ekterya.com

जुनूनी प्रेमिका होने से कैसे बचें

रोमांटिक प्रेम एक व्यक्ति को थोड़ा जुनूनी हो सकता है, जो कि हर घंटे के साथ एक साथ खर्च करना चाहते हैं। हालांकि, इस आदत में खुद को डुबो देना एक ऐसी चिंता बन सकता है जो आपको खपत करता है यदि आप भावनात्मक रूप से संलग्न हो जाते हैं, तो यह मानना ​​इतना कठिन नहीं है कि जिस व्यक्ति के साथ आप प्यार करते हैं, वह उसी भावनाओं और इच्छाओं को साझा करता है। आमतौर पर, यह मामला नहीं है और यह आपके साथी के लिए डरावना हो सकता है कि आपकी भावनाओं को जुनूनी हो गया है। अपने सपनों के पुरुष या महिला को आप से दूर रखने से बचने के लिए, जुनून को नियंत्रित करें और अपने रिश्ते के संतुलन को बहाल करें।

चरणों

विधि 1
यह आपके लिए करो

छवि का शीर्षक एक बहिष्कार प्रेमिका चरण 1 से बचें
1
अपने जुनून की पहचान करें रोमांटिक संदर्भ में जुनूनी व्यवहार लगातार अपने प्रियजन के बारे में चिंतित शामिल करने के लिए, एक साथ के रूप में ज्यादा समय बिताने के लिए तरीके सोच दिन के सभी घंटों में उसे या उसके साथ होने के लिए इच्छुक जाता है। रोमांटिक जुनून आपको यह मानने के लिए प्रेरित कर सकते हैं कि जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं, उतना जितना भी आप की ज़रूरत होती है, आपको अपने जीवन के हर हिस्से में शामिल करने, परिवार, घर, काम आदि के साथ सलाह और सहायता प्रदान करते हैं, भले ही यह अनावश्यक हो। और अवांछित कुछ मामलों में जुनून ईर्ष्या का दूसरा पक्ष है, इस मामले में आप अपने प्रेमी के समान विशेषताएं चाहते हैं और किसी तरह आप अपने चरित्र को अपनाने की कोशिश करते हैं, लगातार उपस्थित रहना।
  • छवि का शीर्षक, एक बहिष्कार प्रेमिका चरण 2 से बचें
    2
    अपनी भावनाओं को जांचें आप, अपने आप समाप्त हो पा सकते हैं थक भावनात्मक रूप से गहन जब वे एक साथ समय बिताते हैं, क्योंकि आप एक ब्रेक लेने के बिना दो पर ध्यान केंद्रित कर के बारे में बहुत चिंतित हैं। आप समय की गुणवत्ता की तुलना में मात्रा पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • एक रिश्ते की शुरुआत में व्यथित होना काफी आम है सब कुछ नया और रोमांचक है और व्यक्ति असीम रूप से आकर्षक लग रहा है यह महसूस करते हुए कि आप इस तरह से महसूस करने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं, आप अपराधी को छोड़ सकते हैं और स्वस्थ तरीके से उसके साथ व्यवहार करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। हो सकता है कि आपका जुनून आपकी असुरक्षा या डर में है, या शायद यह आश्चर्यजनक है कि यह व्यक्ति कितना अद्भुत है। जो भी कारण आप इसे नियंत्रित कर सकते हैं
  • अपने आप से पूछो क्योंकि आप किसी दूसरे व्यक्ति के साथ पूरी तरह से फिट होने की आवश्यकता महसूस करते हैं, हो सकता है कि आप कारणों को देखकर इसका उत्तर समझ सकें। लेकिन अगर नहीं, तो सलाह को पाने से डरना मत करें जो आपको लगता है कि आपको आपकी जुनूनी प्रवृत्ति को दूर करने में मदद मिल सकती है।
  • छवि का शीर्षकः एक व्यभिचारी प्रेमिका चरण 3 से बचें
    3
    जैसे ही आपको एहसास होता है कि आप अपने साथी के साथ जुनून महसूस करते हैं, रोकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें एक-दूसरे को देखने को रोकना चाहिए, लेकिन आपको रिश्ते में थोड़ी अधिक संतुलन पेश करना चाहिए। उस समय की गुणवत्ता में वृद्धि करके आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले समय को कम करने के तरीकों का पता लगाएं
  • छवि का शीर्षकः एक व्यभिचारी प्रेमिका चरण 4 से बचें
    4
    अपने शौक और दोस्तों को रखें स्वस्थ रिश्ते का रहस्य संतुलन है, हर संभव क्षण को एक साथ खर्च करने के बजाय। व्यक्तिगत पहचान को पुन: स्थापित करने के लिए जोड़े को अलग समय की आवश्यकता होती है, अलग-अलग समय आपको यह निर्धारित करने में मदद करता है कि आप अपने रिश्ते के बाहर भी अपने साथी की नज़र में कौन हैं। याद रखें कि आप मित्रों और परिवार के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं, या आपने जो शौक रखे हैं उन्हें ठीक करना है। सुझाव दें कि आपका साथी ऐसा ही करता है आपको यह दिखाने का एक आसान तरीका है कि आप सुरक्षित और रोचक (यहां तक ​​कि अगर आपको ऐसा नहीं लगता है)। सुझाव देते हैं कि जब आप अपने परिवार की यात्रा करते हैं तो आपका साथी अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलता है। या सुझाव देते हैं कि जब आप अपना अभ्यास करते हैं, तो हर किसी ने अपने शौक का अभ्यास किया है
  • छवि शीर्षक से बचें एक अप्रत्याशित प्रेमिका चरण 5 से बचें
    5
    अपने लिए समय लें दोस्तों और परिवार की यात्रा करें, एक कक्षा ले लो, जो भी आपको दिलचस्प लगता है या आप सीखना चाहते हैं। क्या आपको यह भी भले ही अपने प्रिय से दूर जाना है? उसे आपकी सहायता करनी चाहिए, और अपने हितों को प्रेरित करना चाहिए। वास्तव में, यह अपने साथी अलग होने को संभालने और अपने स्वयं के काम करते हैं, यदि आप नहीं है, यह एक चेतावनी है कि अपने साथी भी आप से जुड़ी या सह निर्भर प्रवृत्ति है हो सकता है कर सकते हैं कर सकते हैं कि एक अच्छा संकेत है। उस व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करें जो आप प्यार करते हैं यह आपके जीवन को पूरी तरह से नहीं जीता है अपने लिए समय लेने से, आप अपने व्यक्तिगत विकास के लिए जगह बनाते हैं और नए अनुभव प्राप्त करते हैं। यह स्वार्थी नहीं है, यह विपरीत है क्योंकि यह दर्शाता है कि आप अपने साथी पर भरोसा करते हैं और दोनों व्यक्तियों के साथ-साथ कुछ के रूप में काम करते हैं। और अगर आप सबसे अच्छे व्यक्ति नहीं हो सकते हैं, तो आप अपने प्रेमी के लिए जिस व्यक्ति की ज़रूरत है उसे आप कैसे उम्मीद कर सकते हैं। अपने अनुभवों को होने से आपको अपने रिश्ते में सुधार होगा जिससे आप अधिक बात कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें एक बहिष्कार प्रेमिका चरण 6
    6
    पुष्टि करें कि आप कौन हैं और आप एक व्यक्ति के रूप में क्यों विशेष हैं जिन चीज़ों को आप सबसे अच्छा करते हैं यदि आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि आप सबसे अच्छा क्या कर रहे हैं, तो सबकुछ प्रयास करें यदि आप अपने रिश्ते के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं, तो कभी-कभी ऐसा कुछ भी वापस करने में मदद मिलती है जिससे आपको सिद्धि की भावना हो। अपने साथी में सुरक्षा की खोज न करें, उसे स्वयं में खोजें ऐसा करने के लिए, उन चीजों की खोज करें जिनसे आप सफल हो सकते हैं और अपने साथी से मान्यता प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें एक अप्रत्याशित प्रेमिका के कदम 7
    7
    अभ्यास टुकड़ी आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसके मालिक नहीं हैं, ठीक उसी तरह जैसे वह आपकी नहीं है। जुनून किसी मालिक की कोशिश कर रहा तरह है, एक बार आप इस तरह से लग रहा है, यह आसान ग्रहण करने के लिए है कि उस व्यक्ति के लिए अपने समर्थन के बिना नहीं रह सकता है, हालांकि उस विचार अपने दिमाग में केवल है। टुकड़ी आपको उस व्यक्ति को खोने के डर के बिना किसी को जाने देने के लिए सिखा सकता है एक तरफ डर रखो और महसूस करते हैं कि यह अपने प्रिय के लिए अपने जीवन को हल करने की कोशिश एक छोटे से आराम नहीं करने के लिए ठीक है, तो आपको उसके लिए मजबूत होना फोन के लिए अपनी ऊर्जा बचा सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने प्रेमी के लिए करो

    छवि शीर्षक से बचें एक व्यभिचारी प्रेमिका चरण 8
    1
    अपने प्रेमी को जगह दो। यदि वह दोस्तों के साथ बाहर जाना चाहता है, तो उसे समर्थन दें, उसके साथ संलग्न न करें। अपने साथी को पता चले कि आप एक अच्छा समय चाहते हैं, और अपने दोस्तों के साथ जितना चाहें उतना समय बिताएं। यदि आपको ऐसा करना है, तो उत्साह का बहाना करें। ऐसे समय होंगे जब आप वास्तव में अपने प्रेमी के साथ समय बिताना चाहते हैं, बल्कि अपने दोस्तों के साथ जाने की बजाए, उसे आपके साथ रहने के लिए मजबूर कर रहे हैं, केवल उसे आगे ले जाएगा, डर के लिए कि आप उसे अपने दोस्तों के साथ हमेशा के लिए जाने की इजाज़त न करें उनसे दूर समाप्त करें यदि आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए अपने साथी का समर्थन कर सकते हैं, तो यह आपके विश्वास को मजबूत करेगा कि आप उसके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं, जो आपके रिश्ते को मजबूत करेगा।
  • छवि शीर्षक से बचें एक बहिष्कार प्रेमिका के कदम 9
    2
    सुझाव देते हैं कि वह अपने शौक और रुचियों को पूरा करने के लिए समय लेते हैं। रिश्ते में दीर्घायु का रहस्य यह स्पष्ट करना है कि आप अपने साथी के हितों से खतरा या परेशान नहीं महसूस करते जो आपके साथ नहीं संबंधित हैं। अगर आप उसे जानते हैं कि आप एक साथ समय बिताने के लिए प्यार करते हैं, लेकिन आप अपने शौक और हितों को सम्मान करते हैं और महत्व देते हैं, तो आप अपराध को दूर करते हैं यह इसे स्पष्ट करने में भी मदद करता है कि आप कर सकते हैं, और जब आप एक साथ नहीं होते हैं, तब आपको करने के लिए कुछ चीजें मिल जाएंगी, आपको अपने समय का आनंद लेने में मदद मिलेगी। एक बात न बोलें और फिर दूसरे को प्रदर्शित न करें, जो हेरफेर करना है और इससे नाराजगी होगी।
  • छवि शीर्षक से बचें एक बहिष्कार प्रेमिका के कदम 10



    3
    ऐसी चीजें करने से एक बंधन बनाएं, जो आपके साथी को पसंद है। अपने हितों से परे अपनी बातों में स्वभाव और रुचि दिखाते हुए, स्थापित करें कि आप उसे "सिर्फ अपने क्लबों में शामिल होने" के लिए मजबूर नहीं कर पाते हैं और आप अपने हितों से ईर्ष्या नहीं कर रहे हैं। आप उनके हितों में भाग लेने नहीं करते हैं, एक प्रारंभिक रुचि दिखाते हैं और स्पष्ट कर दूं कि आप अपने निर्णय आप साबित होता है कि आप दोनों के बीच अंतर के साथ सौदा कर सकते हैं और जानते हैं कि आप अन्य हितों होने के लिए दोषी महसूस नहीं होगा मदद मिलेगी सम्मान करते हैं। यह एक जगह, एक बार, एक वस्तु या एक किताब, ब्याज जो भी हो, आपको खोजने में मददगार हो सकता है। फिर उसे अपने हितों का आनंद लेने के लिए उसे जगह दे दो, आपके द्वारा अभिभूत नहीं किए गए
  • छवि शीर्षक से बचें एक अप्रत्याशित प्रेमिका के चरण 11
    4
    जानें कि आपको कब जाना चाहिए अपने शरीर की भाषा को ध्यान में रखते हुए, जब आप अपने द्वारा अभिभूत महसूस करते हैं या बहुत अधिक समय बिताने के लिए उत्सुक महसूस करते हैं कुछ संकेतक हो सकते हैं कि आप दूर दिखते हैं, या आप आमतौर पर जितनी बार स्नैगल नहीं करना चाहते हैं जब आप एक साथ समय बिताने के बारे में बात करते हैं, तो आप सुनते-सुनते हैं, मुंह तोड़ सकते हैं या मजाक उड़ा सकते हैं। सबसे खराब न मानें, लेकिन सिग्नल को अनदेखा न करें, पूछें कि क्या होता है और किसी भी प्रतिक्रिया के लिए खुला है। अपने पार्टनर द्वारा बताए गए कार्यों के बारे में ध्यान से सुनो और यह भी देखें कि आपको क्या नहीं बताया गया है। यह स्पष्ट होना चाहिए कि एक समस्या है और वह अधिक स्थान चाहता है, और धमकी महसूस करने के बजाय, समाधानों की तलाश करें
  • बहुत ज्यादा नहीं पता, कुछ प्रश्न पूछें, लेकिन आक्रामक होने के लिए पर्याप्त नहीं है और अब आप जवाब नहीं देते।
  • अपनी वृत्ति को सुनें ज्यादातर समय यह स्पष्ट है कि पानी बहुत अधिक समय व्यतीत करते हुए रिश्ते के साथ असंतोष पैदा करता है। भोले मत बनो, समस्या का सामना करना दोनों के लिए अधिक उचित है।
  • अगर आपको लगता है कि आपका साथी दूर जा रहा है, तो उसे आपको और अधिक देखने के लिए मजबूर न करें। यह पकड़ने के लिए आकर्षक हो सकता है, लेकिन आपको विरोध करना होगा। इसे जाने और उस व्यक्ति पर विश्वास करें जो आपको पसंद है।
  • छवि शीर्षक से बचें एक बहिष्कार प्रेमिका चरण 12
    5
    बहादुर रहें और एक अलग समय, कुछ घंटे, या दिन का सुझाव दें। उसे बताएं कि जब आप बात करना चाहते हैं तो आप उपलब्ध हैं। अपने समय के साथ अन्य बातों की तलाश करते समय अगर तुम सच में क्या होता है के बारे में बात करने की जरूरत है और अपने साथी अभी तक तैयार नहीं है, तो एक व्यक्ति है, जिसमें तुम पर भरोसा करने के लिए बात करते हैं, कभी कभी किसी से बात कर मदद करता है आप महसूस करते हैं कि आप ज़्यादा गुस्सा कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें एक अप्रत्याशित प्रेमिका चरण 13
    6
    अपने साथी पर भरोसा करें अगर आत्मविश्वास की कमी आपके जुनून का कारण है तो आपका रिश्ता असफल हो जाएगा और आपका जुनून केवल समय के साथ ही बढ़ेगा। यदि आपके पास आत्मविश्वास की समस्याएं हैं, तो इससे पहले कि आप का उपभोग करें और अपने सभी रिश्तों के प्रति एक अस्वास्थ्यवादी पैटर्न स्थापित करें। कुछ अतीत में अपने आत्मविश्वास को बर्बाद कर दिया है हो सकता है, यह सोचते हैं कि हर किसी को एक ही अपने अवसरों को प्रतिबंधित करता है कि आत्मविश्वास अधिक बार नहीं की तुलना में लौटने की खोज के लिए क्या करेंगे। कई लोगों को आत्मविश्वास प्राप्त होने पर, उन पर भरोसा रखने के लिए बहुत आभारी महसूस करते हैं, कि वे इसके लिए भुगतान करने के लिए कुछ भी करेंगे। आखिरकार यदि आप अपने साथी पर भरोसा नहीं करते हैं तो आपको जुनून से ज्यादा बड़ी समस्या है और आपको रिश्ते में नहीं होना चाहिए। या तो आप अपने साथी को विश्वास करते हैं या नहीं
  • विधि 3
    दोनों के लिए यह करो

    छवि का शीर्षकः एक व्यभिचारी प्रेमिका चरण 14 से बचें
    1
    अपने रिश्ते के ताल को मॉडरेट करें विवाह पहली तारीख को चित्र में नहीं है और हो सकता है कभी नहीं। खुद को "श्रीमती जोन्स" के रूप में देखकर अन्य व्यक्ति को जानना बहुत जुनूनी है। चीजें भागने से बचें, जैविक घड़ियों का उल्लेख न करें और बच्चों के बारे में बात करें, प्रतिबद्धता या आपके सपने की शादी। अपने रिश्ते की खातिर, अच्छे समय को "हमेशा के लिए" की उम्मीद किए बिना गुजरने दें। यह हमेशा के लिए खत्म हो सकता है, लेकिन उसी तरह यह केवल एक महान क्षणिक संबंध हो सकता है, किसी भी तरह से आगे बढ़ने से आपके रिश्ते को नष्ट हो जाएगा।
    • जो उपहार आप देते हैं और जब आप उन्हें देते हैं तो सावधान रहें। किसी रिश्ते में बहुत जल्दी शुरू होता है तो उपहार किसी को टाई करने का प्रयास करने का अनुभव दे सकता है एक रिश्ते में शुरुआती उपहारों को देते हुए व्यक्ति को असहज महसूस होता है।
  • छवि का शीर्षक एक बहिष्कार प्रेमिका के चरण 15 से बचें
    2
    कॉलिंग रोकें, संदेश भेजें और हर समय जांचें। जब जुनून आपको अपने पार्टनर की जांच के लिए दिन में 24 घंटे कॉल और संदेश भेजता है, तो आप एक जेल गार्ड बन जाते हैं, और आपका पार्टनर फंस जाता है। यह देखने के लिए एक बार फोन करना ठीक है कि आपका दिन कैसा चल रहा है, लेकिन अगर आप उसे हर घंटे बुला रहे हैं, तो आप उसे विश्वास कर सकते हैं कि आपके पास और कुछ नहीं करना है, और आप यह नहीं देखना चाहते हैं कि ऐसा करने के लिए आपके पास कुछ भी बेहतर नहीं है। लोग दिलचस्प लोगों के लिए आकर्षित होते हैं यह स्पष्ट हो जाता है कि आपके जीवन में केवल एक चीज ही वह है, और फिर आप ब्याज खो देंगे, आत्म-सम्मान की कमी की भरपाई करने की ज़िम्मेदारी बहुत अधिक है। तो फोन बंद करें, मेल को छोड़ दें, और कुछ करें, जैसे घूमना, दोस्तों या परिवार के साथ बात करना, झपकी लेना, व्यायाम करना या कुछ नया करना सीखना
  • छवि का शीर्षकः एक व्यभिचारी प्रेमिका चरण 16 से बचें
    3
    एक शिकारी कभी नहीं बनें जुनूनी ज़रूरत के साथ विश्वास की कमी आपको अपने प्रेमी से दूर ले जा सकती है कुछ भी आप इस प्रकार के व्यवहार से कहीं ज्यादा दूर नहीं ले जा सकते हैं, और अगर आपको इसके द्वारा धमकी दी जाती है तो आपको खुद को उत्पीड़न मुकदमा का सामना करना पड़ सकता है। अपने साथी का पालन न करें जहां कहीं वह कहता है, वह अंततः आपको नोटिस करेगा, और वह आपको तत्काल संदेश भेज देगा कि आप उस पर भरोसा नहीं करते हैं। अधिकांश रिश्तों के लिए, उत्पीड़न मौत की सजा है।
  • छवि का शीर्षकः एक बहिष्कार प्रेमिका के चरण 17 से बचें
    4
    एक अलग समय बिताने के बाद पुन: कनेक्ट करने के लिए दिन या समय सेट करें। यह सरल और बहुत प्रभावी है एक अलग समय मांगने के बाद, फिर से कनेक्ट करने के लिए एक दिन और समय सेट करें। उदाहरण के लिए, यदि आप में से एक दिन दोस्तों के साथ बाहर जाना चाहता है, तो आपको यह सुझाव देना चाहिए कि आप बाद में रात के खाने के लिए मिलेंगे। या अगले दिन एक गतिविधि का सुझाव दें, जिसमें दोनों एक साथ समय व्यतीत कर सकते हैं। इससे उन दोनों को एक साथ अपने समय का आनंद लेने की इजाजत मिलती है, जबकि उन्हें उन्हें दृढ़ता का एक मुद्दा बताते हुए पता चलता है कि उन्हें बाद में देखा जाएगा
  • सुनिश्चित करें कि एक अलग समय बिताने की आपकी इच्छा एक बहस नहीं बनती है एक अलग समय व्यतीत करना एक संवेदनशील मुद्दा हो सकता है, खासकर यदि दूसरे व्यक्ति को लगता है कि वह अलग होने का प्रयास है। इसे स्पष्ट करें कि यह दोनों व्यक्तियों के रूप में आनंद ले रहे समय के बारे में है ताकि वे एक साथ एक साथ खर्च करने का अधिक समय ले सकें।
  • छवि शीर्षक से बचें एक अप्रत्याशित प्रेमिका चरण 18
    5
    अपनी नियुक्तियों के लिए कार्यक्रम तैयार करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि जब आप एक साथ बिताते हैं तो मात्रा की तुलना में गुणवत्ता के बारे में अधिक होता है अपने नियमित प्रतिबद्धताओं के साथ दोनों तरफ की गतिविधियों के साथ अपने समय के चारों ओर। इस तरह वे उस समय में संतुलन बहाल करते हैं, जब वे अन्य चीजों की अनदेखी करते हैं जो ध्यान देने की आवश्यकता होती है, एक साथ बहुत अधिक समय खर्च करने के बजाय एक साथ खर्च करते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप दोपहर में अपने साथी के साथ समय बिताना चाहते हैं एक समय का सुझाव दें जब मैं घर छोड़ने के बाद आपको छोड़ देता हूं और यह स्पष्ट कर देता हूं कि उसके बाद आपको कुछ करना है। यह नियुक्ति को बहुत समय लेने से रोकता है और आपको अन्य चीजों को करने की स्वतंत्रता देता है। यह उन्हें एक साथ लंबे समय तक रहने के बारे में बात करने की अनुमति देता है, जब वे एक साथ बिताते समय छोटी दिखते हैं। सीमा के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें फंस नहीं लगना पड़ता है और साथ में समय बिताने के अगले अवसर की प्रतीक्षा है।
  • युक्तियाँ

    • अपने आपको याद दिलाएं कि यह "गुणवत्ता और समय की मात्रा नहीं है" बुद्धिमानी से समय का उपयोग करें अपने आप से पूछें कि क्या आप सामान्य समय के 8 घंटे या शानदार समय के 2 घंटे बिताना पसंद करते हैं।
    • एक जर्नल प्रारंभ करें जो आपकी जुनूनी भावनाओं के साथ काम करने में आपकी सहायता करता है अपनी भावनाओं को लिखने के बजाय बस उस दिन लिखो जो आपने किया था यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपको एक निश्चित तरीके क्यों लगता है। असुरक्षा सामान्यतः लोगों को पागल तरीके से कार्य करने के लिए प्रेरित करती है। यदि आप व्यक्ति को खोने से डरते हैं, तो लिखिए कि आपको क्या लगता है। सबसे खराब संभव परिदृश्यों के बारे में सोचो, लेकिन सबसे अच्छा उम्मीद है। लिखें कि आप क्या करेंगे यदि आपके संबंध में कुछ गलत हो जाता है, इससे आपको यह पता चलता है कि आप क्या करेंगे और यह कि कल भी है, भले ही सबसे बुरा होता है अपने प्रेमी के व्यवहार पर ध्यान केंद्रित करने से बचें, अपनी भावनाओं पर ध्यान दें। समझने की कोशिश करें कि आप किससे डरते हैं अकेले रहने के लिए? अस्वीकार करने के लिए? डायरी आपको अपने विचारों और भावनाओं को तलाशने की अनुमति देगा। यह ऐसा क्षेत्र होगा जहां आप अपने आप को अभिव्यक्त कर सकते हैं और बिना अपनी भावनाओं को देख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका साथी इसे नहीं खोज सकता है या यह असुविधाजनक होगा।
    • एक सतर्क प्रेमी रहो वह आपको नियंत्रित करने और आपसे निरंतर ध्यान देने की तलाश में हो सकता है। असुरक्षा शायद ही संतुलित प्यार का एक संकेत है।

    चेतावनी

    • अगर आप केवल हर दो हफ्ते में अपने लड़के या लड़की को देखते हैं, और यथोचित रूप से करीब रहते हैं, तो आप जुड़ा नहीं जा रहे हैं, वह दूर है।
    • अपनी पसंद का मत बनो जब आप किसी और चीज़ को नहीं मिलते हैं।
    • बहाने उसे या उसके साथ नहीं बनें यदि आप जानते हैं कि आप कहां हैं और आप दोस्तों के साथ हैं, तो वहां जाने का प्रस्ताव नहीं है आप अपने आप को संलग्न देखेंगे और जैसे आप जासूसी करना चाहते हैं या आपको नोटिस कर सकते हैं।
    • समय पर अपने साथी को घर जाना चाहिए पर एक कर्फ्यू डालना एक अत्यंत नियंत्रित व्यवहार है। तुम उसकी माँ नहीं हो, और उसे मजे लेने की कोशिश करते हुए उसे रात भर देखने को कहो। बेहतर मजा करने के लिए उसे बताएं ताकि वह अपनी बैटरी का रिचार्ज कर सके और आपको फिर से देखना चाहता हो।
    • यदि आप अपने दोस्तों के साथ देर से रहने जा रहे हैं, तो आपको यह याद रखने के बजाय: आप प्रेम को मजबूर नहीं कर सकते। यदि उनके पास क्या नहीं हो रहा है, तो वे कितना भी चर्चा करते हैं, यह उनके रिश्ते का काम नहीं करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com