ekterya.com

कैसे एक अंतिम संस्कार स्तवन लिखने के लिए

एक स्तुति एक भाषण है जिसे एक मृतक की स्मृति में स्मारक सेवा में उल्लिखित किया गया है। आपको एक महान लेखक या स्पीकर के लिए सार्थक और अर्थपूर्ण प्रशंसा करने की जरूरत नहीं है जो मृतक के सार को पकड़ लेता है। सबसे अच्छी तारीफ संक्षिप्त और विशिष्ट है, साथ ही साथ सावधान और हास्य के एक सामयिक स्पर्श के साथ। यदि आप अपने दु: ख के बावजूद तारीफ कैसे लिखना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
एक तारीफ लिखें

चित्र एक जीवनी स्केच लिखें चरण 3
1

Video: My Best Friend Died. (Part II)

Video: काला काला टीका श्याम के लगाओ | Kala Kala Tika Shyam Ke Lagao | Ramkumar Lakkha | New Shyam Bhajan

तय करें कि आपके पास कौन सा टोन होगा आप कितना गंभीर या उत्साहजनक प्रशंसा चाहते हैं? एक अच्छी तारीफ को समान रूप से निराशाजनक नहीं होना चाहिए, बस उपयुक्त। प्रशंसा के कुछ लेखकों को एक गंभीर फोकस है, दूसरों को हास्य की एक स्पर्श जोड़ने के लिए काफी बोल्ड होते हैं। यदि आप इसे सावधानी के साथ प्रयोग करते हैं, तो हास्य आपको मृतक के व्यक्तित्व को चित्रित करने में मदद कर सकता है और इसके कुछ आकर्षक गुणों को स्पष्ट कर सकता है।
  • स्वर को उस तरीके से आंशिक रूप से निर्धारित किया जा सकता है जिसमें मृतक की मृत्यु हो गई है। यदि आप एक किशोर की प्रशंसा करेंगे जो अपने समय से पहले छोड़ दिया है, तो आपके टोन को एक दादा के बारे में प्रशंसा की तुलना में अधिक गंभीर होना चाहिए, जो नब्बे साल की उम्र तक खुशी से रहते थे।
  • लिखित एक स्तम्भ चरण 2 नामक छवि
    2
    दर्शकों पर विचार करें स्वभाव के परिवार और प्रियजनों को ध्यान में रखते हुए स्तवन लिखें सकारात्मक के बारे में बात करें, लेकिन ईमानदार रहें यदि व्यक्ति मुश्किल या असामान्य रूप से नकारात्मक था, विषय के बारे में बात करने से बचें या इसे आसानी से स्पर्श करें, उदाहरण के लिए आप कह सकते हैं "वह अपने राक्षसों के साथ थे और लगातार उनके साथ लड़े"। सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी नहीं कहें जो ऑडियंस को अपमान, प्रभावित या भ्रमित करता है
  • उदाहरण के लिए, मृतक से कोई मजाक या टिप्पणी न करें जो कि वर्तमान में मौजूद अधिकांश लोगों के लिए एक रहस्य है।
  • इमेज का शीर्षक लिखें एक स्तवन चरण 3
    3
    अपने आप को संक्षेप में प्रस्तुत करें यहां तक ​​कि यदि अधिकांश लोग आपको जानते हैं, तो आपका नाम और कुछ शब्द बताएं जो मृतक के साथ आपके संबंध का वर्णन करते हैं। यदि यह वास्तव में एक छोटी सी प्रतियोगिता है, तो आप इसके साथ शुरू कर सकते हैं "इस घटना में आप में से कोई मुझे नहीं जानता ..." या ऐसा कुछ जो यह दर्शाता है कि, जब आप बहुमत जानते हैं, तो अपने आप को पेश करना महत्वपूर्ण है यदि आप मृतक के रिश्तेदार हैं, तो लिंक का वर्णन करें, यदि नहीं, तो कुछ शब्दों में समझाएं कि कैसे और कब मिले थे।
  • लिखित एक स्तम्भ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    मृतक के बारे में बुनियादी जानकारी का उल्लेख करें यद्यपि आपकी प्रशंसा में मृत्युलेख की तरह दिखना पड़ता है या मृतक की ज़िंदगी के बारे में सभी बुनियादी जानकारी नहीं देनी चाहिए, यह सलाह दी जाती है कि आप मृतक के कुछ प्रमुख बिंदुओं को स्पर्श करें, जैसे कि उनके परिवार का जीवन क्या था, उनकी पेशेवर उपलब्धियों और क्या थी शौक और रुचियां अधिक मायने रखती हैं मृतक की प्रशंसा या याद करते हुए आपको इस जानकारी का उल्लेख करने का एक तरीका मिल सकता है।
  • मृतक के निकटतम परिवार के सदस्यों के नाम लिखें। ध्यान रखें कि आप उस समय अपने नामों को भूल सकते थे क्योंकि आप उदासी से अभिभूत हैं, इसलिए उन्हें हाथ में लेने की सलाह दी जाती है
  • मृतक के परिवार के जीवन के बारे में कुछ खास कहना सुनिश्चित करें, यह आपके परिवार के सदस्यों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा।
  • लिखित एक स्तम्भ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मृतक का वर्णन करने के लिए विशिष्ट उदाहरणों का उपयोग करें उस व्यक्ति की पास की गुणों की एक सूची को पढ़ने से बचें। इसके बजाय, एक गुणवत्ता का उल्लेख करें और फिर इसे एक कहानी के साथ वर्णन करें ध्यान रखें कि यह कहानियां, साथ ही गुण हैं, जो व्यक्ति को जीवन देगा। मृतक के बारे में अपने छापों, यादों और विचारों को पाने के लिए जितने लोग आप कर सकते हैं, उनसे बात करें। एक सामान्य विषय ढूंढें जो आपके विचारों को एकीकृत करता है और विशिष्ट उदाहरणों के द्वारा इसे स्पष्ट करने का प्रयास करता है।
  • यदि मृतक को उनकी दया के लिए याद किया जाता है, तो वह उस समय के बारे में बात करता है जब उसने एक असहाय आदमी को अपना जीवन बहाल करने में मदद की
  • यदि मृतक को उनके चुटकुले के लिए याद किया जाता है, तो निर्दोषों के दिन के प्रसिद्ध मजाक का उल्लेख करें।
  • कल्पना कीजिए जो आपकी स्तुति करता है वह एक अजनबी है। क्या आप का यह अच्छा विचार होगा कि वह व्यक्ति कौन था जिसे आप केवल अपने शब्दों के द्वारा वर्णन कर रहे हैं?
  • एक लिखित एउलोगी चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: 20 साल की इस लड़की को नहीं देखा तो क्या देखा...

    6
    संक्षिप्त और संगठित रहें लिखने के लिए शुरू करने से पहले एक तारीफ की रूपरेखा विस्तृत करें सभी संभावित क्षेत्रों (अपने व्यक्तित्व, रुचियों, आपके जीवन के बारे में जानकारी की विशेषताओं) के बारे में सोचें कि आप उनके बारे में बात कर सकते हैं और उन्हें लिख सकते हैं। जब आप लिखने के लिए तैयार हों, तो प्रत्येक क्षेत्र को तार्किक क्रम में कवर करें यह संरचना शुरुआत, मध्य और अंत देकर प्रशंसा करता है। असंगतता से बचें या, इसके विपरीत, नरमता से बात करें। हो सकता है कि आपके पास एक महान शब्दावली है, लेकिन इस अवसर के लिए भी, इसे सरल बनाएं ताकि हर कोई समझ सके।
  • औसत तारीफ 3 और 5 मिनट के बीच रहता है। मृतक के बारे में कुछ सार्थक कहने के लिए उस समय आपके लिए पर्याप्त होना चाहिए। याद रखें कि कम अधिक है, आप इस तरह के एक दुखद अवसर के दौरान उपस्थित लोगों के धैर्य का परीक्षण नहीं करना चाहेंगे।



  • एक जीवनी स्केच लिखें 10 शीर्षक वाली छवि चरण 10
    7
    प्रतिक्रिया प्राप्त करें एक बार जब आपने स्तवन लिखा है और आपके द्वारा लिखी गई बात पर विश्वास किया है, तो कुछ करीबी दोस्त या रिश्तेदारों से पूछिए, जिन्होंने मृतक को अच्छी तरह से पढ़ा है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सही है और यह भी पर्याप्त रूप से सार व्यक्ति वे यह भी पता लगा सकते हैं कि क्या आप कुछ अनुचित कहते हैं, अगर आप कुछ महत्वपूर्ण भूल गए या यदि आप कुछ भ्रामक या समझने में मुश्किल लिखते हैं।
  • आप अपने प्रशंसकों को सही करने के लिए अपने मित्रों या परिवार से भी पूछ सकते हैं। हालांकि आपके पास एक परिपूर्ण व्याकरण नहीं है, क्योंकि कोई भी इसे पढ़ नहीं पाता है, आपके मित्र या परिवार आपको विषयों और विषयों के बीच कुछ सरल बदलाव लाने या दोहराव वाले वाक्यांशों को खत्म करने में सहायता कर सकते हैं।
  • विधि 2
    इस स्तवन में

    छवि शीर्षक शीर्षक टाइप करें एक भाषण परिचय खुद चरण 8
    1
    बड़े दिन से पहले तारीफ़ कीजिए सराहना मसौदा ज़ोर से बाहर पढ़ें अगर आपके पास समय और समर्पण है, तो उसे अभ्यास करने के लिए किसी को पढ़ें। शब्द अलग से कागज पर पढ़ा है जो जोर से बाहर है। यदि आपने कुछ हास्य डाला है, तो उसकी सुविधा और प्रभावशीलता के बारे में किसी के बारे में राय लीजिए। याद रखें, लेखन की आवश्यकता है 90% फिर से लिखना, इसलिए अपने काम को कई बार चमकने से पहले ठीक करने के लिए तैयार रहें।
    • प्रशंसा की सराहना करने से आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने और भाषण के दौरान अपनी आवाज को तोड़ने में नहीं सीखने में मदद मिलेगी।
    • जब तक आप नोट्स पढ़ सकें, तब तक जितना भाषण आप कर सकते हैं, उतनी याद रखो। यद्यपि आपसे समर्थन करने के लिए कुछ करना एक अच्छा विचार होगा, अगर आप भूल जाते हैं कि आप क्या कह रहे थे, तो आपके शब्दों को अधिक हार्दिक लगेगा यदि आप प्रत्येक वाक्य सीधे किसी पेपर से नहीं पढ़ते हैं।
  • रिलीज़ स्ट्रेस चरण 25 शीर्षक वाली छवि

    Video: Server Somanna | "Naane Server Somanna" Audio Song | Jaggesh,Rambha | Akash Audio

    2
    इसमें बैकअप है यद्यपि यह उम्मीद की जाती है कि आप दिन की प्रशंसा करने के लिए भावनात्मक रूप से तैयार हैं, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य को तैयार करें, जिन्होंने इसे आपकी ओर से उच्चारण करने के लिए पढ़ा है, अगर आप इसे स्वयं पढ़ना बहुत धक्का दे रहे हैं । यद्यपि आपको शायद इसकी ज़रूरत नहीं है, आपको अधिक आराम मिलेगा क्योंकि आप जानते हैं कि आपके पास बैकअप है अगर आपको इसकी ज़रूरत है।
  • इमेज का शीर्षक शिव स्टेप 15
    3
    रिलैक्स। बोलने से पहले, शांत हो जाओ और सोचें कि सभी सहायक आपकी सहायता के लिए मौजूद हैं। मंच पर एक गिलास पानी के लिए उपयोगी हो सकता है ताकि आप अपना संयम बनाए रख सकें। बस याद रखें कि हर कोई आपके प्रयासों की सराहना करेगा और वे आपको लेखन और प्रशंसा करने के लिए प्रशंसा करेंगे। आप असफल नहीं हो सकते
  • समझें कि आप एक निबंध प्रतियोगिता जीतने के लिए या किसी को प्रभावित करने के लिए नहीं हैं। आप मृतक के लिए अपनी ईमानदार भावनाओं को व्यक्त करने के लिए वहां हैं और वह सब कुछ है।
  • लिखित एक स्तम्भ चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक संवादात्मक स्वर का उपयोग करें अपनी उपस्थितियों को अपनी स्तुति या पढ़ो, जैसे कि आप मित्रों से बात कर रहे थे। नेत्र संपर्क स्थापित करें ब्रेक ले लो अगर आप चाहते हैं तो धीरे से बोलें उन उपस्थित लोगों से जुड़ें और हर किसी के साथ पल को साझा करें, आखिरकार, आप कॉमेडियन नहीं हैं, आप उनमें से एक हैं। आपको औपचारिक होने की ज़रूरत नहीं है जब आप अपने प्रियजनों से घिरे होते हैं जो आपके दर्द को साझा करते हैं।
  • याद रखें कि यह सामान्य रूप से अच्छा है और खुद के औपचारिक संस्करण के रूप में नहीं। आप जब तक अनुपयुक्त भाषा या इतने शब्दजाल का उपयोग नहीं करते हैं, तब तक एक संवादात्मक टोन का उपयोग कर सकते हैं कि यह उपस्थिति के पुराने सदस्यों को भ्रमित करता है
  • युक्तियाँ

    • सबसे अच्छी प्रशंसा उद्देश्य, ईमानदार और सम्मानजनक है। मृतक के बारे में और उसके जीवन में उसने क्या किया अगर वह जवान हो गया, तो यह दिखाता है कि आप इस तथ्य को पछाड़ते हैं।
    • अपनी स्वयं की आवाज़ के साथ लिखें और बोलें यदि आप चाहें तो कविता पढ़ने के साथ अपनी प्रशंसा का समर्थन करें।

    चेतावनी

    • अनुचित हास्य का उपयोग न करें या लोगों को हंसी बनाने का एकमात्र इरादा न करें। इसे प्रासंगिक और अच्छे स्वाद में बनाएं यदि आपको संदेह है, तो इसे से बचें
    • ऐसा मत सोचो कि मृतक की एक जीवनी की तारीफ होती है। इसके विपरीत, आपको अपने पूरे जीवन का सारांश नहीं देना चाहिए। इसके बजाय, अपनी कहानी बताएं, जो कि, मृतक के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करें और यह आपके जीवन को कैसे चिह्नित करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com