ekterya.com

जो रो रही है उसे कैसे आराम दिलाता है

कई बार, आपको एक दोस्त या सहकर्मी मिल सकता है जो परेशान या रो रही है। आप उसकी मदद करना चाह सकते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि कहां से शुरू करना है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे दिखाना है कि आप चिंतित हैं। उसे आप जितनी सारी मदद दे सकते हैं उसे दे दो कुछ प्रश्न पूछने के लिए सुनिश्चित करें कि आपको सुरक्षित महसूस हो या विश्लेषण करें यदि आपको कुछ चाहिए सामान्य तौर पर, अपने समय के साथ उदार रहें और उन्हें ऐसा करने के लिए उन्हें दबाने के बिना उनका क्या कहना चाहिए।

चरणों

भाग 1
सावधान रहें

आपकी बेटी को ख़राब ख़राब होने पर सहायता शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
1
अपने पक्ष में रहो कई बार, बहुत कम है आप कर सकते हैं या कह सकते हैं कि वास्तव में उपयोगी है शब्द आराम से बहुत कम है कई मामलों में, महत्वपूर्ण बात सिर्फ वहां होना है। आपकी भौतिक उपस्थिति और आपके समय कठिन समय में अधिक सराहना करते हैं। अपना समय देने का प्रयास करें
  • व्यक्ति के बगल में रहें और उन्हें पता चले कि आप उनकी मदद करने के लिए वहां होंगे। आपको अधिक बात करने की ज़रूरत नहीं है - आपकी उपस्थिति पर्याप्त है, खासकर अगर व्यक्ति को लगता है कि उनका समर्थन करने वाला कोई भी नहीं है।
  • शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 4
    2
    सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित महसूस करते हैं सामान्य तौर पर, लोगों को दूसरों के सामने रोने से डर लगता है क्योंकि समाज कमजोरी के रूप में रो रही है। यदि व्यक्ति सार्वजनिक रूप से रोने लगती है, तो एक और निजी स्थान पर जाने की पेशकश करें इस तरह, आप उसे शर्म से बचने में मदद कर सकते हैं उसके साथ एक बाथरूम, एक कार या एक खाली कमरे में जाओ यदि आप एक निजी स्थान पर हैं, तो आप सुरक्षित महसूस कर सकते हैं और अपनी भावनाओं को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • अगर वह असहज महसूस करती है, तो उससे पूछो "क्या आप एक और निजी जगह जाना चाहते हैं?" आप उसे एक बाथरूम, एक कार, निजी कमरे या किसी अन्य जगह पर ले जा सकते हैं जहां बहुत से लोग नहीं हैं
  • आप अभी भी जवान हैं (स्कूल या कॉलेज में कर रहे हैं), इस तरह के एक कमरे में रहने वाले है जहाँ कोई भी रूप में एक जगह लगा दी गयी, करने के लिए व्यक्ति नहीं लेते। इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप छोड़ सकते हैं आपको मुसीबत में नहीं जाना चाहिए!
  • आपकी बेटी को एक बुरी ख़राब कदम से मदद
    3
    उसे रूमाल दें यदि आपके पास एक ऊतक है या आपको पता है कि इसे कहाँ ढूंढना है, तो एक की पेशकश करें रोना चेहरा और नाक moistens, इसलिए यदि आप एक रूमाल प्रदान करते हैं, तो आप बताते हैं कि आप मदद करना चाहते हैं। यदि आपके पास हाथ में रूमाल नहीं है, तो एक पाने की पेशकश करें
  • आप कह सकते हैं "क्या आप चाहते हैं कि मैं आपको ऊतक ले लूँ?"
  • कभी-कभी, एक ऊतक देने से यह संकेत हो सकता है कि आप चाहते हैं कि मैं तुरंत रोना बंद कर दूं। खबरदार कैसे अपने कार्यों माना जा सकता है, खासकर अगर व्यक्ति बहुत परेशान है या मौत या टूटना द्वारा एक नुकसान का सामना करना पड़ा।
  • भाग 2
    अपनी आवश्यकताओं का पता लगाएं

    छवि डाइ विद डिग्निटी चरण 11
    1
    मुझे रोना यह रोना बंद करने के लिए किसी व्यक्ति को बताना उपयोगी नहीं है या यह कुछ के लिए रोने के लायक नहीं है। रोना आप बेहतर महसूस करने की अनुमति देता है भावनाओं को वेंट करने के लिए उन्हें दबाने से बेहतर है, अन्यथा वे मानसिक बीमारियों का उत्पादन करते हैं, जैसे कि अवसाद। अगर कोई रोता है, तो उसे ऐसा करने दो। उसे कभी कुछ मत कहो "रो मत" या "तुम इतने छोटे से कुछ क्यों रो रहे हो?"। वह आपके साथ एक कमजोर पल बांट रहा है, तो उसे यह बताए कि उसे कैसा महसूस होना चाहिए, उसके बिना उसे क्या ज़रूरत है?
    • आप कोई है जो रो रही है चारों ओर असुविधा हो सकती है, लेकिन याद रखें कि अपने काम के लिए एक उपयोगी तरीके से और अंत में सहायता प्रदान करते हैं करने के लिए है, ध्यान आप पर नहीं है।
  • आपकी बेटी को खराब बुखापे से बाहर निकालने में सहायता शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    2
    उसे पूछो कि उसे क्या जरूरत है शायद आप रहना चाहते हैं और सुन सकते हैं या शायद आप एक छोटे से स्थान चाहते हैं और अकेले रहना चाहते हैं यह मत मानो कि आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं क्योंकि यह ऐसा नहीं है। यदि आप उससे पूछें कि वह क्या चाहता है और उसकी क्या आवश्यकता है, तो आप उसे नियंत्रण दे सकते हैं और आपके पास सुनने और जवाब देने का अवसर है। जो भी आप पूछें, अपने निर्णय का सम्मान करें
  • उससे पूछो "आपकी मदद करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?" या "मैं आपकी सहायता कैसे करूं?"
  • यदि वह तुम्हें छोड़ने के लिए कहता है, तो छोड़ दें कुछ कहने से बचें "लेकिन आपको मेरी मदद की ज़रूरत है!" इसके बजाय, बस "ठीक है, लेकिन अगर आपको कुछ चाहिए, तो मुझे कॉल करें या मुझे संदेश भेजें।" कभी-कभी, लोगों को एक स्थान की आवश्यकता होती है
  • आपकी बेटी को बुरी ख़राब होने पर सहायता शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3



    उसे समय दें आपको ऐसा महसूस नहीं होना चाहिए कि आप जल्दबाजी में हैं या आपको कुछ करना चाहिए। समर्थन देने का एक हिस्सा मौजूद है और अपना समय दे रहा है अगर आप उस व्यक्ति को दिलासा देने के लिए हैं, तो उसे वह समय दें जिसकी ज़रूरत है अकेले ही आपकी उपस्थिति आपको आराम कर सकती है - आपको सबसे ज्यादा रहने की ज़रूरत है और यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपना दिन जारी रख सकते हैं या अधिक सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
  • कुछ पल के लिए मत रोको और फिर आगे बढ़ें जैसे कि कुछ नहीं हुआ। उसके साथ रहें और उसे बताएं कि उसे आपकी ज़रूरत के मामले में रहना होगा। यहां तक ​​कि अगर आपको काम करना है, तो इसे कुछ और मिनट खर्च करने के लिए चोट नहीं पहुंचेगी।
  • एक सफल मुस्लिम पति का शीर्षक शीर्षक छवि 5

    Video: तुला राशि | जनवरी 2018 राशिफल | Libra | January 2018 Rashifal |#Future Guide#

    4

    Video: राजस्थानी भजन ।। मत ले जीवड़ा नींद हरामी ।। rajasthani bhajan

    अगर वह चाहें तो उसे प्यार दो। आप जानते हैं कि वह गले लगाना पसंद करता है, उसे एक गले देते हैं, लेकिन आम तौर पर अधिक शारीरिक उपस्थिति में सुरक्षित, हो सकता है आप या पीठ पर थपकी नहीं कर सकते सब पर उसे स्पर्श करें। यदि आप किसी अजनबी की मदद करना चाहते हैं, तो आप उससे बेहतर पूछना चाहते हैं कि क्या वह संपर्क को स्वीकार करता है यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो उससे पूछें कि क्या वह गले लगाएगा या यदि आप उसे गले लगा सकते हैं अगर आप नहीं चाहते हैं, तो ऐसा मत करो।
  • उससे पूछो "क्या आप मन में सोचेंगे कि मैं तुम्हें गले लगा?"। हो सकता है कि आपके मित्र और परिवार अजनबियों से अधिक शारीरिक संपर्क को स्वीकार करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अधिक असुविधा न करें।
  • Video: हनुमानजी की सीता-जी की खोज में लंका यात्रा - रामायण Ramayana

    भाग 3
    अनुभव के बारे में बात करें

    छवि का शीर्षक, अपने सबसे अच्छे दोस्त बताओ आप निराश हैं चरण 2
    1
    उन्हें बोलने का दायित्व महसूस न करें यह संभव है कि व्यक्ति बहुत ही चौंक गया है या बात नहीं करना चाहता है। यदि ऐसा लगता है कि आप तैयार नहीं हैं या नहीं खोलना चाहते हैं, तो इसे लागू नहीं करें। हर कोई अपनी समस्याओं को साझा करना नहीं चाहता है, खासकर उस व्यक्ति के साथ जो बहुत करीबी नहीं है। यदि आपको कुछ कहना नहीं लगता है, तो आपको कुछ गहरा कहना नहीं चाहिए। वहां होने और कहने का साधारण तथ्य (या अर्थ): "यहां मैं आपकी सहायता कर रहा हूँ", आमतौर पर पर्याप्त है
    • आप उस व्यक्ति को दिलासा दे सकते हैं जो आपको कभी नहीं बताता कि उन्हें क्या परेशान है।
    • आप कह सकते हैं "यदि आप इस समस्या के बारे में बात करते हैं, तो आप बेहतर महसूस कर सकते हैं। अगर आप बात करना चाहते हैं, तो मैं आपके साथ हूं। "
    • महत्वपूर्ण तरीके से कार्य न करें यदि आप करते हैं, तो व्यक्ति आपके साथ अधिक आरक्षित होगा
  • अधिक पारिवारिक उन्मुख कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    ध्यान से सुनो अपने सुनने के कौशल को बढ़ाएं और अपना पूरा ध्यान दें। यदि आप पूछें कि क्या गलती है और जवाब न दें, तो मत पूछो मैं जो कहता हूं उसे स्वीकार करें और सहायक रवैया से सुनने पर ध्यान दें। आप क्या कह रहे हैं और आप इसे कैसे कहते हैं, इसका पूरा ध्यान दें।
  • आँख से संपर्क करें और जिस तरह से आप सुनें, उसके सुधार के लिए आलोचना के बिना जवाब दें।
  • छवि बताएं कि अगर आपका किशोर अपवित्र हो रहा है तो चरण 16
    3
    व्यक्ति पर फ़ोकस रखें आप कहते हैं कि करने के लिए उपयोगी हो सकता है और एक कनेक्शन का निर्माण करेगा "मैं सिर्फ मेरे लिए की तरह कुछ हुआ" सोच सकते हैं, लेकिन वास्तव में, तुम नहीं आप पर ध्यान केंद्रित करने और उसे। इससे भी बदतर, ऐसा लगता है कि आप अपनी भावनाओं को अनदेखा कर सकते हैं उसके बारे में बातचीत को फोकस करें यदि आप अपने रोने के कारण के बारे में बात करते हैं, तो उसकी बात करें और उसे बीच में मत डालें
  • आप किसी रिश्ते को स्थापित करना चाहते हैं या अपने जीवन में एक घटना के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन जब तक मैं आपसे पूछना न कर पाऊं, आपका काम व्यक्ति की मदद करना और उन्हें आराम देना है।
  • छवि आत्महत्या चरण 3 के चेतावनी संकेतों पहचानो शीर्षक से
    4
    जल्दबाजी समाधान पर विश्वास मत करो यदि कोई व्यक्ति स्थिति से परेशान और रो रहा है, तो तुरंत समस्या को हल करने की कोशिश न करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप कम बात करते हैं और अधिक सुनें। शायद वह व्यक्ति इसका उल्लेख भी नहीं करता है कि उनके साथ क्या होता है, लेकिन उनकी समस्याएं हल करने के लिए यह आपके काम नहीं है।
  • रोना समस्या को हल करने का एक तरीका नहीं है, लेकिन भावनाओं को व्यक्त करने के लिए उसे बिना दखल के रोने दो।
  • यदि आप आम तौर पर रोने से बचते हैं तो यह मुश्किल हो सकता है याद रखें कि रोना कमजोरी का संकेत नहीं है
  • शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 29
    5
    उसे एक मनोवैज्ञानिक से मिलने के लिए प्रोत्साहित करें यदि उसे अधिक सहायता चाहिए. यदि व्यक्ति को अपनी भावनाओं का सामना करने के लिए लगातार समस्याओं का सामना करना पड़ता है, तो शायद यह समय एक मनोवैज्ञानिक का दौरा करने का है। यह संभव है कि आपकी समस्याएं आपको डूब जाती हैं या आप सोच सकते हैं कि आपके साथ क्या होता है एक मनोवैज्ञानिक द्वारा बेहतर इलाज किया जाएगा इसे दयालुता के साथ सुझाएं, लेकिन उसे बताएं कि यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "ऐसा लगता है कि आपके साथ क्या होता है बहुत मुश्किल है क्या आपने एक मनोवैज्ञानिक से परामर्श करने के बारे में सोचा है? "
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com