ekterya.com

दोपहर के भोजन के दौरान एक साक्षात्कार में कैसे दिखाया जाए

दोपहर के भोजन के साक्षात्कार आपके संभावित नियोक्ता के लिए एक कम औपचारिक वातावरण में आपको मिलना और कार्रवाई में अपने सामाजिक कौशल को देखने के लिए एक अच्छा मौका है। दोपहर के भोजन के साक्षात्कार में थोड़ा परेशान हो सकता है, खासकर यदि आपने पहले कभी अनुभव नहीं किया हो। यह लेख आपको इस प्रकार के साक्षात्कार के लिए तैयार करने और इस एक में दिखाए जाने के लिए कुछ सुझाव देगा।

चरणों

विधि 1
दोपहर के भोजन पर साक्षात्कार के लिए तैयार करें

इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 1 छवि का चित्रण
1
दोपहर के भोजन के दौरान इंटरव्यू के पीछे प्रेरणा को समझें। नियोक्ता कभी-कभी लंच या डिनर के लिए नौकरी के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित करते हैं, खासकर जब उन्हें नौकरी के लिए साक्षात्कार दिया जाता है जिसके लिए ग्राहकों के साथ कई इंटरैक्शन की आवश्यकता होती है
  • इन प्रकार के साक्षात्कारों से नियोक्ता संभावित उम्मीदवारों के सामाजिक कौशल का मूल्यांकन करने की अनुमति देता है, यह मूल्यांकन करें कि वह लोगों के साथ एक अनौपचारिक माहौल में कैसे बातचीत करता है और यह देखते हैं कि उन्हें दबाव में कैसे संभाला जाता है।
  • यह एक नियमित रूप से साक्षात्कार के लिए की तुलना में दोपहर के भोजन पर एक साक्षात्कार के लिए तैयार करने के लिए और अधिक कठिन हो सकता है, आप साक्षात्कार से सवालों के जवाब देने के रूप में खाद्य आदेश देने और खाने के व्यावहारिक पक्ष को नियंत्रित करने के लिए है, के रूप में अच्छी तरह से और एक छोटी बातचीत के रूप में। हालांकि, कुछ नियम हैं कि आपको क्या करना चाहिए और ऐसा न करना चाहिए जिसमें आपको पालन करना चाहिए।
  • इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 2 नामक छवि
    2
    पेशेवर पोशाक आपको इस साक्षात्कार के लिए उसी तरीके से पोशाक करना चाहिए जिससे कि आप एक सामान्य नौकरी साक्षात्कार के लिए तैयार होंगे, यह एक औपचारिक पोशाक के साथ है जगह या रेस्तरां के प्रकार पर ध्यान दिए बिना आप इसे करना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपके साक्षात्कार के लिए पोशाक स्वच्छ और इस्त्री है सुनिश्चित करें कि आपके बाल और नाखून तय हो गए हैं। यदि आप एक महिला हैं तो आपको बहुत मेकअप का उपयोग नहीं करना चाहिए
  • चिंता न करें कि साक्षात्कारकर्ता आपसे अधिक आकस्मिक तरीके से पहना जाता है। याद रखें कि जब आप एक साक्षात्कार लेते हैं तो खराब तरीके से तैयार किए जाने से बहुत अच्छी तरह से कपड़े पहने जाने के लिए हमेशा बेहतर होता है।
  • इसा एक दोपहर के भोजन का साक्षात्कार चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    मेनू को अग्रिम में पढ़ें रेस्तरां के दोपहर के भोजन के मेनू में पहले से देखें, जहां आपको नाम पता है, तो आपको साक्षात्कार होगा। यह आपको भोजन के प्रकार और कीमतों की रेंज पेश की जा रही है, जो आदेश देने भोजन कम तनावपूर्ण और कम समय लेने वाली साक्षात्कार के दौरान करना चाहिए की एक विचार दे देंगे।
  • इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने फिर से शुरू की एक प्रति, एक कागज और कुछ कलम लाओ। अपने पाठ्यचर्या के एक अद्यतन संस्करण को प्रिंट करें और कागज़ात, पेन और अन्य दस्तावेजों के साथ एक बैग लाएं जो आपको आवश्यकता हो सकती है। साक्षात्कारकर्ता साक्षात्कार के दौरान उनके लिए नहीं पूछ सकता है, लेकिन यह बेहतर है कि आप वैसे भी तैयार हैं।
  • इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 5 में छवि
    5
    साक्षात्कार की सुबह अखबार पढ़ें दोपहर के भोजन के साक्षात्कार में नियमित रूप से साक्षात्कारों की तुलना में अधिक बातचीत होती है, इसलिए वर्तमान घटनाओं के बारे में जानना महत्वपूर्ण है और कहने के लिए कई दिलचस्प कहानियां हैं। इसके लिए तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका अख़बार पढ़ना है
  • स्थानीय टेबलोड्स के बजाय एक बड़े फ्रंट पेज के अखबार को पढ़ें लेख या उन अखबारों के वर्गों पर ध्यान दें जो आपके लिए आवेदन करने के लिए प्रासंगिक हो सकते हैं, यह वित्त, व्यवसाय, राजनीति या अंतरराष्ट्रीय संबंधों के लिए हो सकता है।
  • इसी तरह, आपको पहले से और साक्षात्कार की सुबह की खबर को सुनना या देखना चाहिए। आप हालिया और महत्वपूर्ण घटनाओं से अवगत नहीं होने के कारण शर्मिंदगी दिखाना नहीं चाहते हैं
  • इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    रेस्तरां के लिए अपने मार्ग की योजना बनाएं ताकि आप समय पर पहुंच सकें। साक्षात्कार से पहले, सुनिश्चित करें कि आपको पता है कि आपको रेस्तरां में कैसे जाना है और वह वहां कितनी देर तक ले जाएगा। अपने मार्ग की योजना आपको रेस्तरां में आने की अनुमति देगा, जो कि दोपहर के भोजन पर एक साक्षात्कार के लिए एक अच्छा विचार है।
  • दोपहर के भोजन के समय या सार्वजनिक परिवहन कार्यक्रमों के लिए ट्रैफिक की स्थिति को ध्यान में रखना याद रखें।
  • प्रतीक्षा क्षेत्र, लॉबी या रेस्तरां के बाहर साक्षात्कारकर्ता के लिए प्रतीक्षा करें यदि आप उससे पहले इस पर आते हैं। मेज पर प्रतीक्षा करने से बचें
  • विधि 2
    खाना खाने और खाने

    इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 7 का शीर्षक चित्र

    Video: एक इलाइची बना देगी आपको रोडपति से करोड़पति/इलाइची के टोटके/इलाइची के फायदे

    1
    गन्दा या मजबूत-महक भोजन के आदेश से बचें दोपहर के भोजन के दौरान एक साक्षात्कार में सावधानी से आदेश देना महत्वपूर्ण है। आपको अव्यवहारित भोजन या गले मजबूत करने से बचने से बचने चाहिए, क्योंकि खाने के लिए असुविधाजनक हो सकता है, साथ ही साथ साक्षात्कारकर्ता को हतोत्साहित किया जा सकता है।
    • उन खाद्य पदार्थों से बचें, जिनमें बहुत से लहसुन या प्याज होते हैं क्योंकि उनके पास आमतौर पर मजबूत गंध होता है स्पेगेटी की तरह गंदा खाद्य पदार्थों से बचें, कई मसालों, गंदा सैंडविच, बड़े पत्तों के साथ सलाद, तला हुआ और चिकना फ्राइज़ और खाद्य पदार्थ है कि बहुत जोर से और खाने के लिए कुरकुरा रहे हैं के साथ हैम्बर्गर।
    • इसके बजाय, ऐसे खाद्य पदार्थों का चयन करें जिन्हें कटा हुआ सलाद, पास्ता जैसे छोटे भागों में आदेश और आसानी से खाएं पेने या मछली
  • ऐस एक लंच इंटरव्यू चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    मेनू पर सबसे महंगे व्यंजन का आदेश न दें। इस तरह के स्टेक या लॉबस्टर (जब तक कि साक्षात्कारकर्ता का कहना है) क्योंकि आप के रूप में यदि आप क्रेडिट कार्ड कंपनी है, जो एक अनुकूल परिणाम नहीं दे करता है का लाभ प्राप्त करेंगे महसूस कर सकते हैं के रूप में मेनू पर सबसे महंगी बर्तन, आदेश देने से बचें।
  • हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सबसे सस्ता मेनू ऑर्डर करना है आपको अपने संभावित नियोक्ता को बताए गए आदेश के मुताबिक बेझिझक महसूस करना चाहिए और आपको लगता है कि आपको एक रेस्तरां जैसे वातावरण में सहज और सुरक्षित महसूस होता है।
  • आपको मिठाई के आदेश देने से बचना चाहिए, जब तक कि साक्षात्कारकर्ता इसे पहले आदेश नहीं दे।
  • एसी एक लंच इंटरव्यू चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    3
    शराबी पेय का आदेश न दें सामान्य तौर पर, दोपहर के भोजन पर एक साक्षात्कार के दौरान अल्कोहल पेय पदार्थों को ऑर्डर करने के लिए बेहतर नहीं है, भले ही साक्षात्कारकर्ता अल्कोहल पेय का आदेश देता हो अल्कोहल आपकी संकीतियों को कम कर सकता है और आपको कम पेशेवर तरीके से बात करने या व्यवहार करने के लिए प्रेरित करता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको केवल पानी पीना है - आप एक शीतल पेय या आइस्ड चाय का आदेश दे सकते हैं
  • इसा एक दोपहर के भोजन का साक्षात्कार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: क्यों कहा जया किशोरी जी ने कि "गलती की है तभी थप्पड़ पड़ा है"?

    वह मेज पर अच्छे व्यवहार दिखाता है यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप दोपहर के भोजन के साक्षात्कार में मेज पर अच्छे व्यवहार को प्रदर्शित करते हैं मेज पर बुरा व्यवहार नियोक्ता के लिए बहुत निराश हो सकता है क्योंकि यह आपको बताता है कि आप एक पेशेवर वातावरण में व्यवहार नहीं कर सकते।
  • मूल बातें वापस लें - अपनी गोद में नैपकिन को रखने के लिए याद रखें, अपने कोहनी को टेबल से दूर रखें, जब आप चबाते समय अपने मुंह को बंद कर देते हैं और खाने के दौरान बात करने से बचें
  • मेज पर अच्छे व्यवहार के बारे में अधिक जानकारी के लिए, ऑनलाइन देखें
  • एसी एक लंच इंटरव्यू चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    साक्षात्कारकर्ता के समान ही खाने की कोशिश करें। साक्षात्कारकर्ता के रूप में एक ही गति से खाने की कोशिश करें - बहुत जल्दी या बहुत धीरे से खाने से बचें यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि आप शायद बहुत कुछ बोलेंगे और दोपहर के भोजन के दौरान कई सवालों के जवाब देंगे।
  • साक्षात्कारकर्ता को आपके उत्तर की प्रतीक्षा करने से बचें, क्योंकि आप बड़े चरों और चबाने के लिए संघर्ष करते हैं। छोटे हिस्से खाएं जो आप जल्दी और आसानी से खा सकते हैं
  • कुछ मिनट के लिए प्लेट पर चाकू और कांटा रखने पर विचार करें, जब आप सोचते हैं कि क्या साक्षात्कारकर्ता आपको एक जटिल या महत्वपूर्ण सवाल पूछता है
  • विधि 3
    एक अच्छा प्रभाव के कारण

    एसी एक लंच इंटरव्यू चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक दिलचस्प बातचीत करें साक्षात्कार नियोक्ता के बारे में अधिक जानने का एक अच्छा तरीका है और साथ ही आपको यह जानकारी है कि आप नौकरी के लिए आदर्श विकल्प हैं। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है एक उत्तेजक और दिलचस्प बातचीत जिसमें आप अपनी बुद्धि, अपने विचार और सुनने की क्षमता का अनुमान लगाते हैं।
    • जितना संभव हो, विवादित मुद्दों पर चर्चा करने से बचें। हालांकि, कभी-कभी नियोक्ता जानबूझकर मुश्किल मुद्दों का उल्लेख करता है कि आप उन्हें देख सकते हैं या नहीं। इस स्थिति में, इससे पहले कि आप बोलने से पहले सोचना सुनिश्चित करें ताकि आप समझदारी के बिना बिना अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट रूप से व्यक्त कर सकें।
    • अपने विचारों को यथासंभव संभव समर्थन देने के लिए तथ्यों और आंकड़ों का उपयोग करें और तर्क से बचें। नियोक्ता को मामले पर अपना दृष्टिकोण पूछना और उनकी प्रतिक्रिया के बारे में ध्यान से सुनना सुनिश्चित करें।
  • इसा एक दोपहर के भोजन का साक्षात्कार चरण 13
    2

    Video: ऐसा कौन सा पक्षी है जो हाथ लगाते ही मर जाता है ?| IAS interview question

    साक्षात्कार में यथासंभव पेशेवर बनें। बहुत दोस्ताना साक्षात्कारकर्ता के साथ व्यवहार करते समय आपको सतर्क रहना चाहिए। कोई बात नहीं कैसे अनौपचारिक यह तुम्हारे साथ है, आप पेशेवर व्यवहार करने के लिए प्रयास करना चाहिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि साक्षात्कारकर्ता कितना आकस्मिक या मैत्रीपूर्ण है, अपने व्यवहार का न्याय करें, इसलिए कुछ भी खतरनाक कहें या न करें।
  • इसा एक दोपहर के भोजन का साक्षात्कार चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    ग्राहक सेवा कर्मचारियों के लिए विनम्र रहें जैसा कि हमने पहले बताया है, साक्षात्कारकर्ता आपके सामाजिक कौशल का पालन करने के लिए आप पर नज़र रखता है, और इसमें ग्राहक सेवा कर्मचारियों के साथ आपकी बातचीत शामिल है इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन वेटर्स के लिए विनम्र और चौकस रहें जो उनकी सेवा करता है।
  • एक साधारण आप एक इशारा या कर्मचारियों को एक मुस्कान धन्यवाद जब आप, अपने आदेश ले उन्हें खाना लाने और बर्तन को दूर सत्यापित करें कि आप विनम्र हैं और अच्छे सामाजिक कौशल है बहुत योगदान कर सकते हैं। वेटर्स के साथ निराश होने के नाते, आप दोपहर के भोजन के दौरान एक साक्षात्कार में सबसे खराब गलतियों में से एक हो सकते हैं।
  • यदि आप गलत पकवान की सेवा करते हैं या यदि आपको पसंद नहीं है, तो प्रवाह का पालन करने का प्रयास करें। कर्मचारियों के साथ कठोर मत बनो, नम्रता से उन्हें अपने गलत आदेश के बारे में बताएं और एक नया डिश मांगें।
  • Video: इस स्कूली बच्चे ने मायावती, मोदी पर एेसे कमेंट किए हैं कि टीवी डिबेट्स वाले बुलाने लगेंगे

    इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 15
    4
    साक्षात्कारकर्ता के निर्देशों का पालन करें। जब आप साक्षात्कारकर्ता के साथ बातचीत कर रहे हैं, तो ध्यान दें कि दोपहर के भोजन के बाद वार्तालाप जारी रखने में वह दिलचस्पी लेता है या यदि वह भोजन के बाद ठीक ही समाप्त होने के बारे में उत्साहित है।
  • यह साक्षात्कार समाप्त करने का समय होगा यदि साक्षात्कारकर्ता आपको पूछता है कि आपके पास कोई अंतिम प्रश्न हैं हालांकि, चाय या कॉफी का प्याला होने के दौरान यदि आप चर्चा जारी रखना चाहते हैं तो अपने उत्साह को दिखाने और साक्षात्कारकर्ता का पालन करें।
  • ऐस एक लंच इंटरव्यू चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    5
    दोपहर के भोजन के दौरान साक्षात्कारकर्ता को साक्षात्कार के साथ समाप्त होने पर आपको धन्यवाद दें। साक्षात्कार के बाद, अपने समय और दोपहर के भोजन के लिए नियोक्ता को एक धन्यवाद नोट भेजने के लिए याद रखें। आप इसे एक ईमेल के माध्यम से और साक्षात्कार के 48 घंटों के भीतर कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने मोबाइल फोन को बंद करना सुनिश्चित करें भले ही साक्षात्कारकर्ता आपकी अक्सर समीक्षा करता हो

    चेतावनी

    • ज्यादातर मामलों में, यह खाने के लिए बाकी सभी खाने के लिए घर ले जाने के लिए अनुचित है। हालांकि, स्थिति का न्याय करना और साक्षात्कारकर्ता द्वारा इंगित किए जाने वाले का पालन करना महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com