (11 दिन) ज्ञात है और 1 9 64 में कैलिफोर्निया के हाईस्कूल के छात्र ने इसे हासिल किया था। यद्यपि वह कभी-कभी अंत में मतिभ्रम रखते थे, वह दीर्घकालिक प्रतिकूल प्रभाव के बिना इसे प्राप्त करने में सक्षम थे। आपको उस तक पहुंचने की ज़रूरत नहीं है - हालांकि, थोड़ी तैयारी और एक नियमित कार्यक्रम के साथ, आप जागते रह सकते हैं और अंत तक इसे प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
जब आप जागते रहेंगे तो तीन दिनों के लिए खुद को तैयार करें

Video: Kitchen Tips: गेहूँ को सुरक्षित स्टोर कैसे करें ? | Easy Home Tips

स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 1
1
थोड़ी अधिक सो जाओ आपको पहले से थोड़ा अधिक सोना पड़ेगा- अतः, जागने के बारे में सोचने से पहले, पहले बिस्तर पर जाने या कुछ और दिनों में सो जाने से डरना मत।
  • स्टेइव फॉर थ्री डे स्ट्रॉफ स्टैप 2
    2

    Video: जब इस खुंखार जानवर के सामने आ गई बकरी तो बाघ ने बकरी को न मारा न खाया, बल्कि

    कैफीन से बचें जैसे-जैसे दिन चलते हैं, आप बहुत से कैफीन पीएंगे हालांकि, यदि आप जागते रहने की योजना के दिन पहले दिन में बहुत ज्यादा खा लेते हैं, तो आप सहिष्णुता का विकास करेंगे। तो आपको प्रभावों को महसूस करने के लिए अधिक मात्रा में उपभोग करना होगा।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 3
    3
    चीज़ें जो आप कर सकते हैं खोजें आपके पास पहले से ही तीन दिनों तक जागने के लिए एक अच्छा कारण है - इसलिए, यह आपकी सहायता करेगा इस बीच, अन्य गतिविधियों की तलाश करें जो आपकी शेड्यूल भरने में आपकी सहायता कर सकें। जितना अधिक आप अपने मस्तिष्क को कुछ करने में शामिल होते हैं (यहां तक ​​कि पढ़ने या टीवी देखने जैसी चीजों में भी), उतना ही अधिक संभावना है कि आप जाग सकते हैं।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 4 नामक इमेज
    4
    भोजन और पेय पर शेयर करें नियमित पेय और भोजन आप दिन के दौरान आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं। स्वस्थ आहार (उदाहरण के लिए, फल, सब्जियां, दुबला प्रोटीन और साबुत अनाज) और कैफीनयुक्त पेय पदार्थ (उदाहरण के लिए, कॉफी और चाय) के लिए देखो। आपको तीन दिनों के दौरान कॉफी से बाहर निकलने से बचना चाहिए।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 5
    5
    कुछ दोस्तों को बताएं कभी-कभी यह किसी के साथ उपयोगी हो सकता है जिसके साथ आप बात कर सकते हैं और काम कर सकते हैं। इसके अलावा, लोगों को पता चल जाएगा कि आप जागते रहने की कोशिश करते हैं और उम्मीद है कि वे दूर चले जाएं और आपको काम करने दें।
  • भाग 2
    तीन दिनों के दौरान जागते रहें

    स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 6
    1
    पहला नाश्ते कुछ कारणों से, नाश्ता दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन होता है और अच्छे से खाने से आपको तीन दिनों तक जागने के लिए अच्छी शुरुआत मिलती है। सुनिश्चित करें कि आपके नाश्ते में स्वस्थ भोजन है, जैसे कि प्रोटीन, साबुत अनाज और शायद कुछ फल चीनी अनाज और कैफीन की बड़ी मात्रा में ही आप जल्दी से गिरने के लिए कारण होगा
    • एक नियमित अनुसूची बनाए रखने का प्रयास करें जिसमें तीन दिनों में प्रत्येक के दौरान सुबह नाश्ता होता है इससे आपको ट्रैक पर रखने में मदद मिलेगी अगर आपके दिन के नियमित भाग होते हैं, तो आप ऐसा नहीं कर सकते (जैसे कि काम या स्कूल जाना)। इस तरह से एक अनुसूची के बाद भी आप तीन दिनों के बिना सोने के बिना अपने नियमित समय पर वापस जाने के लिए आसान बना सकते हैं।
  • स्टेइव फॉर थ्री डेज स्टैंस्ट स्टेप 7
    2
    दिन के दौरान कैफीन पीना आपको हर बार एस्प्रेसो पीने की ज़रूरत नहीं है आप दिन के दौरान कैफीन पीने के बिना नियमित ब्रेक ले सकते हैं और यह आपको जाग और सचेत रख सकता है प्रति दिन कैफीन की अनुशंसित मात्रा 400 मिलीग्राम है और एक कप कॉफी आमतौर पर लगभग 1000 मिलीग्राम है - इसलिए, तदनुसार योजना करें।
  • जब आप बस जागते हैं तो अपना पहला कप न पीएं जागने के बाद आपको पहले 20 से 30 मिनट के दौरान स्वाभाविक रूप से दंग रह जाएंगे - हालांकि, उस उत्तेजना से उबरने के लिए कुछ आंदोलनों या त्वरित स्नान पर्याप्त होना चाहिए। दोपहर में या दोपहर की शुरुआत में अपना पहला कप पीने की अपेक्षा करें, जब आप शायद अपना पहला पतन अनुभव करेंगे।
  • दूसरे और तीसरे दिन पहुंचने के लिए आपको खपत में वृद्धि करना पड़ सकता है अंत में आप एक खुराक हर 2 से 3 घंटे पी सकते हैं (जो आपको प्रति दिन 400 मिलीग्राम से अधिक तेज कर देगा)। यह ठीक है - हालांकि, सुनिश्चित करें कि आपकी खुराक 100 से 150 मिलीग्राम तक रहें। इस तरह आपको कैफीन की अधिक मात्रा वाली नहीं होगी और आप बहुत अधिक पीने के दौरान सदमे महसूस करने से बचेंगे।
  • यह केवल तभी काम करता है जब आपके दैनिक जीवन में कैफीन का सेवन बहुत सामान्य हो। यदि आप पहले से ही पर्याप्त कैफीन का सेवन करते हैं, तो प्रभाव कम हो जाएंगे और जागने के लिए यह आपके लिए इसे खाने में अधिक कठिन बना देगा।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 8
    3
    हल्के भोजन खाएं भारी भोजन आपको आलसी महसूस कर देगा और आप निद्रा होने की अधिक संभावना होगी या सोते रहने के लिए बहुत अधिक आराम करेंगे। पूरे अनाज, दुबला प्रोटीन और सब्जियां आपको जागते रहेंगी और कई घंटों तक सक्रिय रहेंगी। बस अपने हिस्से छोटे रखना



  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 9
    4
    ले जाएँ। व्यायाम और आंदोलन आपको अपने मस्तिष्क को सक्रिय और जागृत रखने में मदद करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप अपने वर्ग या काम के लिए एक कार्य को खत्म करने की कोशिश करते हैं, तो रुकने और चलने के लिए थोड़ी देर (शायद 10 मिनट) लेते हैं: इन गतिविधियों से आपको जागने के लिए आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। यदि आप कुछ की तलाश कर रहे हैं जो थोड़ी अधिक पैदल दूरी की तुलना में थोड़ा अधिक तीव्र है, तो कुछ बैठो या आपके डेस्क पर पुश-अप को भी काम करना चाहिए। यह सब करने के लिए एक पूरा व्यायाम नहीं है, लेकिन रक्त प्रवाह और अपनी ऊर्जा वापस करने के लिए केवल कुछ आंदोलनों।
  • आपको थका हुआ महसूस करना शुरू होने पर पहले आपको व्यायाम करना होगा जैसे ही दिन जाते हैं, हर आधे घंटे में व्यायाम करने के लिए खुद को 10 मिनट का ब्रेक लेने के लिए बाध्य करने की कोशिश करें।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 10 नामक इमेज
    5
    रोशनी को रखें आपके शरीर को प्रकाश का जवाब देने के लिए प्रयोग किया जाता है - इसलिए, रोशनी को रोशनी रखने और एक उज्ज्वल वातावरण यह विश्वास करने में शरीर को धोखा देने का एक अच्छा तरीका है कि यह दिन का समय है और आपको जागना चाहिए।
  • प्राकृतिक प्रकाश बेहतर है - इसलिए, यदि आप कर सकते हैं तो दिन के दौरान पर्दे खुले रखें। शायद आप भी बाहर जा सकते हैं
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 11

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    6
    गिरने के लिए तैयार आपका शरीर पूरे दिन अपनी अधिकतम क्षमता पर काम नहीं करेगा और ऐसे समय आएंगे जब आप आराम करेंगे और सो जाना चाहते हैं। यदि आपको लगता है कि यह अनुभूति आ रही है, तो कैफीन, ठंडी हवा या एक शॉवर से इसे झटकने के लिए जल्दी से लड़ने के लिए तैयार है। प्रभाव पूरे समय के लिए नहीं होगा - हालांकि, यदि आप गिरना शुरू कर देते हैं, तो यह आपकी मदद कर सकता है और इसलिए आपके पास काम का एक अच्छा लय होगा।
  • आपका शरीर शायद आपको समय देगा जिसमें सुबह के बीच (लगभग 10:00 बजे) और रात की शुरुआत में (6:00 बजे अपराह्न 7:00 बजे) में आपके पास अधिक ऊर्जा होगी। इस समय आपके सबसे महत्वपूर्ण कार्य करने का प्रयास करें इस तरह, अगर आप जागते रहने के बाकी हिस्सों में महसूस करना शुरू करते हैं, तो आप शॉवर के लिए ब्रेक लेने या अधिक कॉफी बनाने के लिए अधिक तैयार रहेंगे।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 12
    7
    ऐसे कार्यकलापों से बचें जो उच्च एकाग्रता की आवश्यकता होती है। जब आप जागते रहने के दौरान, आपको माइक्रोसॉल के रूप में जाने वाले समयावधि का अनुभव होगा। मूल रूप से माइक्रोस्पेल का मतलब है कि प्रत्येक अवसर पर आप कई सेकंड के लिए सोते हैं, जो सबसे अच्छा "व्याकुलता" के रूप में वर्णित है। हालांकि इस समय के दौरान काम करना संभव है, ड्राइविंग या ऑपरेटिंग मशीनरी जैसी चीजें करने के लिए यह बहुत खतरनाक हो सकता है जिससे आपको शारीरिक क्षति हो सकती है। आप वास्तव में जब यह माइक्रोसड हो जाएगा की योजना नहीं कर सकते हैं - इसलिए, यदि आप पूर्ण ध्यान नहीं देते हैं तो संभवत: खतरनाक गतिविधियों से बचें।
  • भाग 3
    तीन दिनों के बाद पुनर्प्राप्त करें

    स्टेइव फॉर थ्री डे स्ट्रॉफ स्टैप 13
    1
    ठीक करने के लिए थोड़ा सो जाओ तीन दिन बीत जाने के बाद, आपको अपने सपने को थोड़ा सा ठीक करना होगा। हालांकि, निश्चित रूप से आप इतने लंबे समय तक जागते रहने से कुछ साइड इफेक्ट होंगे, नियमित नींद के कुछ दिन आपको सामान्य पर वापस लाएंगे।
    • यदि आप घबराए हुए महसूस करना शुरू करते हैं, तो आप दिन के दौरान थोड़े समय का ब्रेक (15 से 20 मिनट) या दो ब्रेक ले सकते हैं। बस सावधान रहो, अपने आप को बहुत लंबा नहीं खींचें, अन्यथा, आप अपना समय बर्बाद कर देंगे।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 14
    2
    कैफीन के सामरिक शेड्यूल रखें। दिन के दौरान आपको जागने रखने के लिए पर्याप्त कैफीन लेने से आपको केवल एक सदमे महसूस करने और अपने नियमित कार्यक्रम को बर्बाद करने में मदद मिलेगी।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 15

    Video: Не Детская ПРЕМЬЕРА 2018 ** ГОЛОДНАЯ ЖЕНА ** Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    3
    अपने दिन को मुफ्त रखें जब आप किसी अन्य नौकरी से बचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, तो आगे बढ़ने की सीमा को बेहतर करना बेहतर होगा। आप घबराए हुए महसूस करेंगे और आपको सबसे अच्छा नहीं देंगे- अतः, कुछ महत्वपूर्ण काम करने से बचने की कोशिश करें
  • स्टेइ अप फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 16
    4
    अपने नियमित शेड्यूल को समायोजित करें अपने तीन दिनों के समाप्त होने के बाद, अपने सामान्य नींद के कार्यक्रम को स्वीकार करने के लिए मजबूर होने की कोशिश करें। यह आपके शरीर को अपने नियमित ताल में वापस करने में मदद करेगा
  • युक्तियाँ

    • बहुत पानी पीना यदि आपका शरीर थोड़ा निर्जलित होता है, तो आप अधिक तेज़ी से टायर कर सकते हैं
    • याद रखें कि लंबे समय तक जागते रहना स्वस्थ नहीं है - इसलिए, इसे अक्सर बार-बार करने से बचें
    • अपने चेहरे पर हर 30 मिनट या अधिक समय पर थोड़ा ठंडा पानी डालें यदि आप बारिश लेने का निर्णय लेते हैं, तो अपने शरीर को ठंडा होने के लिए जितना संभव हो उतना ठंडा पानी रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com