ekterya.com

लंबी दूरी के रिश्ते में अपने साथी को याद न कैसे

लंबी दूरी के रिश्तों को मुश्किल हो सकता है आप को आराम देने के लिए वहां के समर्थन का अपना मुख्य स्रोत नहीं होने पर, हँसते और कौन जीने के साथ आपको उदास और अकेला महसूस कर सकता है जब आप कभी भी अपने साथी को याद नहीं छोड़ सकते, तो आप अपने प्रियजन के संपर्क में नियमित आधार पर अपनी तरफ से अपनी भावनाओं को कम कर सकते हैं। यात्रा की योजना बनाते समय सहयोगी और उत्साहजनक रहने के दौरान आपसी तरीके से जुड़े रहें। अंत में, सुनिश्चित करें कि आपका करीबी साथी बिना आपकी ज़िंदगी अब भी पुरस्कृत, व्यस्त और मज़ेदार है

चरणों

विधि 1
नियमित आधार पर संवाद करें

एक लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक चरण 1
1
संचार को प्राथमिकता देता है लंबे समय तक संबंध बनाए रखने के लिए हर दिन अपने साथी से बात करने के लिए समय लेना बहुत महत्वपूर्ण है। इससे उन्हें जुड़े रहने में मदद मिलेगी, अन्य लोगों के जीवन में क्या होता है और आपसी तरीके से कम याद किया जाने के बारे में सूचित किया जाता है। दिन में एक बार अपने साथी को कॉल करने के लिए प्रतिबद्ध करें (या जितनी बार अनुसूची की अनुमति देता है)
  • स्वीकार करें कि एक दिन या सप्ताह में कितनी बार वे एक-दूसरे से बात करेंगे बात करने के लिए एक स्थायी तिथि रखने की कोशिश करें (उदाहरण के लिए, सोने से पहले)। अपने साथी को अग्रिम में सूचित करें यदि आपको किसी अन्य कारण से रद्द करना है।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "चूंकि हम हर दिन एक-दूसरे को देखने में सक्षम नहीं होंगे, हम जितनी बार संभव हो उससे बात करने की कोशिश करेंगे। क्या हम हर रात सोने से पहले कॉल कर सकते हैं? बिस्तर पर जाने से पहले अपनी आवाज़ सुनना अच्छा होगा। "
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक
    2
    अपने साथी के कार्यक्रम को जानें जैसे ही आप एक ऐसा विचार प्राप्त कर सकते हैं कि आपका साथी प्रत्येक दिन क्या कर रहा था, जब वे एक ही स्थान पर रहते थे, तो उन्हें अपने दैनिक शेड्यूल के बारे में सूचित करें। यह उनके लिए जुड़ा रहने के लिए उपयोगी होगा और यह निर्धारित करेगा कि वे संपर्क में कैसे पहुंच सकते हैं।
  • आप अपने फोन या आपके कैलेंडर पर अपने पार्टनर की दैनिक शेड्यूल की एक प्रति रख सकते हैं।
  • दूसरे व्यक्ति उस पल में क्या कर रहा है, इसके बारे में सोचना अच्छा है। यह आपके लिए इसके साथ जुड़ा हुआ महसूस करने के लिए उपयोगी होगा। जब आप अपना दोपहर का भोजन खाते हैं, तो आप शायद सोच सकते हैं जैसे "मिगुएल शायद अभी काम कर रहे हैं।"
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक 3
    3
    वेबकैम द्वारा बोलें वेबकैम का उपयोग करें यह दूरी के बारे में बेहतर महसूस करने में आपकी मदद करने का एक शानदार तरीका है बस अपने साथी की आवाज़ को मुस्कुराते हुए और सुनकर, आप उसके साथ बेहतर और अधिक जुड़ाव महसूस कर सकते हैं। वेबकैम द्वारा नियमित कॉलिंग दूरी को छोटा दिख सकता है।
  • कई नए कंप्यूटर या मॉनिटर पहले से स्थापित वेबकैम और माइक्रोफ़ोन के साथ आते हैं यदि आपके पास अभी भी इनमें से कोई भी नहीं है, तो आपको पता होना चाहिए कि वे बहुत महंगा नहीं हैं और अगर आपके पास लंबी दूरी के रिश्ते हैं तो निवेश अच्छी तरह से लायक है!
  • आप विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों के साथ अपने वेबकैम का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि स्काइप या सोशल नेटवर्क अनुप्रयोगों जैसे कि फेसबुक)।
  • आप अपने फोन का उपयोग करके आवेदनों के माध्यम से भी वीडियो कॉल कर सकते हैं जैसे कि FaceTime या Google Hangouts.
  • लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक 4
    4
    एक पाठ संदेश या एक ईमेल भेजें दिन के दौरान अपने साथी को संक्षिप्त संदेश भेजें ताकि उसे पता चले कि आप उसके बारे में क्या सोचते हैं उसे सूचित करें कि आपका दिन कैसा चल रहा है आप इसे यहां पुष्टि कर सकते हैं:
  • दिन के दौरान काम पर ईमेल भेजें-
  • सामाजिक नेटवर्क अनुप्रयोग में समाचार या मजाक साझा करें-
  • काम करने के रास्ते पर पाठ संदेश भेजें अगर आपका पार्टनर विदेश में है, तो इसका उपयोग करने पर विचार करें WhatsApp पाठ संदेश की लागतों को कम करने के लिए
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक
    5
    ईमेल भेजें मेल में एक पत्र या कार्ड प्राप्त करना किसी के दिन को रोशन कर सकता है चाहे वह एक पत्र लिखें या आपने अपने शहर के समाचार पत्र से एक लेख काट दिया है, जिसे आप जान सकते हैं कि आपका पार्टनर सराहना कर सकता है, यह आपके साथी के लिए आपके रिश्ते की मूर्त स्मृति प्राप्त करने के लिए अच्छा है जब आप वहां नहीं हैं।
  • एक विचारणीय कार्ड चुनें जो आपको अपने रिश्ते या अपने साथी की याद दिलाता है।
  • भेजें एक प्रावधानों का पैकेज. उन्हें बनाने और उन्हें प्राप्त करने में मजेदार है!
  • विधि 2
    जुड़े रहें

    एक लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक चरण 6
    1
    अपनी अगली यात्रा की योजना बनाएं इच्छा से कुछ होने से आपको दूरी से कम निराश महसूस करने में मदद मिलेगी। एक साथ रहने और नियोजन के बारे में बात करने के लिए आप क्या करना चाहते हैं, आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि आपका संबंध कहीं और हो रहा है।
    • कैलेंडर को देखो और निर्धारित करें कि आप में से एक का दौरा कैसे हो सकता है। यदि आवश्यक हो तो परिवहन विकल्प की जांच करें और निर्धारित करें कि कितनी यात्रा की लागत आएगी
    • याद रखें कि यह बेहतर है (अपनी जेब के लिए और मन की शांति के लिए) पहले से यात्रा को अच्छी तरह से बुक करने के लिए
    • यदि आप किसी बैंक खाते को साझा नहीं करते हैं, तो पहले से तय करें कि आप यात्रा की लागत को कैसे विभाजित करेंगे। यदि आप वित्तीय नहीं साझा करते हैं और आप हमेशा ही एक है जो आपके साथी को देखने के लिए यात्रा करता है, यह उचित नहीं है कि आप प्रत्येक उड़ान के लिए केवल आप ही भुगतान करते हैं आप "योसेलीन की तरह कुछ कह सकते हैं, चलो मेरी अगली यात्रा के बजट के बारे में बात करते हैं चूंकि मैंने अपनी पिछली दो उड़ानों के लिए भुगतान किया है, क्या आप अगले उड़ान के लिए भुगतान कर सकते हैं? "
    • उन चीजों के बारे में बात करें जिनसे आप अपने साथी के साथ क्या करेंगे जब वे उत्तेजना और उम्मीदें पैदा करने के लिए फिर से मिलें।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक
    2
    अपने साथी को आश्चर्यचकित करें लंबी दूरी के संबंधों में उन्हें बनाए रखने के लिए बहुत प्रयास शामिल हैं। कॉलिंग और विज़िट्स के निर्धारण से संबंधों का मजा कम हो सकता है इसलिए, जितना संभव हो उतना आपके साथी को आश्चर्यचकित करने का प्रयास करें।
  • बिना किसी कारण के एक उपहार भेजें जब आप उसे धन्यवाद करने के लिए कहते हैं, तो आप कुछ कह सकते हैं "मैंने सुना है कि उस किताब के लेखक का रेडियो पर साक्षात्कार किया जा रहा है ऐसा लगता है कि ऐसा कुछ है जो आप वास्तव में आनंद लेना चाहते हैं। उसने मुझे आपके बारे में सोचा। "
  • अनपेक्षित रूप से कॉल करें, सिर्फ उसे बताने के लिए कि आप उससे प्यार करते हैं
  • यदि बजट आपको अनुमति देता है, तो उसे अप्रत्याशित यात्रा के साथ आश्चर्यचकित करें कुछ जासूस काम पहले से करें ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि जब तक आप जाना चाहते हैं तब तक आप स्वतंत्र रहेंगे।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक 8



    3
    यादें दिखाएं अपने घर में अपने रिश्ते की यादें यहां तक ​​कि जब आपका साथी दूर हो सकता है, चित्रों को लगा सकता है या उसकी छोटी छोटी यादें आपको अधिक जुड़ाव महसूस करने में मदद कर सकती हैं। वे आपको अपने जीवन में अपने साथी के महत्व की याद दिला सकते हैं
  • घर पर या काम पर दो की तस्वीरें लटकाएं अपने फोन के वॉलपेपर को एक साथ दो की एक तस्वीर बनाएं।
  • एक्सचेंज टी-शर्ट अपने साथी से कुछ करने से आपको शांत हो सकता है और आपको शान्ति मिल सकती है, खासकर अगर यह कुछ ऐसी शर्ट की तरह है जिसे आपने इस्तेमाल किया था और यह उसके जैसा खुशबू आ रही है।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक 9
    4
    भविष्य की योजना बनाएं जुदाई समाप्त हो जाने के बाद संबंधों के लक्ष्यों के बारे में बात करें हालांकि आपके पास केवल कुछ महीनों के लिए या कई सालों के लिए लंबी दूरी का संबंध हो सकता है, यदि आपके साथ कुछ पारस्परिक रूप से लक्ष्यों पर सहमति हो, तो आपके और आपके साथी के संबंध में सुरक्षित महसूस करने के लिए यह उपयोगी हो सकता है।
  • यद्यपि यह प्रत्येक परिस्थिति में संभवतः संभव नहीं है, यह एक तिथि जानने के लिए जब अलग होने का समय समाप्त होता है, अगले चरण की योजना बनाने और रिश्ते को मजबूत करने में उपयोगी हो सकता है।
  • उन कर्तव्यों के लिए प्रतीक्षा करने के लिए कुछ कंक्रीट होना अच्छा है, जब उन दायित्वों को समाप्त किया जाए जो उन्हें अलग कर दें। शायद आप रिश्ते में अगले चरण ले सकते हैं, जैसे कि एक साथ रहने के लिए आगे बढ़ना, या शायद आपका पार्टनर और आप फिर से एक दूसरे को पा सकते हैं और अपनी दैनिक गतिविधियों को शुरू करने से पहले एक लंबी छुट्टी ले सकते हैं।
  • अपने सपने को व्यक्त करें कि जब आप दोबारा मिलेंगे तो आप क्या करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप इन योजनाओं को कभी भी पूरा नहीं करते हैं, तो वे आपको दोनों के बीच की दूरी से विचलित करने में मदद कर सकते हैं और भविष्य के बारे में सोच सकते हैं। आप कुछ कह सकते हैं "जब मैं घर वापस आती हूं, तो हम चाहते हैं कि हम शहर में एक दिन बिताने, चलना या अपने पसंदीदा इतालवी रेस्तरां में दोपहर का भोजन करें। आप क्या करना चाहते हैं? "
  • Video: नींबू-लौंग के ये टोटके 24 घंटों में दूर करेंगे आपकी हर समस्या

    एक लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक शीर्ष 10
    5
    अपने आप को पारस्परिक रूप से प्रोत्साहित करें एक या आप दोनों को अलग होने के दर्द के बारे में दुखी महसूस हो सकता है। सहायक रहें और अपने साथी को याद दिलाना कि दूरी हमेशा के लिए नहीं है। यह एक लंबा रास्ता हो सकता है, लेकिन यह उपाय अस्थायी होगा और समय के साथ, वे एक साथ फिर से होंगे। सकारात्मक रहें और एक-दूसरे को प्यार करो
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं जानता हूं कि हम एक-दूसरे को कितना याद रखना चाहते हैं, लेकिन मुझे खुशी है कि हम एक-दूसरे के लिए पर्याप्त देखभाल करते हैं हर दिन आपके साथ बात करना वास्तव में मेरी अलग होने के बारे में बेहतर महसूस करने में मेरी मदद करेगी। "
  • अलगाव समाप्त होने तक कितने दिन शेष रह जाए इसका रिकॉर्ड रखें। आप कुछ कह सकते हैं "सिर्फ चार महीने तक जब तक आप हमेशा के लिए घर नहीं रह जाते हैं!" या "हम दो हफ्ते में एक दूसरे को देख लेंगे और फिर स्कूल जाने के लिए केवल छह महीने ही होंगे!"
  • विधि 3
    आपको व्यस्त रखें

    एक लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक 11
    1
    उस विशेष व्यक्ति के लिए कुछ बनाएं रचनात्मक रहें और एक तरह से कुछ करें स्क्रैपबुक या एक फ़ोटो का कोलाज यह न केवल आपको अपने सिर से कुछ चीजें निकालने में सहायता कर सकता है, लेकिन यह आपको अच्छे समय की भी याद दिलाएगी, जो आप दोनों को एक साथ साझा करते हैं। जब आपका साथी अकेला महसूस करता है, तो आप कुछ ऐसा देख पाएंगे जो आपने अपना समय और प्रयास समर्पित किया है, और आपको पता चलेगा कि यह आपके लिए कितना मतलब है।
  • Video: Sagittarius, Your Awesome 2019, Starts November 2018 * Subtítulos En Español

    एक लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक 12
    2
    अपने दोस्तों के समर्थन प्राप्त करें अपने मित्रों से व्यस्त रहने में मदद करने के लिए कहें और अपने लंबी दूरी के रोमांस से बचने से बचें। एक सक्रिय सामाजिक जीवन रखें और अपने कैलेंडर को मज़ेदार (और मनोरंजक) गतिविधियों के साथ भरें।
  • आप अपने दोस्तों को "कुछ ऐसा बता सकते हैं जैसे, लुईस दूर होने पर आप जो भी करते हैं, कृपया मुझे बताएं। मुझे व्यस्त रखने की ज़रूरत है! "
  • पहल करें और आप और आपके दोस्तों के लिए घटनाओं की योजना बनाएं उन्हें बड़ी घटनाओं की ज़रूरत नहीं है आप कुछ कह सकते हैं "क्या आप पिज्जा का ऑर्डर करना चाहते हैं और कल रात मेरे साथ एक फिल्म देखना चाहते हैं?"
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में अपना साथी न मिस आपका शीर्षक 13
    3
    यदि आप अकेले हैं तो एक योजना बनाएं आप महसूस कर सकते हैं कि अकेलेपन आपको निश्चित समय पर डराता है, शायद जब आप किसी विवाहित जोड़े के साथ बाहर जाते हैं या जब आप उन जगहों के माध्यम से चलाते हैं जो आपके साथी के साथ खुशियाँ पैदा करते हैं अकेलेपन से निपटने के कुछ तरीकों के बारे में सोचो ताकि आप तैयार हो जाएं जब यह उठता हो।
  • आप एक दोस्त को फोन कर सकते हैं और उसके साथ कुछ चीजों से परिचित हो सकते हैं।
  • अपने साथी को एक पाठ संदेश भेजें और उसे बताएं कि आप उसके बारे में क्या सोचते हैं आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "मैं बस उस पार्क में चला गया जहां हमने गर्मी के दौरान क्षेत्रीय दिन बिताया था। यह एक प्यारा दिन था मैं तुम्हारे बारे में सोचता हूं! "
  • अकेलेपन से छुटकारा पाने के लिए आप व्यायाम कर सकते हैं, अपार्टमेंट को साफ कर सकते हैं या किताब पढ़ सकते हैं
  • बहुत से लोग रात में अकेले अधिक महसूस करते हैं। यदि आप उनमें से एक हैं, तो चिंता को कम करने और आपको अधिक शांत महसूस करने के लिए बिस्तर पर जाने के लिए नियमित बनाने का विचार करें। आप स्नान कर सकते हैं, किताब पढ़ सकते हैं, सोने से पहले एक शुभ रात्रि पाठ संदेश भेज सकते हैं
  • लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक
    4
    अपना जीवन जीना अपने जीवन को पकड़ पर न डालें, क्योंकि आपका साथी आपके लिए नहीं है। आपका साथी नहीं चाहता कि आप अपने घर पर बैठकर अपनी वापसी के लिए इंतजार करें (यदि हां, तो उन्हें लंबी दूरी के रिश्तों के लिए उम्मीदों के बारे में बातचीत करनी चाहिए)। समय बहुत तेजी से आगे बढ़ता है यदि आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं, तो कंप्यूटर पर चैट करने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय।
  • आपको बेहतर महसूस करने के लिए अतिरिक्त समय का उपयोग करें आप एक नया व्यायाम कार्यक्रम शुरू कर सकते हैं, कुछ कक्षाएं ले सकते हैं या उस कौशल को सीख सकते हैं जिसे आप हमेशा चाहते हैं
  • कुछ शैक्षिक या व्यावसायिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के प्रयास में, स्कूल या काम पर कुछ अतिरिक्त समय व्यतीत करें।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में आपका साथी न मिस आपका शीर्षक शीर्ष 15
    5
    अपने हितों का पीछा करें यहां तक ​​कि जब आप अपने साथी को याद करते हैं, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऐसी चीजें हैं जो आप चारों ओर रहने के बिना आनंद ले रहे हैं अपनी अनुपस्थिति का लाभ उठाएं, अपनी हितों को आगे बढ़ाने के लिए, जो आपके साथी को जरूरी नहीं कि आपके साथ साझा करे।
  • उदाहरण के लिए, आप अच्छे भोजन के एक महान प्रेमी हो सकते हैं, जबकि आपके साथी के लिए विदेशी व्यंजनों का विचार एक चीनी बुफे हो सकता है। आप अपना समय सिर्फ नए रेस्तरां की कोशिश कर सकते हैं
  • आप साइंस फिक्शन फिल्मों को पसंद कर सकते हैं, जबकि आपका पार्टनर उनका समर्थन नहीं करता है। जिन फ़िल्मों को आप देखना चाहते हैं, उनके साथ अद्यतित रहें और अन्यथा, बातचीत की आवश्यकता हो सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com