ekterya.com

एक लड़का चापलूसी करने के लिए कैसे

लगभग हर कोई स्मार्ट और व्यक्तिगत प्रशंसा प्राप्त करने के लिए प्यार करता है, यहाँ तक कि बच्चों! ये एक दोस्त के लिए प्रशंसा दिखाने के लिए उत्कृष्ट हैं, उस विशेष व्यक्ति के साथ मेहरबानी करें या किसी उदास व्यक्ति की आत्माओं को उठाएं। हालांकि, आधे दिल की प्रशंसा अक्सर बहरे कानों पर पड़ती है बस सुनिश्चित करें कि आप सही तरीके से सही तारीफ करते हैं ताकि आप गलत संदेश न भेजें

चरणों

विधि 1
चापलूसी करो

कम्पटेंट ए गाइ चरण 1
1
ईमानदारी के साथ अधिनियम चपटे में हम क्या देते हैं उससे ज्यादा मूल्य नहीं है। वे ऐसी चीजें नहीं हैं जो हम एहसानों के लिए विनिमय करते हैं, हम उन लोगों की प्रशंसा करने के लिए उपयोग करते हैं जिन्हें हम किसी भी कारण से खुश करना या देना चाहते हैं। चपटे केवल सार्थक है, जब वह व्यक्ति देता है जो वास्तव में उन पर विश्वास करता है। झूठे सपाट बनाना सबसे अच्छा में एक सफेद झूठ है और कुछ बहुत खराब है, इसलिए ऐसा मत करो।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि एक प्रतिभा प्रतियोगिता में असफल होने के बाद अपने एक मित्र ने मंच छोड़ दिया है पहले आपको "वाह!" जैसे नकली प्रशंसा के साथ खुश करने के लिए एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है! वह अविश्वसनीय था! अच्छा काम! ", लेकिन शायद पहले से ही पता है कि उसने अच्छा नहीं किया और तारीफ करने से उसे बुरा लग सकता था। इस मामले में, एक ईमानदार विकल्प जैसे "चिंता न करें, आप अगली बार कर लेंगे" जैसे विकल्प चुनने के लिए शायद सबसे अच्छा होगा।
  • मस्तिष्क में आयोजित किए गए अध्ययनों से संकेत मिलता है कि हम आवाज के पैटर्न और तनाव का इस्तेमाल करते हैं, जो कि अशुभ संकेतों के बजाय सफेद झूठ और सत्य के बीच भेद करते हैं। यदि आप ईमानदार नहीं हैं, तो सवाल में लड़का आपकी आवाज से पता चलेगा
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    सही पल का उपयोग करें ज्यादातर समय, कोमल प्रशंसा काफी सराहना की जाएगी। हालांकि, चापलूसी न करें यह हमेशा उपयुक्त होता है, क्योंकि गलत समय पर ऐसा करने से थोड़ा सा शर्मनाक हो सकता है (और सबसे बुरा गलती)। नीचे, आप क्षणों के कुछ उदाहरण देखेंगे जिसमें आपको किसी व्यक्ति को चापलूसी नहीं करना चाहिए या कम से कम इसे संक्षेप और विनम्र रूप से करना चाहिए:
  • गंभीर अवसरों (अंत्येष्टि, श्रद्धांजलि, आदि) पर।
  • लापरवाह होने के बाद
  • अपने ईर्ष्यापूर्ण साथी के पास
  • महान एकाग्रता के एक पल के दौरान
  • यह ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण है कि जब कुछ लोग अपने दोस्तों के सामने प्रशंसा (विशेष रूप से एक रोमांटिक एक) प्राप्त करते हैं, तो वे शर्मिंदगी महसूस कर सकते हैं। इस मामले में, क्योंकि लड़का अपने साथियों के सामने उपस्थिति को बनाए रखने के बारे में चिंतित है, आपकी चापलूसी की उम्मीद एक के विपरीत प्रभाव हो सकता है
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    पर मुस्कान. मुस्कुराहट की तुलना में कोई और अधिक ईमानदारी नहीं दिखाती है! कुछ लोगों के लिए (विशेष रूप से जो उन्हें पसंद करते हैं), आपकी मुस्कान देखने का सरल आनंद स्वयं में बधाई हो सकता है! यहां तक ​​कि अगर आप एक रोमांटिक दिलचस्पी नहीं है और सिर्फ अपने दोस्त के लिए खुश लग रहा है, एक प्राकृतिक और गर्म मुस्कान अपनी प्रशंसा कर देगा और अधिक महत्वपूर्ण एक बेहिचक या गंभीर के साथ दिया जाता है। मुस्कुराहट किसी को मान्य करने का सरल अर्थ है और जब आप मुस्कुराते हैं, तो उसे समझने के लिए कि चीजें ठीक हैं
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 4 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    सुनिश्चित करें कि आपकी प्रशंसा शीघ्र और संक्षिप्त है जब चापलूसी की बात आती है, तो संक्षिप्त हमेशा सबसे अच्छा होता है! उस व्यक्ति के बारे में पता न करें जो आप की प्रशंसा कर रहे हैं, वह कितना अच्छा है, उसके बालों, आदि उस लड़के की कार्रवाई या पहलू पर ध्यान दें जो आपको अच्छा लगता है, इसे ढोलना और फिर सामान्य रूप से कार्य करें याद रखें कि जितना अधिक आप तारीफ करते हैं, उनमें से प्रत्येक को कम यादगार होगा।
  • कभी-कभी, लंबे समय तक चापलूसी उस व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ने या गिरने की भावना दे सकता है जो उन्हें प्राप्त करता है हालांकि सच है, इसे से बचने की कोशिश करो! उदाहरण के लिए, निम्न में से कौन-सा वाक्यांश आपको पसंद आए बच्चे के ध्यान को आकर्षित करने की संभावना निर्धारित करें: "हे दाऊद, आप बहुत अच्छे लगते हैं! क्या आप कसरत कर रहे हैं? "या" हे दाऊद, आप बहुत अच्छे लगते हैं! क्या आप कसरत कर रहे हैं? मैंने देखा है कि आपके मछलियां थोड़ी बड़ी दिखती हैं वे वास्तव में आपके मुस्कान के साथ अच्छी तरह मेल खाते हैं वैसे, आपके पास शानदार दांत हैं वे लगभग आपकी कार की पेंट के रूप में सफेद होते हैं, जो मेरी राय में बहुत बुद्धिमान रंग विकल्प है ... "।
  • उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में की गई तारीफ अन्य संस्कृतियों की तुलना में काफी कम होती है। एक उपयुक्त तारीफ का आकार संस्कृति पर निर्भर करता है।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    ऐसा व्यवहार करें जैसे आप किसी अन्य व्यक्ति का इलाज करेंगे यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो सुनहरा नियम का पालन करें: "दूसरों के साथ व्यवहार करें, जैसा आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें" दूसरे शब्दों में, इसे जिस तरह से आप इसे चापलूसी करने के लिए चाहते हैं खोजें याद रखें कि जैसे आकर्षक या डरा देता है, यह आपके जैसे ही एक इंसान है। ऐसी चीजें हैं जो उन्हें दैनिक आधार पर चिंतित करती हैं, ऐसी चीजें हैं जो वह अच्छे नहीं हैं और तरीके सही नहीं हैं, जैसे आप भी! इसलिए, समय पर सही होने पर उससे संपर्क करने और उसे चापलूसी करने से मत डरो। यह बहुत संभावना है कि वह भी आप से ज्यादा शर्मीली हो सकता है
  • Video: 3 things a girl will do for a boy She love with a boy | Explained in Hindi | MD News

    विधि 2
    अपने व्यक्तित्व पर फोकस चापलूसी

    कम्प्लिट ए गाइ चरण 6 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    यह आपके स्वाद को बदलता है। सभी लोग (यहां तक ​​कि लड़के) सुनना पसंद करते हैं कि उनके पास अच्छा स्वाद है। किसी को यह बता कर कि जिन चीज़ों को वे पसंद करते हैं वे अच्छे, उपन्यास या बुद्धिमान हैं ये कहने का एक सूक्ष्म तरीका है कि उनके पास इन गुण हैं यही कारण है कि सीधे कहने के बजाए एक लड़के की पसंद को चापलूसी करना हमेशा बेहतर होता है, "आपके पास अच्छा स्वाद है।" अध्ययनों से पता चलता है कि पुरुष एक व्यक्ति की संपत्ति को चापलूसी करने की अधिक संभावना रखते हैं यह इंगित करता है कि पुरुष उनकी संपत्ति के प्रति निर्देशित प्रशंसा के लिए अधिक ग्रहणशील हो सकते हैं। इसके बाद, कुछ ऐसे विषय हैं जिन्हें आप अपने संबंधित उदाहरणों के अतिरिक्त प्रशंसा के लिए उपयोग करना चाहते हैं:
    • सिनेमा: "फिल्मों के लिए आपके पास बहुत अच्छा स्वाद है। अब से, हम आपके घर में फिल्में देखेंगे! "
    • संगीत: "अरे, आपकी शर्ट अद्भुत है! वह बैंड महान है। "
    • कला: "और वह पोस्टर जो आपकी दीवार पर है? क्लासिक! आप इसे कहाँ मिले? "
    • साहित्य: "हे, क्या आपके पास यह पुस्तक है?" यह मेरे पसंदीदा में से एक है! मेरा सम्मान। "
    • फिलॉसफी: "वाह, मैंने इस तरह से चीजों के बारे में कभी नहीं सोचा था आपके पास बहुत अच्छे विचार हैं। "
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 7 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    यह आपकी क्षमताओं को तुच्छ बनाता है लड़कों को उनकी क्षमताओं के बारे में तारीफ से प्यार है, खासकर यदि वे कुछ ऐसे हैं जो वे स्वयं से सीख चुके हैं या उन्हें पता है कि कैसे करना है और जो कुछ करना है एक लड़के के लिए, वह एक सीखा कौशल के लिए प्राप्त की जाने वाली प्रशंसा करता है, उस पर गुरु के लिए आवश्यक समय और प्रयास में निवेश करने के लिए एक अतिरिक्त इनाम है।
  • अध्ययन से पता चलता है कि जब लोग आमतौर पर पुरुष को चूमते हैं तो वे आम तौर पर उनकी क्षमताओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि अपने दोस्त कड़ी मेहनत कर रहा है गिटार एकल खेलने लेकिन कठिनाई होती है यह जानने के लिए, आप उसे अच्छा उसकी अचानक प्रदर्शनों में से एक के बाद उसे चापलूसी लग रहा है, उदाहरण के लिए बनाने के लिए चाहते हो सकता है, "वाह! मैंने कभी नहीं सुना था वंडरवॉल ने इस तरह से खेला। मुझे प्यार है कि आप कितना मुश्किल और ईमानदारी से इसे ध्वनि बनाते हैं। "
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 8
    3
    वह अपनी बहादुरी को ढंकता है लड़कों को लगभग किसी भी तरह आसानी से डरा लगता है, लेकिन वे अक्सर कमजोर दिखने के डर से इसे दिखाने से इनकार करते हैं। यह उनकी बहादुरी के लिए उनकी तारीफ करने से बचने का एक कारण नहीं है, जब उन्हें कुछ कठिन करना पड़ता है यदि वे डरते हैं, तो वे आपके समर्थन के लिए धन्यवाद करेंगे - अगर उनके पास ऐसा नहीं है, तो वे आपको यह सोचने के लिए भी धन्यवाद करेंगे कि उन्होंने जो किया वह एक मजबूत चरित्र था।
  • साहस एक गुणवत्ता है जो पुरुषों के अधिक से अधिक लक्षण माना जाता है। अध्ययनों से पता चलता है कि इन सांस्कृतिक उन्मुख लिंग क्रियाओं को चतुराई पुरुष दोस्ती के लिए आवश्यक है।
  • उदाहरण के लिए, यदि हाल ही में एक लड़के को एक महत्वपूर्ण भाषण देना था और आपको पता है कि उसे आम तौर पर जनता में बोलने में कठिनाई हो रही है, तो आपको उसे बताने से बताना चाहिए: "अपने महान भाषण पर बधाई! मैंने सुना है कि आपकी फिल्म सादृश्य टाइटन्स का द्वंद्व वास्तव में उत्कृष्ट था। "
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 9
    4
    यह आपके फैसले को बना देता है यह कह कर कि आपका निर्णय अच्छा लगता है, आप अपना सम्मान दिखा रहे होंगे। हर कोई यह सुनना पसंद करता है कि उन्होंने एक समझदार फैसला किया है और मूर्ख नहीं है हाल ही में एक निर्णय के लिए लड़के की प्रशंसा करते हुए वह अपने सहज ज्ञान और बुद्धि को चापलूसी करने का अप्रत्यक्ष तरीका है। यह किसी की नसों को शांत करने में भी मदद कर सकता है जो अभी भी सुनिश्चित नहीं है कि वह जिस मार्ग का चुनाव करता है वह सही है।
  • उदाहरण के लिए, एक आदमी ने हाल ही में पोलिनेशिया की कला इतिहास का अध्ययन के अपने सपने को आगे बढ़ाने के लिए एक छात्रवृत्ति स्वीकार करने का फैसला किया है, तो आप उसे (जबकि आश्वासन देते हुए) चापलूसी सकते हैं कि कैसे स्मार्ट अपने निर्णय, "वाह, आप वास्तव में अवसर ले जा रहे हैं पर ध्यान केंद्रित कर अपने सपने को आगे बढ़ाने के लिए चिंता मत करो, मुझे पता है कि सबकुछ ठीक हो जाएगा। "
  • छात्रों पर किए गए अध्ययन से पता चलता है कि विश्वास लोगों के लिंग के आधार पर शैक्षणिक पहलू से संबंधित निर्णयों को प्रभावित करता है।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 10 नामक छवि
    5
    यह आपके हास्य की भावना को ढंकता है एक लड़के की हास्य की भावना को उकसाना उसके अहंकार को बढ़ाने के लिए उत्कृष्ट है और सबसे अच्छी बात यह है कि यह काम करता है चाहे आप उसे आकर्षण महसूस करते हैं या आप केवल उसे दोस्त के रूप में देखते हैं या नहीं इसके अलावा, एक बच्चे के चुटकुले पर हँसते हुए प्रशंसनीयता का एक हानिकारक संकेत है जिसमें कोई रोमांटिक प्रभाव नहीं है। दूसरी ओर, एक सूक्ष्म भौतिक संपर्क बनाने या उससे मिलने के दौरान हंसते हुए आपकी रुचि व्यक्त कर सकते हैं, यही कारण है कि यह बधाई देने का एक बहुत बहुमुखी तरीका है
  • सामान्य तौर पर, एक लड़के की हास्य की भावना को चापलूसी करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह क्या कहता है (ईमानदारी से और प्रमाणिक रूप से) हंसी के लिए। यदि आप चाहें, तो आप हँसी के साथ अपनी मौखिक प्रशंसा जोड़ सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। उदाहरण के लिए, आप उस हास्य को जिस तरह से महसूस करते हैं, उस पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं: "मुझे वास्तव में हंसी की जरूरत थी माइकल जैक्सन का आपका प्रतिरूपण हमेशा मुझे हंसी बनाता है। "
  • अध्ययनों से पता चलता है कि किसी व्यक्ति की हास्य की भावना को चापलूसी करने से अक्सर महिला सहयोगी नहीं होता है, इस संबंध में उसे रिश्ते का खतरा माना जाता है।



  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 11
    6
    यह आपकी बुद्धिमत्ता को ढंकता है किसी व्यक्ति की बुद्धि को चापलूसी करने के लिए केवल सतही गुणों से ज्यादा के लिए प्रशंसा दिखाने के लिए उत्कृष्ट है। एक अतिरिक्त बोनस के रूप में, एक बच्चे की खुफिया की तारीफ करने से आप थोड़ा सा बढ़ावा दे सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि आप अपनी प्रशंसा कैसे व्यक्त करते हैं आखिरकार, एक बुद्धिमान व्यक्ति को दूसरे की खुफिया पहचानने की आवश्यकता होती है।
  • उदाहरण के लिए, यदि अपने दोस्त अपना होमवर्क के साथ मदद करता है, तो आप सिर्फ यह कह सकते हैं, "वाह, तुम इतनी स्मार्ट हो," लेकिन वहाँ छाप खेद आत्मसमर्पण कर दिया और उनके बेहतर खुफिया रूपों को प्रस्तुत दिए बिना कहने के लिए और अधिक रचनात्मक तरीके हैं। एक बेहतर विकल्प हो सकता है: "वाह, क्या तुम सच में इस मुद्दे को समझते हैं। मुझे लगता है कि ज्यामिति पुरानी नहीं है! "
  • कुछ देशों में, भौतिक आकर्षण से पुरुषों में बुद्धि का अधिक महत्व है यह सामाजिक स्थिति और आय क्षमता का सूचक हो सकता है
  • Video: TRY NOT TO CRINGE CHALLENGE 2

    विधि 3
    आपकी काया पर फोकस चापलूसी

    कम्प्लिट ए गाइ चरण 12 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    आपके शरीर का एक हिस्सा खड़ा होता है यद्यपि लोकप्रिय संस्कृति को लड़कों को उनकी भौतिकता के बारे में चिंतित करते हुए चित्रित नहीं करना पड़ता है, क्योंकि कुछ बच्चे अपनी छवि पर अधिक ध्यान दे सकते हैं (शायद अधिक)। यदि आप एक लड़के की काया को चापलूसी करना चाहते हैं, तो उसे बताएं कि उसे एक अच्छा मुस्कुराहट, आँखें, बाल या चेहरा है यदि आप अधिक प्रत्यक्ष होना चाहते हैं, तो आप अपनी शारीरिक विशेषताओं (हथियार, पेट, इत्यादि) को भी पसंद कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर इसे आकर्षण की एक खुली पहचान माना जाता है, इसलिए सावधान रहें जब आप इसे प्लेटोनिक दोस्तों के साथ उपयोग करते हैं!
    • अध्ययनों से पता चलता है कि अन्य विशेषताओं की तुलना में महिलाओं के शरीर की वजह से पुरुषों और अन्य महिलाओं को दबाने की अधिक संभावनाएं हैं।
    • जिस तरह से आप एक लड़के की कायापलट चापलूसी भी प्रशंसा का अर्थ काफी बदल सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक प्लेटोनिक मित्र को चापलूसी करते हैं, तो चीजें रोशनी रखने में शायद सबसे अच्छा होगा: "आपके पास पागल आँखें हैं! एक लाख अलग-अलग रंग हैं! " दूसरी तरफ, "आपकी आंखें दो महासागरों की तरह हैं ... मुझे लगता है कि मैं उन में खो सकता हूं" शायद रोमांटिक उपन्यासों के लिए बेहतर है या जो लोग पहले से ही हैं तुम्हारे पास बहुत करीब है
    • ध्यान रखें कि यह आपके साथी को असुरक्षित महसूस कर सकता है। अध्ययन बताते हैं कि जब कोई अपने पुरुष साथी की शारीरिक उपस्थिति को खराब करता है तो महिलाओं को धमकी महसूस होने की अधिक संभावना होती है।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 13
    2
    यह आपके फैशन भावना flatters। अच्छी तरह से कपड़े पहने हुए पुरुषों व्यावहारिक रूप से ध्यान देने की मांग करते हैं, इसलिए उन्हें देने के लिए डर नहींें। किसी के कपड़ों को चमचमाते हुए विशेष रूप से स्मार्ट हो सकता है यदि आप जानते हैं कि प्रश्न में वह व्यक्ति उसकी छवि के बारे में जानता है। यद्यपि पूरे व्यक्ति को चापलूसी करने के लिए उपयुक्त है, लेकिन वह अपनी शैली के किसी विशेष भाग या पहलू को चुनना भी स्वीकार्य है और उस पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।
  • ध्यान रखें कि पुरुषों को उनके ड्रेसिंग के तरीके के बारे में बताया जाने वाला प्रशंसा पसंद नहीं है। क्योंकि फैशनेबल होने के लिए एक आदमी की वचनबद्धता लिंग के नियमों को भंग कर सकती है, वह उसे गलत समझ सकता है। इस प्रकार की चापलूसी को स्वीकार न करने से आप अपनी प्रतिष्ठा को संरक्षित करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • लैंगिक रूढ़िवाइयों को मजबूत करने वाली चपटे से बुरा संबंध हो सकते हैं अध्ययन बताते हैं कि ये टिप्पणियां depersonalize कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके मित्र ने सिर्फ एक नया केश विन्यास किया है लेकिन अभी भी इसे दिखाने के लिए थोड़ा सा शर्मनाक है, तो आप कह सकते हैं: "जाओ, अपनी नई छवि को देखो! शुद्ध बाल कभी शैली से बाहर नहीं होंगे। " उसी समय, यह उसे शर्मिंदा कर सकता था
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 14
    3
    यह आपके स्वास्थ्य को खराब करता है यदि एक लड़का आकार में है, तो वह चाहें कि आप उसे नोटिस कर सकें। अगर आपने हाल ही में अपना स्वास्थ्य सुधारने या बनाए रखने में बहुत कुछ किया है, तो आप कुछ टिप्पणियां प्राप्त करना चाहेंगे। वह यह सुनकर प्रसन्न होगा कि दूसरों को पता है कि वह स्वस्थ रहने की कोशिश कर रहे हैं, इस संबंध में उसे चापलूसी के द्वारा थोड़ा समर्थन दें। आप अपने स्वास्थ्य के एक विशेष पहलू पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जो आपके सामान्य स्वास्थ्य के विपरीत है।
  • किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य के स्तर की प्रशंसा करना उसे कम मर्दाना दिखने के लिए अच्छा हो सकता है स्वास्थ्य ऐसा कुछ है जिसे अधिकांश लोगों के लिए प्रयास करना चाहिए। शरीर से संबंधित तारीफ इस तरह से ठीक से कहने के लिए रीडायरेक्ट किया जा सकता है: "आपने प्रयास किया है।"
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने पाया है कि यह आदमी कई सीढियों पर चढ़ने के बाद सांस से बाहर नहीं है, तो उसे बताएं: "आप बहुत अच्छे हो गए हैं! मैं अभी भी पुताई कर रहा हूँ! "
  • विधि 4
    सामान्य गलतियों से बचें

    कम्प्लिट ए गाइ चरण 15
    1
    अमानवीय से बचें किसी व्यक्ति की काया के बारे में अच्छा स्वाद प्रशंसा करना एक बात है, लेकिन उसे अपने शरीर के बारे में कठोर या विचारोत्तेजक टिप्पणियों के साथ धमकाते हुए कुछ बिल्कुल अलग है। जबकि कई बच्चे इसे साबित करने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं, वे अमानवीय होने के बारे में बुरा महसूस कर सकते हैं। इस आदमी को मांस के टुकड़े की तरह महसूस न करें हालांकि यह ऐसी सलाह है जो आमतौर पर महिलाओं के संबंध में पुरुषों को दी जाती है, यह भी विपरीत दिशा में मिलती है
    • देहमानीकरण तब होता है जब किसी व्यक्ति की काष्ठ को अपने पूरे अस्तित्व के प्रतिनिधित्व के रूप में लिया जाता है यह विशेष रूप से सच है जब उन विशेषताओं स्थिति के लिए अप्रासंगिक हैं।
    • एक बच्चे की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, अमानवीय होने के लिए पर्याप्त कारण होना जरूरी नहीं है, फिर भी एक और तात्कालिक कारण है कि आपको क्यों नहीं करना चाहिए: आप परेशानी में पड़ सकते हैं। वास्तव में, यदि आपके डरावना इश्कबाज़ी या आपके अवांछित खुसीता काफी तीव्र हैं, तो वे उत्पीड़न का गठन कर सकते हैं, जो स्कूल में और काम पर एक गंभीर अपराध है और गंभीर नतीजों का सामना कर सकते हैं।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 16
    2
    अनुपयुक्त विषयों से बचें चापलूसी के लिए स्वीकार्य विषयों की एक विस्तृत विविधता है, इसलिए किसी एक को चुनने की गलती न करें जो सीमा से बाहर है। सामान्य तौर पर, बहुत व्यक्तिगत तारीफ करने से बचें या मजबूत भावनाओं से संबंधित न हो, जब तक कि आप प्रश्न के उस व्यक्ति के बहुत करीब न हों
  • यह सलाह है विशेष रूप से सच है अगर वहाँ अन्य लोग मौजूद हैं। हालांकि व्यक्तिगत सेटिंग्स में निजी मुद्दों को उठाने के लिए कभी-कभी उपयुक्त हो सकता है, लेकिन आपको अपने दोस्तों के सामने यह लगभग कभी नहीं करना पड़ता है।
  • निषेध की तारीफ जगह पर निर्भर करता है। अपनी पत्नी के लिए एक आदमी की प्रशंसा करने के लिए आक्रामक माना जा सकता है।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 17 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    छुपे हुए निहितार्थों पर ध्यान दें अपनी स्तुति का उद्देश्य उसे कम करने या उसे अपने खर्च पर बेहतर महसूस करने के बजाय लड़के की आत्माओं को उठाना चाहिए। अस्पष्ट तारीफों से बचें, जो आपके ऊपर दिये गये अपमान या अपमान की प्रशंसा करते हैं। यह न केवल बुरा व्यवहार होगा, लेकिन आम तौर पर बहुत स्पष्ट होगा, जो आसानी से आप सामाजिक स्थितियों में एक बुरे व्यक्ति की तरह लग सकते हैं।
  • यह एक अस्पष्ट प्रशंसा का एक उदाहरण है: "हे, क्या आपने खुद को एक नई कमीज खरीदी है? यह आपको पतली दिखता है। " मैं कर सकता था ऐसा लगता है कि आप उसे चापलूसी कर रहे हैं, लेकिन आप यह भी कह रहे हैं कि वह आमतौर पर वसा दिखता है
  • अध्ययनों से पता चलता है कि जो लोग इन भावों को अस्पष्ट मानते हैं, वे उन लोगों को मानते हैं जो मानते हैं कि जो लोग उन्हें देते हैं, वह सामान्य है।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 18
    4
    मूल रहें किसी ज्ञात चापलूसी का उपयोग न करें हास्यास्पद प्रशंसा बहुत मज़ाकिया हो सकता है अगर आप केवल मजाक कर सकते हैं, लेकिन वे भयावह हो सकते हैं यदि आप वास्तव में किसी को चापलूसी करने की कोशिश करते हैं। याद रखें कि सबसे अच्छी तारीफ ईमानदार हैं, इसलिए जब तक कि यह व्यक्ति वास्तव में "पूरे दिन आपके मन में नहीं है", आप शायद इन प्रकार के वाक्यांशों का उपयोग करके अपनी संभावनाओं को नुकसान पहुंचाते हैं।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आप विवरण के बारे में सुनिश्चित हैं किसी ऐसे व्यक्ति के लिए चापलूसी न करें जिसे आप सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं अगर आप अपनी मान्यताओं में गलत हैं, तो आप उसे अपमान कर सकते हैं या एक संवेदनशील विषय को छू सकते हैं, इसलिए इसे सुरक्षित रखने और प्रतीक्षा करने के लिए आमतौर पर सबसे अच्छा है। निम्नलिखित खतरनाक परिस्थितियों के कुछ उदाहरण हैं जिनमें आपको सावधान रहना चाहिए:
  • आपकी बुद्धिमत्ता हाल ही में बदल गई है (उदाहरण के लिए, आपने हाल ही में कई बाल खो दिए हैं और कम समय में)।
  • आपने उसे लंबे समय तक नहीं देखा है और आप सुनिश्चित नहीं हैं कि उनका जीवन कैसे बदल गया है।
  • आप अपनी वैवाहिक स्थिति को नहीं जानते
  • आप वर्तमान घटनाओं (जैसे राजनीति में, आदि) की आपकी राय के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप कितनी अच्छी तरह जानते हैं, इस पर निर्भर करते हुए मूल्यांकन करें कि आपकी प्रशंसा व्यक्तिगत कैसे होनी चाहिए। यदि आप इसे अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो एक सरल "मुझे आपकी शर्ट पसंद है!" स्वीकार्य है। यदि आप उसे बेहतर जानते हैं या शायद आप रोमांटिक स्तर में रुचि रखते हैं, तो कहते हैं: "आप अच्छे दिखते हैं" या "आपकी एक बहुत अच्छी मुस्कान है"।
    • ऐसा कुछ करने के लिए करें जो अच्छा है
    • सरल और सीधी प्रशंसा के लिए विकल्प चुनना अतिरंजना या धोखा मत करो
    • शब्दों या वाक्यों की एक अलग संरचना का प्रयोग करें, उदाहरण के लिए, कहने के बजाय: "आप उस शर्ट के साथ अच्छे दिखते हैं" - इसे सुधारें और कहें: "यह शर्ट आपको अच्छा लगता है"।
    • ऐसा कोई रास्ता नहीं है कि आप अपनी गंध, आपकी आंखों या कुछ चीजें जो बहुत अंतरंग नहीं है, लेकिन अनोखा, चापलूसी से कुछ भी गलत कर सकते हैं। यह ऐसा कुछ होना चाहिए जो आपको परेशान न करें, उदाहरण के लिए, कई बच्चे अपनी गंध के लिए प्रशंसा प्राप्त करते हैं, जो अच्छा है
    • उसे अपने कपड़े के लिए ले जाओ किसी और चीज को मत करो, विशेष रूप से ऐसी चीज़ें जो निजी हैं, लेकिन यह आपके बीच स्थिति को अजीब कर सकती हैं। "प्यारा जूते" जैसे कुछ के साथ शुरू करने की कोशिश करें और फिर बात जारी रखें।

    Video: Smruti Irani के बेतुके इल्ज़ामों पर Randeep Surjewala का बेबाक जवाब। भाजपा Vs कांग्रेस

    चेतावनी

    • याद रखें कि आपको धैर्यपूर्ण दिखने से बचने के लिए संयम में चतुराई का उपयोग करना चाहिए।
    • अतिरंजित मत करो, लेकिन यह परेशान हो सकता है और आप निराश हो सकते हैं।
    • ईमानदारी से कार्य करें, क्योंकि जब आप झूठ बोलते हैं तो लड़के पलों का पता लगा सकता है।
    • यह आवश्यक नहीं है कि आप अपने लड़के बनने के लिए एक लड़के को चापलूसी करते हैं, लेकिन यह कम आत्मसम्मान के साथ तुम्हारा एक परिचित को बेहतर महसूस कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com