ekterya.com

एक मोनोपॉड का उपयोग कैसे करें

एक मोनोपॉड तिपाई के समान है, जो कि कैमरे और दूरबीन जैसे उपकरणों को स्थिर करने के लिए उपयोग किया जाता है। अंतर यह है कि तिपाई में तीन समायोज्य पैरों के स्तर और उपकरण ठीक करने के लिए है, और मोनोपॉड का केवल एक ही पैर है। इसका मतलब यह है कि आप उपयोग में आसानी के लिए स्थिरता बदलते हैं एक मोनोपॉड रखा जाता है और जल्दी से चलता रहता है मोनोपियस अक्सर प्रकृति फोटोग्राफर, खेल आयोजन और पक्षीवार्ताकारों द्वारा उपयोग किया जाता है

चरणों

विधि 1

मोनोपॉड रखें
एक मोनोपोड चरण 1 का उपयोग करें
1
एक तिपाई बनाने के लिए मोनोपॉड और अपने पैरों को रखें। अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ और बीच में और अपने पैरों के सामने मोनोपॉड के नीचे रखें। इसे आप की तरफ झुकाएं और उसे दृढ़ता से रखें, अपनी कोहनी अपने पक्षों से चिपके हुए हों
  • एक मोनोपॉड स्टेप 2 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    अपने पैर के खिलाफ मोनोपॉड का समर्थन करें अपने पैरों में से एक के पीछे मोनोपॉड की टिप रखें पट्टी को अपने पैर पर आराम करने की अनुमति दें, और मोनोपॉड और अपने पैर को तब तक ले जाएं जब तक डिवाइस के ऊपर वांछित स्थिति में आपके सामने न हो।
  • एक मोनोपोड चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: HOW TO MAKE THE BEST EVER GARLIC BREAD - Introduction to Bread Making

    अपने पप के खिलाफ मोनोपॉड को ठीक करें और अपने पैर से इसे स्थिर करें। अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ और अपने पप के खिलाफ मोनोपॉड के नीचे रखें। जब तक यह वांछित स्थिति में स्थित नहीं हो तब तक केंद्र के ऊपर एक कोण में शीर्ष भाग को ले जाएं। आपको अपने पैरों को और एक तरफ अलग करना पड़ सकता है।
  • एक मोनोपोड चरण 4 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    मोनोपॉड को पलट कर एक स्थिरता वाले बैग में नीचे रखें। यदि आप अपने उपकरण चार्ज करने के लिए एक विशेष बेल्ट का उपयोग करते हैं, तो आप इसके मोर्चे पर एक बैग जोड़ सकते हैं यह आपको मोनोपॉड को स्थिर करने के लिए अपने शरीर का उपयोग करने की अनुमति देता है।
  • विधि 2

    जब आप मोनोपॉड का उपयोग करना चाहिए

    Video: महिलाओं में हार्मोन असंतुलन के लक्षण : treat the hormonal imbalance at home

    एक मोनोपोड चरण 5 का उपयोग करें चित्र शीर्षक

    Video: What's NOT in My Camera Bag? How to Shoot Videos with Light, Compact Gear (DSLR vs Sony RX100)




    1
    लंबे कैमरे का उपयोग करते समय आंदोलन को कम करने के लिए अपने कैमरे को मोनोपॉड पर माउंट करें मोनोपॉड आपको भारी कैमरा को संभालते समय थकान को कम करने में मदद करेगा या फिर आपको तस्वीर लेने के लिए लंबे समय तक इंतजार करना होगा।
  • Video: A TRIP TO BATU CAVES : KUALA LUMPUR (How to reach, dress code, entrance fee)

    एक मोनोपोड चरण 6 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    एक मोनोपॉड का उपयोग करें जब आपके पास तिपाई रखने का समय न हो। यदि आपको एक उच्च गति वाली स्पोर्टिंग इवेंट चाहिए या यदि आप शोर या आंदोलन के साथ उन्हें डराने के बिना वन्य जीवन का निरीक्षण करना चाहते हैं, तो आप बहुत कम प्रयास से एक मोनोपॉड तैयार कर सकते हैं।
  • एक मोनोपोड चरण 7 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    आप एक मोनोपोड का उपयोग करके कम रोशनी तीव्रता की तस्वीरें ले सकते हैं। यदि आप अपने कैमरे को मोनोपॉड के साथ स्थिर बनाए रखते हैं तो एपर्चर और शटर गति को समायोजित करने के लिए अधिक स्वतंत्रता प्राप्त होगी, इसे अपने हाथों से रखने के बजाय इन स्थितियों के तहत तस्वीरें लेने के लिए, तिपाई अभी भी सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि यह पूरी तरह से कैमरे के आंदोलन को सीमित करता है।
  • एक मोनोपोड चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक तिपाई के बजाय एक मोनोपॉड का प्रयोग करें जब आप जानते हैं कि आप भीड़ भरे स्थानों में काम करने जा रहे हैं। मोनोपियस तिपाई की तुलना में कम जगह पर कब्जा कर लेते हैं।
  • युक्तियाँ

    • शिकारियों के पारित होने के इंतजार में कुछ शिकारी अपनी राइफलों को स्थिर करने के लिए मोनोपिया का इस्तेमाल करते हैं। ये डिवाइस आमतौर पर कम होते हैं, स्टॉक पर माउंट होते हैं और हथियार के मोर्चे पर एक द्विपदी के साथ संयोजन में उपयोग किया जाता है।
    • जब आप एक मोनोपोड चुनते हैं, तो आपको उस तरीके के बारे में सोचना चाहिए जिस तरह से आप इसे उपयोग करने जा रहे हैं। एक ध्रुव पर घुड़सवार एक मोनोपॉड के ऊपर एक घुमावदार पेंच होता है और तल पर एक धातु की टिप होती है। वे हेरफेर करने में बहुत आसान हैं लेकिन कुछ फ़ंक्शन हैं। एक मल्टी फीचर मोनोपोद में कई पोजिशनिंग और स्थिरता विकल्प होते हैं, लेकिन जुटाने के लिए भारी होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com