ekterya.com

कैसे व्यवहार करें जैसे कि आप देखभाल करते हैं

कुछ बिंदु पर, यह संभावना है कि आपको ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा है जिसमें कोई आपसे बात करना चाहता है और आप बस परवाह नहीं करते हैं कभी-कभी विनम्र होना और व्यवहार करना जरूरी है जैसे कि आप किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाना या एक महत्वपूर्ण रिश्ते को बनाए रखने से बचने में रुचि रखते हैं। व्यवहार करने के लिए जैसे कि आप इस विषय में वास्तविकता में दिलचस्पी रखते हैं, यह सिर्फ यह दर्शाता है कि आप सुन रहे हैं। हालांकि, अगर ऐसा अक्सर होता है, तो आप रिश्तों को पुन: मूल्यांकन कर सकते हैं या कम से कम एक अलग संवादी शैली स्थापित करने का प्रयास कर सकते हैं जो अधिक संतोषजनक है।

चरणों

भाग 1
दिखाएँ कि आप ध्यान से सुनें

छवि प्रभावी ढंग से संवाद शीर्षक 11
1



गैर-मौखिक संचार का उपयोग करें जब आप ध्यान से सुनते हैं तो आप बताते हैं कि आप उस व्यक्ति की ओर ध्यान देते हैं जो बोल रहा है। कई तरह से आप यह दिखा सकते हैं कि आप बोलने के बिना किसी के लिए ध्यान देते हैं
  • आँख से संपर्क यह दर्शाता है कि आप सुन रहे हैं यह एक आम तरीका है।
  • हिचकिचाहट, मुस्कुराते हुए और एक सुस्वाद मुद्रा दिखाने से यह भी संकेत मिलता है कि आप आशय से सुन रहे हैं
  • टॉक टू अ गाय चरण 2
    2
    यह समझने के लिए प्रोत्साहित करने के शब्दों का प्रयोग करें कि आप समझते हैं। जो लोग ध्यान से सुनते हैं, वे अक्सर छोटे वाक्यांशों का उपयोग करने के लिए दिखाते हैं कि वे समझते हैं और ध्यान दे रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में इस विषय की परवाह नहीं करते हैं, तो ये संकेत दिखाते हैं कि आप ध्यान से सुन रहे हैं।
  • आम सांस वाक्यांश हैं "मम्म्म हम्म", "मैं देख रहा हूँ", "यह सही है" और "अहा"।
  • Video: Oscar Cichlid Monster Fish Care
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com