ekterya.com

अपने साथी को आपके साथ वापस कैसे करें

रिश्तों में संघर्ष सामान्य होते हैं हालांकि, अगर आप किसी ऐसी स्थिति में खुद को पाते हैं जहां आपके संबंध में एक विवाद अलग होता है, तो सकारात्मक परिणाम की आशा है। लेकिन हो सकता है आप पूरी तरह से परिणाम नियंत्रित नहीं कर सकते, तो आप नुकसान से निपटने के लिए एक क्षतिग्रस्त संबंध सीखने फिक्सिंग और उसके बाद की पहचान करने और अपने साथी के साथ समुचित संचार के माध्यम से रिश्ते की समस्याओं को हल करने की कोशिश कर पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अल्पकालिक नुकसान के साथ डील करें

शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए चरण 1
1
स्थिति स्वीकार करें। एक क्षतिग्रस्त रिश्ते को ठीक करने का पहला कदम यह स्वीकार करना है कि अब चीजें कैसे हैं और अपने पार्टनर को नियंत्रित करना बंद करो यदि आप अपनी भावनाओं, विचारों और स्थितियों को स्वीकार करते हैं, तो आप वास्तव में सकारात्मक परिवर्तन करने की आपकी क्षमता में सुधार करते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि स्वीकृति का अभ्यास स्थिति को नियंत्रित करने की आवश्यकता से दबाव लेता है, और आप उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो आप वास्तव में नियंत्रित कर सकते हैं, जैसे कि आपके व्यवहार।
  • मान लीजिए कि आप और आपके साथी अलग हो गए हैं क्योंकि उन्होंने पर्याप्त गुणवत्ता के समय में एक साथ नहीं खर्च करने पर लड़ी थी। क्रोध से बाहर, आपका साथी आपके साथ समाप्त हुआ स्थिति (क्रोध) के बारे में अपने साथी की भावनाओं को स्वीकार करें और इन भावनाओं से निपटने के लिए उसे स्थान दें इस तथ्य को स्वीकार करें कि वे अब एक साथ नहीं हैं, लेकिन रिश्ते की मरम्मत करने में सक्षम होने की आशा रखें।
  • याद रखें कि आपका साथी तय कर सकता है कि क्या वह आपके साथ रिश्ते बनाना जारी रखना चाहता है या नहीं। हो सकता है कि आप पूरी तरह से अपने साथी के साथ स्थिति के नतीजे को नियंत्रित नहीं कर सकते।
  • अपने आप से सवाल पूछें जैसे "इस स्थिति पर मैं कितना नियंत्रण कर सकता हूँ?", "क्या मैं इसके बारे में कुछ भी कर सकता हूं?" कल्पना कीजिए कि आपका साथी आपके साथ समाप्त हुआ क्योंकि वे अकेले ज्यादा समय नहीं बिताते हैं। क्या आप इस तथ्य को नियंत्रित कर सकते हैं कि आपका साथी आपके साथ समाप्त कर चुका है? नहीं। हालांकि, आप नियंत्रित कर सकते हैं कि आप इस स्थिति पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि अपने साथी को वापस आइए चरण 2
    2
    अपने शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करें नुकसान के अनुभव से शारीरिक समस्याओं, जैसे सिरदर्द, मतली, ठंड लगना, उच्च रक्तचाप, दिल की धड़कन, दूसरों के बीच में हो सकता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप इन सामान्य लक्षणों से मुकाबला करने के लिए अपनी शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखें और हाल ही में अलग होने के साथ आसानी से निपटें।
  • सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक रात कम से कम 8 घंटे सोते हैं अगर आपको नींद में परेशानी होती है, छूट तकनीकों का प्रयोग करें, जैसे गहरे साँस लेने के व्यायाम अपनी नाक के माध्यम से धीरे-धीरे और गहराई से साँस लें और अपने मुँह से श्वास छोड़ दें, ध्यान दें कि आप अपने श्वास को कैसे महसूस करते हैं। जब तक आप पूरी तरह से आराम न करें या जब तक आप सोते नहीं रहें
  • क्या बार-बार व्यायाम करें, भले ही ब्लॉक चलाना कार्डियोवास्कुलर व्यायाम, जैसे कि एरोबिक्स या रेसिंग, मस्तिष्क में एंडोर्फिन को बढ़ाने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है और इस तरह दु: ख की भावना को कम कर सकता है।
  • बहुत सारे पानी पीना और कैफीनयुक्त पेय पदार्थों के आपके उपभोग को सीमित करें, क्योंकि वे आपकी चिंता बढ़ा सकते हैं
  • स्वस्थ खाओ अक्सर, जंक फूड या होममेड भोजन के लिए एक रिसॉर्ट बेहतर महसूस करता है क्योंकि भोजन मस्तिष्क में एंडोर्फिन को भी रिलीज़ करता है। हालांकि, अस्वस्थ या खाने से अस्वास्थ्यकर भोजन आपको अधिक बल देते हैं और आपके शरीर के लिए स्वस्थ नहीं हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए चरण 3
    3
    अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें एक नुकसान का अनुभव या अलग मानसिक समस्याओं और इस तरह चिंता, अवसाद, क्रोध, भय, कठिनाई ध्यान केंद्रित कर, बुरे सपने, बिगड़ा स्मृति (विस्मृति), बिगड़ा निर्णय और आवेग या बुरा निर्णय के रूप में नकारात्मक भावनाओं के सभी प्रकार पैदा कर सकता है। इन संभावित लक्षण और नकारात्मक प्रभाव के लिए, यह अपने विशिष्ट मानसिक समस्याओं को पहचान (हर कोई अलग है), और सब कुछ एक स्वस्थ तरीके से उनसे निपटने के लिए संभव करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • अपनी भावनाओं से अवगत रहें और उन्हें नाम दें। विश्लेषण करें कि आप कैसा महसूस करते हैं: क्या आप गुस्सा, दुखी या किसी अन्य भावना को महसूस करते हैं? आप उस भावना का अनुभव कैसे करते हैं? आपके शरीर के किस हिस्से में आपको यह महसूस हुआ? उदाहरण के लिए, जब आप नाराज होते हैं, तो आप अपनी मांसपेशियों को बहुत तनावपूर्ण महसूस कर सकते हैं, आपका दिल तेज हो सकता है या डर सकता है, और आप अपनी मुट्ठी भर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि कुछ भावनाएं आवश्यक और उपयोगी हैं उदाहरण के लिए, अपराध लोगों के बीच संबंधों को मजबूत करने में आपकी मदद कर सकता है, क्योंकि सामान्य तौर पर, यह दोषी व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति के लिए कुछ अच्छा करने के द्वारा अपने व्यवहार के लिए क्षतिपूर्ति करना चाहता है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए चरण 4
    4
    शांत हो जाओ सामान्य तौर पर, लोगों को दोषी, गुस्सा या उदास महसूस होता है जब उनके संबंध में समस्याएं होती हैं या हाल ही में जुदाई के साथ काम कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप इन नकारात्मक भावनाओं से निपटने में कैसे शांत हो जाएं। यदि आप उनके साथ ठीक से नहीं निपट सकते, तो आपके लिए अपने साथी के साथ उचित रूप से संवाद करने के लिए यह अधिक कठिन होगा ताकि वे वापस आ सकें।
  • प्रत्येक नकारात्मक भावना से निपटने के लिए अपने कौशल का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि आप परेशान महसूस करते हैं, तो आप किकबॉक्सिंग कर सकते हैं या आप कुछ तनाव को जारी करने के लिए एक तकिया पर पंच या चिल्लाना कर सकते हैं। यदि आप उदास महसूस करते हैं, तो आप अपनी भावनाओं के बारे में एक पत्रिका में लिख सकते हैं और फिर आपको खुश करने के लिए एक मजेदार फिल्म देख सकते हैं।
  • इस समस्या से निपटने के लिए शराब पीने या दवाओं का उपयोग न करें। आप नशे में नहीं जाना चाहते हैं या अपने पूर्व से बात करने की तरह बुरा निर्णय नहीं करना चाहते हैं यदि आप अपने पूर्व से बात करते समय नशे में होते हैं, तो खराब संचार हो सकता है
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आना चरण 5
    5
    आप में विश्वास विकसित करना अपनी कमजोरियों को पहचानने के द्वारा अपने आप में विश्वास को स्वीकार और बढ़ाएं - इससे आपको सकारात्मक परिवर्तन करने में मदद मिल सकती है।
  • अकेले रहने के तथ्य को बर्दाश्त करने की कोशिश करो - अकेले खरीदारी करें, अकेले खाने के लिए बाहर जाओ, टहलना, आदि जाओ।
  • अपने बारे में आप क्या चाहते हैं पर ध्यान दें और आप अपने रिश्ते से अलग हैं। याद रखें कि आप अद्वितीय गुणों और प्रतिभाओं के साथ हैं। अपने गुणों पर ध्यान केंद्रित करने का एक तरीका है कि आप अपने बारे में अपने बारे में सब कुछ, अपने बालों से अपने रवैये को लिखना
  • उन गतिविधियों में भाग लें जो आप अच्छे हैं कुछ उदाहरणों में कला, लेखन, शिल्प, खाना पकाने, व्यायाम और खेल शामिल हो सकते हैं
  • विधि 2
    संचार कौशल का उपयोग करें

    शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइये चरण 6

    Video: अपनी पूर्व प्रेमिका को वापस लाने का मंत्र || सिर्फ २ घंटे में दिखेगा असर |+91-9983428959

    1
    उसके साथ बात करने को तैयार रहें पृथक्करण के बाद, आपके पूर्व के साथ संवाद करने के लिए एक कठिन कार्य लग सकता है। हालांकि, जुदाई के बाद आपके साथ संचार करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण अवधारणा ध्यान से सुनना और उनकी आवश्यकताओं का सम्मान करना है। यदि आप बातचीत शुरू करने का प्रयास करते हैं और वह बात करने के लिए तैयार नहीं है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना समय और स्थान दें। आप उसे दिखाना चाहते हैं कि आप उसकी आवश्यकताओं के बारे में जानते हैं
    • फोन, पाठ संदेश या ईमेल द्वारा उसके साथ संवाद करें बस कुछ कहें "मैं इस स्थिति के बारे में आपसे बात करना चाहता हूं। क्या आप इसके बारे में बात करने को तैयार हैं? " यदि वह आपको अनदेखा कर लेता है, उसे कॉल न करें, उसे पाठ संदेश या ईमेल को लगातार उसे नहीं बताएं कि आप क्या हुआ उसके बारे में बात करना चाहते हैं। जब तक आपका पूर्व बात करने के लिए तैयार नहीं हो जाता, आपको इंतजार करना होगा
    • अगर आप से अलग होने के बारे में बात करने के लिए तैयार हैं, तो व्यक्ति में मिलने के लिए समय निर्धारित करें सार्वजनिक स्थानों का एक अच्छा विकल्प है क्योंकि वे तटस्थ हैं। एक विकल्प कॉफी के लिए बाहर जाना है यदि आप अधिक गोपनीयता पसंद करते हैं, तो आप एक साथ चलने के लिए जा सकते हैं।
    • आपको सूचित किए बिना अपने घर, विद्यालय या कार्यस्थल पर न जाएं आप सोच सकते हैं कि आपने सीमाओं को पार कर लिया है और इससे अधिक संघर्ष हो सकता है इसके बजाय, ध्यान अपनी इच्छा को उस समय उसकी चरम सीमा, भुगतान करते हैं और सम्मान करता है, तो यह देखने के लिए या इसके बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं है अगर तुम उसे ऐसा करने के लिए मजबूर स्थिति बढ़ जाने की संभावना है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइये चरण 7
    2
    आमने-सामने बात करें जब वे एक संघर्ष को हल करना चाहते हैं, तो समझौते या समाधान तक पहुंचने के लिए आमने-सामने बात करना बेहतर हो सकता है। OTL एक अधिक से अधिक (जैसे स्वर और मुद्रा के रूप में गैर मौखिक संचार,) दोनों सामग्री (संदेश) और संदर्भ को समझना अन्य व्यक्ति को पढ़ने की क्षमता के साथ जुड़ा हुआ है।
  • अपनी समस्याओं के बारे में फ़ोन पर कोई पाठ संदेश, ईमेल या बात न करें। व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए केवल एक तारीख निर्धारित करने के लिए संचार के इन साधनों का उपयोग करें
  • इस समस्या पर चर्चा करने के लिए उसके साथ आमने-सामने बैठक व्यवस्थित करें
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए चरण 8

    Video: खोया हुआ प्यार दोबारा ज़िन्दगी में वापस पाने के लिए शक्तिशाली प्रयोग - Get Back your Lost Love

    3
    गतिशीलता का उपयोग करें फर्म कम्युनिकेशन सबसे अच्छा उपकरण है जो रिश्तों की समस्याओं पर चर्चा करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि यह उचित तरीके से भावनाओं और जरूरतों को व्यक्त करने पर केंद्रित है। मुखर कौशल के उपयोग से संभावना बढ़ जाती है कि आपका संदेश अच्छी तरह से प्राप्त होगा।
  • प्रत्यक्ष, लेकिन समझदारी से रहें यदि आप रिश्ते को ठीक करना चाहते हैं, तो शायद आपकी इच्छा के बारे में सीधा होना अच्छा होगा उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं वास्तव में हमारे बीच चीजों को ठीक करना चाहता हूं- मैं आपको खोना नहीं चाहता"।
  • प्रथम-व्यक्ति वाक्यों का उपयोग करें, जैसे "मुझे लगता है ____ जब आप ______।" उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "जब मैं आपकी समस्या के बारे में बात करना चाहता हूँ, तब मुझे छोड़ने पर मुझे परेशान महसूस हो रहा है।" आप यह भी समझा सकते हैं कि आप अगली बार क्या करना चाहते हैं, जैसे "क्या आपको लगता है कि अगली बार जब हम समस्या के बारे में बात कर सकते हैं?"
  • आपको उसे समर्थन करना चाहिए और उसे सहानुभूति दिखाएं समझें कि आपका पार्टनर कहाँ से है इसे हल्के ढंग से न लगाएं या व्यक्तिगत रूप से बातें न करें केवल अपने अनुभव के बारे में ध्यान रखें कुछ कहो "मैं समझता हूं कि आप परेशान महसूस करते हैं। मुझे पता है कि आपको कैसा महसूस होता है। "
  • कुछ को स्पष्ट करने के लिए उनसे सवाल पूछिए, जैसे "मैंने सुना है कि आप के साथ काफी गुणवत्ता का समय नहीं बिताने और आपको अनदेखा करने के लिए आपसे परेशान हो रहे हैं, है ना?"
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइये चरण 9
    4



    आक्रामक मत बनो जब आप उससे या अपने कार्यों से बात करते हैं संचार और आक्रामक व्यवहार के कुछ उदाहरणों में चिल्ला रहे हैं, शपथ ग्रहण, अनादर, अपमान, पूछताछ, धमकी, glares, दुरुपयोग, वस्तुओं और धक्कों विज्ञप्ति। ये व्यवहार रिश्तों को प्रोत्साहित या सुधार नहीं करते हैं
  • प्रार्थना मत करो
  • बहुत लगातार मत बनो आपको पता होना चाहिए कि "नहीं" है "नहीं"
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आना चरण 10
    5
    अपने निष्क्रिय संचार को सीमित करें निष्क्रिय संचार कुछ भी यह से बचने के लिए कहने के लिए, इसे अनदेखा, इसे छिपाने, क्या उस व्यक्ति चाहता है, कहने के लिए "नहीं" जब आवश्यक हो, सब दोष लेने में सक्षम नहीं होने को नहीं दे रहा है, क्षमा चाहते हैं जब आवश्यक नहीं है, संपर्क से बचने दृश्य और एक नितंब बनाना
  • समस्या से बचें, क्योंकि यह संघर्ष को हल नहीं करेगा। इसके बजाए, आपको जो कुछ महसूस होता है, उसके बारे में स्पष्ट रूप से संवाद करें।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए Step 11
    6
    संघर्ष को हल करने के लिए खुद को समर्पित करें समस्या को हल करने के कौशल उपयोगी होते हैं जब आप क्षतिग्रस्त रिश्ते की मरम्मत करना चाहते हैं।
  • समस्या हल करने का एक महत्वपूर्ण घटक अपनी गलतियों को स्वीकार करने में सक्षम है। पहचानें कि आप अलग होने के लिए कैसे योगदान दिया और अपने साथी को कबूल करें। अपने व्यवहार के लिए क्षमा करें
  • रिश्ते के सकारात्मक पक्ष और उन लक्षणों को देखें जो आप अपने साथी में प्रशंसा करते हैं। उन पहलुओं का उल्लेख करना बहुत उपयोगी हो सकता है जो आप उनके बारे में प्रशंसा करते हैं और जो अलग से संबंधित हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मुझे पता है वह परेशान था, लेकिन मैं वास्तव में सराहना करते हैं कि आप ईमानदारी से बोलते हैं और मुझे बताओ कि आप एक साथ अधिक समय बिताना चाहता था करने में सक्षम थे।"
  • अपने किसी भी मूल्य के साथ समझौता करने के बजाय सहयोग पर ध्यान केंद्रित करें एक साथ सहमत हों ताकि दोनों जीत सकें परिणाम की यथार्थवादी उम्मीदें हैं
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को आप पर वापस आना चरण 12
    7
    सकारात्मक परिवर्तन करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें विवाह और रिश्तों में विशेषज्ञ समस्याओं कि हल किया जा सकता को सुलझाने पर ध्यान केंद्रित करने के विचार खड़े होकर छोड़ मतभेद या नहीं सुलझाया जा सकता है नहीं उन्हें हल करने के सार्थक प्रयास। उदाहरण के लिए, का समाधान अपने साथी की आलोचना करने के साथ समस्या यह विषय है कि हल किया जा सकता है और इस तरह मुखरता के रूप में सही सीखने उचित संचार कौशल, है। हालांकि, इस तथ्य अपने साथी कुछ व्यक्तित्व विशेषता (जैसे बहिर्मुखता के रूप में) आप पसंद नहीं करते है कि एक समस्या यह है कि, हल किया जा सकता लोगों की विशेषताओं को आसानी से बदला नहीं जा सकता क्योंकि नहीं है।
  • अपने साथी को सीधे रिश्ते के बारे में पूछना शुरू करें यदि ऐसा कुछ है जो आप कर सकते हैं, तो आप समाधान के साथ एक साथ आने के लिए प्रयास कर सकते हैं।
  • उसे पता है कि आप रिश्ते को सुधारने के लिए आवश्यक विशिष्ट परिवर्तन करने के लिए तैयार हैं। आप कह सकते हैं "मैं ____, ____ और ____ को प्रतिबद्ध हूं" उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं तुम्हारे साथ और अधिक गुणवत्ता समय बिताने के लिए वादा करता हूँ, respondiéndote जब तुम मुझे एक पाठ संदेश भेजने या मुझे और मेरे क्रोध को नियंत्रित कहते हैं।"
  • सकारात्मक परिवर्तन करने का प्रयास करने के लिए कुछ विकल्प समस्याएं हल करने के लिए युगल थेरेपी से गुजरना है, रिटायरमेंट के एक स्थान पर जाएं या रिश्तों पर एक कोर्स में भाग लें।
  • विधि 3
    संबंध समस्याओं को पहचानें और हल करें

    शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए Step 13
    1
    जुदाई का कारण पहचानें रिश्ते की मरम्मत के लिए, आपको पहले समझना चाहिए कि जुदाई के कारण क्या हुआ।
    • आपको लगता है कि समस्या के लिए योगदान दिया है सब कुछ की एक सूची बनाओ इससे आपको अपने विचारों को व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी और यह पता चलेगा कि रिश्ते सुधारने के लिए आपको क्या करना होगा। एक साथ क्रोध, समय की कमी, समस्या की अनदेखी, नहीं काफी तेजी से प्रतिक्रिया, एक समस्या के बारे में बात उसे साथ काम नहीं के बजाय और उसे अपमानित: उदाहरण के लिए, आप सूची में नीचे लिख सकता है निम्नलिखित।
    • एक व्यायाम पत्र पूरी करें जो आपके साथी या आपकी चिंताओं, विचारों, भावनाओं, व्यवहारों और अंतिम परिणाम की पहचान करता है।
  • Video: खोया प्यार वापस पाने के टोटके | प्यार के लिए असरदार उपाय | Love Problem Solution

    शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आना चरण 14
    2
    उसे माफ़ कर दो क्षमा एक संघर्ष को हल करने की अधिक संभावनाओं से संबंधित है। यह धारणा है कि किसी अन्य व्यक्ति को क्षमा करने के कारण अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण और भावनात्मक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अन्य व्यक्ति ने जो गलत किया, उसके बारे में लगातार सोचने के बजाय, उनकी गलतियों और गलतियों को स्वीकार करें।
  • शुरुआत में आपको जरूरी नहीं कि उसके चेहरे को माफ करना पड़ता है। आप समझ सकते हैं कि वह व्यक्ति कहां से आता है (वह है, सहानुभूति दिखा रहा है)। याद रखें कि मनुष्य गलती करते हैं
  • मेकअप आपका पार्टनर-आओ-वापस करने के लिए आप कदम-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आना चरण 15

    Video: जब आप सोते हो तब आपके साथ ये होता है (आत्मा) | हालात है कि हमारे पास हो सकता है जब हम नींद

    3
    उसके लिए कुछ अच्छा करो उसके साथ अच्छे होने के कारण आप क्षतिग्रस्त रिश्ते की मरम्मत में मदद कर सकते हैं, क्योंकि सकारात्मक कार्यों से आप अपने आप को महत्व देते हैं और रिश्ते के अच्छे पक्ष पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • कुछ अच्छे व्यवहार के लिए माफी मांगना, कुछ भुगतान करना, उपहार देना, एक अनुग्रह करना, चापलूसी करना और सहायता करना है
  • उसे अपमान न करें या एक असामाजिक तरीके से व्यवहार न करें, जैसे कि उससे बचने, उस पर चिल्ला, उसे मारने, वस्तुओं को फेंकने आदि।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आओ आप चरण 16
    4
    फिर से कनेक्ट करें अच्छे रिश्ते के कुछ सबसे महत्वपूर्ण घटक कनेक्शन, अंतरंगता, प्रशंसा और समर्थन हैं उसे फिर से जोड़ने और एक साथ गुणवत्ता समय खर्च पर ध्यान लगाओ।
  • एक दिन आओ, जहां आप रिश्तों की समस्याओं के बारे में बात करने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उसके साथ रीकनेक्ट करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यह कुछ दबाव ले सकता है और रिश्ते में सकारात्मक संबंध के अपने साथी को याद दिला सकता है। मजेदार और अंतरंग उद्धरणों के कुछ उदाहरण हैं: एक रोमांटिक डिनर में जा रहे हैं, पिकनिक के लिए पार्क जाना, समुद्र तट पर चलना, लंबी पैदल यात्रा या सूर्य को एक साथ सेट करना।
  • अपनी प्रशंसा उसे बताओ कि क्या आप उसके मूल्य में बताते हैं।
  • यदि वे कर सकते हैं, तो जितना संभव हो उतना सहमति दें ताकि वे एक संघर्ष में प्रवेश करने की संभावना कम हो। यदि आपका साथी किसी भी समस्या का उल्लेख करता है, तो बस उसकी भावनाओं को स्वीकार करें
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए चरण 17
    5
    तनाव-मुक्त गतिविधियों में एक साथ भाग लें। कुछ शोधों से पता चला है कि तनावपूर्ण स्थितियों ने संबंधों के बारे में नकारात्मक विचारों को बढ़ाया है। इसलिए, रिश्ते की सकारात्मकता बढ़ाने के लिए और आप के साथ फिर से कनेक्ट करने के लिए अपने साथी को प्रोत्साहित करने में, आप तनाव के स्तर को जितना संभव हो उतना कम करना चाहते हैं।
  • (जब तक यह आसान है के रूप में!), कुछ मज़ा और आराम करने के लिए एक साथ एक भोजन की तैयारी की तरह उसके आमंत्रित, एक हॉट टब में बैठें, आनंद एक जोड़ों की मालिश या एक ग्लास वाइन के साथ आग से बैठते हैं।
  • एक चमकदार रोशनी के बजाय एक मंद प्रकाश igniting, अरोमा थेरेपी मोमबत्तियां जलाकर या अन्य सुखद खुशबू रखने, संगीत बनाने सुखदायक और तापमान को नियंत्रित करने की स्थिति में तनाव की मात्रा कम कर देता है।
  • स्थितियों कि तनावपूर्ण हो सकता है, यातायात में ड्राइविंग की तरह से बचें (या बिल्कुल नहीं चला), इस तरह के नाइट क्लबों, बार और संगीत, और बहुत गर्म या बहुत ठंडे वातावरण में किसी भी गतिविधि के रूप में शोर स्थानों।
  • चेतावनी

    • खतरनाक या अवैध कुछ भी मत करो, जैसे उसे परेशान करना
    • खाली वादों को मत बनो कि आप जानते हैं कि लौटने के बाद आप पूरी नहीं करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com