ekterya.com

एक जुनूनी मानसिक चिंता से निपटने के लिए कैसे

क्या ऐसा कुछ है जिसके बारे में आप सोचना बंद नहीं कर सकते? क्या यह आपको प्रभावित करना शुरू कर रहा है? कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है, इन कदमों का पालन करने के लिए आपको जुनूनी सोच के साथ सौदा करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

छवि के साथ डील विद एक बहिष्कार मानसिक भेदिया चरण 1
1
व्यावसायिक मदद लें एक जुनून से छुटकारा पाने का सबसे सुरक्षित और आसान तरीका यह एक मनोवैज्ञानिक या चिकित्सक के साथ बात कर रहा है उनमें से एक के साथ जाने के लिए शर्म न हो - इसका मतलब यह नहीं है कि आप पागल हैं, आपको बस एक समस्या है जिसकी मदद की ज़रूरत है यह बिल्कुल सामान्य है चिकित्सक वास्तव में समझ जाएगा कि आपके साथ क्या हो रहा है, इस मामले के निचले हिस्से पर जाएं और इसे दूर करने के लिए आपको अच्छी सलाह दें। यह आत्म-खोज और आत्म-समझ की एक प्रक्रिया है
  • छवि के साथ डील विद एक बहिष्कार मानसिक व्यस्तता चरण 2
    2
    ऐसा कुछ करो जिसे सोचने की आवश्यकता नहीं है आड़ी-तिरछी रेखाएं हैं, त्यागी खेल, संगीत सुनना, हुला अपने मन इन छोटे गतिविधियों पर ध्यान दिया जाएगा और अपने जुनून के बारे में सोच बंद हो जाएगा।
  • छवि के साथ डील विद एक बहिष्कार मानसिक भेदिया चरण 3
    3

    Video: MARIE MOORE SCORPIO SEPTEMBER 2018 MONTHLY HOROSCOPE

    समझें कि यह आपके लिए इतना महत्वपूर्ण क्यों है कि आप इसके बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते। यदि यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण बात है, जरूरी उसे ध्यान उदाहरण के लिए, उधार देने के लिए यदि आप एक परीक्षा के बारे में चिंतित हैं और लेकिन अध्ययन और आप तनाव से बाहर क्यों study- बंद नहीं बस और अधिक ध्यान आप की जरूरत का भुगतान नहीं करते कुछ भी नहीं। सबसे ऊपर, एक परीक्षा के बारे में बात करते समय, विश्राम अध्ययन के रूप में महत्वपूर्ण है। यदि यह इस तरह से नफरत कुछ या कोई के रूप में एक हानिकारक और बेतुका जुनून है, यह आप अपनी समस्याओं को हल करने से पहले वे अपने जीवन का नियंत्रण लेने महत्वपूर्ण है। सबसे पहले, समझें कि यह एक है आप जो हानि पहुँचाते हैं, न कि अन्य लोग
  • अपने जुनूनी विचारों अपराध की भावनाओं को कर रहे हैं, इस बोझ को राहत देने के लिए कुछ करना। जो व्यक्ति इतना अनुचित तरीके से एक पुजारी को कबूल काम किया है, तो आप कैथोलिक-रूढ़िवादी रहे हैं या व्यक्ति की कब्र पर जाने के लिए माफी माँगता हूँ अगर वह नहीं रह गया है जिंदा या कुछ अच्छा है कि तुम क्या गलत किया था की भरपाई के लिए करते हैं (उदाहरण के लिए, अपने आप को प्रस्तुत करते हैं एक स्वयंसेवक के रूप में या दान के लिए धन दान करें)।
  • Video: Thomas Mann's "The Magic Mountain" (1987)

    छवि के साथ डील विद एक बहिष्कार मानसिक भेदिया चरण 4

    Video: Dragnet: Eric Kelby / Sullivan Kidnapping: The Wolf / James Vickers

    4
    अधिक आराम और आशावादी रहें इस दुनिया में कुछ भी हकदार नहीं है आपका सभी ध्यान, महत्वपूर्ण है क्योंकि यह है। नियमित रूप से चीजें स्वयं को हल करती हैं - आपको उनके लिए इतना ज़ोर देना नहीं पड़ता है खास तौर पर अगर आप लगातार कुछ है कि आप पर निर्भर नहीं करता, उदाहरण के लिए के बारे में चिंता, एक परिवार के सदस्य या विश्व शांति के बीमारी। उस बारे में इतना चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है



  • छवि के साथ डील विद एक बहिष्कार मानसिक भेदिया चरण 5
    5
    किसी व्यक्ति से बात करें जो आपको अच्छी तरह से जानता है और आपके पास कौन है कभी-कभी किसी मित्र या परिवार के सदस्य मनोवैज्ञानिक से बेहतर आपको समझेंगे, क्योंकि वह आपको बहुत अच्छी तरह जानता है।
  • छवि के साथ डील विद एक बहिष्कार मानसिक व्यस्तता चरण 6
    6
    अपने जीवन में कुछ सुधार करें एक कारण है जो आपको सुरक्षा प्रदान करता है जो लोग खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं, इन प्रकार की समस्याएं नहीं हैं उदाहरण के लिए: किसी विदेशी भाषा का अध्ययन करना या ड्राइंग सबक लेने के लिए, जिसे आप हमेशा जानना चाहते हैं, कुछ करने की कोशिश करें।
  • छवि के साथ डील विद एक बहिष्कार मानसिक भेदिया कदम 7

    Video: MARIE MOORE VIRGO SEPTEMBER 03.2018 WEEKLY HOROSCOPE

    7
    समझाएं कि आपको क्या लगता है अब जब हम ड्राइंग के बारे में बात करते हैं, तो यह एक अच्छा शब्द नहीं कहने के बावजूद अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक अच्छा तरीका है। बस अपने दिमाग में क्या चला जाता है। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप ड्राइंग में अच्छा है या नहीं - ऐसा करने का साधारण तथ्य काफी उपयोगी है।
  • छवि के साथ डील विद एक बहिष्कार मानसिक व्यस्तता चरण 8
    8
    एक डायरी रखें आप जो महसूस करते हैं वह नीचे लिखना भी एक भावना व्यक्त करने का एक स्वस्थ तरीका है। अपने विचारों का ट्रैक रखने के लिए भी महत्वपूर्ण है हर बार जब आपके पास एक ऐसा दिन होता है जब आपने इस बारे में बहुत कुछ नहीं सोचा है, तो इसे अपने पत्रिका में लिखें यह आपको याद दिलाएगा कि आप अपने जुनून को दूर कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • निराशा मत करो चाहे कितना मुश्किल हो, आत्महत्या कभी भी एक विकल्प नहीं होना चाहिए। जीवन अद्भुत है सिर्फ इसलिए कि कुछ विचार आप का पीछा कर रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको खुद को मारना चाहिए समस्याएं एक समाधान है, लेकिन अगर आप आत्महत्या करते हैं तो कोई भी आपके जीवन को वापस नहीं लौटा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com