ekterya.com

आपकी पसंद की व्यक्ति की अस्वीकृति से निपटने के लिए

आपको वह व्यक्ति के करीब आने के लिए बहुत साहस होता है, और आप उसे अस्वीकार करने के लिए बहुत दर्दनाक हो सकता है। बहुत से लोग मानते हैं कि जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं, उसे अस्वीकार करना एक प्यार निराशा के रूप में दर्दनाक है, जैसे कि आप पहले से ही उसके साथ एक रिश्ता शुरू कर चुके हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस तरह से आप अस्वीकृति का सामना करते हैं, आप स्थिति भूल जाते हैं और आगे बढ़ते हैं। यदि आप सीखते हैं कि जिस व्यक्ति ने आप को अस्वीकार कर दिया है उसे भूलना कैसे भूल सकता है, यह आपके प्रेम जीवन को पुनर्निर्माण और कुछ नए और बेहतर की तलाश में आगे बढ़ने के लिए उपयोगी हो सकता है।

चरणों

भाग 1
एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें

अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने वाला शीर्षक चित्र 7
1
आपको परेशान करने से बचें आप के लिए दुख की बात है और थोड़ा निराश होना सामान्य है यदि आप चाहें तो आप को अस्वीकार कर देते हैं - हालांकि, क्रोध आप सबको मदद नहीं करेगा। गुस्सा हो जाना बहुत हानिकारक हो सकता है अगर यह एक करीबी दोस्त है, क्योंकि आप दोस्ती को बर्बाद कर सकते हैं।
  • उसे शुभकामनाएं और मुस्कान की कोशिश करो यदि वे करीबी दोस्त हैं या उन्हें बताएं कि आप उनकी दोस्ती को बनाए रखना चाहते हैं और आप आशा करते हैं कि यह आपके बीच की बातें नहीं बदलेगा। यह आपके द्वारा अस्वीकार करने के बाद उपस्थिति को बनाए रखने और दोस्ती बनाए रखने का सबसे उपयुक्त तरीका होगा।
  • Get Over अस्वीकृति चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    दोस्तों के साथ समय बिताएं अपने दोस्तों के साथ घूमना निराशा और अस्वीकृति पर काबू पाने के सबसे प्रभावी तरीके हैं। आप फिल्मों में जा सकते हैं, खाने या पी सकते हैं (यदि आप काफी पुरानी हैं), या बस घर पर रहें - किसी भी मामले में, कठिन परिस्थितियों में अपने दोस्तों के साथ होना महत्वपूर्ण होगा।
  • अपने दोस्तों को बताएं कि आप एक कठिन समय से गुजर रहे हैं और उन्हें पूछें कि क्या उनके पास आपके साथ समय बिताने का समय है। कुछ मित्र आपके साथ संवाद करने का प्रयास करेंगे, लेकिन अन्य आपसे उन्हें आमंत्रित करने की उम्मीद कर सकते हैं। यदि आपके मित्र तुरंत आपसे संपर्क नहीं करते हैं, तो उन्हें ले जाएं और उन्हें बताएं कि आपकी कंपनी आपको बहुत अच्छा करेगी।
  • Video: ERES UN ADICTO EMOCIONAL DE TU PAREJA? LIBERATE ana contigo

    छवि को क्रमित करने के लिए आपका क्रश रद्द करना चरण 1
    3

    Video: Tony Robbins|| How to reprogram the mind for success now

    ऐसा कुछ करो जिसे आप आनंद लेते हैं अगर आपको लगता है कि जिस व्यक्ति की अस्वीकृति के कारण आपको दर्द महसूस हो रहा है, तो ऐसी गतिविधियां देखने में उपयोगी हो सकता है जो आपको खुश कर दे। शायद आप संगीत सुनना, किताब पढ़ना, फिल्म देखते हैं या बस एक सैर के लिए जाते हैं या साइकिल चलाते हैं। किसी भी स्थिति में, यदि आप जो चाहें करते हैं, तो यह आपको अच्छा महसूस करने और एक सकारात्मक दृष्टिकोण को बनाए रखने में मदद कर सकता है, चाहे आपको कैसा महसूस हो।
  • एक क्रिएटिव डायरीज़ लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    एक डायरी लिखें कुछ लोग मान सकते हैं कि यह उनकी मदद नहीं करेगा - हालांकि, अध्ययनों से पता चला है कि एक पत्रिका लिखना आपके विचारों को परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए उपयोगी हो सकता है और प्रेम निराशा से पीड़ित होने के बाद एक सकारात्मक दृष्टिकोण को बनाए रख सकता है।
  • एक अच्छी गुणवत्ता वाला अखबार खरीदें इससे यह सुनिश्चित होगा कि आप हर रोज इस्तेमाल के कारण होने वाले सभी नुकसानों का विरोध करें और आप रोजाना इसका उपयोग करना चाहते हैं।
  • अपने पत्रिका में लिखने के लिए हर दिन एक समय आरक्षित करें लंबी अवधि के लिए लिखने के लिए मजबूर करने के लिए एक स्टॉपवॉच प्रोग्राम करें
  • अनुभव। कोई भी आपकी पत्रिका पढ़ा नहीं जाएगा, ताकि आप खुलेआम और ईमानदारी से लिख सकें। अपने आप को कागज पर अपने विचारों को पकड़ने की अनुमति दें क्योंकि आप उन्हें पहचानते हैं। दूसरे शब्दों में, यह एक दस्तावेज की आवश्यकता नहीं है जिसे पूर्णता के लिए कल्पना और संरचित किया गया हो। आप विचारों, भावनाओं या टिप्पणियों का एक सरल संयोजन लिख सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक चिकित्सक चरण 9 बनें
    5
    निर्धारित करें कि सहायता कब पूछें शायद वे आपको लोगों के समूह के सामने खारिज कर देते हैं और शर्मिंदा महसूस करते हैं, या शायद आपको उच्च उम्मीद थी कि चीजें किसी के साथ काम करेगी। आप जो कुछ भी करते हैं, उसके बारे में बात करने में संकोच न करें, अगर आप अस्वीकृति के बारे में बहुत उदास हैं तो आप क्या महसूस करते हैं। यदि आपको लगता है कि आपके मित्र या परिवार आपको समझ नहीं पाएंगे, तो आप एक परामर्शदाता या चिकित्सक से बात कर सकते हैं।
  • कई स्कूल और विश्वविद्यालय मुफ्त परामर्श प्रदान करते हैं, लेकिन आप इंटरनेट के माध्यम से अपने क्षेत्र में एक चिकित्सक भी पा सकते हैं।
  • भाग 2
    अस्वीकृति भूल जाओ

    Get Over अस्वीकृति चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अस्वीकृति से डरो मत। अस्वीकार किए जाने के बाद दर्द को थोड़ा सा महसूस करना सामान्य है, लेकिन यह महत्वपूर्ण होगा कि आप भविष्य में अस्वीकृति का डर न रखें। इस तरह के भय और चोरी भयावहता का हिस्सा हैं, जो यह मानना ​​है कि एक अनुभव एक बड़ा और अधिक गंभीर पैटर्न का हिस्सा है।
    • ध्यान रखें कि, हालांकि अस्वीकृति एक असुविधा या कुछ दर्दनाक हो सकती है, यह जीवन या मृत्यु का एक भयानक स्थिति नहीं होगी।
    • ध्यान रखें कि अस्वीकृति कभी स्थायी नहीं होती है भविष्य में आपको हमेशा नए अवसर मिलेंगे



  • रिलीज क्रैश चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अस्वीकृति से लिंक न करें बहुत से लोग इसे आंतरिक रूप से अस्वीकृति का जवाब देते हैं यह महसूस करना आसान है कि किसी की अस्वीकृति एक व्यक्ति के रूप में आप के लायक होने का प्रतिबिंब है, लेकिन यह गलत है। निश्चित रूप से वहां लोग होंगे जिन्हें आपने पसंद किया है और जिनके लिए आप कुछ नहीं महसूस किया है, और ये इससे संबंधित नहीं है कि वे कितने आकर्षक या प्रसन्न हैं। इनमें से ज्यादातर संगतता के कारण हैं अन्य समय में, कोई व्यक्ति रिश्ते के लिए तैयार नहीं हो सकता है कारण के बावजूद, यह आपके व्यक्ति का प्रतिबिंब नहीं होगा
  • अपने मूल्य को परिभाषित करने के लिए कभी भी किसी अन्य व्यक्ति की मंजूरी या अस्वीकृति की अनुमति न दें याद रखें कि आप जितना अद्भुत हैं
  • छवि का निर्धारण किया जाना निर्धारित चरण 1
    3
    एक अवसर के रूप में अस्वीकृति पर विचार करें यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह आपके लिए ऐसा नहीं लगता है, और यह थोड़ा दर्दनाक हो सकता है। हालांकि, यह केवल वह व्यक्ति होगा जो आपके लिए उपयुक्त नहीं था। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बेहतर समय बिताने के अवसर के रूप में अस्वीकृति पर विचार करें जो आपके लिए समान लगता है।
  • यदि आप को पसंद करने वाला व्यक्ति सोचता है कि वे एक-दूसरे के साथ संगत नहीं होंगे, तो इसका मतलब होगा कि कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसके साथ आप और भी अधिक सुसंगत होंगे।
  • भाग 3
    दूसरे व्यक्ति को खोजें

    अपने पूर्व प्रेमी वापस कदम चरण 1 शीर्षक छवि
    1
    एक आदर्श जोड़ी के लिए अपनी प्राथमिकताएं जानें यदि आपकी पसंद की गई व्यक्ति ने आपको अस्वीकार कर दिया है, तो शायद आप उनके व्यक्तित्व के बजाय, उनकी उपस्थिति के लिए और अधिक आकर्षण महसूस किया। अस्वीकृति की परिस्थितियों के बावजूद, यह एक अच्छा समय होगा कि आप खुद के साथ ईमानदार रहें और पहचान लें कि आप एक आदर्श साथी में क्या चाहते हैं।
    • उन लक्षणों पर गौर करें, जो आप अपने आदर्श साथी में करना चाहते हैं। हो सकता है कि आप एक गर्म और देखभाल वाले व्यक्ति चाहते हों, या हो सकता है कि विश्वसनीयता आपके लिए अधिक महत्वपूर्ण हो। लोग अक्सर एक भागीदार चाहते हैं जो अपनी रुचियों को साझा करता है या दुनिया के बारे में सोचता है। किसी के साथ प्यार में पड़ने से पहले आप एक साथी से क्या चाहते हैं इसकी पहचान करें
  • अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने वाली छवि का शीर्षक चरण 29
    2
    अपनी भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को पहचानें आपके आदर्श साझेदार की प्राथमिकता उस व्यक्ति के प्रकार का निर्धारण करेगी जो आप सक्रिय रूप से तलाश करते हैं, लेकिन आप जिन लोगों के साथ मिलते हैं, उनमें से अधिकांश के लिए आपको एक गैर-मौखिक भावनात्मक प्रतिक्रिया भी मिल जाएगी। कभी-कभी, हम अपनी उपस्थिति या आकर्षक व्यक्तित्व के कारण व्यक्ति को भावनात्मक प्रतिक्रिया से अंधा कर देते हैं। हालांकि, आपके लिए उनकी उपस्थिति में अनुभव की जाने वाली भावनात्मक प्रतिक्रियाओं की पहचान करना आपके लिए महत्वपूर्ण होगा।
  • भावनात्मक प्रतिक्रियाएं आमतौर पर बेहोश होती हैं और आप उन्हें संशोधित नहीं कर पाएंगे। हालांकि, आप किसी व्यक्ति के साथ अनुभव की गई प्रतिक्रिया की पहचान करना सीख सकते हैं, जैसा कि आप समय के साथ अपनी भावनाओं का विश्लेषण करते हैं (शायद एक डायरी लिखना)
  • अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें, जिसका शीर्षक चित्र 30 है
    3
    उन लोगों का मूल्यांकन करें जिन्हें आप यह निर्धारित करना चाहते हैं कि क्या वे वास्तव में संगत होंगे। यहां तक ​​कि अगर किसी व्यक्ति के गुणों को आप आदर्श मानते हैं और उस व्यक्ति पर आपकी भावनात्मक प्रतिक्रिया सकारात्मक होती है, तो वे दीर्घकालिक संगतता के संबंध में एक-दूसरे के लिए नहीं होने की संभावना रखते हैं। यदि आप यह निर्धारित करने के लिए इस व्यक्ति का मूल्यांकन करना सीखते हैं कि क्या उनके पास एक महत्वपूर्ण और वास्तविक संगतता है, तो यह निराशाजनक युगल समस्याओं या एक संतोषजनक और महत्वपूर्ण रिश्ते के बीच अंतर कर सकता है।
  • उन व्यक्तित्व लक्षणों पर गौर करें, जिन्हें आप सबसे ज्यादा वांछनीय मानते हैं। क्या आपके पास एक "प्रकार" व्यक्ति है जिसे आप पसंद करते हैं? क्या वह आदमी आपके लिए सही है? या बस उस व्यक्ति के सतही भाग को देखो जो आपको पसंद है?
  • अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें यदि कोई व्यक्ति आपके लिए आकर्षक लग रहा है, लेकिन आपके पास उसके साथ ज्यादा समान नहीं है, तो संभावना है कि चीजें काम नहीं करेंगी और आप पहले से ही जान सकते हैं। अपने संभावित भागीदारों का मूल्यांकन करते समय अपनी वृत्ति पर भरोसा करना सीखें, क्योंकि भविष्य में चोट पहुंचाने और अस्वीकार किए जाने से बचने के लिए यह उपयोगी होगा।
  • युक्तियाँ

    • यह दुनिया का अंत नहीं होगा अस्वीकृति हमेशा के लिए रहता है
    • व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें हो सकता है कि कोई अन्य व्यक्ति किसी रिश्ते के लिए तैयार नहीं था या हो सकता है कि उन्होंने अच्छे जोड़े को नहीं बनाया। कारण के बावजूद, यह आपके साथ कुछ नहीं करना होगा
    • याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं हर दिन, कई लोगों को उनकी पसंद की अस्वीकृति का अनुभव होता है
    • एक अवसर के रूप में अस्वीकृति पर विचार करें अब आपको पता चल जाएगा कि आपको किसी के साथ प्यार में पड़ने वाले समय को बर्बाद नहीं करना चाहिए, जो आपके लिए ऐसा महसूस नहीं करता है, और आप सही व्यक्ति की तलाश करने के लिए तैयार होंगे।
    • आपको उस व्यक्ति से बात करने के लिए पर्याप्त बहादुर होने के साधारण तथ्य पर गर्व होना चाहिए किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपके द्वारा पसंद किए गए व्यक्ति के साथ कुछ समान हो सकता है - आप उन्हें भी पसंद कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • व्यक्ति को दोषी महसूस न करें यह आपके दिमाग को नहीं बदलेगा और केवल आपके बीच चीजों को अधिक असुविधाजनक या दर्दनाक बना देगा।
    • किसी को उनके बारे में क्या महसूस करने के लिए पागल मत करो वह इस तथ्य को नहीं बदल सकती कि वह आपके लिए ऐसा महसूस नहीं करती है, जैसे कि आप उसे पसंद नहीं कर सकते।
    • एक चिकित्सक या परामर्शदाता से बात करें यदि आप काफी दर्द या दर्द का अनुभव करते हैं। अपने दोस्तों और परिवार को बताएं कि आप क्या महसूस करते हैं, इसलिए वे आपको आराम कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com