ekterya.com

कैसे साफ से लड़ने के लिए

अलग-अलग परिस्थितियों, जैसे कि पारस्परिक संबंधों, कार्यस्थल में, शारीरिक संघर्षों और इंटरनेट पर, साफ से लड़ें। empathic होने के नाते और अपने प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करना महत्वपूर्ण तत्व है कि limpiamente- लड़, कुछ बुनियादी नियमों का पालन कर रहे हैं के रूप में परिप्रेक्ष्य बनाए रखने, और समझते हैं कि तुम क्या अंत में इस के साथ पूरा करने के लिए चाहते हैं के लिए आधार के रूप में से कुछ हैं।

चरणों

विधि 1
पारस्परिक संबंधों में

फाइट फॉर मेकअप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक उपयुक्त स्थान और समय चुनें एक तटस्थ स्थान पर चर्चा करें, जैसे कि बैठक कक्ष या रसोईघर। बेडरूम या दो में से एक का कार्यालय का उपयोग न करें। अन्य लोगों को शामिल किए बिना निजी में चर्चा करें, जैसे मित्रों, बच्चों या माता-पिता कम्प्यूटर और फ़ोन जैसे विकर्षणों से बचें, ताकि दोनों तत्काल बातचीत के लिए उनका पूरा ध्यान निर्देशित कर सकें। उस वाक्यांश के बारे में चिंता न करें जो कहते हैं: "कभी न गुस्से में सो जाओ।" आमतौर पर दोनों दलों के लिए आराम करना, शांत हो जाना और असहमति के पहलुओं को स्पष्ट करना बेहतर होता है।
  • आवश्यक होने पर ब्रेक लें लड़ाई, जब भी साफ किया जाता है, सशक्त होता है और दोनों में अधिक विचारकारी बातचीत होती है, जब वे अपने विचारों को साफ कर सकते हैं। यहां तक ​​कि पांच मिनट के अलावा एक फर्क पड़ सकता है।
  • फॉरेस्ट मेला चरण 2 नामक छवि
    2
    संचार की लाइनें खुली रखें साधारण मामलों को जमा न करें और जटिल बनें। यदि आप कुछ के बारे में परेशान हैं, तो अपने साथी को बताएं। किसी समस्या से गुजरते समय संचार न करें। यदि वे अब बात नहीं कर रहे हैं और उन्हें नजरअंदाज कर दिया है, तो वे कुछ भी हल नहीं करेंगे।
  • फॉर मेला चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    चर्चा तीन भागों में विभाजित करें समय का एक तिहाई खर्च करते हैं अपने दृष्टिकोण पर बात कर, एक और तीसरे बारीकी से और परिचित सुन (हाथ पकड़े हुए है या नहीं तो छू) अपने साथी, और बातचीत में एक साथ उलझाने के द्वारा अंतिम भाग।
  • लड़ो मेला चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सम्मान करो नाम डालना शुरू मत करो गुस्से में भी प्रयोग किये जाने पर भी प्रेम शब्द हानिकारक हो सकते हैं। अपने साथी को यह न बताएं कि उन्हें कैसा महसूस होना चाहिए या कैसे कार्य करना चाहिए या उसकी प्रतिक्रिया करना चाहिए। अपनी भावनाओं का सम्मान करें और उन में आपका प्रोजेक्ट न करें
  • फाइट फॉर मेला चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी लड़ाई शब्दावली के कुछ शब्द निकालें "हमेशा" और "कभी नहीं" जैसे शब्दों का उपयोग न करें। एक उदाहरण कहने के लिए होगा: "आप हमेशा ऐसा करते हैं" या "आप कभी ऐसा नहीं करते" ये अतिशयोक्ति हैं और केवल अपने साथी को दूर रखने के लिए ही सेवा करें। इसके अलावा वाक्यांशों में "लेकिन" शब्द का प्रयोग न करें: "मैं समझता हूं कि आपको क्या लगता है, लेकिन ..."।
  • लड़ो मेला चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    क्षण के विषय पर चर्चा रखें अतीत की शिकायतों को न देखें बातचीत को तत्काल समस्या में निहित रहने दें, ताकि आप इसे पहले सामना कर सकें।
  • फाइट फ़ेयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    असहमति में अपने भाग के लिए जिम्मेदार रहें। यह स्वीकार करते हुए कि आप गलत हैं, समझौते तक पहुंचने या स्थिति को हल करने में एक बड़ा कदम है। आपकी ईमानदारी आपके सहयोगी को आपको अधिक विश्वास करने में मदद करेगी।
  • फाइट फेयर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: भोजपुर,विधान सभा सुरेंद्र पटवा का चुनाव लड़ने का रास्ता हुआ साफ देखें पूरी खबर।घातक रिपोर्टर

    8
    शांत रहें और शारीरिक हिंसा या खतरे में मत आना। आपको अपने साथी या आपके सामानों को धमकाने या शारीरिक रूप से चोट नहीं पहुंचानी चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपका गुस्सा विस्फोट करने वाला है, तो ब्रेक लें, कुछ ताजी हवा में साँस लें और जब आप शांत हो जाते हैं तो बातचीत में वापस आएं
  • फाइट फॉर मेला चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने साथी और खुद को माफ़ कर दो कोई भी मानव अचूक नहीं है, आप भी नहीं आपका साथी गलतियां कर सकता है, लेकिन अगर वे अपनी समस्याओं को एक साथ हल करने और शांति से चर्चा करने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें माफी प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए।
  • फॉर मेला चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    मध्यस्थ को शामिल करें या पेशेवर सलाह मांगें अगर चर्चा उत्पादक नहीं है, यह अभी भी हानिकारक है और यह हल नहीं है, उद्देश्य तीसरे पक्ष को शामिल करना आवश्यक हो सकता है एक मध्यस्थ या पेशेवर प्रशिक्षित काउंसलर परिवार के किसी सदस्य या करीबी दोस्त से बेहतर है, जो समस्या के प्रति अपना दृष्टिकोण ले सकता है और चीजों को और अधिक जटिल बना सकता है।
  • विधि 2
    कार्यस्थल में

    फाइट फॉर मेकअप चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक उपयुक्त जगह चुनें अवांछित प्रतिभागियों को शामिल किए बिना या समस्या का कोई संबंध न होने के कारण निजी में चर्चा करें। कम्प्यूटर और टेलिफोन जैसे विकर्षणों से बचें, ताकि दोनों तत्काल बातचीत पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकें। सभी के लिए एक सुविधाजनक समय पर चर्चा करें, ताकि प्रत्येक भागीदार इस बात पर विचार कर सकें कि बैठक से पहले वे क्या चर्चा करना चाहते हैं।
  • फाइट फेयर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बुनियादी नियमों की स्थापना सभी प्रतिभागियों के बीच बुनियादी नियमों के अनुरूप होने के लिए एक सचेत निर्णय करना एक उत्पादक वार्तालाप को सुनिश्चित करेगा जो विवाद को हल कर सकते हैं या किसी विशेष परिप्रेक्ष्य का बचाव कर सकते हैं। ये नियम दूसरों के बीच हो सकते हैं:
  • जिस तरह से आप व्यवहार करते हैं और बात करते हैं, उसमें व्यावसायिकता बनाए रखें
  • विषय से बाहर मत जाओ
  • अन्य प्रतिभागियों को धमकी न दें
  • किसी अन्य तरीके से अन्य प्रतिभागियों पर हमला न करें
  • फाइट फेयर 13 वां चरण शीर्षक वाली छवि
    3
    सामान्य अंक ढूंढें उन पहलुओं की पहचान करें जिन पर आप उन बिंदुओं पर कोई भी लड़ाई शुरू करने से पहले सहमत हो सकते हैं जहां वे नहीं हैं। इससे उन्हें समस्या को सुलझाने के लिए स्पष्ट मार्ग का पालन करने की अनुमति मिल जाएगी क्योंकि उन्हें पता चल जाएगा कि सकारात्मक हिस्से हैं जो कि पर काम किया जा सकता है।
  • फाइट फ़ेयर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    भावनाओं को पहचानें और अनुमोदित करें हालांकि काम अक्सर भावनात्मक बंधन है कि कुछ परियोजनाओं या व्यावसायिक जीवन के अन्य पहलुओं से संबंधित है जो सराहना करते नहीं है, यह भावनाओं के अस्तित्व को मान्यता के लिए महत्वपूर्ण तथ्य है। अपने सहयोगियों (या वरिष्ठ अधिकारियों या मातहत) के प्रति सम्मान दिखाने के लिए और उन्हें पता है कि आप समझते हैं कि वे भावनात्मक रूप से काम में शामिल हैं। ऐसा करने से बातचीत को एक ठोस आधार पर फिर से विकसित करने में मदद मिलेगी।
  • फाइट फेयर चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    ध्यान से सभी दृश्यों के सभी बिंदुओं को सुनो। अपने विरोधी अपने दृष्टिकोण पूरी तरह से व्यक्त करते हैं। जवाब देने से पहले कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें ताकि आप समझ सकें कि उन्होंने क्या कहा।
  • फाइट फॉर मेकअप चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आवश्यक हो, तो हस्तक्षेप हो। अनुत्पादक और आक्रामक बातचीत जिसमें कुछ अंक फिर से चर्चा की और फिर से कर रहे हैं बातचीत शुरू करने से पहले एक या दो दिन के लिए अलग सेट किया जाना चाहिए।
  • लड़ो मेला चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    7



    मध्यस्थ को शामिल करें ऐसा लगता है कि बातचीत अनुत्पादक और अनुचित लड़ाई बनता जा रहा है, तो आप करने के लिए बातचीत का मार्ग बदला नहीं है एक तीसरी पार्टी में लाने के लिए आवश्यकता हो सकती है।
  • विधि 3
    शारीरिक विवादों में

    लड़ो मेला चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक उपयुक्त जगह चुनें एक मध्यम निजी और अधिक या कम तटस्थ स्थान चुनें। उन जगहों का चयन न करें जहां अन्य लोग (विशेषकर बच्चों) हो सकते हैं जो लड़ाई देखना नहीं चाहते हैं। दोनों विरोधियों के लिए सुविधाजनक समय पर इसे शेड्यूल करें
    • यदि आप किसी टीम के खेल में भाग लेते हैं, तो किसी मैच के दौरान लड़ने के लिए उपयुक्त समय चुनें। यदि आपकी टीम-मैट्स आप पर भरोसा करते हैं तो उन्हें जीतने में मदद करते हैं, वे आपसे अनावश्यक झगड़े के साथ बर्बाद करने की सराहना नहीं करेंगे।
    • एक अनियोजित लड़ाई में खेल-कूद पर भरोसा न करें अगर आप अपने प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्यचकित करने जा रहे हैं तो आप लड़ाई में जा सकते हैं, लेकिन यह संभव है कि वह सफाई से नहीं लड़ेंगे। इसी तरह, यदि आपका विरोधी आपको आश्चर्यचकित करता है, तो वह शुरू से ही खेल नहीं खेलेंगे और उन रणनीतियों का इस्तेमाल कर सकते हैं जो बहुत ईमानदार नहीं हैं।
  • फाइट फेयर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    जब तक वह आपके साथ लड़ने से सहमत नहीं हो तब तक अपने विरोधी को परेशान न करें यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं और किसी अन्य तरीके से संघर्ष को हल करना पसंद करते हैं, तो उन्हें ऐसा करने का अवसर दें। किसी के साथ लड़ने के लिए मजबूर करना कार्य करने का एक उचित तरीका नहीं है दोनों पार्टियों को भाग लेने के इरादे होना चाहिए।
  • फाइट फेयर चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कारणों का मूल्यांकन करें इस कारण को समझें कि आप क्यों लड़ना चाहते हैं क्या आप अपने लड़ाकू कौशल का काम कर रहे हैं? दूसरे व्यक्ति ने आप का अपमान किया? क्या आप उस लड़ाई से साबित करने की कोशिश कर रहे हैं? अपनी मंशा को समझने के लिए एक क्षण लेना आपकी लड़ाई की ज़रुरत कम कर सकता है।
  • फाइट फॉर मेकअप चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    4
    यह बुनियादी नियम स्थापित करता है खेल के नियमों का अनुपालन करने के लिए सभी प्रतिभागियों के बीच एक सचेत निर्णय करना यह सुनिश्चित करेगा कि कोई भी लड़ाई को जीतने के लिए गंदी चालें नहीं करे। यदि आप इसे अपने कौशल में सुधार करने के लिए जा रहे हैं, तो वे यह भी सुनिश्चित करेंगे कि कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हो। उनमें से कुछ हो सकते हैं:
  • सिर या जीरो पर नहीं मारा
  • खरोंच या काटने न करें। ये गंदी चालें हैं जो आपको ऐसे व्यक्ति के रूप में अर्हता प्राप्त करेंगे जो स्वच्छ नहीं लड़ता है। एक प्रतिद्वंद्वी के कान काटने के बाद, माइक टायसन को अयोग्य घोषित कर दिया गया और उसने अपना मुक्केबाजी लाइसेंस भी खो दिया।
  • अपने प्रतिद्वंदी को छोड़ दें, अगर वह चोट लगी है या थका हुआ है। लड़ाई जल्दी से असमान हो जाएगी यदि विरोधियों में से एक शारीरिक रूप से घायल हो गए हैं। यदि आपका विरोधी गंभीर रूप से घायल हो गया है, तो उसे डॉक्टर से ले जाएं या आपातकालीन नंबर कॉल करें.
  • गंभीर नाम न रखें कुछ डालें और किसी के लिए कोई गुनाह गलत नहीं होगा और यहां तक ​​कि एक शारीरिक लड़ाई में अनुमति नहीं है हालांकि, जब ये बहुत ही व्यक्तिगत और क्रूर हमलों में बदलते हैं, तो वे लड़ाई के चरित्र को बदल सकते हैं
  • फाइट फॉर मेला चरण 22 नामक छवि

    Video: बच्चों के बिमारियों से लड़ने की ताकत कैसे बढ़ाये || How To Boost Baby Immunity (Hindi)

    5
    अपने आप में विश्वास के साथ लड़ाई शुरू करो भले ही आप डर से कांप रहे हों, आत्मविश्वास पेश करना आपके प्रतिद्वंदी को चेतावनी देगा कि उन्हें लड़ाई को गंभीरता से लेना चाहिए, और स्वच्छ और सम्मान से लड़ना चाहिए। सीधे ऊपर खड़े हो जाओ, गहरा साँस लें और अपने चेहरे पर चिंता का कोई अभिव्यक्ति नरम करें। सकारात्मक विचार जैसे "मैं जीत सकता हूँ" या "मैं मजबूत हूँ"
  • फॉरे फेल 23 के शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: अखिलेश ने किया अकेले लड़ने का ऐलान.हंसी से गूंज उठा कॉन्फ्रेंस रूम | mp election

    सम्मान के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी से व्यवहार करें यह आपके शरीर को खतरे में डाल रहा है, बस आप की तरह यदि वे एक-दूसरे के साथ सम्मान करते हैं, तो वे कम से कम संभावित जोखिम के साथ लड़ाई कर सकते हैं।
  • फाइट फेयर स्टेप 24, शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आपके प्रतिद्वंद्वी के पास उन्हें भी नहीं है तो लड़ने के लिए हथियारों या अन्य वस्तुओं का उपयोग न करें ये गंभीर चोट लग सकते हैं और जितना संभव हो उतना बचा जाना चाहिए। कारणों का पुनः मूल्यांकन करें कि आप क्यों लड़ रहे हैं और निर्धारित करें कि क्या आपकी लड़ाई हथियारों के उपयोग को सही ठहराती है
  • फाइट फॉर मेला चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने प्रतिद्वंद्वी को उठने की अनुमति दें यदि आप उसे नीचे खटखटाए यदि वह जमीन पर है, तो वह बहुत प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया नहीं कर पाएगा, जो लड़ाई को असमान बना देगा। आप खड़े होने या कम से कम, जब तक आप इसे अपने द्वारा नहीं करते तब तक बैकअप लेने में आपकी सहायता करके अपनी अच्छी क्रीमीशिप दिखाएं।
  • फाइट फॉर मेला चरण 26 शीर्षक वाली छवि
    9
    खुद के लिए लड़ो आप अन्य लोगों को आपके साथ या आपके लिए लड़ने नहीं देते। आप के साथ लड़ने के लिए सेनाओं को बुला रहे हैं, भले ही वह एक या दो व्यक्ति हों, तो लड़ाई को असंतुलित करना होगा नतीजतन, आप खुद को उस व्यक्ति के रूप में देखेंगे जो अपने संघर्षों का प्रभार नहीं ले सकता। उन कारणों के लिए ज़िम्मेदार रहें कि आप अपनी सीमाओं से विवाद को क्यों लड़ें और इसे हल करें।
  • विधि 4
    ऑनलाइन रिक्त स्थान में

    फाइट फेयर चरण 27 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    महत्वपूर्ण इंटरनेट वार्तालापों को बाहर निकालें चर्चा व्यक्तिगत है और गलत किया जा सकता है, तो आप वार्तालाप का सामना करने के लिए चेहरे में बदल जाना चाहिए। इस तरह के शरीर की भाषा और आवाज inflections के रूप में कई पहलुओं, ऑनलाइन खो रहे हैं, गरीब संचार के लिए योगदान दे। व्यक्ति में एक बातचीत आप और अन्य पार्टी के लिए और अधिक सम्मान है, और शायद प्रयास के लायक हो जाएगा।
  • फाइट फेयर चरण 28 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रकाशन करने से पहले प्रतीक्षा करें जब आप इंटरनेट पर सामग्री पढ़ते हैं, तो आपको तुरंत जवाब देने के लिए परीक्षा मिल सकती है हालांकि, यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप विवादास्पद बयान लिख सकते हैं जो आसानी से गलत व्याख्या कर सकते हैं। शांत होने के लिए कुछ समय लें, पैदल चलने के लिए जाएं और जवाब देने से पहले चीजें थोड़ा साफ़ करें। इसके अलावा, यह आपको अधिक परिष्कृत और बुद्धिमान प्रतिक्रिया को विस्तृत करने का समय देगा।
  • फाइट फ़ेयर चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कारणों का मूल्यांकन करें इस कारण को समझें कि आप इंटरनेट पर अन्य लोगों के साथ बातचीत या असहमति क्यों चाहते हैं क्या आप एक उत्पादक वार्ता शुरू करना चाहते हैं? क्या आप यह साबित करना चाहते हैं कि आपके पास "सही" है? क्या आपकी निजी राय है कि आप दूसरों को स्वीकार करना चाहते हैं? खुद के साथ ईमानदार होने से आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि आप इंटरनेट पर किसी के साथ बहस क्यों करना चाहते हैं।
  • फाइट फ़ेयर चरण 30 का शीर्षक चित्र
    4
    सामान्य क्षेत्रों को ढूंढें निर्धारित करें कि कौन-से बिंदु आप मेल नहीं खाते पर लड़ाई शुरू करने से पहले अन्य व्यक्ति से सहमत हो सकते हैं इस तरह आप इस समस्या को हल करने की दिशा में एक स्पष्ट मार्ग रखेंगे क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि इसमें सकारात्मक पहलुओं के साथ काम करना है।
  • फाइट फॉर मेकअप चरण 31 शीर्षक वाली छवि
    5
    "शांत" शब्दों के साथ "आवेगी" बदलें वाक्यांश को "मुझे लगता है कि आप बेवकूफ हैं ..." की जगह अपने लेखन के गंभीर टोन को त्याग दें "मैं निम्नलिखित कारणों से आपके साथ सहमत नहीं हूं ..."। आपके तर्क में एक बेहतर संरचना होगी और अधिक वजन ले जाएगा।
  • फाइट फेयर चरण 32 का शीर्षक चित्र
    6
    एक ट्रोल मत बनो इंटरनेट पर कई चर्चाएं बदतर हो जाती हैं क्योंकि ऐसा लगता है कि हमलावरों यह भूल जाते हैं कि दूसरे व्यक्ति एक वास्तविक इंसान है। गंभीर, व्यक्तिगत और हिंसक अपमान, साथ ही खतरे, हर जगह इंटरनेट पर पाए जाते हैं और केवल आपको एक बुरे और भयानक व्यक्ति की छवि देने के लिए काम करते हैं। एक बार जब आप एक ट्रोल हो जाएंगे, तो आप अब साफ नहीं रहेंगे
  • फॉर मेला चरण 33 शीर्षक वाली छवि
    7
    यह मत मानो कि हर कोई दुनिया को मानता है जैसा आप करते हैं। इंटरनेट फ़ोरम में, आप दुनिया को लिख रहे हैं आपको अपने आप को स्पष्ट रूप से व्यक्त करने के लिए कुछ समय लेना चाहिए ताकि आप अपने और आपकी राय को सही ढंग से प्रदर्शित कर सकें।
  • चेतावनी

    • शारीरिक झगड़े होने से एक खतरनाक विचार है जब तक आप किसी विरोधी के साथ अपनी रणनीति सुधारने के लिए नहीं लड़ें, तो आपको उनको हर कीमत पर से बचाना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com