ekterya.com

कैसे बहाना है कि आप दिमाग को पढ़ते हैं

अपने मन को पढ़ते हुए दिखाते हुए, आप अपने को बढ़ा सकते हैं प्रतिभा कारक

अपने दोस्तों के बीच पर्याप्त स्वीकार्य कार्य के साथ-साथ, आपके शत्रु भी आपके बारे में बुरा विचार करने में संकोच करते हैं! हालांकि, मन को पढ़ने की आपकी क्षमता के अन्य लोगों को समझने के लिए आवश्यक संकेतों और संकेतों को पढ़ने के लिए आवश्यक है समझने योग्य क्षमता और एक व्यापक ज्ञान आधार। कि कुछ युक्तियों और तकनीकों में जोड़ें, और लोगों को आश्चर्य होगा कि क्या आप वास्तव में उनके दिमाग को पढ़ सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मन को पढ़ने के लिए अपने झूठे कौशल को प्रशिक्षित करें

Video: सपने में कपड़े देखने का मतलब - Kapdo ke sapne dekhne ka matlab

इमेज का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 1
1
अध्ययन मनोविज्ञान मनोविज्ञान मानव मन और व्यवहार का अध्ययन है, और मन को पढ़ने के लिए आपके प्रयासों में इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आप समझते हैं कि लोग कैसे सोचते हैं, तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि वे क्या सोच रहे हैं। मनोविज्ञान में एक सामान्य पाठ्यक्रम आपको "मन पढ़ने" के लिए एक अच्छा आधार दे सकता है। कई मानसिकवादियों, जो अपने दिमाग को पढ़ने वाले लोगों के आधार पर क्रियाएं तैयार करते हैं, मानव मनोविज्ञान का अध्ययन करने में पर्याप्त समय व्यतीत करते हैं।
  • शायद आपके लिए मनोविज्ञान की बुनियादी समझ रखने का सबसे आसान तरीका इस विषय पर एक कोर्स करना होगा। ये स्थानीय विद्यालयों या सामुदायिक केंद्रों पर एक सस्ती शुल्क के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।
  • अपने चारों ओर के लोगों के व्यवहार में आप जिन पैटर्नों को देखते हैं, उनका ध्यान करके दैनिक मनोवैज्ञानिक अध्ययन में भाग लें। एक निजी संदर्भ के लिए आप इन टिप्पणियों को एक नोटबुक में लिख सकते हैं। यह आपके अवलोकन कौशल को भी सुधार देगा।
  • इमेज नामक दिये हुए दि टू माइंड रीडिंग स्टेप 2
    2
    मानव व्यवहार में पैटर्न और प्रवृत्तियों की जांच करें जबकि मनोविज्ञान मानव विचार और व्यवहार के पैटर्न की जांच करता है, आप मानव व्यवहार से संबंधित रुझान और प्रतिशत को विस्तार से देखना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको पता है कि जब एक व्यक्ति को 4 विकल्प दिए जाते हैं, तो यह आपके द्वारा किसी भी सुझाव के बिना तीसरा चुनने की संभावना 92% है - यह आपको उस व्यक्ति की भविष्यवाणी के बारे में अनुमान लगाने की संभावना का एक उच्च प्रतिशत देगा। उस स्थिति में
  • मानव सच्चाई के बारे में हाल ही के एक अध्ययन में, जिसे कभी-कभी "झूठ बोलना" कहा जाता है, आप किसी के दिमाग को "पढ़ा" भी कर सकते हैं। आपको बस उस व्यक्ति को झूठ बोलने की ज़रूरत है, और जब वह आपको पूछे कि "आप कैसे जानते हैं?", तो वह केवल "आप अपना मन पढ़ सकते हैं" का जवाब देते हैं।
  • आइरर टू बी माइंड रीडिंग स्टेप 3
    3
    विकास और सहानुभूति दिखाएं. इसके दोहरे उद्देश्य हैं जब आप जिस व्यक्ति का मन "पढ़ना" चाहते हैं, वह सहज है, वह कम सतर्क हो जाएगा इसका अर्थ है कि उस व्यक्ति के बारे में भविष्यवाणी करने के लिए आपको जानकारी उपलब्ध होने की अधिक संभावना है इसके अलावा, अगर व्यक्ति को लगता है कि वे कुछ विचार साझा करते हैं, तो वे अपने मस्तिष्क की कोशिकाओं को अपने स्वयं के साथ सिंक्रनाइज़ करने के लिए समझौता करेंगे, जो उनके लिए अपने मन को पढ़ने में आसान कर देगा।
  • अपने आंदोलनों की प्रतिलिपि बनाने के द्वारा अपने दिमाग को पढ़ते समय लोगों को सहज महसूस करना आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन जिस व्यक्ति के दिमाग को पढ़ने के लिए आप प्रयास कर रहे हैं, उसके इशारों की प्रतिकृति करके, आप उन्हें महसूस करेंगे कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • आप अपने मन को पढ़ने की कोशिश करते समय उस व्यक्ति के विश्वास को हासिल करने के लिए आप समान शब्द और अभिव्यक्तियों का उपयोग भी कर सकते हैं। अगर जिस व्यक्ति को आप अपना दिमाग पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं तो शर्मीली है, एक भयावह तरीके से बात करना शुरू करें। यदि व्यक्ति बोल्ड और आउटगोइंग है, तो चुटकुले बनाएं और थोड़ा और साहसी हो।
  • इमेज शीर्षक जिसमें दिये हुए मन टू रीड रीडिंग 4
    4
    ट्रेन और उत्प्रेरक तर्क का उपयोग करें विधायी तर्क यह है कि आप उस व्यक्ति के बारे में जो आपके मन को पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, उसके बारे में आपके अवलोकन के लिए आम तौर पर सही नियम लागू होते हैं। इस तरह आप अज्ञात जानकारी की खोज या अनुमान लगा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि सभी लोग भोजन खाते हैं, तो दोपहर के भोजन का समय आमतौर पर दोपहर होता है, जिस व्यक्ति को आप अपना मन पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं उसकी शर्ट पर एक पीला स्थान है और यह दोपहर के बाद ही हो सकता है, आप कर सकते हैं निकालने के लिए कि उस व्यक्ति ने अभी तक एक गर्म कुत्ता खाया है, क्योंकि गर्म कुत्तों के भोजन आम तौर पर सरसों के साथ परोसा जाता है
  • कनेक्ट करते समय तार्किक रूप से और उस व्यक्ति के बारे में विशिष्ट टिप्पणियों के बारे में आम तौर पर सही बयान का अर्थ समझें, जिसे आप अपना मन पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप एक सटीक भविष्यवाणी करने की अधिक संभावना रखते हैं। ये भविष्यवाणियां, बदले में, ऐसा दिखेगा जैसे आप मन पढ़ सकते हैं।
  • भाग 2
    सूक्ष्म एक्सप्रेसन का उपयोग करें

    आइरर टू बी माइंड रीडिंग शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    माइक्रोएपप्रेसेंस की पहचान करना सीखें. माइक्रोएक्सैप्रेशंस ईमानदार भावनात्मक भाव हैं जो चेहरे पर प्रकट होते हैं कि आप इसे महसूस करते हैं या नहीं इन भावों को 7 सार्वभौमिक भावनाओं में विभाजित किया गया है: घृणा, क्रोध, भय, उदासी, खुशी, घृणा और आश्चर्य इन चिंतनशील चेहरे के भावों को पहचानने के लिए आपको सिखाने के द्वारा, आप जिस चीज के बारे में बात कर रहे हैं, उसके बारे में लोग वास्तव में कैसे महसूस करते हैं, इस बारे में बेहतर समझ प्राप्त कर सकते हैं, और आप मन को पढ़ने का नाटक करके अपने फायदे में इसका उपयोग कर सकते हैं।
    • Microexpressions तेजी से होते हैं यहां तक ​​कि अगर आपको पता है कि आप क्या ढूंढ रहे हैं, तो उन्हें पहचानना मुश्किल हो सकता है आप ऑनलाइन यूट्यूब वीडियो की खोज करना शुरू कर सकते हैं जो इन भावों को धीमी गति से दिखाते हैं ताकि इन भावनाओं को देखने में आपकी क्षमता विकसित हो सके, जब आप "पढ़ा" दिमाग की कोशिश करें।
  • छिपी हुई छवि जिसका शीर्षक प्रकट होता है, पढ़ना चरण 6
    2
    सामान्य विवरण बनाएं सामान्य विवरण नेटवर्क के रूप में कार्य करेंगे, जिसके साथ आप माइक्रोएपप्रेसस को पकड़ लेंगे। जिस व्यक्ति को आप "मन पढ़ना" चाहते हैं, वह माइक्रोएप्शन के साथ आप क्या कह रहे हैं, इसका जवाब नहीं दे सकते हैं, इसलिए सामान्य विवरण का उपयोग करें जिससे आपको इन बयानों को संवादात्मक तरीके से बना दिया जाए। आप कपड़े, आसन, सहायक उपकरण या शब्दों की पसंद के बारे में टिप्पणियां भी कर सकते हैं।
  • आप व्यक्ति को निम्नलिखित को बता कर शुरू करना चाह सकते हैं: "पहले मुझे कुछ सवाल पूछने दें ताकि मैं आपके मन को बेहतर व्याख्या करने के लिए अपने मन में रख सकूं।" इस तरीके से, आप उस व्यक्ति के शरीर की भाषा को समायोजित कर सकते हैं, जिससे आप इसे इसके बारे में जानते हैं।
  • पैंतरेबाजी के लिए कुछ कमरे के लिए, आप दर्शकों को निम्नलिखित बता सकते हैं: "मन पढ़ना बहुत कठिन है कभी-कभी मैं अन्य लोगों से जानकारी एकत्र करता हूं और मैं गलत हो सकता है हालांकि, मैं आपको आश्वासन देता हूं कि यदि आप धीरज रखते हैं, तो मैं आपको दिखाऊंगा कि मैं आपका मन पढ़ सकता हूं। "
  • एक उदाहरण के रूप में, आप यह देख सकते हैं कि जिस व्यक्ति को आप अपना मन पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं वह विहीन है, लेकिन अन्यथा यह अच्छी तरह तैयार है। फिर, आप कह सकते हैं "आज आपके लिए एक कठिन दिन रहा है। या यह मुश्किल सप्ताह रहा है? मुझे लगता है कि आपके व्यक्तिगत जीवन में समस्याएं हैं I क्या यह सच है? इन सवालों और बयानों का उत्तर देने वाले सूक्ष्मअभियान आपको यह निर्धारित करने में मदद करेंगे कि क्या आपने सही ढंग से पूर्वानुमान लगाया है।
  • आप एक कहानी बताने या कई त्वरित बयान करने और उस व्यक्ति के चेहरे पर माइक्रोएपैशन पढ़ना चाहें जैसे आप बोलते हैं। इसे यथासंभव सामान्य बनाने का प्रयास करें। काम, प्रेमालाप, जानवरों, व्यायाम, परिवार आदि जैसे विषयों को स्पर्श करें।
  • Video: जिनको लगता है की उनकी प्रार्थना प्रभु नही सुन रहे है ये विडीयो उनके लिये

    आइरर टू बी माइंड रीडिंग शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    घृणा का पता लगाना झुंझलाहट आम तौर पर झुर्रीदार नाक द्वारा आसानी से पहचाना जाता है जो उसके साथ जुड़ा हुआ है। आपको ऊपरी पलकें, निचले होंठ और उठाया गाल भी देखना चाहिए। इस अभिव्यक्ति के साथ, अधिकतर लाइनें निचली पलक के नीचे आ जाएंगी। यह चेहरे के समान होगा जो बुरी गंध से जुड़ा होता है
  • जिन चीजें आप अपने दिमाग को पढ़ने की कोशिश करते हैं, उनसे नाराज होते हैं, वे आमतौर पर उन लोगों से बचते हैं जो आप से बचेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप उस व्यक्ति से बात करते समय किसी बच्चे या बच्चे का उल्लेख करते हुए घृणा का सूक्ष्म-अभिव्यक्ति देखते हैं, तो आप उचित रूप से सही हो सकते हैं यदि आप मानते हैं कि आप कभी बच्चे नहीं चाहते थे। "
  • इमेज का शीर्षक, दिये जाने के लिए मन में पढ़ना चरण 8
    4
    क्रोध की पहचान करें और उससे बचें क्रोध उभड़ा हुआ या कठोर आंखों से होता है। आप निचले पलक और होंठों में भी तनाव पा सकते हैं, जो एक चौकोर आकार में संकुचित हो जाएगा। ऊर्ध्वाधर पंक्तियों को आइब्रो के बीच दिखाई देना चाहिए, जो कम और करीब होना चाहिए। यह अभिव्यक्ति करते समय निचले जबड़े के लिए भी आम है।
  • जिस व्यक्ति में आप अपना मन पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, उसमें क्रोध आपकी प्रस्तुति को बर्बाद कर सकता है, भले ही आपकी सभी भविष्यवाणियां सही हों। एक नाराज़ व्यक्ति बावजूद आपकी सही भविष्यवाणियों से इनकार करने का फैसला कर सकता है।
  • आप अपने कुटिल मन पढ़ने से अपने बुरे स्वभाव को रोकने के लिए व्यक्ति को शांत करने के लिए कुछ किशमिश का पालन करना चाह सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आप कह सकते हैं "जब मैं मन पढ़ता हूं तो मैं लोगों की सीमाओं का सम्मान करने की कोशिश करता हूं। अगर मैं उन सीमाओं को पार कर चुका हूं, तो मैं माफी चाहता हूं। क्या हमें इस विषय को बदलना चाहिए? "
  • आइरर टू बी माइंड रीडिंग शीर्षक से चित्र चरण 9
    5



    भय के संकेतों को पहचानें डर, जैसा कि आप ध्यान देंगे, फ्लैट लाइन दिखाते हैं और माथे पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो आम तौर पर एक साथ आते हैं। डर व्यक्त करने वाला व्यक्ति ऊपरी पलकों को बढ़ाएगा, लेकिन निचले वाले के रूप में अच्छी तरह से तनाव और उन्मुख होगा। आपको आंख के ऊपरी सफेद भाग को देखना चाहिए, लेकिन इसे कम मत करना चाहिए, और मुंह थोड़ा खुले और तंग होना चाहिए।
  • आपकी स्थिति आपके द्वारा जिस तरीके से जवाब देती है, उसे निर्धारित करेगी, लेकिन कई मामलों में, अगर आपको भय का सूक्ष्म-अभिव्यक्ति दिखाई देती है, तो आपको विषय या अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए भय व्यक्ति को अधिक सतर्क कर सकता है, जिससे आप उससे जानकारी एकत्र कर सकते हैं।
  • कुछ मामलों में, डर का मतलब यह हो सकता है कि आपने अंतरंग या निजी विवरण का अनुमान लगाया है। यदि आप दर्शकों के सामने व्यक्ति को शर्मिंदा नहीं करना चाहते हैं, तो आप नए विषयों के बारे में अपनी भविष्यवाणियों को बदलना चाह सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसमें दिये हुए दि माइंड रीड पठन 10
    6
    उदासी को पहचानें उदासी को उल्टी त्रिकोण द्वारा पहचाना जा सकता है जो आइब्रो के अंतर्गत आता है। होंठों के कोनों को नीचे की ओर अग्रसर किया जाएगा, लेकिन जबड़े थोड़े से बढ़े होंगे आप निचले होंठ पर एक चिराग देख सकते हैं।
  • दुख कभी कभी एक हाल ही में नुकसान को इंगित कर सकते हैं इस तरह की बातों के बारे में जब आप "अपने दिमाग को पढ़ते हैं" तो कुछ लोग कम ग्रहणशील हो सकते हैं आपको प्रत्येक स्थिति के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ निर्णय का उपयोग करना होगा।
  • इमेज शीर्षक जिसमें दिये हुए दि माइंड रीडिंग स्टेप 11
    7
    जिस व्यक्ति को आप अपने मन को पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, उसके बारे में सोचें। उत्साह का एक उत्साही व्यक्तित्व द्वारा इसका सबूत है गाल और मुंह के कोनों को उठाया जाएगा। आपको उस झुकाव के लिए दिखना चाहिए जो नाक के बाहर होंठों के बाहर तक जाती है। क्रो के पैर आमतौर पर आंखों के पास दिखाई देते हैं।
  • यह सूक्ष्म अभिव्यक्ति एक संकेत हो सकती है कि आप अपनी कटौती के संदर्भ में सही रास्ते पर हैं जब आप उस व्यक्ति में खुशी का सूक्ष्म-अभिव्यक्ति देखते हैं जिसे आप अपना मन पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप इस विषय पर अधिक विस्तृत आनुपातिक तर्क को लागू करना चाह सकते हैं।
  • जो लोग खुश हैं वे भी आपके साथ सहयोग करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। सहयोग आपके मन में पढ़ने के लिए महत्वपूर्ण है। आपके लिए सही भविष्यवाणियां बनाने के लिए, आपको इसे जानने के बिना आपको जानकारी देने के लिए व्यक्ति की आवश्यकता होती है
  • इमेज का शीर्षक, दिये जाने के लिए मन में पढ़ना चरण 12
    8
    अवमानना ​​के दिखने की पहचान करें अवमानना ​​समरूपता की कमी के कारण अवमानना ​​का सबसे अच्छा सबूत है सामान्य रूप में, घृणा और नफरत के कारण मुंह के एक हिस्से को उठना होगा, एक कुटिल आकार बनाना होगा। आप भ्रामक के समान विशेषताओं को भी देख सकते हैं, जो आइब्रो और एक मर्मज्ञ टकटकी के बीच चिह्नित केंद्रीय लाइनों द्वारा दर्शाया गया है।
  • अवमानना ​​आत्म-बहिष्कार के एक प्रकार की भावना हो सकती है, जिससे विषय से जानकारी प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के चेहरे में घृणा को देखते हैं जिसे आप अपने दिमाग को पढ़ने के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आपको कार्रवाई करना चाहिए इस व्यक्ति को शामिल करना महसूस करना.
  • इमेज शीर्षक जिसमें दिये हुए मन मनन पढ़ना चरण 13
    9
    आश्चर्य को पहचानो आश्चर्यजनक भुजाओं और घटता द्वारा विशेषता होती है। आप देख सकते हैं कि भौहें के नीचे की त्वचा थोड़ी फैली हुई है, माथे पर झुर्रियां बाएं से दाएं ओर उन्मुख होती हैं, और जबड़े थोड़ा गिरते हैं लेकिन तनाव नहीं होना चाहिए। आम तौर पर पलकें खुली होती हैं, जो छात्र के चारों ओर आंखों के सफेद भाग का खुलासा करती हैं और आईरिस।
  • आश्चर्य हो सकता है कि आप जिस व्यक्ति को अपना मन पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं उसके लिए कुछ अर्थपूर्ण हो गए हैं। जब आप अपने सामान्य वक्तव्य के जवाब में या व्यक्ति के साथ अपनी बातचीत के दौरान आश्चर्यचकित महसूस करते हैं, तो आप विषय को गहरा कर सकते हैं।
  • भाग 3
    दिमाग पढ़ें

    आइरर टू बी माइंड रीडिंग शीर्षक शीर्षक छवि 14
    1
    व्यक्ति को सावधानी से चुनें आपके गलत मन पढ़ने की गतिविधियों के लिए सभी आदर्श नहीं होंगे। कुछ लोग आपको एक आँख के झपकी में बहुत अधिक जानकारी देंगे अन्य विशेषज्ञ एक विशेषज्ञ के लिए भी अपठनीय हो सकते हैं व्यक्ति की पसंद पर नियंत्रण रखने के द्वारा, आप अपने मन पढ़ने में एक उच्च सफलता दर सुनिश्चित करेंगे।
    • आप ऐसे लोगों का चयन करने से बच सकते हैं, जो आपके मन को पढ़ने के लिए स्वयंसेवा करते हुए बहुत उत्साह दिखाते हैं। आम तौर पर, इन लोगों को ध्यान केन्द्रित करने में अधिक रुचि है, और उन्हें आपके साथ बातचीत करने के बारे में बहुत परवाह नहीं है वे क्या चाहते हैं कि 15 मिनट की ख्याति है
    • जो लोग थोड़ा आरक्षित हैं, लेकिन अपने मनोदशा और वार्तालाप के लिए अनुकूल प्रतिक्रियाएं आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए ये लोग, ज्यादातर मामलों में, आप पर ध्यान केंद्रित करते हैं और आप क्या कहते हैं, जो उन्हें ठंडे पढ़ने और माइक्रो एक्सपैशन पढ़ने के लिए आदर्श बनाता है
  • छवि को प्रदर्शित करने के लिए दिखाए जाने वाला चित्र चरण 15
    2
    नियोजित मन पढ़ने की स्थितियों के लिए अपना होमवर्क करें यदि आप जानते हैं कि आप अपने आप को ऐसे हालात में मिल जाएंगे जहां आप अपना मन पढ़ लेंगे, तैयार हो जाओ। लोगों के प्रकार को जानने के लिए, आप अपना मन पढ़ेंगे, उनकी पृष्ठभूमि, विश्वास और व्यवहार आपको समझने में सहायता करेंगे कि वे क्या सोचते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप अग्रिम रूप से जान सकते हैं कि जिस दर्शक को आप अपना दिमाग पढ़ेंगे वह ग्रामीण इलाके से आता है। इस तरह, जब आप एक व्यक्ति को यादृच्छिक में से बाहर ले जाते हैं, तो अपने थोड़ा गंदे चरवाहे जूते और अपनी चेवी ट्रक की कुंजी को ध्यान में रखें, और फिर प्रचार करें कि आप एक किसान हैं (या कृषि से संबंधित काम कर रहे हैं) सभी लोग सोचेंगे कि आप मन को पढ़ सकते हैं।
  • यदि आपकी खोज से पता चलता है कि समुदाय का एक बड़ा हिस्सा जिसे आप अपना मन पढ़ेंगे तो एक धर्म में भाग लेने वाले हैं, तो आप कह सकते हैं "मुझे लगता है कि आप अपने जीवन में धर्म से दृढ़ता से प्रभावित हुए हैं"।
  • छवि को दिये जाने के लिए दिखाए जाने वाला चित्र चरण 16
    3
    यह व्यक्ति में पलटा प्रतिक्रियाओं का उपयोग करता है विशेष रूप से, आप व्यक्ति के कंधे पर एक हाथ आराम कर सकते हैं जिससे कि आप क्या कहते हैं उसकी मांसपेशियों की प्रतिक्रिया पढ़ें। जबकि कुछ लोग अपनी भावनाओं के चेहरे के भाव को छिपा सकते हैं, बहुत कम अपनी पलटाव की मांसपेशी प्रतिक्रियाओं को आप जिस चीज में कहते हैं, उसे नियंत्रित कर सकते हैं। यह एक ही सिद्धांत है कि झूठ डिटेक्टरों को कार्य करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • एक और चाल जिसकी आप किसी के मांसपेशियों की प्रतिक्रिया को पढ़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं, जो आप कहते हैं, उनका हाथ पकड़ रहा है। आप "शारीरिक कनेक्शन को सुधारने के लिए मानसिक संबंध सुधारता है" जैसे कुछ कहकर संपर्क के लिए इस आवश्यकता की व्याख्या कर सकते हैं।
  • छवि को दिये जाने वाले दिमाग में पढ़ना चरण 17
    4
    लागू होने पर विफलता स्वीकार करें यहां तक ​​कि विशेषज्ञ मानसिकवादियों, जो अपने जीवित मन-प्रेरणात्मक चालें पेश करते हैं, कभी-कभी लोगों में संकेतों की व्याख्या करते हैं। इन स्थितियों में आप सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं कि कोई स्पष्टीकरण दें, सकारात्मक रहें और पुनः प्रयास करें।
  • जब आप कोई गलती करते हैं, तो आप कह सकते हैं कि "मानसिक हस्तक्षेप" था। आप यह भी पुष्टि कर सकते हैं कि आप अपने करीबी किसी से एक मानसिक संकेत उठा रहे थे।
  • किसी व्यक्ति की उपस्थिति और प्रतिक्रियाओं को अच्छी तरह से पढ़ने के लिए अपने मन को पढ़ने के लिए प्रकट होने की क्षमता विकसित करने से पहले आप कई बार विफल हो जाएंगे। जैसा कि आप अपने कौशल को प्रशिक्षित करते हैं, आप सिग्नल को और आसानी से पढ़ सकते हैं।
  • चेतावनी

    • कुछ लोगों को लगता है कि आपने उनके दिमाग को पढ़ने का नाटक करके उन्हें झूठ दिया है। अन्य मामलों में, कुछ लोग यह महसूस कर सकते हैं कि आपने अपने दिमाग पढ़ने के माध्यम से उनकी गोपनीयता का उल्लंघन किया है। हमेशा दूसरों के साथ संभव के रूप में सम्मानजनक होने का प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com