ekterya.com

उस व्यक्ति को भूल कैसे करें जिसे आप ध्यान में रखते हैं

उस व्यक्ति को भूलना जिसे आप ध्यान में रखते हुए बहुत मुश्किल हो सकता है कोई आसान समाधान नहीं है, लेकिन कुछ कदमों से, पिछला छोड़ना और भविष्य की दिशा में कदम उठाना संभव है। इस आलेख का उद्देश्य उन लोगों की मदद करना है, जिन्हें ऐसे किसी को भूलना जरूरी है।

चरणों

विधि 1
सोच के अपने तरीके को बदलना

पहली बार स्टेप 12 के लिए कंस ए बॉय का शीर्षक वाला इमेज
1
अपने आप से पूछें कि आप अभी भी क्यों चिपक रहे हैं ईमानदारी के साथ जवाब, उदाहरण के लिए: "ठीक है, हमारे पास इतने सारे अच्छे समय मिलते हैं" या "मुझे लगता है कि वह व्यक्ति अद्भुत है" जो भी हो, जवाब दें हालांकि, यह भी देखें कि आप उस व्यक्ति के बारे में क्या अनदेखी कर रहे हैं: "वह हमेशा देर से आया", "उसने मुझे हमेशा आलोचना की" आपको पता चल जाएगा कि जो सोचा था वो आदर्श आदर्श था।
  • अगर आप किसी को भूलने की कोशिश कर रहे हैं, तो शायद कुछ कारण हैं कि आप उस व्यक्ति के बारे में सोचना क्यों चाहते हैं। इन कारणों में से कुछ देखें और याद दिलाएं कि आपको इन कारणों को क्यों भूलना चाहिए
  • क्या आप नियमित रूप से आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करते हैं? याद रखें कि आप कुछ बेहतर हैं अपने आत्मसम्मान को बढ़ाने का एक तरीका ढूंढें आपको किसी ऐसे व्यक्ति के साथ समझौता करने की ज़रूरत नहीं है जो आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करता है क्योंकि आपको लगता है कि आप इसके लायक हैं।
  • क्या आप जिस व्यक्ति के बारे में घृणा करते हैं, उसका क्या कोई अन्य प्रेमी या प्रेमिका है? एक साथी के साथ लोग निषिद्ध हैं यदि प्रश्न में व्यक्ति आपके साथ एक साथी को धोखा दे, तो आप भी धोखा क्यों नहीं करते?
  • अतीत में आपके संबंध हैं, लेकिन क्या उन्होंने कभी काम नहीं किया है? आप शायद उस व्यक्ति के प्रति निष्ठावान महसूस करते हैं और डरते हैं कि उसके बिना जीवन क्या होगा हालांकि, कभी-कभी यह सिर्फ इतना स्वीकार करना बेहतर होता है कि उनके पास एक अच्छा समय था और इस पर उसे छोड़ दिया। यदि वे सचमुच एक साथ रहने के लिए नियत हैं, तो यह किसी दिन होगा।
  • क्या कोई अन्य परिस्थितियां हैं, जैसे कि माता-पिता, सबसे अच्छे दोस्त, दूरी, उम्र, आदि, जो संबंध को अव्यवहारिक बनाते हैं? अगर ऐसी परिस्थितियां हैं जो आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो जीवन के विरुद्ध लड़ने की कोशिश करना बंद कर दें और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप नियंत्रित कर सकते हैं। आप उस व्यक्ति के हकदार हैं जो अद्भुत और व्यावहारिक है, और आप इसे पा सकते हैं
  • सजाने के लिए आपका बेडरूम चरण 1 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने दैनिक जीवन से उस व्यक्ति की सभी यादें निकालें वे कहते हैं कि अनुपस्थिति ने दिल को ज्यादा पसंद किया है। वे क्या नहीं कहते हैं कि बहुत सी अनुपस्थिति से हृदय को विचलित हो जाता है। आपके मामले में, यह अच्छा है!
  • अपने कमरे की जांच करें और जिस व्यक्ति को आप भूलना चाहते हैं, उसके सभी फ़ोटो, पत्र और संदर्भ निकाल दें। यदि आपके पास एक पत्रिका है जिसमें आप उस व्यक्ति के बारे में लिखते हैं, तो एक पूरी तरह से नया आरंभ होता है। ऊपर के बारे में लिखने की कोशिश न करें
  • हटाने को नष्ट करने से अलग है। जब तक आप नहीं चाहते कि व्यक्ति को फिर से अपनी जिंदगी का हिस्सा बनने के लिए, उसके साथ जुड़े वस्तुओं या यादों को नष्ट न करें। जब आप बड़े होते हैं और आप किसी को प्यार करते हैं और जो आप से मेल खाते हैं, तो यह याद रखना मजेदार होगा।
  • इमेज का शीर्षक बताओ एक गाइ आप लव लव 10
    3
    एक एसोसिएशन खेल खेलते हैं। संघ का एक खेल खेल शामिल है कि आपका मस्तिष्क को धोखा देना जब तक आप एक वर्ग या एक वर्ग आपको पसंद नहीं है कि गलत है में व्यक्ति डाल के लिए एक महान नाम है। अल्पावधि में, यह आप भागों जिसके लिए आप पागल हो जाते हैं, के बजाय व्यक्ति को आप पसंद नहीं है के कुछ हिस्सों के बारे में सोचने में मदद मिलेगी।
  • एसोसिएशन के खेल की चाल आपको उस व्यक्ति के बारे में सोचने पर कुछ बुरा सोचना है। पहली बात जो आपके दिमाग में आती है जब आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं जिसके लिए आप व्यभिचार करते हैं? शायद कुछ अच्छा, है ना? इसके बजाय, कुछ बुरा सोचने का प्रयास करें
  • व्यक्ति नहाया कभी नहीं करता है, अभिमानी या अभिमानी था, बहुत ज्यादा मेकअप, समाप्त हो गया कि वह क्या शुरू कर दिया कभी नहीं पहना था, आदि आप के साथ खेल? आपकी राय में उस व्यक्ति पर सबसे ज़्यादा बुरा क्या था दयनीय न हो, लेकिन इसे अपने सिर में डाल दें ताकि जब भी आप उसे सोचें, तो पहले कुछ बुरा सोचें।
  • विधि 2
    नए अवसरों का निर्माण करना

    छवि का शीर्षक, विश्वास खुद में चरण 7
    1

    Video: जानिये क्या है नामकरण संस्कार, इसका महत्व व आवश्यकता/ अपने बच्चे का नाम कैसे रखे।

    एक नया शौक प्राप्त करें यदि आप अभी भी व्यक्ति के साथ जुनूनी हैं, तो यह शायद इसलिए हो सकता है क्योंकि आप अपना मन बहुत खाली समय देते हैं। यह भयानक नहीं है, लेकिन यह संभवतः आपको दिन के उजाले के लिए बहुत सारे अवसर दे रहा है। एक नया शौक प्राप्त करें, आपको कुछ पता चल गया है जो आपको खुश कर देता है और आपको व्यस्त रखता है या पूरी तरह से नया पता चलता है!
    • सीखने या लंबी पैदल यात्रा, सर्फिंग, मिट्टी के बर्तन, घुड़सवारी, समुद्री जीव विज्ञान, फैशन, फोटोग्राफी, लेखन, बागवानी, इनलाइन स्केटिंग या बर्फ, मॉडलिंग, शिल्प, साइकिलिंग, दौड़ना, राफ्टिंग, भूनिर्माण, शतरंज, वास्तुकला, शिविर, रोबोटिक्स पर विचार करें बाड़ लगाने। सब कुछ जो आपको सक्रिय रखता है, वह सेवा करेगा। छवि के बारे में चिंता मत करो, बस करो जो आपको उत्तेजित करता है
    • स्वयंसेवी। स्वयंसेवा महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपके पास सब कुछ दिखाता है। यह आपको एहसास करने के लिए मजबूर करता है कि आपको ऐसी छोटी सी समस्या है (जिसे भूलते हुए किसी को भूलने की कोशिश करें) का विशेषाधिकार है।
  • एक निराश प्रेमी के चरण 17 में मदद से शीर्षक चित्र
    2
    अपने दोस्तों पर झुक जाओ आपके मित्र सभी बाधाओं के खिलाफ आपकी सहायता करने के लिए हैं वे आपको सलाह और कंधे को आपकी सहायता करने देते हैं अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना, उनके साथ खुश रहें अपने कमरे में बंद नहीं रहें, उन लोगों से अलग रहें जो आपके पास रहना चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक स्टेप 5 बुलेट 2 देखें
    3



    बेचें, यदि आवश्यक हो तो आपको इसे गंभीर शारीरिक रूप से नहीं करना चाहिए, बल्कि यह दिखाने के लिए हर संभव प्रयास करें कि आपको अब और परवाह नहीं है। कभी-कभी, आप इसे आसानी से प्राप्त कर सकते हैं स्वयं होने के नाते. व्यक्ति को प्रभावित करने की कोशिश करना बंद करो, अगर आप इस्तेमाल करते हैं बल्कि, यह उन चीजों को करना शुरू कर देता है जो कि आप आप करना चाहते हैं, कपड़े पहनना, जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं, अपनी पसंद की एक खेल का अभ्यास करें, संगीत की तरह सुनो, इत्यादि।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 1 पर हैंडल लांग लाओओस शीर्षक वाली छवि
    4
    यात्रा पर जाएं अगर यह व्यावहारिक नहीं है, तो दूर होना आवश्यक नहीं है बहुत से लोग इसमें समय लेते हैं "अपने आप को फिर से खोजना" ब्रेक के बाद, भारत या कैरेबियन जैसी जगहों पर जा रहे हैं। शायद ये स्थान बहुत महंगा और महंगे हैं, और व्यावहारिक नहीं हो सकते हैं, लेकिन ऐसे जगह की तलाश करें जो आपके दिल के लिए विशेष है।
  • कहीं न कहीं तुम पहले कभी नहीं हो जैसा कि हमने पहले कहा है, यह वास्तव में बहुत दूर या बहुत महंगा नहीं है। जब आप वहां जाने में दिलचस्पी रखते हैं, तो आप जिस किसी के साथ जुनून रहते हैं उसे भूलकर यात्रा करना बहुत अच्छा हो सकता है।
  • लोगों से बात करें, समुदाय में भाग लें और मज़ा लें जब आप यात्रा कर रहे हैं, तो इस पर ध्यान केंद्रित करें नया तुम नए आप सीखने के बारे में बहुत उत्साहित हैं, वहां बाहर जाएंगे और नए अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं। यदि आप बाहर नहीं जाते हैं, तो क्या यात्रा की बात है?
  • इमेज शीर्षक से स्टेप 5 बुलेट 1 देखें
    5

    Video: समाधि (Samadhi - Part 1 HINDI) - माया है, आत्म का भ्रम।

    अपना समय ले लो याद रखें: भूलना इसमें समय लगता है किसी को भूलने में वर्षों लग सकते हैं, लेकिन हर बार यह आसान हो जाता है जीवन कभी आसान नहीं होता है, लेकिन जितना अधिक आप समझते हैं और जितना अधिक आप खुद को समझते हैं उतना आसान होगा। बहुत जल्द, आप वापस देख सकते हैं, हंसते हैं और खुद से पूछ सकते हैं: मैं क्या सोच रहा था !?
  • विधि 3
    अपनी आदतों को बदलना

    शीर्षक से चित्र लोगों से बात करें चरण 3
    1
    यदि संभव हो तो व्यक्ति के रूप में एक ही स्थान पर रहने से बचें व्यक्ति से बचने का यह अच्छा तरीका है कि आपके शरीर और मन को यह बताने के लिए कि दुनिया में कई अन्य लोग हैं जो आपका ध्यान रखते हैं क्योंकि यह सच है: वहाँ बहुत से लोग हैं और आपके पूरे जीवन को एक व्यक्ति के चारों ओर घूमना नहीं पड़ता है
    • हो सकता है कि आप किसी व्यक्ति के साथ स्कूल में हों या किसी गतिविधि में भाग लें। जितना भी हो सके उतना व्यक्ति से बचें। दोपहर के भोजन पर व्यक्ति के साथ बैठो या एक ही परियोजनाओं में भाग न लें। जितना संभव हो, अलग-अलग समय पर किसी दूसरे स्थान पर रहें।
    • अपने आप को उन परिस्थितियों में न देखें, जहां आप व्यक्ति से मिल सकते हैं। यदि आप गर्मियों के दौरान कई कॉन्सर्ट में जाते हैं, तो टेनिस खेलने के लिए बेहतर हो जाओ। यदि आप आमतौर पर शनिवार को मॉल पर जाते हैं, तो सप्ताह के दौरान मॉल पर जाएं।
    • आप व्यक्ति के साथ एक ही कमरे में होना करने के लिए मजबूर कर रहे हैं या आपको मिल जाए, बस मुस्कुराता है, तो वह उसके साथ एक छोटे से बात करती है, यदि आवश्यक हो, अपने आप को बहाना और रिटायर। कहते हैं: "क्षमा करें, मेरे दोस्त को आपके होमवर्क के साथ थोड़ी मदद की ज़रूरत है" या ऐसा कुछ जो आसानी से काम कर सकता है
  • छवि जिसका शीर्षक बिना किसी एक प्रकार की प्रेम के चरण 3
    2
    उसे अनदेखा करें. बात करने या उस व्यक्ति को भी न देखें यह मुश्किल है विचारों को नियंत्रित करें, बेशक, लेकिन जब आप अपना ध्यान आकर्षित करने या आपके पास होने के लिए कुछ करते हैं, तो कुछ और देखने की कोशिश करें या कहीं और रहें। प्रवाह को आगे बढ़ाने के द्वारा आप किसी को भूल नहीं सकते हैं
  • अपनी संपूर्ण व्यक्तित्व चरण 6 बुलेटलेट बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक नकारात्मक सुदृढीकरण खेल खेलते हैं। यह संघ खेल की तरह दिखता है, लेकिन इस बार यह वास्तव में मानसिक रूप से मानसिक होने के बजाय कुछ भौतिक रूप से तात्पर्य करता है। देखते हैं कि यह आपके लिए काम करता है:
  • अपनी कलाई के आसपास ढीले लोचदार बैंड रखो। हर बार जब आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं, तो अपनी कलाई के अंदर इलास्टिक बैंड को खींच कर छोड़ दें। यह उन लोगों के लिए काम करता है जो धूम्रपान छोड़ना चाहते हैं। एक जुनून एक (निर्धारित सोच का एक तरीका) सोच की आदत है कि नकारात्मक सुदृढीकरण, यानी, बैंड के दर्द कलाई के खिलाफ हड़ताल तोड़ सकते है। जल्द ही आप देखेंगे कि आप व्यक्ति के बारे में कम कैसे सोचते हैं। इसे प्रगति कहा जाता है!
  • युक्तियाँ

    • पाठ संदेश न भेजें एक हानिरहित पाठ संदेश आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने में पूरी तरह विफल हो सकता है जब आप इसे अनदेखा करेंगे दर्द खराब होगा और यह केवल स्थिति के बारे में अधिक सोचने के लिए प्रेरित करेगा और यह आपको इस व्यक्ति के बारे में भूलने में मदद नहीं करेगा।
    • दोस्तों और परिवार के साथ बाहर जाकर वास्तव में आप चीजों के बारे में सोचना बंद कर सकते हैं और आपकी मदद कर सकते हैं। बहुत कुछ सामूहीकरण करने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com