ekterya.com

दंपति को धोखा देने के लिए माफी मांगने का तरीका

बेवफाई एक प्रमुख विश्वासघात है और कोई गारंटी नहीं कि अपने रिश्ते धोखे के बाद ठीक किया जा सकता है। हालांकि, कुछ रिश्तों काम के साथ जीवित रह सकते हैं और,, यहां तक ​​कि मजबूत हो। जोड़ी, एक दूसरे को उनके मूल्यों और उनके जीवन में संबंधों के महत्व से सीख सकते हैं। पुनः प्राप्ति में दोनों, जिसमें दो पक्षों के, विश्वासघात से सीख पेशकश करने के लिए और क्षमा को स्वीकार करने और एक साथ रहने के लिए एक दूसरे के लिए recommit करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए शामिल है। हालांकि, दोनों पक्षों ने भाग लेना चाहिए, निशान शुरू होता है जिसके साथ वह विश्वासघाती था।

यदि आपने अपने साथी पर धोखा दिया है, तो आपको एक ईमानदारी और कुल क्षमा मांग देना होगा।

चरणों

भाग 1
माफी माँगने के लिए तैयार

आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाली छवि चरण 1
1
इस कारण का निर्धारण करें कि आपने धोखे क्यों किया। आपको समझना चाहिए कि पहली चीज यह है कि धोखाधड़ी का अक्सर मतलब होता है कि धोखाधड़ी (या कुछ चीज है) में कुछ गड़बड़ है। लक्ष्य यह जानना है कि समस्या क्या है, इसलिए जब आप और आपके साथी अपने कार्यों के प्रारंभिक आघात को दूर करते हैं, तो वे यह तय कर सकते हैं कि समस्या का कैसे सामना करें। निम्नलिखित प्रश्नों पर विचार करें:
  • क्या आप असुरक्षित या बदसूरत महसूस करते हैं?
  • क्या आपको लगता है कि आपके रिश्ते में कुछ याद आ रहा है?
  • क्या आप अपने यौन जीवन से संतुष्ट हैं?
  • क्या आप (या आप बेवफाई के वक्त थे) विशेष रूप से आपके जीवन के कुछ पहलू पर बल दिया है?
  • भले ही आप पहली बार अपने साथी पर धोखा दिया हो, क्या आपने इसके बारे में सोचा है या कुछ समय के लिए धोखा देना चाहता है?
  • आपके साथी चरण 2 पर धोखा देने के लिए माफी माँगने वाला छवि
    2
    निर्धारित करें कि क्या आप वास्तव में अपने साथी के साथ रहना चाहते हैं। पिछले चरण के अपने व्यक्तिगत विश्लेषण के आधार पर, आपको गंभीरता से विचार करना होगा यदि आप वास्तव में अपने साथी के साथ रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • आप अपने साथी को चोट पहुँचाते हैं और यही वजह है कि आप अपनी माफी के लायक हैं, भले ही वे आखिर में अलग होने का फैसला करें।
  • यदि वे एक साथ रहने और विश्वासघात से मुकाबला करने का फैसला करते हैं, तो पथ आवश्यक रूप से चिकना नहीं होगा, इसलिए यदि आप पूरी तरह से प्रतिबद्ध नहीं हैं, तो आपको अपने साथी को इसके माध्यम से जाने देना नहीं चाहिए।
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि शीर्षक 3
    3
    अपने रिश्ते के बारे में लिखने में कुछ समय व्यतीत करें यदि आप रिश्ते को जारी रखने में रुचि रखते हैं, तो यह जानने में आपकी सहायता के लिए: अपने कारणों पर विचार करें: आप रिश्ते को क्यों जारी रखना चाहते हैं?
  • संभव के रूप में विशिष्ट होने का प्रयास करें किस्मत के साथ, आप अभी भी अपने साथी को प्यार करते हैं (जो कि निश्चित रूप से आपकी सूची पर जाना चाहिए), लेकिन यह बहुत ही अस्पष्ट भावना है। आपको उसके बारे में क्या पसंद है? आप रिश्ते में क्या आनंद लेते हैं? आप भविष्य को एक साथ कैसे देखते हैं?
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि शीर्षक 4
    4
    समझे कि आप किसके लिए क्षमा चाहते हैं जाहिर है आप विश्वासघाती थे और आपको इसके लिए माफी माँगनी होगी। हालांकि, आपको अपने साथी को यह बताना चाहिए कि आप पूरी तरह से समझ सकते हैं कि आपने उसे किस तरीके से चोट पहुंचाई उन विशिष्ट तरीकों को व्यक्त करने के लिए तैयार करें जिनसे आपने अपने रिश्ते को क्षति पहुंचाई।
  • इतना ही नहीं आप अपने साथी के साथ धोखा, लेकिन आप अपने विश्वास को धोखा दिया, रिश्ते की अपने विचार, (शायद) शर्मिंदा और संभवतः एक यौन संचारित रोग के होने का जोखिम में डाल नष्ट कर दिया।
  • भाग 2
    यह कुल और ईमानदारी से माफी प्रदान करता है

    आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाली छवि चरण 5
    1
    इसे निजी रखें आप अपने साथी के लिए माफी मांगकर सार्वजनिक तौर पर खुद को अपमानित करने का प्रयास कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप सोच सकते हैं कि आपके साझेदार को आपके फेसबुक वॉल पर लंबी माफी के बाद अपने आप को शर्म की बात और फैसले से उजागर करने की आपकी इच्छा से आगे बढ़ेगा। हालांकि, यह सब आपको केंद्र में स्थान देता है और एक व्यक्तिगत मुद्दा सार्वजनिक बनाता है
    • फूल या उपहार की गुलदस्ते भेजने से पहले दो बार सोचना चाहिए अपने साथी के काम करने के लिए हमें खेद है। यही कारण है कि केवल उसके सह कार्यकर्ताओं का ध्यान (जो पता है कि इस अवसर चाहते हैं) को आकर्षित करेगा और आपके साथी उस जगह और उन लोगों में, उस समय उनके रिश्ते की समस्याओं के बारे में बात नहीं करना चाहते हो सकता है।
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि शीर्षक चरण 6
    2
    जब आप माफी मांगें तो अपने कार्यों की जिम्मेदारी स्वीकार करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस कारण को समझते हैं कि आपने बेवफाई क्यों की है हालांकि, एक स्पष्टीकरण औचित्य के समान नहीं है। आपके साथी को यह जानना जरूरी है कि आप अपने आप को माफ़ करने या अपने व्यवहार को सही ठहराने की कोशिश नहीं कर रहे हैं।
  • यद्यपि रिश्ते में अंतर्निहित समस्याएं हैं (जिसके लिए दोनों जिम्मेदार हैं) केवल आप ही अपने साथी पर धोखा देने के लिए ज़िम्मेदार हैं इस वार्तालाप में आपका लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि मैंने सुना है कि आप अपनी गलती को स्वीकार करते हैं।
  • अपने साथी के कदम 7 पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाली छवि
    3
    "हाँ" शब्द का उपयोग करने से बचें आप पूरी तरह से जिम्मेदारी स्वीकार नहीं किया है अगर आप की तरह या "मुझे खेद है कि अगर मैं तुम्हें चोट लगी हूँ" वाक्य का उपयोग "क्या आप मुझे कई बार वह एक साहसिक देखने के लिए पड़ता था अस्वीकार नहीं किया था, तो।" प्रार्थना इस तरह अपने साथी लगता है कि आप दोष में आपके हिस्से को पहचान नहीं कर देगा।
  • इसके बजाय कहा, "माफ करना अगर मैं तुम्हें चोट लगी," तथ्य यह है कि आप अपने साथी की पीड़ा का सीधा कारण हैं मानता है की: "मेरे कार्यों तुम्हें चोट लगी और मैं इसके लिए माफी चाहता हूँ।"
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि शीर्षक 8
    4
    कठिन सवालों के लिए तैयार चाहे आपके साथी ने आपको मौके पर पकड़ा है, आपके साहस के साक्ष्य की खोज की है या कबूल किया है, यह बहुत संभावना है कि उसे या उसके पास कई सवाल हैं।
  • आपका पार्टनर आपके रोमांच का ब्यौरा जानना चाहता है: आप उस व्यक्ति से कैसे मिले, कितनी बार वे एक साथ थे, आपने दूर जाने का फैसला क्यों किया, चाहे आप दूसरे व्यक्ति से प्यार करें या नहीं, आदि।
  • यदि आप अब बंद करते हैं और अपने साथी के सवालों के जवाब देने से इनकार करते हैं, तो आप उन दोनों के बीच अंतराल बनाएंगे। यह अधिक अविश्वास पैदा करेगा और एक दूसरे के साथ खुलेआम और ईमानदारी से संवाद करने की आपकी क्षमता को नुकसान पहुंचाएगा।
  • अपने साथी के चरण 9 पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाली छवि
    5
    ईमानदारी से उत्तर दें, लेकिन बिना चोट पहुँचाए आपको अस्पष्ट और मायावी जवाबों से बचना चाहिए, लेकिन आपके मुकाबले के अत्यधिक या स्पष्ट विवरण से बात करने के लिए कोई कारण नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि वह आपको पूछती है कि आपको अपने प्रेमी के बारे में क्या आकर्षक लगता है, तो उत्तर न दें: "ठीक है, उसके पास एक मॉडल का शरीर और मैंने देखा है कि सबसे सुंदर नीली आंखें हैं"।
  • अगर आपका पार्टनर विवरण के लिए प्रेस जारी रखता है, तो आपको ईमानदार होना चाहिए, लेकिन आपको अपनी प्रतिक्रिया तैयार करने के लिए भी सावधानी बरतनी चाहिए: "मुझे लगता है कि वह आकर्षक है, लेकिन यह मेरे अपराध का औचित्य सिद्ध नहीं करता है।"
  • निश्चित रूप से, जब आप अपने प्रश्नों का उत्तर देते हैं, तो आपको अपने प्रेमी के साथ तुलना करना चाहिए। मत कहो: "वह आपके से अधिक खुली और उदार है"। यह केवल आपके साथी को नुकसान पहुंचाएगा और ज़ाहिर है, वह आपकी ओर से जिम्मेदारी को बदल देगा।
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि शीर्षक 10
    6
    ध्यान रखें कि इस चर्चा के दौरान आपका साथी पूरी तरह तर्कसंगत नहीं हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपके साथी को यह औपचारिक माफी बनाने से पहले कुछ समय के लिए आपके साहस के बारे में पता चल गया है, तो आपको उम्मीद नहीं करनी चाहिए (या मांग) कि बातचीत शांत और तर्कसंगत हो। भावनाएं अप्रत्याशित हो सकती हैं, और आप यह नहीं कह सकते कि आपको आपकी क्षमा याचना के बारे में कैसे महसूस करना चाहिए या उसका जवाब देना चाहिए।
  • अगर चीजें बहुत ही भावुक हो जाती हैं, तो आपको अपनी साझेदारी की पेशकश करने से पहले अपने साथी को कुछ समय और स्थान देना होगा।
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि शीर्षक 11
    7
    शर्तों के बिना माफी की पेशकश क्योंकि आपका विश्वासघात आपके साथी को चोट पहुंचाता है, आप उसे माफ़ी माँगते हैं, भले ही वह आपके साथ रहने का फैसला करता है या नहीं।
  • आपको माफ़ी मांगने का फैसला नहीं करना चाहिए, अगर वह आपको माफ़ करने या आपके साथ वापस जाने के लिए तैयार हों। यदि आपकी शर्तों में शामिल हैं तो आपकी माफी गंभीर नहीं है
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि शीर्षक 12
    8



    आपको वापस स्वीकार करने के लिए इंतजार किए बिना अपनी माफ़ी मांगी आप ने जो किया है, उसे आप पर गहरा अफसोस है, और आप सोच सकते हैं कि यदि आप अपने साथी को यह देख सकते हैं कि आप कितना क्षमा चाहते हैं और कितना दर्द होता है, वह आपको वापस स्वीकार करेगा। यह एक स्वाभाविक बात है, लेकिन आप यह नहीं सोच सकते कि जब तक आप माफी मांगने से सबकुछ ठीक करते हैं, तब तक चीज़ें अच्छी तरह से बढ़ जाएंगी।
  • यदि आपका साथी आपको माफ कर सकता है, तो आप नियंत्रण नहीं कर सकते, और भले ही वह कर सके, वह फिर से आपको भरोसा नहीं कर सकता।
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी माँगने वाला छवि 13
    9
    अपने साथी को अपनी अपेक्षाओं को बताएं यहां तक ​​कि अगर आप अपने साथी के साथ वापस आने के लिए माफी नहीं मांगते हैं, तो उसे यह बताने के लिए बिल्कुल ठीक है कि उसे उम्मीद है कि आप उसे माफ कर दें या आप चाहते हैं कि रिश्ते को जीवित रहें।
  • उदाहरण के लिए, निम्न की तरह कुछ प्रयास करें: "पेट्रीसिया, मुझे पता है कि मेरे कार्यों ने आपको गहरा दुख दिया और मैंने आपके आत्मविश्वास को नुकसान पहुंचा दिया है मुझे इसके लिए खेद है मुझे आशा है कि आप मुझे माफ कर सकते हैं मैं मुझ पर अपना विश्वास बहाल करने के लिए हर संभव प्रयास करने को तैयार हूँ लेकिन, भले ही आप इसके लिए प्रतिबद्ध नहीं हो सकते हैं, मुझे आशा है कि आप पर विश्वास कर सकते हैं कि मैं कितना दुखी हूं। "
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि शीर्षक 14

    Video: बोल री कठपुतली ग्लोबल वार्मिंग की कथा

    10
    अपने साथी को सुनो यह संभव है कि माफी मांगने के बाद, मैं आपसे बात करना नहीं चाहता। अगर ऐसा मामला है, तो आपको उसकी इच्छा का सम्मान करना होगा। हालांकि, यह माफी आपके बारे में नहीं है, लेकिन आपके साथी के बारे में है। यदि आप चाहते हैं या अपनी भावनाओं को उतारने और व्यक्त करने की आवश्यकता है, तो इसे छोड़ दें
  • इसे अपने साथी को स्पष्ट करें कि आप उसे सुनते हैं और आप उस बिंदु को समझते हैं जिस पर आप उसे चोट पहुँचाते हैं अपने कार्यों को औचित्य देने या समझाने की कोशिश करने के दौरान बोलबाधा न करें।
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी माँगने वाला छवि शीर्षक 15
    11
    अपने साथी के प्रति और खुद के प्रति सम्मान दिखाएं अपने साथी को धोखा देना दर्दनाक और अपमानजनक है और आपको सुधार करने का प्रयास करना चाहिए। अपने साथी को ध्यान से और पूरी तरह से सुनना उसके लिए सम्मान दिखाने का एक तरीका है। हालांकि, हालांकि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी को स्वयं को अभिव्यक्त करने की अनुमति दें, आपको उसके हिस्से में दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं करना चाहिए।
  • यद्यपि आप विश्वासघाती होने के लिए गलत थे, कुछ भी दुरुपयोग को सही नहीं ठहराता है, इसलिए यदि आपका साथी हिंसक या अपमानजनक मौखिक या भावनात्मक रूप से छोड़ने के लिए तैयार हो जाएं
  • यदि चर्चा बहुत परेशान हो जाती है, तो निम्नानुसार जवाब देने की कोशिश करें: "मैं समझता हूं कि आप परेशान क्यों हैं, लेकिन इस समय आपकी भाषा स्वीकार्य नहीं है। चलो बाद में बात करते हैं, शायद अगर हम एक साथ परामर्श के लिए जाते हैं तो यह मदद मिलती है। "
  • भाग 3
    चलते रहें

    आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी माँगने वाला छवि शीर्षक 16
    1
    अपने प्रेमी के साथ संचार कट। जाहिर है, आपकी बेवफाई ने आपको और आपके साथी को प्रभावित किया है। हालांकि, यह मत भूलो कि अविश्वास के द्वारा आप किसी अन्य व्यक्ति को अपने जीवन में लाया है। अपने रिश्ते को सहन करने का अवसर पाने के लिए, अपने साथी को डर नहीं होना चाहिए कि आप उसे फिर से धोखा दें (किसी के साथ, लेकिन विशेष रूप से उस व्यक्ति के साथ)।
    • आपका पार्टनर इस चरण में शामिल होना चाह सकता है, क्योंकि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपने उस व्यक्ति के साथ वास्तव में चीजें पूरी कर ली हैं
    • आप दूसरे व्यक्ति के संपर्क में रहना चाहिए, उन्हें समझाएं कि आपने गलत निर्णय लिया है और इसे स्पष्ट कर दिया है कि आप उन्हें रोमांटिक तरीके से नहीं देख पाएंगे।
    • जो भी आप करते हैं, अपने साथी से वादा मत करो कि आप फिर से अपने प्रेमी को नहीं देखेंगे और चुपके से उसे फिर से देखेंगे, भले ही केवल अलविदा कहें। आप ईमानदार होना चाहिए जब आप संबंधों को कटौती करने का वादा करते हैं।
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि शीर्षक 17
    2
    अपने पूर्व प्रेमी के साथ स्पष्ट सीमा निर्धारित करें यदि आप उसे अपने जीवन से बाहर नहीं निकाल सकते अपने प्रेमी के साथ संबंधों को पूरी तरह से कटना संभव नहीं हो सकता है, अगर आप किसी सहकर्मी या किसी ऐसे व्यक्ति से विश्वासघात कर रहे हैं जिसे आप किसी भी तरह से नहीं बचा सकते हैं। यदि यह मामला है, तो आपको इस बारे में एक योजना होनी चाहिए कि आप अपने पूर्व प्रेमी के साथ कैसे और कैसे व्यवहार करेंगे।
  • जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना आपके पूर्व-प्रेमी के साथ संपर्क को सीमित करें। शायद आपको उस व्यक्ति के साथ व्यावसायिक बैठक में पेशेवर संवाद करना चाहिए, लेकिन आपको दोपहर के भोजन के लिए बाहर जाना नहीं चाहिए।
  • अपने साथी की गारंटी सुनिश्चित करें कि रिश्ता फिर से अपर्याप्त नहीं होगा।
  • अपने साथी के चरण 18 पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाली छवि
    3
    अपने साथी के साथ संचार की तर्ज खोलें। आप इस स्थिति पर बैंड-एडी नहीं डाल पाएंगे। इसे ठीक करने के लिए, आपको फिर से अपने प्यार की कोशिश करनी होगी, जिसका अर्थ है कि आपको लंबे समय तक अपने साथी के विश्वास की कमी से निपटना होगा। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको कम गोपनीयता होने को स्वीकार करना होगा और आपको अपने पार्टनर के साथ अपने दिन के विवरण साझा करने के लिए तैयार रहना होगा।
  • उदाहरण के लिए, आपका पार्टनर आपके सामाजिक नेटवर्क, आपके फोन और ईमेल को एक्सेस कर सकता है इस एक्सेस को देने की संभावना पर विचार करें। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपका साथी आपको सोचना होगा कि आप कुछ छुपा रहे हैं यदि आप इस रियायत को तैयार नहीं करना चाहते हैं, तो आपको इस पर पुनर्विचार करना चाहिए कि क्या यह रिश्ते को बचाने के लिए अच्छा है (या यह विचार करें कि क्या कर सकते हैं जीवित रहने के)।
  • अपने साथी के चरण 19 पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि
    4
    अपने साथी को आपको विश्वास करने का कारण बताएं जाहिर है, आपके साथी को आपको कुछ समय के लिए भरोसा करने में परेशानी हो सकती है। हो सकता है कि यह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण नहीं है यदि आप हर एक पर थोड़ा देर से आते हैं, लेकिन याद रखें कि आप खरोंच से शुरू करते हैं आपको पूरी तरह विश्वसनीय होना चाहिए
  • यदि आप कहते हैं कि आप 11:00 बजे घर पर होंगे, तो आपको 11:00 बजे होना चाहिए और 11:15 पर नहीं होना चाहिए।
  • इसी तरह, आप अपने साथी के संपर्क करने के लिए अगर आप देर से यदि संभव हो तो आ रहे हैं या यदि योजनाओं बदल गया है और, तैयार रहना चाहिए, अगर अपने साथी आपसे पूछता है, तो आप घर जल्दी जाने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • अपने साथी के चरण 20 पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि
    5
    समझे कि अब आप एक नए रिश्ते में होंगे। यदि आपका साथी आपको दूसरा मौका देने का फैसला करता है, तो आप चीजों को वापस जाने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि वे कैसे थे। अनिवार्य रूप से, आप शुरू कर देंगे, और नए रिश्ते को एक साथ बनाना। आप और आपके साथी को इस अनुभव से बदल दिया गया है, और आपको इसके लिए अनुकूल होना सीखना होगा।
  • अपने साथी के चरण 21 पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि
    6
    धीरज रखो आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते कि यह आपके साथी को कितनी देर तक माफ़ करेगा और विश्वासघात को दूर करेगा। निश्चित रूप से, थोड़ी देर के लिए चीजें ठीक हो जाएंगी, लेकिन अचानक, आपका साथी फिर से परेशान और अविश्वासी हो जाएगा। यदि आप इसे बहुत जल्दी से दूर करने की कोशिश करते हैं और मांग करते हैं कि कुछ समय में चीजें सामान्य पर वापस आ जाती हैं, तो आपका साथी महसूस करेगा कि आप उसका सम्मान नहीं करेंगे।
  • यदि रिश्ते को बचाने के लिए आपके लिए इसके लायक है, तो आपको अपने साथी को अपने लिए आवश्यक समय से ग्रस्त होने की इजाजत देने के लिए तैयार होना चाहिए और फिर से रिपाइशों को भुगतना होगा।
  • आप अपने क्रोध और दर्द से मुकाबला करने के लिए अपने साथी को कितना नियंत्रित कर सकते हैं, लेकिन आप खुद को नियंत्रित कर सकते हैं: आप निरंतर और भरोसेमंद हो सकते हैं और आप अपने साथी के प्रति अपना पश्चाताप और प्रतिबद्धता दिखाएंगे।
  • अपने साथी के चरण 22 पर धोखा देने के लिए माफी माँगने वाला छवि
    7
    परामर्श के लिए खुला रहें आपके और आपके साथी के लिए पेशेवर मदद लेने के लिए यह बिल्कुल जरूरी नहीं है ताकि आपके रिश्ते को बेवफाई हो। हालांकि, वहाँ थोड़ा मौका है कि आपका रिश्ते परामर्श में जाने के परिणामस्वरूप बिगड़ा जाएंगे और दूसरी तरफ, यह एक अच्छा मौका है कि यह बेहतर होगा। नतीजतन, आपके पास खोने के लिए बहुत कुछ नहीं है
  • एक तटस्थ (और विशेषज्ञ) तीसरी पार्टी के रूप में, एक परामर्शदाता या चिकित्सक अपने आप को और अपने रिश्ते को व्यक्त करने के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान कर सकते हैं। आप उन्हें विशिष्ट कार्य योजना विकसित करने और उनकी प्रगति का मूल्यांकन करने में भी सहायता कर सकते हैं।
  • परामर्श के लिए जाने की पेशकश करके, आप अपने साथी को यह संदेश भी भेजते हैं कि आपने जो नुकसान किया था उसकी मरम्मत करने के लिए आप पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और आप अपने विश्वास को वापस हासिल करने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • Video: वो हीरोइन जिसके मेकअप रूम में पुरुषों का जाना सख़्त मना था । Meena Kumari Biography

    अपने साथी के कदम 23 पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि
    8
    एक छात्र परामर्श के लिए आवेदन करें। बेशक, यदि आप परामर्श में जाते हैं, तो आपको पूरी प्रक्रिया में शामिल होना चाहिए। सप्ताह में एक या दो बार चिकित्सक के कार्यालय में जाने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन आपको तब भी इंतजार करना चाहिए जब तक कि आपका पार्टनर कहने के लिए कुछ भी कहता है।
  • चिकित्सक और आपके साथी के प्रश्नों का पूरी तरह से और ईमानदारी से उत्तर दें प्रस्तावित अभ्यास या रिश्ते से संबंधित कार्य करने में आपके सभी प्रयास करें।
  • Video: Dekh Tamasha Dekh Jhamure - Asha Bhosle, Padmini, Chanda Aur Bijli, Dance Song (k)

    आपकी पार्टनर पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाला छवि शीर्षक 24
    9
    इस प्रक्रिया के दौरान खुद को सुरक्षित रखें यहां तक ​​कि अगर आप अपनी गलती और काम स्वीकार अपने रिश्ते (जो स्वतंत्रता और गोपनीयता की एक निश्चित राशि के लिए उपज की आवश्यकता है) को बचाने के लिए की मुश्किल कदम उठा लिया है, सावधान रियायतें मौलिक बदलने के लिए आप क्या कर रहे हैं या अपने अखंडता का उल्लंघन करने के लिए नहीं किया जा।
  • यदि आपको लगता है कि आप अपने साथी को ठीक करने या दुर्व्यवहार महसूस करने की प्रक्रिया में खुद को खो रहे हैं, तो रिश्तों का पुन: मूल्यांकन करने का समय है।
  • आपको यह स्वीकार करना पड़ सकता है कि आगे बढ़ने का समय है या यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो पेशेवर सहायता प्राप्त करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com