ekterya.com

किसी को सामना करने के लिए कि किसने बर्फ के कानून को लागू किया है

क्या आपने देखा है कि जिस व्यक्ति से आप अक्सर बात करते थे, वह एक पल से अगले तक कर दिया है? इस व्यवहार का कारण क्या हो सकता है और अगर यह एक बड़े पैटर्न का हिस्सा है, उस पर विचार करने के लिए कुछ समय लें फिर इस व्यक्ति को एक ईमानदार, खुली और शांत तरीके से सामना करें। यदि टकराव अच्छे परिणाम नहीं देते हैं, तो आपको अपने संचार कौशल को सुधारने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन आपको रिश्ते से दूर रहने के लिए भी तैयार होना होगा।

चरणों

भाग 1
कारण पहचानें

छवि का शीर्षक`s Giving You the Silent Treatment Step 1
1
ध्यान रखें कि आपके जीवन में कुछ और हो रहा है शायद तुम सच में बर्फ का कानून है, शायद इस व्यक्ति (या कोई कौन परवाह करता है) किसी बीमारी या व्यक्तिगत समस्या है लागू नहीं किया गया है। अगर आपको लगता है कि यह भी अन्य लोगों के साथ अधिक अंतर्मुखी है पर ध्यान देने पर जब तक आप हालांकि preguntes- निश्चित रूप से पता नहीं होगा, शायद आप सब पर बर्फ का कानून लागू नहीं किया है।
  • यदि आप और आपके दोस्तों के आम नोटिस में आपके व्यक्तित्व में एक बहुत ही गंभीर बदलाव है, तो आपको तुरंत उससे बात करनी चाहिए, क्योंकि उन्हें बहुत मदद की आवश्यकता हो सकती है
  • छवि का शीर्षक`s Giving You the Silent Treatment Step 2
    2
    निर्धारित करें कि यह एक पैटर्न है। अगर यह पहली बार नहीं है कि आपने बर्फ कानून लागू किया है, तो आपको अपने आप से कुछ सवाल पूछना चाहिए। क्या उसने इससे पहले आपको ऐसा व्यवहार किया है? क्या आपने ऐसा कुछ किया जो आपने कहा या किया, और पसंद नहीं आया? यदि हां, तो आप एक में हो सकता है जोड़-तोड़ या नियंत्रित रिश्ते
  • यदि आप एक जोड़ तोड़, नियंत्रित या अपमानजनक संबंध में हैं, तो आपको इसके बारे में बात करने के लिए एक चिकित्सक के पास जाना होगा और आप जिस भूमिका में खेलेंगे। किसी मित्र या एक विश्वसनीय परिवार के सदस्य के साथ संबंध के बारे में अपनी चिंताओं के बारे में बात करना भी उपयोगी हो सकता है जो मुश्किल समय के दौरान आपकी सहायता कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक`s Giving You the Silent Treatment Step 3
    3
    अभ्यास करें कि आप क्या कहेंगे आपको यह महसूस करना चाहिए कि आपने कहा है कि आपको क्या कहना चाहिए, इसलिए आपको आगे की योजना बनानी चाहिए। यदि आप तैयार नहीं करते हैं, तो यह संभावना है कि आपको परेशान या रक्षात्मक मिले, या परिणाम अवांछनीय है अपनी आँखें बंद करो और खुद को इस व्यक्ति के साथ अकेले कल्पित करें, और कहें कि आप ज़ोर से कह सकते हैं।
  • भाग 2
    व्यक्ति का सामना करना

    छवि का शीर्षक`s Giving You the Silent Treatment Step 4
    1
    उन्हें निजी तौर पर बात करने के लिए कहें आप किसी सार्वजनिक स्थान पर बात करते हैं, तो आप अधिक विषय बदलने के लिए या बाधित किया जा रहा की संभावना है। इसके बजाय, पूछें कि क्या वे एक निजी जगह में बातचीत कर सकते हैं, शायद एक दूरस्थ एक पार्क के बेंच में या यहाँ तक कि एक कॉफी की दुकान के एक शांत कोने में। आप इस व्यक्ति के साथ रहते हैं, अगर वे एक जगह है जहाँ दोनों आरामदायक, और कमरे में रहने वाले सोफे में बात कर सकते हैं पूछ सकते हैं।
    • यदि आप अपने साथ मिलना या आप से बात करने से इनकार करते हैं, तो यह एक स्पष्ट संकेत होगा कि आप हेरफेर करने या नियंत्रण करने के लिए बर्फ के कानून को लागू कर रहे हैं। इस बिंदु पर, कोई समस्या नहीं है अगर आप उससे कहें कि आप समझते हैं कि वह बात नहीं करना चाहता है और आप रिश्ते से दूर हो जाएंगे।
  • छवि का शीर्षक`s Giving You the Silent Treatment Step 5
    2
    उसे बताएं कि आप रिश्ते को महत्व देते हैं यह महत्वपूर्ण होगा कि आप इस बिंदु से शुरू करें ताकि आप जानते हो कि आप लड़ाई शुरू करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं इस तरह, आप उसे बताकर बातचीत शुरू करेंगे कि आप उसके बारे में और रिश्ते की परवाह करते हैं, और उसके व्यवहार में आपको चिंता है
  • उदाहरण के लिए, आप की तरह कुछ कह सकते हैं "मैं समय बिताने (या काम) पसंद आया आप" या "मुझे आशा है कि आप मदद कर सकते हैं मुझे निर्धारित क्या हम दोनों के बीच होता है, क्योंकि मैं आपकी दोस्ती महत्व देते हैं।"
  • छवि का शीर्षक`s Giving You the Silent Treatment Step 6
    3
    क्या आपकी चुप्पी आपको महसूस करता है, यह व्यक्त करें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप उस व्यक्ति के बहुत करीब हैं जिसने बर्फ के कानून को लागू किया है उसे बताएं कि ऐसा क्या है जो आपको महसूस करता है, यह उदासी या दर्द हो। हालांकि, जब आप अपनी भावनाओं की व्याख्या करते हैं, तो आपको चुप रहना चाहिए क्योंकि लोग अक्सर दूसरों को हेरफेर करने के लिए बर्फ के कानून का उपयोग करते हैं।
  • आप "सैली की तरह कुछ कह सकते हैं, मैं आपको बहुत प्यार करता हूं और मैं हमारी दोस्ती का मानता हूँ, लेकिन यह मुझे चोट पहुँचाता है कि आप मुझे छोड़ देते हैं। मुझे उम्मीद है कि हम इसके बारे में बात कर सकते हैं और इसे हल कर सकते हैं। "



  • छवि का शीर्षक`s Giving You the Silent Treatment Step 7
    4
    अपनी टोन पर ध्यान दें अधिकांश लोग प्रतिक्रिया पाने के लिए अक्सर बर्फ के कानून का उपयोग करते हैं यदि आप बहुत दुखी या उदास महसूस करते हैं, या अपनी दोस्ती फिर से हासिल करने के लिए बेताब भी हो, तो इससे आपको इस तरह का इलाज जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इसके बजाय, शांत और नियंत्रण में आपकी पूरी कोशिश करें
  • उदाहरण के लिए, बजाय कह रही है की "मैं दर्द का एक बहुत लग रहा है और मैं है- कुछ भी करने के लिए हमारे दोस्ती हासिल करने के लिए सो नहीं सकता है," आप की तरह "यह दर्द होता है और मेरे saddens है कि मैं बात नहीं करते कुछ कह सकते हैं। आप बात करना चाहते हैं, तो मैं भी करना चाहते हैं। "
  • छवि का शीर्षक`s Giving You the Silent Treatment Step 8
    5

    Video: 콜로라도강연'한민족이세계통일한다'2부(Huh Kyungyoung&Korea unify world②Huh's dividend money&Earth men use brain's 1%)

    सुनो तुम क्या कहना है। यह महत्वपूर्ण होगा, भले ही आपके पास असली कारण है कि आपने बर्फ के कानून को क्यों लागू किया है या यदि आप इसे नियंत्रित करने के लिए ऐसा कर रहे हैं, तो क्या होगा। उसे कारण या जिस तरह से आपको चोट पहुँचाई गई है, उसे समझाने का मौका दें (यदि ऐसा है तो)। अगर ऐसा लगता है कि वह आपको एक अच्छा जवाब नहीं दे सकता है, यह एक स्पष्ट संकेत होगा कि वह आप को हेरफेर कर रहा है।
  • उदाहरण के लिए, यदि वह "कुछ हफ्ते पहले कुछ कहता है, तो हम अपने काम के बारे में बात कर रहे थे और आपने ऐसा कुछ कहा जो मुझे बहुत नुकसान पहुंचाए। मुझे इसके बारे में पता नहीं था कि इसके साथ कैसे निपटना है और यही वजह है कि मैं कम बात कर रहा हूं, "आपके पास कुछ ठोस होगा जो आप कर सकते हैं और जिसके लिए मैं माफी चाहता हूं।
  • हालांकि, अगर आप कहते हैं कि जैसे कुछ "मैं उसे रात के खाने के लिए आमंत्रित किया है, लेकिन आप से इनकार कर दिया, क्योंकि आप अपने चाची के अंतिम संस्कार के लिए जाना था," संभावना है कि आप चालाकी से किया जा रहा है, ताकि आप अन्य लोगों या बातों पर यह करने के लिए प्राथमिकता दे रहे हैं।
  • तुम सिर्फ उपेक्षा या विषय पूरी तरह से बदलने के लिए, बजाय अपने सवाल का जवाब देने के हैं, तो संभावना है कि आप भी जोड़ तोड़ कर रहे हैं और यदि केवल आप दूर ले जाते हैं कोई समस्या नहीं है।
  • भाग 3
    चलते रहें

    Video: The Vietnam War: Reasons for Failure - Why the U.S. Lost

    छवि का शीर्षक`s Giving You the Silent Treatment Step 9
    1
    अपने संचार कौशल में सुधार करें सबसे प्रभावी संचार कौशल बर्फ के कानून को फिर से लागू होने से रोकने के लिए उपयोगी हो सकता है यदि यह संचार त्रुटि के कारण पैदा हुई हो। आपके संचार कौशल को सुधारने के लिए आप कुछ सरल कदम उठा सकते हैं।
    • रुकावटें और कहें कि आपके मित्र बातचीत में क्या कहते हैं, बाधित करने और कहने के बजाय आप क्या चाहते हैं।
    • बातचीत में ईमानदार रहें यदि आप कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो आप इनकार कर सकते हैं अगर कोई आपको परेशान करता है, तो ऐसा कहें।
    • आप जो भी कहते हैं, उस पर ध्यान न दें। यदि आप अपने शरीर की भाषा पर ध्यान देते हैं तो आप उस व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ पता लगा सकते हैं। अगर आप आँख से संपर्क नहीं करते हैं, विचलित होकर देखें या अपने हाथों से एक साथ खड़े हो जाएं, तो आप शायद परेशान हैं
  • छवि का शीर्षक`s Giving You the Silent Treatment Step 10
    2
    बस एक बार कोशिश करो अगर यह स्पष्ट है कि आप को नियंत्रित करने या नियंत्रण करने के लिए बर्फ के कानून का उपयोग कर रहे हैं, तो फिर से दोबारा चीजों को हल करने की कोशिश न करें। जिस व्यक्ति ने बर्फ के कानून को लागू किया है उसके सामने आने के बाद आप हर संभव हो सकते हैं। अब उसे आगे कदम उठाना होगा और आपके साथ संवाद करना शुरू करना होगा। यदि आप नहीं करते हैं, तो इसके बारे में बात करने की कोशिश मत करो। इसके बजाय, यथासंभव आपके जीवन का अनुसरण करें।
  • छवि का शीर्षक`s Giving You the Silent Treatment Step 11
    3

    Video: शेख चिल्ली ने पुलिस से पंगा ले लिया | Shekhchilli Superhit Comedy || Funny Maina Comedy

    आपको दूर चलने के लिए तैयार होना चाहिए। बर्फ का नियम यह संकेत है कि वह व्यक्ति आपसे बात नहीं करना चाहता या आप को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है। दोनों ही मामलों में, रिश्ते से खुद को दूर करना सबसे अच्छा हो सकता है
  • यदि यह व्यक्ति आपके साथ काम करने वाला कोई है, तो आप उनसे दूर नहीं हो पाएं। इसके बजाय, यह केवल तभी आवश्यक है जब बिल्कुल आवश्यक हो। एक पेशेवर रवैया रखें और शांत रहें, लेकिन जब आप इस व्यक्ति के साथ बातचीत करते हैं, तो आप की तुलना में कठिन प्रयास न करें।
  • युक्तियाँ

    • अपनी भावनाओं को पहले-व्यक्ति के वाक्यांशों का प्रयोग करके दिखाएं, जो आपको लगता है कि आप क्या महसूस करते हैं। कभी भी "दूसरा" व्यक्ति में बात करना शुरू न करें, क्योंकि आप उसे रक्षात्मक बना सकते हैं।

    चेतावनी

    Video: Alternative Media vs. Mainstream: History, Jobs, Advertising - Radio-TV-Film, University of Texas

    • यदि ऐसा अक्सर होता है, तो यह एक प्रकार की भावनात्मक दुरुपयोग हो सकती है। अपमानजनक संबंधों में, आप पूरी तरह से दुरुपयोग को कभी भी रोक नहीं सकते, भले ही आप सब कुछ "सही" करें
    • दोषी महसूस न करें आप यह समझने में आपकी पूरी कोशिश कर सकते हैं कि यह व्यक्ति अब आपके साथ बातचीत क्यों नहीं करना चाहता है। हालांकि, यह अवास्तविक होगा यदि आप कुछ नहीं कहते हैं और उम्मीद करते हैं कि आप अपनी खुद की सभी चीज़ों को खोज लेंगे - इसके अलावा, यह दिखाएगा कि आपके पास कम संचार कौशल है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com