ekterya.com

कैसे सेक्स कम दर्दनाक बनाने के लिए

सेक्स एक सुखद अनुभव माना जाता है - हालांकि, कुछ लोगों के मामले में, दर्द यह अप्रिय या असुविधाजनक बना सकता है सेक्स के दौरान दर्द के कुछ कारण भौतिक, हार्मोनल, भावनात्मक या मनोवैज्ञानिक समस्याएं हो सकते हैं। किसी भी अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याओं का पता लगाएं और अपने चिकित्सक से मिलें यदि तनाव या भावनाओं को आप तनाव में डालते हैं, तो अपने साथी के साथ आराम करने की कोशिश करें और अपनी इच्छाओं का संचार करें। पिछले खेलों के लिए अपना समय बढ़ाएं और अलग-अलग पदों पर भी प्रयास करें। मत भूलो कि आपके पास हमेशा बंद करने और फिर से प्रयास करने का विकल्प होता है।

चरणों

विधि 1
व्यावसायिक सहायता खोजें

बनाओ सेक्स कम दर्दनाक कदम 12
1
अपने डॉक्टर से बात करें अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक या प्रसूति स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें उन विषयों की सूची के साथ तैयार रहें, जिनके बारे में आप बात करना चाहते हैं। सेक्स के दौरान आपको दर्द का अनुभव कैसे हुआ, इसके बारे में बात करने के लिए तैयार रहें। उससे संभावित उपचार के बारे में पूछें संभावित निदान के आधार पर, आपका डॉक्टर भी परीक्षण या रक्त परीक्षणों का आदेश दे सकता है
  • उदाहरण के लिए, एंडोमेट्रियोसिस एक दर्दनाक चिकित्सा स्थिति है जो महिलाओं को प्रभावित कर सकती है और एक चिकित्सक द्वारा निदान किया जाना चाहिए। यदि उपचार न किया जाए, तो सेक्स के दौरान महिला को बहुत दर्द हो सकता है।
  • दर्दनाक सेक्स के अन्य चिकित्सा कारणों में संवेदनशील भागों, योनिज्मस या योनि में ऐंठन, पेल्विक सूजन रोग, डिम्बग्रंथि अल्सर या सर्जरी के निशान में एक्जिमा शामिल है।
  • 2
    वर्णन करें कि आपके कैसा दर्द है विभिन्न प्रकार के दर्द से कुछ समस्याएं हो सकती हैं अपने चिकित्सक को बताएं कि सेक्स के दौरान आपको किस समय दर्द होता है और किस तरह का दर्द होता है कुछ प्रश्न जिन्हें आप उत्तर देना चाहते हैं, ये हैं:
  • क्या आपके पास प्रवेश के दौरान दर्द है या केवल जब आप अचानक प्रवेश करते हैं?
  • सेक्स के बाद दर्द क्या है?
  • क्या दर्द दिल की धड़कन की तरह लग रहा है, जल रहा है या बस दर्द होता है?
  • क्या यह एक नया दर्द या पुरानी बीमारी है?
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 13 बनाएं
    3
    यह किसी भी हार्मोनल असंतुलन को संबोधित करता है यदि आप टेस्टोस्टेरोन, एस्ट्रोजन या किसी अन्य हार्मोन की कमी (या अधिक) से पीड़ित हैं, तो यह सेक्स के दौरान खुशी या दर्द के अपने स्तर को प्रभावित कर सकता है। किसी भी हार्मोनल समस्याओं को ठीक करने के लिए संभावित उपचार विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। यह एक क्रीम, एक औषधीय अंगूठी, मौखिक दवाएं या पैच उपचार का सुझाव दे सकता है
  • इनमें से कुछ उपचार बहुत सफल हो सकते हैं, यह देखते हुए कि 75% तक रोगियों ने संकेत दिया कि सेक्स के दौरान दर्द कम हो गया।
  • रजोनिवृत्ति, प्रसव, स्तनपान, और पॉलीसिस्टिक डिम्बग्रंथि सिंड्रोम आपके हार्मोन को प्रभावित कर सकते हैं, जिससे संभोग दर्दनाक हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 14 बनाएं
    4

    Video: यह गुदा सम्भोग होता क्या है और कैसा लगता है || Health Tips ||

    किसी भी संक्रमण का इलाज करें यदि आपके पास किसी भी प्रकार की यौन संचारित बीमारी है (एसटीडी), यौन संबंध रखने से पहले अपने डॉक्टर से बात करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा, यदि आप कुछ प्रकार के जननांग संक्रमण से पीड़ित हैं, तो उपचार की तलाश करें, क्योंकि इससे सेक्स के दौरान सूखापन और दर्द हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, पुरुषों और महिलाओं को सिस्टिटिस से पीड़ित हो सकता है, जो एक मूत्राशय के संक्रमण है जो यौन संभोग के दौरान दर्द का कारण बन सकता है। एक अन्य आम कारण एक मूत्र पथ के संक्रमण (यूटीआई) है अपने चिकित्सक पर जाएं और एक एंटीबायोटिक के लिए एक नुस्खा लें
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 15 बनाएं
    5
    भौतिक चिकित्सा में नामांकित अगर आपकी पिछली चोट है, तो फिजियोथेरेपिस्ट के साथ काम करने से आपके आंदोलन और लचीलेपन को बढ़ाने में मदद मिल सकती है। ये बदलाव सेक्स के दौरान दर्द को भी कम कर सकते हैं। इसके अलावा, पुराने लोगों को भौतिक चिकित्सा उपयोगी पा सकते हैं, खासकर यदि वे तंत्रिका रोगों से ग्रस्त हैं
  • बनाओ सेक्स कम दर्दनाक चरण 16 बनाम छवि
    6
    एक सेक्स चिकित्सक के साथ मिलो आप एक विशिष्ट संस्थान की वेबसाइट (उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में आप सेक्स एडिटर, सलाहकारों और चिकित्सक के अमेरिकन एसोसिएशन की वेबसाइट देख सकते हैं, या अपने चिकित्सक को देख सकते हैं या अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए AASECT) एक यौन चिकित्सक अकेले या अपने साथी के साथ और आप अपने यौन जीवन से संबंधित किसी भी चिंताओं के बारे में बात करेंगे। सेक्स के दौरान दर्द को कम करने के लिए मैं आपको अभ्यास या संचार रणनीतियों की पेशकश कर सकता था।
  • यदि आप अतीत में यौन दुर्व्यवहार का शिकार हुए हैं, तो संभवतः एक सलाहकार से बात करना अच्छा है इससे आपको दर्द के बजाय सेक्स के दौरान खुशी मिल जाएगी।
  • विधि 2
    सेक्स के दौरान तनाव कम करें

    सेक्स कम दर्दनाक चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    रिलैक्स। थोड़ी गहरी साँस लें, ताकि आप अपने नाक के माध्यम से और अपने मुंह के माध्यम से आने वाली हवा पर ध्यान दें। किसी योग के साथ समय निकालने या समय व्यतीत करने से पहले कुछ योगों को खींचें। दोहराएँ "मैं आराम करो" जब तक आप महसूस कर सकते हैं तनाव दूर जाना। यदि आप पर बल दिया जाता है, तो यह संभव है कि आप अपने शरीर में तनाव बनाए रखें और उस लिंग को कम सुखद लगता है।
    • कभी-कभी यह आपके भय को व्यक्त करने में भी मदद करता है आप अपने साथी को बता सकते हैं "मैं इस बारे में परेशान महसूस करता हूं, इसलिए मुझे और अधिक आराम करने की जरूरत है।"
  • सेक्स कम दर्दनाक चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक शांत वातावरण बनाएँ एक ऐसे वातावरण में सेक्स करने की कोशिश करें जहां आप अपने साथी पर अपने सभी ध्यान और ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। शोर और बाहरी विकर्षण को छोटा करता है सेल फोन बंद करें सुनिश्चित करें कि कोई भी आपको बीच में नहीं आता। एक शांत वातावरण को प्रोत्साहित करने से आपको पूरी तरह से आराम मिलेगी और अपने आप में रहने में मदद मिलेगी।
  • आप के बारे में सोचना चाहिए कि किस तरह के वातावरण आपके लिए आराम कर रहे हैं कुछ लोग मोमबत्तियों और कोमल रोशनी पसंद करते हैं, जबकि अन्य पृष्ठभूमि में संगीत पसंद करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 3 बनाएं
    3
    अपने साथी के साथ संवाद करें आप सोच सकते हैं कि अपने साथी के साथ यौन बातचीत करना रोमांटिक नहीं है - हालांकि, इसके बारे में बात करने से अधिक हानिकारक हो सकता है। यदि आप अपने पसंदीदा चीज़ों के बारे में सेक्स करने से पहले बात करते हैं, तो यह अधिक संभावना होगी कि आप अपनी पसंद और नापसंद बिस्तर में भी व्यक्त करेंगे। प्रत्येक एक की यौन सीमाएं जानना भी महत्वपूर्ण है
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं धीरे से शुरू करना चाहता हूं" या "अगर मैं रोशनी बंद कर दूंगा तो मैं आराम करूँगा"
  • यदि आपके पास कुछ प्रकार की स्वास्थ्य समस्या है, जैसे एंडोमेट्रियोसिस, तो एक अच्छा विचार यह है कि आपका साथी उसे भी जानता है। खुला रहें और अस्वीकृति से डर नहींें। यह संभव है कि आपका साथी आपके लिए यौन संबंध सुधारने के बारे में विचारों को प्रसारित कर सकता है।



  • बनाओ सेक्स कम दर्दनाक कदम 4
    4

    Video: सेक्स के बाद पेट दर्द के ये बड़े कारण, यूं बचें

    अपने शरीर की अच्छी देखभाल करें अगर आप अच्छी तरह से खाएंगे, व्यायाम करेंगे और पर्याप्त सोएंगे तो आपको बेहतर सेक्स और कम दर्दनाक होगा। सेक्स व्यायाम करने के समान हो सकता है क्योंकि यह आपके शरीर को सीमा तक ले सकता है यदि आप स्वस्थ नहीं हैं, तो आपका शरीर दर्द के साथ सेक्स का जवाब दे सकता है। संतुलित आहार खाने की कोशिश करें सप्ताह में कम से कम तीन बार व्यायाम करें प्रत्येक रात कम से कम 8 घंटे निर्बाध नींद पाएं।
  • स्वस्थ होने और वजन कम करने का तथ्य महिलाओं में पॉलीसिस्टिक डिम्बग्रंथि सिंड्रोम (पीसीओएस) के लक्षणों में कमी के साथ भी जुड़ा हुआ है। पुरुषों के मामले में, वजन कम करना टेस्टोस्टेरोन के स्तर को संतुलित कर सकता है, जिससे यौन प्रदर्शन बेहतर होगा।
  • विधि 3
    सेक्स के दौरान दर्द कम करें

    इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 5 बनाएं

    Video: मलेशिया एक ऐसा देश जहां सब कुछ फ्री सेक्स वीडियो फ्री

    1
    धीरे से हटो सेक्स से पहले, उसके दौरान और उसके बाद अपने साथी के साथ अपना समय लें। यह संभावना है कि जल्दबाजी में आपके तनाव के स्तर में वृद्धि होगी, जिससे दर्द की संभावना बढ़ जाएगी। जब आप यौन संबंध रखते हैं, तो अपना समय निकालने के लिए अपने साथी को खुशी मिलती है और अपनी इच्छाओं को व्यक्त करने में डर नहींें।
    • अगर सेक्स दर्दनाक है, तो किसी अन्य समय में रोक और पुन: प्रयास करने में कुछ भी गलत नहीं है। यह सबसे अच्छा है "चलो इस समाप्त" मानसिकता से बचने के लिए
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 6 बनाएं
    2
    अधिक सेक्स करें यह अजीब लग सकता है - हालांकि, सेक्स करने से अधिक बार आपके शरीर को इस प्रक्रिया में अधिक इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप यह कम दर्दनाक होगा। कुछ पुरुषों और महिलाओं में, यौन अंगों को अलग-अलग डिग्री से ग्रस्त हो सकता है यदि वे उत्तेजित नहीं होते हैं। सेक्स करने से ऐसा होने से रोकता है और रक्त के प्रवाह को जननांग क्षेत्र में बढ़ा देता है। अधिक यौन सक्रिय होने के नाते, सुरक्षित रूप से, कुछ भय और तनाव जो कि सेक्स से जुड़े हुए हैं, को भी कम कर सकते हैं।
  • यदि यह यौन संबंधों को बढ़ाने का विकल्प नहीं है, तो आपको पता होना चाहिए कि कई लोगों को प्रवेश के अलावा हस्तमैथुन या अन्य यौन प्रथाओं का उपयोग करके दर्द में कमी आती है।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 7 बनाएं
    3
    पिछला गेम बनाओ अग्रेषण के लिए कम से कम 20 से 30 मिनट का समय लें, चूंकि ज्यादातर लोगों को उत्साहित होने और सेक्स के लिए तैयार करने का औसत समय लगता है। यह सुनिश्चित करने के लिए एक अवसर के रूप में इस समय का उपयोग करें कि आपका साथी मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार है दोनों प्रकार के लिए सबसे अच्छा काम करने की खोज के लिए विभिन्न प्रकार के संपर्कों के साथ प्रयोग।
  • उदाहरण के लिए, स्पर्श-दबाव के विभिन्न स्तरों का प्रयास करें। मजबूत स्ट्रोक के साथ नरम स्पर्श को मिलाएं।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 8 बनाएं
    4
    स्नेहक का उपयोग करें पिछले खेलों के हिस्से के रूप में, आप स्नेहक लागू करना चाह सकते हैं और शायद आप इसे अपने पार्टनर में भी लागू करना चाहते हैं। योनि, योनी या लिंग में पानी आधारित योनि स्नेहक सीधे रखा जा सकता है। कुछ बूंदों आमतौर पर घर्षण और दर्द कम करने के लिए पर्याप्त हैं यहां योनि मॉइस्चराइज़र भी हैं जो कई दिनों तक नमी और राहत प्रदान करते हैं।
  • बहुत से लोग मानते हैं कि स्नेहक विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप कंडोम के साथ यौन संबंध रखते हैं।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 9 बनाएं
    5
    विभिन्न स्थितियों का प्रयास करें विभिन्न यौन स्थितियों के साथ प्रयोग, यह देखने के लिए कि आपके और आपके साथी दोनों के लिए सबसे अधिक सुखद और कम से कम दर्दनाक कौन सा है। पक्ष की स्थिति कुछ महिलाओं के लिए आरामदायक हो सकती है, क्योंकि इससे अधिक सतही प्रवेश प्रदान होता है दोनों पुरुष और महिलाएं कभी-कभी शीर्ष पर रहना पसंद करती हैं क्योंकि वे अधिक नियंत्रण प्राप्त करते हैं
  • रीढ़ की हड्डी के दर्द को कम करने के लिए, चिकित्सा विशेषज्ञों अक्सर, मिशन की स्थिति की सलाह देते हैं, क्योंकि यह अनुमति देता है व्यक्ति रीढ़ तत्व की वक्रता के तहत एक तौलिया या अन्य शीतल रख दिया और एक होने लेट जाता समर्थन करते हैं।
  • बनाओ सेक्स कम दर्दनाक चरण 10 नामक छवि
    6
    यदि आवश्यक हो तो रोकें यदि सेक्स के दौरान कुछ बिंदु पर आपको दर्द महसूस हो रहा है और रोकना है, तो अपने साथी को बताना और एक तरफ कदम। अपने साथी के लाभ के लिए अकेले जारी रखने का दबाव महसूस न करें। बेहतर परिस्थितियों में एक बार फिर कोशिश करने के लिए आप कैसे महसूस करते हैं और एक साथ काम करते हैं, यह बात करें।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 11 बनाएं

    Video: दर्द भरी रात full सेक्स video लड़के जरूर देखें

    7
    किसी भी परेशान उत्पाद से बचें आप देखते हैं कि आप के दौरान लाली, खुजली या जलन का अनुभव, या तुरंत सेक्स के बाद, तो आप एक अड़चन उत्पाद से अवगत कराया गया हो सकता है। कुछ लोग लेटेक्स से एलर्जी है, जिससे उन्हें कुछ कंडोम पर नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है। कुछ महिलाओं को भी वीर्य एलर्जी है पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए, शुक्राणुनाशक या कुछ स्नेहक के उपयोग से भी जलन हो सकती है।
  • यदि आपको पता चलता है कि एक निश्चित उत्पाद आपकी त्वचा पर जलन पैदा करता है, तो आपके पास हमेशा इसे से बचने या किसी अन्य उत्पाद का पता लगाने का विकल्प होता है। उदाहरण के लिए, जो लोग लेटेक से एलर्जी है, वे आमतौर पर प्राकृतिक भेड़ का बच्चा त्वचा कंडोम का उपयोग करते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि उस क्षण के लिए सेक्स बहुत अधिक है, तो आप चुंबन सहित अन्य तरीकों से अंतरंगता भी व्यक्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • आप संभोग के दौरान दर्द का अनुभव करते हैं, तो, जल्दी से समस्या का समाधान करने के लिए सुनिश्चित हो, क्योंकि यह चले जाओ की संभावना नहीं है और खराब हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा सुरक्षित सेक्स अभ्यास करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com