ekterya.com

अपने पूर्व से निपटने के लिए कैसे अगर वह परिष्करण के बाद ठीक लगते हैं

दोनों पक्षों के रिश्ते के लिए गोलमाल के साथ निपटना मुश्किल हो सकता है शायद अनसुलझे समस्याएं या बचे हुए भावनाएं हैं यह अधिक कठिन हो सकता है यदि ऐसा लगता है कि आपका पूर्व स्थिति के साथ अच्छी तरह से व्यवहार कर रहा है, लेकिन आप नहीं हैं। आप खुद से पूछ सकते हैं कि आप इस भावना को नियंत्रित करने के बारे में कैसे नियंत्रित कर सकते हैं और इस व्यक्ति को अच्छी तरह से देखने के तथ्य के साथ सौदा कर सकते हैं। आप को आगे बढ़ने का तरीका ढूंढना और अच्छा होना चाहिए। न केवल आप उसकी तरह अच्छे लग सकते हैं, लेकिन आप वास्तव में परिष्करण के बाद उस तरह महसूस करेंगे। आप ठीक ढंग से ब्रेक के बाद उनके दृष्टिकोण के साथ सौदा कर सकते हैं यदि आप इस व्यक्ति के साथ बातचीत का प्रबंधन, आप अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने और खत्म करने के बाद आगे बढ़ने।

चरणों

विधि 1
अपने पूर्व के साथ बातचीत का प्रबंधन करें

आपकी शीर्षक के साथ दिमाग शीर्षक वाली छवि जो आपके ब्रेकअप के चरण 1 के बाद ठीक है
1
स्वीकार करें कि यह ठीक है। यह आपके लिए समझना या स्वीकार करना कठिन हो सकता है कि अगर आपके लिए यह मुश्किल हो गया है, तो आपके पूर्व के टूटने के बाद अच्छा लगता है। आप यह जान सकते हैं कि यह आपके लिए बस इतना दुखी है। हालांकि, अगर आप स्वीकार करते हैं कि वह आपके साथ समाप्त होने के बाद ठीक लगती है, तो आप इस व्यक्ति के साथ बेहतर ढंग से व्यवहार करने और उसके साथ बातचीत करने में सक्षम होंगे।
  • यदि कोई आपको बताता है कि आपका पूर्व अच्छा कर रहा है या यदि आप उसे इस तरह देख रहे हैं, तो आपको उसके लिए खुश होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र कहता है कि "एशले टूटने के बाद ठीक लगता है", तो आप जवाब दे सकते हैं "मैं देख रहा हूँ, यह अच्छा है और मैं खुश हूं"।
  • अपने पूर्व से पूछें कि अगर वह पूरी तरह से खुश हैं या फिर खुश हैं, जब तक कि आप उसे सुनने के लिए तैयार न हों तो कहते हैं कि वह आपके बिना खुश है। मुझे आपका जवाब पसंद नहीं है
  • ध्यान रखें कि सरल तथ्य जो आप अच्छे लगते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप वास्तव में उस तरह महसूस करते हैं। शायद वह इस तरह से काम करता है ताकि आप ध्यान न दें कि वह कितना दुखी है
  • आपकी शीर्षक के साथ डील के साथ छवि जो एक पूर्व कौन है ठीक है आपका ब्रेकअप चरण 2
    2
    उसे जगह दे दो अगर आप अपनी दूरी रखेंगे तो आप इस व्यक्ति से निपट सकते हैं। आपको इसे पूरी तरह से बचने नहीं पड़ेगा, लेकिन इसके साथ बातचीत करने के लिए मजबूर कुछ नहीं करना होगा।
  • नए प्रकाशनों और छवियों के लिए अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल की जांच न करें उदाहरण के लिए, आपको यह निर्धारित करने के लिए कि आपका संबंध बदल गया है, हर दिन अपने फेसबुक प्रोफाइल को देखने के लिए प्रलोभन का विरोध करना चाहिए।
  • उसे फोन न करें या उसे संदेश भेजें, जब तक आपके पास ऐसा करने का कोई वास्तविक कारण न हो। उदाहरण के लिए, यदि आपका कोई बच्चा है, तो यह आपको कॉल करने का एक वैध कारण होगा, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि आपने सड़क पर अपनी पसंदीदा कार देखी है।
  • आपकी शीर्षक के साथ डील के साथ छवि जो एक पूर्व कौन है
    3
    सम्मान करो आप अपने पूर्व के प्रति क्रोध या असंतोष संचित कर सकते हैं, जो टूटने की परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। यदि आप उसके साथ बातचीत करते हैं और परिष्करण के बाद ठीक लगता है, तो आप इसके साथ सौदा कर सकते हैं यदि आप सम्मानजनक रवैया बनाए रखते हैं जब आप अन्य लोगों के साथ इस बारे में बात करते हैं तो आपको भी सम्मान करना चाहिए।
  • जब आप उसके साथ बातचीत करते हैं तो चिल्लाओ, रोना या घोटाले न करें। उदाहरण के लिए, उसे अपमान करने के लिए उसके पास मत जाना
  • जब वे बातचीत करते हैं, तो आपको उनसे एक सुरक्षित और शांत तरीके से बात करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, आप एक सार्वजनिक स्थान पर इसे देखने के लिए आवाज़ के शांत स्वर से "नमस्ते" कह सकते हैं।
  • गपशप मत बोलो या उसके बारे में बुरा मत बोलो। इसके बारे में कुछ सकारात्मक (या कम से कम तटस्थ) कहें अगर कोई आपको बताता है कि आपका पूर्व ठीक है, तो आप "ओह, यह ठीक है" जैसे कुछ का जवाब दे सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने आप पर ध्यान लगाओ

    Video: My Friend Irma: Irma's Inheritance / Dinner Date / Manhattan Magazine

    आपकी शीर्षक के साथ डील शीर्षक वाली छवि जो आपके ब्रेकअप के चरण 4 के बाद ठीक है
    1
    अपने आत्मसम्मान में सुधार करें यदि आप अपने व्यक्ति और आपके आत्मसम्मान पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप अपने पूर्व के रवैये से निपट सकते हैं। अपने आत्मसम्मान को बढ़ाकर, आप गोलमाल से ठीक हो पाएंगे और उसकी तरह अच्छी तरह से हो सकेंगे
    • अपने सभी सकारात्मक लक्षणों की सूची बनाएं अपनी उपस्थिति जैसे आइटम रखें, आपके पास कौशल और आपके व्यक्तित्व लक्षण।
    • सकारात्मक बोलें आप दर्पण के सामने खड़े हो सकते हैं और "मैं कई आकर्षक गुणों वाला एक महान व्यक्ति हूं" जैसी कुछ दोहराएं।
  • आपकी शीर्षक के साथ डील के साथ छवि जो एक पूर्व कौन है ठीक है आपका ब्रेकअप कदम 5
    2
    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें ब्रेक का सामना करते समय आपको अपने कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए उपायों को लेना चाहिए (भले ही आपका पूर्व ठीक लग रहा हो) यदि आप थका हुआ, भूख या सिर्फ अच्छा महसूस नहीं करते हैं तो आपको इस व्यक्ति से अधिक परेशानी होगी।
  • अपने आप को आराम देने के लिए जंक फूड को न खाएं इसके बजाय, एक संतुलित और स्वस्थ आहार का पालन करें
  • रात में 6 से 8 घंटे सो जाओ सो जाने से पहले एक घंटे आराम करने की तैयारी शुरू करें
  • शारीरिक गतिविधियां अक्सर करें आप जॉगिंग, स्विमिंग या एथलेटिक टीम में शामिल होने शुरू कर सकते हैं।
  • आपको आराम करने के लिए दवाओं या अल्कोहल का सहारा न दें
  • आपकी शीर्षक के साथ दिमाग शीर्षक वाली छवि जो आपके ब्रेकअप के चरण 6



    3
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें यदि आप अपनी भावनाओं को शामिल नहीं करते हैं तो आप इस स्थिति से निपट सकते हैं इससे आपको तनाव हो सकता है और आपको ब्रेक के साथ सामना करने में अधिक कठिनाई हो सकती है। अगर आप अपनी भावनाओं को उचित रूप से व्यक्त करते हैं तो आप उसे और आपके पूर्व के साथ सौदा कर सकते हैं। अपने दोस्तों और परिवार के साथ बात करने के लिए उन्हें इकट्ठा करने में मदद करें।
  • बताओ कि आप किसी को करीब कैसे महसूस करते हैं आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "क्या आप एक पल के लिए बात करेंगे अगर आप मन करेंगे? मुझे इस बारे में बात करने की आवश्यकता है कि मैं किस तरह से ब्रेक के बारे में महसूस करता हूं।
  • आप क्या महसूस करते हैं उसके बारे में अपने पूर्व से बात करने की कोशिश मत करो। आप संभवत: आपसे बात नहीं करना चाहते हैं या जिस तरह से आप चाहते हैं, उसमें प्रतिक्रिया दें।
  • रचनात्मक रूप से अपने आप को व्यक्त करें आप एक गीत या कविता लिख ​​सकते हैं, या आप क्या महसूस करते हैं, इसके बारे में एक चित्र पेंट कर सकते हैं।
  • आपकी शीर्षक के साथ दिमाग शीर्षक वाली छवि जो आपके ब्रेकअप के बाद ठीक है 7
    4
    अपनी रुचियां विकसित करें अपने रिश्ते के दौरान, यह संभावना है कि आपने कुछ सालों का अभ्यास करना बंद कर दिया है, जिसे आप अपने साथी को कुछ समय समर्पित करने के लिए पसंद किया था। अगर आपके पूर्व को तोड़ने के बाद ठीक लगता है, तो आप उन गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित कर अपने साथ काम कर सकते हैं जो आप आनंद लेते हैं और आप जो रुचि रखते हैं
  • गतिविधियों और घटनाओं की एक सूची बनाएं जिसमें आप भाग लेना चाहते हैं सूची में से किसी एक को चुनें और उन्हें इसमें शामिल होने के बारे में जानकारी प्राप्त करें।
  • उन कौशल और प्रतिभाओं की एक सूची बनाएं जिन्हें आप विकसित करना चाहते हैं, और जिस तरह से आप यह कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप सूची में बाड़ लगाने के सबक शामिल कर सकते हैं।
  • विधि 3
    ब्रेक के बाद चलते रहें

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / Heart / Water

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Sky / Window / Dust

    आपकी शीर्षक के साथ डील के साथ शीर्षक वाली छवि जो आपके ब्रेकअप के चरण 8
    1
    अपने परिवार और दोस्तों के साथ फिर से संबंधित गोलमाल के बाद आगे बढ़ने के लिए, आप जो सबसे अच्छे कदम उठा सकते हैं, वह उन लोगों को समय समर्पित करना है जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। यदि आप उन लोगों के साथ पुन: संबंधित हैं जिनकी आप परवाह करते हैं, तो यह आपको सहायता और प्रोत्साहन दे सकता है। वे आपके पूर्व के रवैये से निपटने में भी मदद कर सकते हैं।
    • उनके साथ रहने के लिए एक समय आरक्षित करें उन्हें कुछ करने या कहीं न कहीं जाने की योजना की आवश्यकता नहीं होगी। वे केवल दूसरे की उपस्थिति का आनंद ले सकते हैं
    • यदि आपके मित्र और परिवार आपको किसी जगह में आमंत्रित करते हैं, तो आपको उनके आमंत्रण को स्वीकार करना होगा। आप उनके साथ मजा कर सकते हैं और अन्य लोगों से मिल सकते हैं
  • 2
    आप क्या सीखा है पर प्रतिबिंबित विचलन एक कठिन प्रक्रिया है, और आप जो भी हुआ है, उसके बारे में आप दुखी महसूस कर सकते हैं। अधिक सकारात्मक महसूस करने के लिए, आपको ब्रेक के बारे में जो भी सोचते हैं उसे बदलना चाहिए। आपको नए विकास और अनुभवों का अनुभव करने का एक अवसर के रूप में इसका लाभ लेना चाहिए। अपने बारे में कुछ नया जानने के लिए इसका इस्तेमाल करें कि आप भविष्य के रिश्तों पर आवेदन कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, रिश्ते समाप्त होने पर विचार करें। इन समस्याओं को ध्यान में रखें और अपने अगले संबंधों में सुधार करें
  • आपकी शीर्षक के साथ दिमाग शीर्षक वाली छवि जो आपका ब्रेकअप के बाद ठीक है 9
    3
    एक डायरी लिखें यह कई मायनों में स्थिति से निपटने में आपकी सहायता कर सकता है एक पत्रिका लिखना आपकी भावनाओं को व्यक्त करने, अपने विचारों को व्यवस्थित करने और रिश्ते के बाद लक्ष्य निर्धारित करने का एक तरीका होगा।
  • आप को गोलमाल और अपने पूर्व के बारे में क्या महसूस करते हैं, इसके बारे में अक्सर लिखें।
  • अपने ब्रेक के बाद आगे बढ़ने के लिए लक्ष्यों और क्रियाओं को सेट करें उदाहरण के लिए, आप कुछ लिख सकते हैं "मेरे लक्ष्यों में से एक को नियुक्तियों पर खर्च किए गए धन को बचाने के लिए है।"
  • 4
    मदद के लिए पूछें, अगर आपको इसकी ज़रूरत है ब्रेक, अवसाद, दुःख और चिंता पैदा कर सकता है - हालांकि, आप यह सुनिश्चित करने के लिए सहायता प्राप्त कर सकते हैं कि आप एक स्वस्थ तरीके से और दूसरों के समर्थन से ठीक हो जाएं एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर के पास जाओ जो इस अवधि के दौरान आपका मार्गदर्शन कर सकते हैं।
  • चिकित्सक विवरण अपने रिश्ते के बारे, पूरा होने से पहले, समय वे एक साथ किया गया है पूछ सकते हैं इसके बारे में स्थिति के रूप में और गोलमाल आपसी था या नहीं करता है, तो।
  • इस अवधि के दौरान आप अपने मित्रों और परिवार के लिए भी जा सकते हैं।
  • आपकी शीर्षक के साथ डील शीर्षक वाली छवि जो आपके ब्रेकअप के चरण 10 के बाद ठीक है
    5
    आपके पास धैर्य होना चाहिए यह एक ब्रेक का सामना करने में समय लगेगा, चाहे रिश्ते खत्म हो जाए या जिस तरह से आपके पूर्व से इसका सामना करना पड़ रहा हो। इस तथ्य के साथ सामना करने में सक्षम होने के लिए कि आपके पूर्व के लिए ठीक लगता है, आपको कुछ समय देना चाहिए ताकि आप आगे बढ़ सकें।
  • किसी को यह न बताएं कि आप रिश्ते को भूल जाने में बहुत समय ले रहे हैं। ठीक होने और ठीक होने के लिए कुछ समय निकालें।
  • याद रखें कि सब कुछ समय लगता है। कुछ कहो "आगे बढ़ने और ठीक होने के लिए कोई समय सीमा नहीं है, इसलिए जल्दबाजी की कोई आवश्यकता नहीं है।"
  • आप एक पेशेवर से बात कर सकते हैं अगर आपको ब्रेक का सामना करने के लिए लंबे समय तक कठिनाइयां मिल गई हैं या यह देखना है कि आपका पूर्व ठीक है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com