ekterya.com

सीमित बजट के साथ उदार कैसे होना चाहिए

हस्तनिर्मित उपहार आमतौर पर खरीदी वाले लोगों की तुलना में अधिक सराहना करते हैं। हममें से बहुत से दूसरों को उपहार देना चाहते हैं हम किसी की ज़रूरत देखते हैं और हमारे पास पहुंचने और उनकी मदद करने की गहरी इच्छा है। हम दान करने के लिए दान करना चाहते हैं, जो हमें और अन्य कारणों से रूचि रखते हैं। बहुत से लोग अपने चर्च या धार्मिक संगठन को दान करना चाहते हैं, जिससे कि समुदाय और दुनिया को मदद करने के साधन के रूप में इसका उपयोग किया जा सके। उस इच्छा को अक्सर आर्थिक वास्तविकता से समरूप किया जाता है जब यह समाप्त होने की कठोर वास्तविकता की बात आती है, तो हम में से बहुत से मुश्किल विकल्प बनाने का दबाव महसूस होता है जिसे हम नहीं करना चाहते। आप जो भी कर सकते हैं, वह है जो आपके पास है। किसी को भी उम्मीद नहीं है या आप को देने के लिए एक गहरी व्यक्तिगत संकट में प्रवेश करना चाहते हैं। इसके बजाय, यह अन्य तरीकों से योगदान देता है यहां कुछ बहुत प्रभावी तरीके से दान करने के तरीके हैं जो आपको मुश्किल और दर्दनाक वित्तीय विकल्प बनाने के लिए मजबूर नहीं करते हैं।

चरणों

Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

एक सीमित बजट चरण 1 पर बी उदारता वाली छवि
1
चीजें दें जो आप खुद कर सकते हैं Maybe`re इतना तंग आप संग्रह ट्रे में एक चेक नहीं डाल सकते, लेकिन आप अपने घर के पीछे है कि नाशपाती नाशपाती लेते हैं, और कई दर्जन मिठाई नाशपाती बना सकते हैं। उन जार ले लीजिए और उन संगठनों को देना जो आप मदद करना चाहते हैं, उन्हें बिक्री के साथ मदद करने के लिए, या उन्हें जरूरतमंदों को दें। एक अन्य विकल्प: अपने बगीचे में कई सब्जियां बनाएं, और दूसरों के लिए बहुत अच्छी फसल दे। आप दूसरों के लिए क्या बढ़ सकते हैं या फायदेमंद हो सकते हैं? अच्छी तरह से सोचें कि यह क्या होगा, आवश्यक कदम उठाएं और अपने काम का फल दान करें।
  • एक सीमित बजट के चरण 2 में उदार होना शीर्षक वाली छवि

    Video: Q&A on Swadeshi Muslims

    2
    अपना समय दें सार्वजनिक रेडियो को दान करने के लिए मोहक है लेकिन आपको मुश्किल आर्थिक स्थिति में जाने से डरते हैं? अपना समय साधारण कार्य करने के लिए दान करें, जैसे चुनाव के समय फोन का जवाब देना। कुछ घंटों के लिए रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करने की पेशकश करें और उनके लिए काम करें। आपके समय का उपहार अक्सर आपके द्वारा संग्रहित किए गए छोटे धन की तुलना में अधिक मूल्यवान हो सकता है
  • एक सीमित बजट में चरण 3 के बारे में बी सावधान रहें
    3
    अपना धैर्य दें। कई दान में कठोर नौकरियां हैं जो कोई भी नहीं करना चाहता है। अपने पैसे अपने हाथों में डालने के बजाय, अपना धैर्य रखें कभी-कभी ऐसा कुछ कार्य होता है जिसके लिए बहुत अधिक धैर्य और बाधाओं को दूर करने की आवश्यकता होती है ताकि सब कुछ सही हो। हो सकता है कि आप पूर्व-विद्यालय केटेचिस के साथ या एक सप्ताह में एक सहायक के रूप में एक सप्ताह के लिए मदद करने के लिए स्वयं सेवा करके अपना धैर्य दिखा सकते हैं।



  • एक सीमित बजट में चरण 4 के बारे में जानकारी दीजिए
    4
    अपनी करुणा दो। हॉस्पीसियां ​​अक्सर दयालु लोगों की जरुरत होती हैं ताकि वे आगे बढ़ सकें और अपने जीवन के अंत में लोगों की सहायता करें। यदि आप एक बहुत दयालु व्यक्ति हैं, तो यह अपने आप को कुछ विशेष देने का एक और शानदार तरीका है, एक ऐसा उपहार जो कि अन्य लोगों को अपने जेब में बहुत से धन मिलते हैं या नहीं देना चाहते हैं या नहीं।
  • Video: President Nixon's First Watergate Speech (April 30, 1973)

    एक सीमित बजट के चरण 5 में बी उदारता वाला शीर्षक चित्र
    5

    Video: CIA Covert Action in the Cold War: Iran, Jamaica, Chile, Cuba, Afghanistan, Libya, Latin America

    अपना अनुभव दो। बहुत से लोगों को एक निश्चित क्षेत्र में अनुभव है: कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, पैरालीगल कार्यों, शिक्षण आदि। इन गुणों के लिए दूसरों के लिए बहुत अच्छा मूल्य है, और यही कारण है कि वे अक्सर अच्छे पैसे अर्जित करने में आपकी मदद करते हैं। एक चैरिटी में इन कौशल लागू करें और अधिक मूल्यवान हो सकता है अगर आप अपने स्वयं के सॉफ्टवेयर बनाने के लिए अपने प्रोग्रामिंग कौशल की पेशकश कर सकते हैं, आप इसे किसी को इस सॉफ्टवेयर उत्पाद के साथ सलाह देने के लिए लागत, और कहा कि एक बहुत हो सकता है दे दी है। क्या आप लेखांकन के साथ अच्छे हैं? धर्मार्थ संस्थाओं में एक मुफ्त लेखा परीक्षक के रूप में मदद करने से आप ब्याज कमा सकते हैं। यह आपको अपने व्यावसायिक पुनरारंभ में भरने में भी मदद कर सकता है। जो कुछ आप अपने क्षेत्र में करते हैं वह अनुभव है, चाहे वह भुगतान किया हो या स्वैच्छिक। वास्तव में, आप वास्तव में चुनौतीपूर्ण परियोजना प्राप्त कर सकते हैं जो वास्तव में पेशेवर दुनिया में आपके मूल्य साबित करने में आपकी मदद करता है।
  • जो भी आपकी विशेषज्ञता के क्षेत्र, आप मदद कर सकते हैं कई लोगों को अपनी धर्मार्थ गतिविधियों में अधिक कुशल होने का, या सीधे प्रबंधन और उनके जीवन का आनंद लें, अपने ज्ञान का इंटरनेट के माध्यम से दुनिया के लिए उपलब्ध हो जाएगी। wikiHow (ट्यूटोरियल के लिए), विकिपीडिया (सामान्य जानकारी के लिए) और कंप्यूटर प्रोग्रामिंग के लिए, कई साइटों फ्री सॉफ्टवेयर, जैसी साइटों संभव के रूप में कई लोगों के रूप में अपने ज्ञान का लाभ मदद करते हैं। और अगर आपको इसकी आवश्यकता होती है कि जो लोग इसे प्राप्त करते हैं, इसे इसे स्वतंत्र रूप से साझा करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप स्वयं को शामिल करते हुए सभी, आपके द्वारा बनाई गई सहायता से लाभ।
  • एक सीमित बजट के चरण 6 में उदारता वाली छवि शीर्षक वाली छवि
    6
    अपना उत्साह दो। एक मान्यता प्राप्त दान के माध्यम से एक बच्चे या युवा व्यक्ति के संरक्षक या संरक्षक होने पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • "आप जो भी कर सकते हैं उसे दें" इसका मतलब यह नहीं है कि एक चट्टान से कुछ सेंट निचोड़ें। विस्तृत रूप से देखने की कोशिश करें आप वास्तव में क्या दे सकते हैं? जब आप को देने के तरीके मिलते हैं, तो आपको जीवन में बहुत सी व्यक्तिगत पूर्ति मिल जाएगी, यहां तक ​​कि उन तरीकों में भी जिन्हें आप कल्पना नहीं करते थे।
    • सबसे ज़्यादा ज़रूरत क्या है, यह बहुत कम है, क्योंकि इसका सबसे बड़ा प्रभाव पड़ता है, इसके साथ बहुत बड़ा अंतर बनाने का एक शानदार तरीका है। ज्यादातर परिस्थितियों में, कुछ भी देने से हमेशा मददगार और सराहना की जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com