ekterya.com

आसन्न ब्रेक की तैयारी कैसे करें

यदि आपने हाल ही में यह महसूस किया है कि आपके और आपके साथी के बीच दूरी है, तो संभवतया संभवतः टूटने के बारे में चिंता हो रही है। चाहे आप रिश्ते को खत्म करने या महसूस करने की योजना बना रहे हों कि आपका पार्टनर टूटने शुरू करने जा रहा है, आप खुद को तैयार करने के लिए कुछ चीजें कर सकते हैं शायद आप अपने रिश्ते के आसन्न गोलमाल के लिए तैयार करना चाहते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि कहां से शुरू करना है ब्रेक के लिए मानसिक रूप से और भावनात्मक रूप से तैयार करने के साथ-साथ एक शारीरिक योजना तैयार करने के लिए कार्य करें जो आपको करना है। यह भी एक स्नातक के जीवन को न केवल ब्रेक का विरोध करने के लिए, लेकिन यह भी भविष्य में खुश होने के लिए स्वीकार करना शुरू करने के लिए सलाह दी जाएगी।

चरणों

विधि 1

अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें
इनाम शीर्षक से एक वादा रिंग खरीदें चरण 6
1
कठिन प्रश्न पूछें यह सोचने में मुश्किल नहीं हो सकता है कि जब आप बुरे समय से गुजर रहे हैं या आपके पास काफी चर्चा हुई है, तो आपका रिश्ते असफल होने का है। इससे पहले कि आप रिश्ते से अलग करना शुरू करें, सुनिश्चित करें कि आप गलत निष्कर्ष नहीं उठाते हैं अपने रिश्ते की सच्ची वर्तमान स्थिति का मूल्यांकन करें और जहां आपको लगता है कि यह हो रहा है रिश्ते से मानसिक रूप से अलग होने की शुरुआत से पहले, अपनी भावनात्मक स्थिति और संभवत: आपके साथी की खोज करें। एक बार जब आप खुद को दूर करना शुरू करते हैं, तो वापस लौटना मुश्किल हो सकता है।
  • अपने रिश्ते की गुणवत्ता के बारे में अपने आप से पूछें क्या बुरे लोगों की तुलना में अधिक अच्छा समय है? क्या आप निरंतर उतार-चढ़ाव से थक गए हैं या नाखुश हैं?
  • छवि खरीदें एक वादा रिंग खरीदें चरण 5
    2
    निर्धारित करें कि आप रिश्ते पर काम करने के लिए क्या कर रहे हैं। विचार करें कि आप जो भी समस्याएं थीं, उससे निपटने की कोशिश करने के लिए आप क्या कर रहे हैं। इस संबंध में ईमानदार रहें कि रिश्ते को सफल बनाने के लिए कौन प्रतिबद्ध है। यदि जवाब दोनों नहीं है, तो शायद वे रिश्ते को नहीं बचा पाएंगे।
  • क्या आपने इसके बारे में बात की है? कितनी बार आप चीजों को बदलने की कोशिश की है? क्या आपने चिकित्सा में जाने की कोशिश की है?
  • प्लान ए परफेक्ट डेट चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    3
    आनंद लें जब आप कर सकते हैं यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि आप अब अपने रिश्ते को नहीं बचा सकते हैं, तो आप स्वीकार करते हैं कि यह समाप्त हो जाएगा। इसे समाप्त करने की प्रतीक्षा करने के बजाय, वर्तमान में अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करें और अपने रिश्ते में अच्छा। इस समय आपके पास अच्छी यादें खोजने के लिए उपयोग करें, आप क्या सीख सकते हैं या आप इस अनुभव से क्या प्राप्त कर सकते हैं।
  • विधि 2

    मानसिक और भावनात्मक रूप से तैयार करें
    जीवित प्रेमिका या प्रेमी के चरण 3 के साथ बचने वाली छवि
    1
    अकेले होने के बारे में सोचने का अपना तरीका बदलें अपनी भावनात्मक स्थिति में बदलाव के लिए खुद को भावनात्मक और मानसिक रूप से तैयार करने का प्रयास करना शुरू करें। मानसिकता के बजाय आप अकेले ही अकेले रहेंगे, कभी-कभी तोड़ने के साथ, उस संबंध की कठोरता से एक आवश्यक ब्रेक के रूप में सोचें, जिसके लिए आप लड़ रहे थे। अपने मस्तिष्क में "एकल" शब्द को "मुफ़्त" में बदलने और नकारात्मक सोच को सकारात्मक में बदलने की कोशिश करें।
    • रिश्ते के बुरे हिस्सों के बारे में सोचो और यह कि वह सब से मुक्त होने का क्या अनुभव होगा
    • सभी संभव अच्छी चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप उस रिश्ते की स्वतंत्रता के बारे में सोच सकते हैं और साथ ही अपने आप को सामान्य रूप में स्वतंत्रता प्राप्त कर सकते हैं।
  • छिपे हुए चित्र के साथ स्कूल चरण 15
    2
    अपने आप को दया करो आप अपने रिश्ते के अंत में उदास या उदास महसूस कर सकते हैं और यह ठीक है। अपने साथी के साथ समय के अंत का अफसोस करने की अनुमति दें अपने आप को दया करो और याद दिलाएं कि आप एक दूसरे के लिए उपयुक्त नहीं थे। आसन्न ब्रेक से आपको अपने लिए खेद महसूस न करें या अपने जीवन के बारे में आपको उदास महसूस न करें। अपने आप को जिस तरह से आप प्यार करना चाहते हैं और अपने आप को इलाज के रूप में आप का इलाज किया जाना चाहिए के लायक प्यार
  • आप के लिए ऊँची एड़ी के जूते के शीर्ष पर जाओ एक लड़के को गिरने वाली छवि चरण 20
    3
    जिस तरह से आप "अकेले" और "अकेलेपन" शब्द समझते हैं पुनर्विचार करें कई समाजों में, किसी रिश्ते में या विवाहित होने पर अकेले रहने की अपेक्षा अधिक मूल्य होता है। इस वजह से और उसके साथ दबाव, लोगों के ऐसे रिश्ते हो सकते हैं जो उनके लिए स्वस्थ नहीं हैं, या ऐसे संबंधों में रहते हैं जो उन्हें खुश नहीं करते हैं उच्च मानकों को रखें और उन्हें इस तरह रखें आप इसके लायक हैं!
  • अपने आप से पूछें: "क्या मैं इस रिश्ते में अकेले महसूस नहीं कर रहा था?"
  • अपने आप को याद दिलाएं कि एकल या इस रिश्ते से मुक्त होने का मतलब यह नहीं है कि आप अकेले हैं आपके पास अभी भी लोग हैं जो आपके जीवन में लंबे समय तक आपके पक्ष में होंगे और आपकी खुशी के बारे में सचमुच देखभाल करेंगे।
  • छवि का शीर्षक
    4
    अपने आप को खुश कल्पना करो नजदीकी भविष्य में अपने और अपने जीवन की मानसिक या भौतिक छवि (ड्रा, पेंट, कोलाज बनाना, लिखना आदि) बनाएं। इस बारे में सोचें कि आपके जीवन में भविष्य के पूर्व के किसी भी संकेत के बिना कैसा दिखेगा - अपने आप को खुश और खुश कल्पना करो भावी परिवर्तनों की स्पष्ट रूप से कल्पना करने में सक्षम होने से आप को पूरा करने में कुछ मदद मिलेगी, जब आप आसन्न गोलमाल से निपटेंगे।
  • आप क्या करना चाहते हैं? क्या कोई जगह है जिसे आप जाना या देखना चाहते हैं?
  • आप क्या खाना पसंद करेंगे? क्या कोई रेस्तरां या एक प्रकार का खाना है जिसे आपने पसन्द किया लेकिन खाया नहीं क्योंकि आपके साथी को यह पसंद नहीं आया?
  • आप किसके साथ रहना चाहेंगे? क्या आपके पास दोस्त हैं जिनके साथ आप संपर्क खो चुके हैं? क्या आपके मन में एक सपना रिश्ता है?
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ आपका किशोर क्रैश चरण 33
    5
    याद रखें कि आप कौन हैं रिश्तों में लोग अक्सर अपने सहयोगियों से उलझा हो जाते हैं कि वे उस व्यक्ति का हिस्सा भूल जाते हैं जो दूसरे व्यक्ति द्वारा परिभाषित होते हैं। जैसे-जैसे आप ब्रेक के लिए तैयार होते हैं, उस व्यक्ति को फिर से पता चलता है। समय के बारे में सोचने की कोशिश करें कि आप कितने महान हैं और आप के सभी अविश्वसनीय भागों को स्मरण करते हैं, जो कि जब आप इस रिश्ते में थे खो सकते थे।
  • उन गुणों की एक सूची बनाएं, जो आपको अद्वितीय बनाती हैं - सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित कर।
  • अपनी शक्तियों के बारे में सोचो
  • शौक या हितों को फिर से ढूंढें जिन्हें आपने उपेक्षित किया हो।
  • एक रिश्ते में आप वास्तव में क्या चाहते हैं, इसका पुनर्मूल्यांकन करने के अवसर के रूप में इसे देखने के लिए चुनें।
  • विधि 3

    अपना वातावरण बदलें


    प्रारंभ करना सेक्स फिर से शुरू करें शीर्षक चरण 4
    1
    ट्रिगर और भावनात्मक वस्तुओं को साफ़ करने के लिए शुरू करें उन्हें काफी कम करने पर विचार करें यदि आपका कमरा या अपार्टमेंट संबंधों की यादों से भरा होता है जब आप इस ब्रेक के लिए तैयार करते हैं और उस समय से इसे ठीक करने के लिए लेते हैं, तो आपको रिश्ते की निरंतर यादें या अपने साथी को जहां कहीं भी देखना है, उचित नहीं है।
    • ब्रेक के बाद किसी मित्र को अपने साथी से मिलने के लिए किसी बॉक्स में रखें।
    • आपको किसी विशेष बॉक्स में छिपाया जाना चाहिए या अपने साथी की कोई भी स्मृति या उस रिश्ते से छुटकारा मिलना चाहिए जिसे आप रखना चाहते हैं
  • एक पेरिस ठाठ किशोर बेडरूम चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    Redecorate। यदि यादों से छुटकारा पाने के लिए पर्याप्त नहीं लगता है, तो अपनी जगह पुन: प्राप्त करें आसन्न ब्रेक के लिए तैयार होने के बारे में सोचें कि आप इस संक्रमण को कैसे प्रतिबिंबित करने के लिए अपनी जगह चाहेंगे। फर्नीचर ले जाएं या पूरी तरह से नया फर्नीचर खरीदें। एक अलग रंग संयोजन चुनें आप को बदलने के लिए जो कुछ भी बदलने की ज़रूरत है उसे बदलें, आप को आराम से, आरामदायक और आकर्षक महसूस कर सकते हैं।
  • लुक वी शकीरा चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    व्यक्तिगत देखभाल नियतकालिक शुरू करें अपने आप को स्वस्थ रखना विशेष रूप से एक ब्रेक के दौरान ज़रूरी है और वर्तमान में खुद का ख्याल रखने में प्रयुक्त होने के बाद आपको अपने आप को बाद में देखभाल करने में मदद मिलेगी पर्सनल केयर रूटीन का विकास करना और इसे तुरंत प्रयोग करना शुरू करना इससे आसन्न ब्रेक के तनाव के साथ-साथ ऐसा होने पर आपकी मदद मिलेगी।
  • स्वस्थ खाद्य पदार्थों और मदों पर शेयर करें जो विटामिन सी की तरह प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए आपके शरीर को आपके प्रभावों से बचाने के लिए आपकी भावनाओं को आपके स्वास्थ्य पर रख सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप उचित समय पर बिस्तर पर जाएं और प्रति रात 8 घंटे की औसत सोएं।
  • एक व्यायाम दिनचर्या का विकास यह साबित हुआ है कि अभ्यास में निराशा से लड़ने, शारीरिक स्वास्थ्य में वृद्धि और आपके शरीर में आरामदायक प्रतिक्रियाओं का उत्पादन बढ़ाने में सहायता मिलती है।
  • एक डायरी रखें या स्पष्ट रूप से लिखिए कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं।
  • विधि 4

    एक ही जीवन को स्वीकार करने के लिए तैयार करें
    चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने का आपका दृष्टिकोण देखें 11
    1
    आइडिया विच्छेदन के समय के लिए एक कार्य योजना यदि आपको लगता है कि ब्रेक होने पर आपको अभिभूत होने जा रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी जाएगी कि संभवत: जितना संभव हो उतना तनाव कम करने के लिए आपकी योजना तैयार हो। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आसन्न ब्रेक में आपके साथ रहने वाला कोई भी व्यक्ति शामिल है।
    • भरोसा दोस्तों और परिवार के एक समर्थन नेटवर्क भर्ती। उन्हें यह बताना सुनिश्चित करें कि क्या हो रहा है उन्हें बताएं कि आपको उनकी सहायता की आवश्यकता हो सकती है और उनकी संख्या सुलभ रह सकती है।
    • किसी को अपने भविष्य में और इसके विपरीत के किसी भी अधिकार को एक साथ रखने का प्रभार बनाओ।
    • ब्रेक होने के बाद अपने साथी से संपर्क न करने के लिए अपने साथ एक समझौते तक पहुंचें और उसे छोडने का प्रयास करें।
    • योजना बनाओ जहां आप रहेंगे और बाद में कुछ समय तक आपके साथ रहेंगे।
  • एक किशोर कदम के रूप में उभरा होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 14
    2
    ब्रेक के तुरंत बाद कुछ विचलन चुनें आपको परेशान होने के लिए कुछ समय देने के लिए सलाह दी जाएगी, लेकिन आपको इस समय के दौरान थोड़ा आराम और व्याकुलता की योजना भी करनी चाहिए। कुछ ऐसी फिल्मों को अलग करें जिनकी आप समीक्षा करना चाहते थे या जिन पुस्तकों को आप पढ़ना चाहते थे एक पसंदीदा सीरीज़ के अंतिम सीज़न का मैराथन करो। अपने रेफ्रिजरेटर को एक आरामदायक भोजन के साथ भरें जिसे आप पसंद करते हैं
  • छवि शीर्षक वाला गाइ टू लाइट टू व्हाट टू टॉक टू स्टेप्प 18
    3
    अपने दम पर रिश्ते खत्म करें यदि आप रिश्ते के अंत के लिए तैयारी कर रहे हैं और आप अपने फैसले के साथ मजबूत और शांति महसूस करते हैं, तो अपने दम पर रिश्ते को समाप्त करने पर विचार करें। कुछ ऐसी स्थिति को लम्बा खींचने की कोई आवश्यकता नहीं है जो आप पर काम करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं या न कि आखिरी भाग में हैं। अपने साथी के लिए इस मुद्दे को उठाने के लिए दुख की बात करने के बजाय, स्थिति पर नियंत्रण रखना।
  • अपने साथी से बात करने के लिए चेहरे से बात करें फ़ोन या टेक्स्ट संदेश द्वारा रिश्ते को समाप्त न करें
  • रिश्ते के बारे में बात करें और इससे आपको कैसे प्रभावित हुआ है दोष देने या पहचानने से बचने की कोशिश करें।
  • उसे पता चले कि आप रिश्ते को खत्म करने और कष्टमय वाक्यांशों से बचने की कोशिश क्यों कर रहे हैं: "यह तुम नहीं है, मैं हूं"
  • Video: Suspense: The Dead Sleep Lightly / Fire Burn and Cauldron Bubble / Fear Paints a Picture

    इम्यरफॉर्म चरण 15 में स्कूल में कूल रहें
    4

    Video: Our Miss Brooks: Easter Egg Dye / Tape Recorder / School Band

    अपने दोस्तों के साथ समय का आनंद लें जब आप इस ब्रेक के लिए तैयार करते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ जुड़ने का समय निकालें, जिनके साथ आप संपर्क खो गए हो। न केवल यह आपको गोलमाल से होने वाली किसी भी तनाव को दूर करने में मदद करेगा, लेकिन आप ब्रेक के बाद अपने जीवन को प्राप्त करने में भी मदद करेंगे, जब आप तैयार हों अपने दोस्तों पर भरोसा करें और उन्हें इस मंच पर काबू पाने में आपकी सहायता करें। चाहे वे आपसे आइसक्रीम खाने और फिल्म देखना, पार्क में बास्केटबॉल की एक खेल खेलते हैं या पार्टी में बाहर जाते हैं, उन्हें आपकी सहायता करने और उन्हें ठीक करने में आपकी सहायता करें।
  • इमेज का शीर्षक
    5
    बेवफाई और दुराग्रही रिश्तों से बचें आप अपने रिश्ते से नाखुश हैं, इसलिए यह देखना आसान है कि किसी और के स्नेह की तलाश कैसे हो सकती है। अपने मौजूदा रिश्ते को अंतिम रूप देने से पहले उस तरह की शान्ति तलाशने से बचें। यहां तक ​​कि अगर रिश्ते एक अविश्वास युगल युगल के साथ समाप्त हो रहे हैं, तो उनके स्तर पर न जाएं इसके अतिरिक्त, ब्रेक के बाद, एक नए रिश्ते की स्थिरता प्राप्त करने से पहले खुद को ठीक करने का थोड़ा समय दें
  • एक खुले दिमाग में रहें, नए लोगों से मिलें या एक नए वातावरण को देखें, लेकिन अगले उपलब्ध रिश्तों में कूद न जाने का सम्मान करें।
  • और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com