ekterya.com

एक पालतू फोटोग्राफी व्यवसाय कैसे शुरू करें

इस अनुच्छेद में हम पालतू जानवरों के फोटोग्राफी और सभी चीजें जिन्हें आप जानना चाहते हैं, जिसमें पशु व्यवहार और प्रकाश व्यवस्था के उपकरण शामिल हैं, शामिल होंगे। इस आलेख को गुमनाम रूप से अनुरोध किया गया था, लेकिन हमें उम्मीद है कि यह उन लोगों के लिए उपयोगी होगा जिन्होंने इसे अनुरोध किया है।

चरणों

आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी व्यवसाय चरण 1
1
एक कैमरा प्राप्त करें, अधिमानतः एक DSLR और एक कॉम्पैक्ट प्रकार या उद्देश्य और शूट नहीं। इन दोनों के बीच सबसे पहचानने अंतर लेंस कि खींचा जा सकता है के साथ एक DSLR, जबकि सबसे कॉम्पैक्ट कैमरों उन्हें जरूरत नहीं है (Nikon V1 को छोड़कर) अक्सर है।
  • यूनाइटेड किंगडम में बेहतर काम करने वाले कैमरों में Nikon D80, कैनन विद्रोही एक्सटीआई या ईओएस 1100 डी है
  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी बिजनेस चरण 2
    2
    एक अध्ययन प्राप्त करें, घर पर या किराए पर। चित्रों को लेने के लिए आपको एक नियंत्रित वातावरण की आवश्यकता है, भले ही यह पृष्ठभूमि के साथ एक अस्थायी स्थान है।
  • खिड़कियों के साथ अध्ययन प्राकृतिक प्रकाश का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। हो सकता है कि आपको अंधे या मोटी पर्दे को अवरुद्ध करना चाहिए ताकि आप प्रकाश व्यवस्था में हेरफेर कर सकें।
    आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी व्यवसाय चरण 2 बुलेट 1
  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी बिजनेस चरण 3
    3
    एक बार जब आप एक पर्याप्त अध्ययन और पृष्ठभूमि स्थापित कर लें, तो सुनिश्चित करें कि जिस क्षेत्र का आप उपयोग कर रहे हैं वह जानवरों के लिए सुरक्षित है। तारों को साथ में रखने की कोशिश करें, या कवर (ज्यादातर कार्यस्थलों में दीवार पर रबर बक्से या स्टेपल केबल्स का उपयोग करें)। सब के बाद, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप स्वास्थ्य और सुरक्षा नीतियों का अनुपालन करते हैं
  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी व्यवसाय चरण 4
    4
    स्टूडियो प्रकाश स्थापित करें अधिकांश जानवरों को बहुत ही उज्ज्वल कमरे में परेशान या असहज महसूस होगा और फ़ोटो में गलत हो जाएगा। इस स्थिति में, हल्के बक्से का उपयोग करें।
  • स्टार्ट ए पेट फोटोग्राफी बिजनेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि कैमरा रोशनी को पार्श्व के विपरीत तिरछे जगह दें। यह आपकी तस्वीरों में "लेंस की चमक" को रोकने और किसी भी अवांछित छाया को समाप्त करने में मदद करेगा।
  • कुछ स्टूडियो रोशनी है कि आप जोड़े में खरीद सकते हैं उन दोनों के बीच एक अवरक्त संवेदक और जब प्रत्येक विकर्ण के विपरीत सामना करना पड़ा, कनेक्ट करने और काम एक साथ (उपयोगी डबल फ्लैश शूट करने के लिए) होगा। आप खरीद सकते हैं एक केबल कैमरा फ्लैश के लिए समर्थन में सम्मिलित करने के (ऊपर फ्लैश। यह समय-समय पर अपने कैमरा फ्लैश कूदने वाला काम नहीं कर पाएगा)।
    आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी व्यवसाय चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक
  • यदि आप प्राकृतिक प्रकाश के साथ काम कर रहे हैं, तो आपको इस बारे में सोचना होगा।
  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी व्यवसाय चरण 6
    6
    जानवरों को नियंत्रण में रखें, या वे अपने क्षेत्र को चिह्नित करेंगे आमतौर पर, क्योंकि अधिकांश पालतू जानवर अजनबियों के आसपास या नए स्थानों में अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करते हैं, वे खोजना चाहते हैं और यदि आप कुत्तों की तस्वीरें ले रहे हैं, तो शायद आपको सावधान रहना चाहिए कि आप अपना अध्ययन अपने खुद के रूप में चिह्नित नहीं करें आपके पृष्ठभूमि में पेश किया गया क्षेत्र। बिल्लियों (जब तक कि आप एक पुरूष की तस्वीर नहीं ले रहे हों) बस घूमते रहेंगे और थोड़ी देर तलाशेंगे।
  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी व्यवसाय चरण 7
    7
    जब तक आप तस्वीर नहीं ले रहे जानवर पर्यावरण के साथ सहज महसूस हो रहा है रुको। उन्हें पुरस्कार दें (यदि स्वामी इससे सहमत हैं) और यह सुनिश्चित कर लें कि जितना भी आप कर सकते हैं उतनी जितना पशु का विश्वास अर्जित किया है। यदि आवश्यक हो, तो आप पिछली बैठक सत्रों को शेड्यूल कर सकते हैं जहां आप अपने पर्यावरण को जानवरों को पेश करेंगे और आपको जानवरों को पता चल जाएगा। यह आपके लिए कितने समय पर निर्भर करता है और इसके लिए समर्पित है, दिन या सप्ताह लग सकते हैं।
  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी व्यवसाय चरण 8
    8
    प्रस्तुति प्रक्रिया समाप्त करने के बाद, स्टूडियो रोशनी के सामने जानवर को सहज महसूस करने का प्रयास करें आप कुत्तों के साथ काम कर रहे हैं, लेट, आम तौर पर एक कुत्ते को एक और अधिक प्राकृतिक मुद्रा में आराम का प्रयास करते समय वह या वह खुश है, हो सकता है, पुताई उसकी जीभ चिपके हुए या मालिक चाट।
  • इससे आपको तस्वीरें लेने का एक अच्छा मौका मिलता है जहां एक और अधिक प्राकृतिक देखो होता है
  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफ़ी व्यवसाय चरण 9
    9

    Video: REAL THOUGHTS ON THE NEW IPHONE X, 8 AND 8 PLUS

    यदि आप एक बिल्ली के साथ काम कर रहे हैं, तो बिल्ली टकसाल की कोशिश करें या स्वामी को कुछ ध्यान देने के लिए कहें। सावधान रहें क्योंकि जो परिणाम आप खोज रहे हैं वह जानवर के मूड पर निर्भर करेगा।
  • जब एक बिल्ली खुश या उत्साहित होती है, तो उसकी आंखें फैलाने लगती हैं और बिल्ली एक चंचल बिल्ली का बच्चा दिखती है। (ध्यान दें: यदि आप एक बिल्ली का बच्चा फोटो ले रहे हैं, तो आपको केवल एक अध्ययन प्रकाश का उपयोग करना पड़ सकता है क्योंकि आप पालतू जानवर की आँखों को नुकसान पहुंचा सकते हैं जो अभी भी विकसित हो रहे हैं)।
  • कभी-कभी एक बिल्ली अपनी आँखों को और अधिक रोशनी प्राप्त कर देता है, इसके अतिरिक्त, अगर यह मामला है, तो शायद आपको रोशनी को कम करने का प्रयास करना चाहिए या रोशनी की शक्ति के साथ खेलना चाहिए, या बस फ़्लैश का उपयोग न करें या बस विपरीत



  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी व्यवसाय चरण 10
    10
    सुनिश्चित करें कि आंखें हमेशा फ़ोटो में केंद्रित, सुंदर और स्पष्ट होती हैं। यह किसी भी फ्रेम में एक अनिवार्य नियम है और जब भी लागू हो, आप इसका उपयोग करना चाहिए। (उदाहरणों और मार्गदर्शकों के लिए "चित्र फ़्रेमों का फोटोग्राफ़" पढ़ें)।
  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफ़ी व्यवसाय चरण 11
    11
    फोटोग्राफी के लिए प्रस्तुत विषयों से बचने की कोशिश करें , पालतू मालिक को पूरा करने की कोशिश करो बात कर रखने के लिए और जब आप अपने प्रार्थनाओं में एक को रोकने कर सकते हैं या करने के लिए आप बात करते हैं सुन रहा है, तो आप आमतौर पर मुस्कुराते हुए और कैमरे के लिए पूरा ध्यान दे दिया जाएगा (यह मानते हुए आप इसके पीछे रहे हैं। यदि नहीं, तो सोचने के लिए उसे बताओ जो आप एक साक्षात्कार दे रहे हैं और कैमरे के भाषण का उद्देश्य है, इस अति या कि अपने विषय कैमरा शर्मीली हो जाएगा) नहीं करने के लिए सावधान रहना होगा।
  • आप इसे एक रिमोट शटर (यह चलने से कैमरे को रोकने में भी उपयोगी है) के साथ उपयोग कर सकते हैं।
  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफ़ी व्यवसाय चरण 12
    12
    यदि आप सत्र के दौरान एक डिजिटल कैमरा चेक का उपयोग कर रहे हैं तो फ़ोटो कैसे निकल रहे हैं और ध्यान दें कि आप उन्हें बदल देंगे अगर उन्हें कैमरा पर जांचने के लिए बहुत असुविधाजनक लगता है, तो उन्हें अपने स्टूडियो में सीधे लैपटॉप या कंप्यूटर पर भेजने के लिए केबल का उपयोग करें। जैसे आप उन्हें लेते हैं, वे स्क्रीन पर दिखाई देंगे।
  • यदि आप फिल्म का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आप कई घंटे, या कई शॉट्स ले सकते हैं, यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं
  • शुरू-एक पालतू पशु की फोटोग्राफी बिजनेस-चरणीय-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफ़ी व्यवसाय चरण 13
    13
    अनावश्यक distractions से बचें और हमेशा अपने दो विषयों आंख में एक जगह है, तो आप एक तिपाई का उपयोग नहीं कर रहे हैं, आप पास मिलता है, एक कुर्सी खींच या जब आप बात करते हैं फर्श और चित्रों पर आप फेंक कर सकते हैं।
  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी व्यवसाय चरण 14
    14
    ऐसा चित्र न लें, "तिहाई के नियम" को लागू करें
  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी व्यवसाय चरण 15
    15
    नियमों को तोड़ दें यदि आपके पास एक अच्छा कारण है नियमों को तोड़ने के लिए बनाया गया था (हालांकि आप कानूनों के बारे में अच्छी तरह से सोचना चाहिए)।
  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी बिजनेस चरण 16
    16
    नीचे से चित्रों को लेने की कोशिश करें, जिससे कि जानवर कैमरे पर दिखता है, जैसे जब किसी व्यक्ति ने अपने आप से किसी शोकपूर्ण तरीके से बात की है आप एक हवाई परिप्रेक्ष्य से चित्र भी ले सकते हैं सचमुच छत को न निकालें, लेकिन सिर पर गोली मारो, इसमें एक दृश्य पदानुक्रम और इस संरचना में एक महत्वपूर्ण तत्व शामिल है: परिप्रेक्ष्य, उद्देश्य और इरादा। यह सब कुछ में एक बड़ी भूमिका निभाएगा
  • आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी व्यवसाय चरण 17
    17
    एक पालतू जानवर के मालिक शूटिंग, या तो व्यक्तिगत, क्लोज अप या किसी अन्य कारण के लिए के लिए एक अच्छी टिप, अपने शरीर को थोड़ा बारी बारी से और फिर कैमरे की ओर उसके सिर बारी (यह एक स्पर्श नहीं है के लिए है, कि अपने आंकड़ा और प्रकाश डाला flatters उसकी काया)
  • जांच करने के लिए कि आपके ग्राहक सत्र के दौरान सहज महसूस कर रहे सुनिश्चित करें, खासकर यदि आप भुगतान कर रहे हैं, क्योंकि आखिरी बात आप एक फोटोग्राफर, जो कड़ी मेहनत करता है चाहते हैं कि आप चेहरे में अपने सभी काम फेंक और कुछ भी नहीं देना है।
    आरंभ करें एक पेट फोटोग्राफी व्यवसाय चरण 17 बुलेट 1
  • युक्तियाँ

    • कुत्तों को तस्वीरों के बीच जल्दी चलने का आनंद मिल सकता है और उन्हें खुद को राहत देने की आवश्यकता भी हो सकती है। कुत्ते अपने अध्ययन के बाहर पेशाब से बचें, क्योंकि वह दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा और आपका अध्ययन एक जगह बन जाएगा और कार्य करने या दृष्टिकोण करने के लिए कठिन होगा।
    • हर 15 या 20 मिनट के आराम करो, कुछ समय के लिए जानवर को चारों ओर भागने दें, अगर यह एक बिल्ली है, तो सावधान रहें।
    • आप अलग अलग चीजों के माध्यम से भी शूट कर सकते हैं
    • ज्ञान के बारे में सोचो
    • यदि आप किसी भुगतान करने वाले ग्राहक के साथ काम करने जा रहे हैं, तो ब्रेक लें, कॉफी या कुछ समान और आप के संभावित विचारों पर चर्चा कर सकते हैं। हो सकता है कि वे समझ न जाएं लेकिन आप फोटोग्राफर हैं, यह आपके काम पर दुनिया को जीतने के लिए है।
    • तटस्थ घनत्व, या ध्रुवीकरण फिल्टर के साथ टेस्ट करें, आप विभिन्न प्रभावों को प्राप्त करने के लिए विभिन्न लेंस फ़िल्टर भी बना सकते हैं।
    • रॉ में गोली मारो।
    • काले और सफेद का प्रयास करें (फ़ोटोशॉप, GIMP, कोरल, वहाँ कार्यक्रमों की एक किस्म यह करने के लिए कर रहे हैं, तो आप इसे बहुत आसान तस्वीर लेने के बाद ही देखेंगे और इस प्रकार भी एक रंगीन फोटो है), भी एक अनुबंध उपयोग करने की योजना अलग वातावरण के लिए उच्च या निम्न विपरीत।
    • विभिन्न लेंस के साथ टेस्ट करें
    • यदि किसी कारण से आप एक प्रकाश बॉक्स नहीं उठा सकते हैं, तो आप एक कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें, आप जो कुछ भी उपयोग कर सकते हैं वह गर्मी कर सकते हैं और आपको इसे बंद करने की आवश्यकता होगी और इसे 5 से 10 मिनट तक शांत करने का समय दें, याद रखें, स्वास्थ्य और सुरक्षा।
    • आप एक हल्के बॉक्स को एक पतली शीट (आप उन्हें अलग-अलग रंगों में फिल्टर के रूप में उपयोग कर सकते हैं, यह मजेदार है) और एक कार्डबोर्ड बॉक्स बना सकते हैं। सावधानी बरतें

    चेतावनी

    • अपने ग्राहक की बात सुनो, फोटोग्राफी एक मुश्किल काम है, लेकिन यह मत भूलो कि आप कैमरे के पीछे हैं, आपका ग्राहक इसके सामने है, हर तरफ एक पूरी दुनिया है।
    • सावधान रहें कि आपके स्टूडियो रोशनी में कितना गर्मी है, या आप कितनी शक्ति का उपयोग कर रहे हैं, यह उतना ही महंगा हो सकता है जितना उपकरण खुद ही हो।
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके अध्ययन में पर्यावरण जानवरों के लिए कानूनी तौर पर सुरक्षित है, तो आर.एस.पी.सी.ए. ईमेल या फ़ोन द्वारा
    • उपकरणों के बारे में सोचो, सुनिश्चित करें कि आप मेमोरी कार्ड पर स्थान से बाहर नहीं निकलते हैं यदि आप डिजिटल कैमरा का उपयोग करते हैं, यदि ऐसा है, तो एक और एसडी मेमोरी कार्ड प्राप्त करें कई कार्ड ले जाने के लिए अक्सर अच्छा होता है हम दो 8 जीबी कार्ड और 1 जीबी का अतिरिक्त एक का उपयोग करने की सलाह देते हैं, ताकि आप कभी भी अंतरिक्ष से बाहर न हों। जब आप इसे पूरा कर लेंगे तो अपने लैपटॉप पर इसे डाउनलोड कर सकते हैं और फिर तस्वीर लेने शुरू कर सकते हैं।
    • अगर आप फिल्म का इस्तेमाल करते हैं, तो पर्याप्त ले लो

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डीएसएलआर कैमरा
    • तिपाई
    • अध्ययन रोशनी
    • पृष्ठभूमि
    • मेमोरी या मूवी कार्ड
    • लैपटॉप या कंप्यूटर (वैकल्पिक, अनुभाग में समझाया "युक्तियाँ")
    • क्लाइंट और पेट
    • लेंस
    • फिल्टर
    • केबल्स
    • लाइट बॉक्स
    • डिफ्यूज़र
    • पालतू जानवरों या बिल्लियों के लिए टकसाल के लिए पुरस्कार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com